NDTV Khabar

Mehul choksi bank fraud


'Mehul choksi bank fraud' - 19 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • कांग्रेस का आरोप, मेहुल चौकसी ने अरुण जेटली की बेटी-दामाद की फर्म को किया था हायर, पेश किये दस्तावेज

    कांग्रेस का आरोप, मेहुल चौकसी ने अरुण जेटली की बेटी-दामाद की फर्म को किया था हायर, पेश किये दस्तावेज

    कांग्रेस ने केंद्र सरकार पर करारा हमला बोला है. कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने कहा कि देश का पूरा ढांचा आर्थिक आतंकवादियों को संरक्षण देने का काम कर रहा है. मेहुल चौकसी के घोटाले से जुड़े सारे काग़ज़ात वित्त मंत्रालय, SFIO और सबको 2015 में फारवर्ड कर दी गई थी. वित्तमंत्री की बेटी सोनाली जेटली और उनके दामाद को मेहुल चौकसी की फ़र्म ने हायर किया.

  • भारत को लूटो, भारत से भागो, नई योजना आई है क्या प्रधानमंत्री जी

    भारत को लूटो, भारत से भागो, नई योजना आई है क्या प्रधानमंत्री जी

    ऐसा लग रहा है कि भारत से भागने के लिए एयरपोर्ट पर अलग से काउंटर बना हुआ है, जहां से बैंक लूटने वालों को भागने में मदद की जा रही है. टाइम्स आफ इंडिया के नीरज चौहान की एक ख़बर गोदी मीडिया से ग़ायब है. भागने वाले नए खिलाड़ी का नाम है कि नितिन संदेसरा. इन पर 5300 करोड़ रुपये के बैंक फ्राड का आरोप है.

  • PNB घोटाले का आरोपी मेहुल चोकसी आया सामने, वीडियो जारी कर कहा- सारे आरोप झूठे

    PNB घोटाले का आरोपी मेहुल चोकसी आया सामने, वीडियो जारी कर कहा- सारे आरोप झूठे

    PNB घोटाले का आरोपी मेहुल चोकसी (Mehul Choksi) पहली बार सामने आया है और एक वीडियो जारी कर पूरे मामले पर अपनी सफाई दी है. एंटीगुआ से जारी एक वीडियो में मेहुल चोकसी ने दावा किया है कि प्रवर्तन निदेशालय (ED) द्वारा उस पर लगाए गए सभी आरोप झूठे और आधारहीन हैं.

  • NPA खातों की जांच करें या कार्रवाई के लिये तैयार रहें, सरकार ने बैंक अधिकारियों को दी चेतावनी

    NPA खातों की जांच करें या कार्रवाई के लिये तैयार रहें, सरकार ने बैंक अधिकारियों को दी चेतावनी

    बैंक प्रमुखों को चेतावनी देते हुये कहा गया है कि इन खातों में यदि बाद में धोखाधड़ी का पता चलता है तो उनके खिलाफ आपराधिक साजिश की कार्रवाई की जा सकती है.

  • भारत ने मेहुल चोकसी के प्रत्यर्पण के लिए एंटीगुआ को दिया आवेदन

    भारत ने मेहुल चोकसी के प्रत्यर्पण के लिए एंटीगुआ को दिया आवेदन

    भारत ने भगोड़े कारोबारी मेहुल चोकसी के प्रत्यर्पण के लिए एंटीगुआ से अनुरोध किया है. चोकसी के पास कैरेबियाई राष्ट्र की नागरिकता है. आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि एक भारतीय दल को कुछ दिन पहले एंटीगुआ भेजा गया जिसने वहां अधिकारियों को चोकसी के प्रत्यर्पण का आवेदन दिया.

  • CM केजरीवाल का फिर हमला, कहा- मोदी सरकार कर रही देश के साथ गद्दारी, CBI ने चोकसी के भागने में मदद की

    CM केजरीवाल का फिर हमला, कहा- मोदी सरकार कर रही देश के साथ गद्दारी, CBI ने चोकसी के भागने में मदद की

    दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एक बार फिर से मोदी सरकार के खिलाफ कड़ा रुख अख्तियार कर लिया है. विजय माल्या, नीरव मोदी और मेहुल चोकसी प्रकरण को लेकर आम आदमी पार्टी के मुखिया और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने मोदी सरकार को कटघरे में खड़ा किया है और इसके लिए परोक्ष रूप से मोदी सरकार को जिम्मेवार माना है. बता दें कि अरविंद केजरीवाल की ओर से केंद्र सरकार पर ताजा हमला उस वक्त आया है, जब एंटिगुआ सरकार ने दावा किया है कि भारत और यहां की जांच एजेंसियों से क्लीनचिट दिए जाने के बाद ही उसने मेहुल चोकसी को अपने देश की नागरिकता दी है. 

  • एंटीगुआ के विदेश मंत्री ने कहा- मेहुल चोकसी पर लगे आरोपों के बारे में पता होता तो नागरिकता नहीं देते

    एंटीगुआ के विदेश मंत्री ने कहा- मेहुल चोकसी पर लगे आरोपों के बारे में पता होता तो नागरिकता नहीं देते

    एंटीगुआ ने कहा है कि अगर उन्हें मेहुल चोकसी पर लगे आरोपों के बारे में पहले से पता होता तो नागरिकता नहीं दी जाती. एंटीगुआ के विदेश मंत्री ने NDTV से बातचीत में कहा कि पंजाब नेशनल बैंक से धोखाधड़ी के मामले में आरोपी मेहुल चोकसी को लेकर अभी तक भारत की तरफ से कोई नोट नहीं मिला है. अगर भारत की तरफ से मेहुल चोकसी के प्रत्यर्पण को लेकर कोई अनुरोध मिला तो इसपर विचार करेंगे.

  • ... तो इस वजह से भगोड़ा हीरा व्यापारी मेहुल चोकसी ने ली एंटीगुआ की नागरिकता

    ... तो इस वजह से भगोड़ा हीरा व्यापारी मेहुल चोकसी ने ली एंटीगुआ की नागरिकता

    पंजाब नेशनल बैंक के दो अरब डॉलर की धोखाधड़ी के मामले में फरार चल रहे हीरा व्यापारी मेहुल चोकसी (मेहुल चौकसी) का दावा है कि उसने अपना व्यापार बढ़ाने के लिए पिछले वर्ष कैरेबियाई देश एंटीगुआ की नागरिकता ले ली थी. एंटीगुआ की स्थानीय मीडिया में आयी खबरों के अनुसार, चोकसी का दावा है कि एंटीगुआ के पासपोर्ट पर 132 देशों में बिना वीजा के यात्रा करने की छूट है. अखबार ‘डेली ऑबजर्वर ’ की खबर के अनुसार, चोकसी की ओर से उसके वकील डेविड डोरसेट ने बयान जारी कर कहा है कि भारतीय सरकार द्वारा लगाये जा रहे आरोपों में कोई सच्चाई नहीं है.

  • मेहुल चौकसी को वापस भेजने के अनुरोध पर विचार करेगी एंटीगुआ सरकार 

    मेहुल चौकसी को वापस भेजने के अनुरोध पर विचार करेगी एंटीगुआ सरकार 

    इसमें कहा गया है कि एंटीगुआ और बारबूडा सरकार भारत की तरफ से किये गए वैध अनुरोध का कानून के मुताबिक सम्मान करने के लिये हर संभव प्रयास करेगा. अखबार ने कहा कि भारत में हजारों करोड़ के बैंक घोटाले के आरोपी भगोड़े चौकसी के पिछले साल नवंबर में एंटीगुआ की नागरिकता हासिल करने के मुद्दे पर एंटीगुआ और बारबूडा सरकार की कैबिनेट की बैठक में चर्चा हुई.

  • एंटीगुआ में छिपा है PNB स्कैम का आरोपी मेहुल चोकसी, जानिए इस देश के बारें में 5 खास बातें

    एंटीगुआ में छिपा है PNB स्कैम का आरोपी मेहुल चोकसी, जानिए इस देश के बारें में 5 खास बातें

    पीएनबी घोटाला मामले का भगोड़ा हीरा व्यापारी मेहुल चोकसी अमेरिका से एंटीगुआ चला गया है. मेहुल चोकसी अब कैरेबियाई देश एंटीगुआ में शरण ले चुका है. उसने कैरेबियाई देश का पासपोर्ट ले लिया है.

  • नीरव मोदी के 'महल' से मिलीं बेशकीमती चीजें, 10 करोड़ की अंगूठी और बहुत कुछ

    नीरव मोदी के 'महल' से मिलीं बेशकीमती चीजें, 10 करोड़ की अंगूठी और बहुत कुछ

    ईडी ने पीएनबी में फ्रॉड करने के लिए नीरव मोदी, मेहुल चोकसे और अन्य लोगों पर मनी लॉन्ड्रिंग का केस दर्ज किया है. 251 जगह जांच की गईं, जहां हीरे, गोल्ड और बेशकीमती पत्थर मिले.

  • पीएनबी घोटाला : सीबीआई ने नीरव, मेहुल की कंपनियों के चार अधिकारियों को किया गिरफ्तार

    पीएनबी घोटाला : सीबीआई ने नीरव, मेहुल की कंपनियों के चार अधिकारियों को किया गिरफ्तार

    सीबीआई ने पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) में अरबपति जौहरियों नीरव मोदी और उसके मामा मेहुल चौकसी द्वारा कथित रूप से की गई 12,636 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी के सिलसिले में रविवार को चार व्यक्तियों को गिरफ्तार किया.

  • PNB घोटाला: विदेश मंत्रालय ने नीरव मोदी और मेहुल चोकसी का पासपोर्ट रद्द किया

    PNB घोटाला: विदेश मंत्रालय ने नीरव मोदी और मेहुल चोकसी का पासपोर्ट रद्द किया

    पीएनबी घोटाला मामले के मुख्य आरोपी नीरव मोदी और उसका सहयोगी कारोबारी के पासपोर्ट को विदेश मंत्रालय ने रद्द कर दिया है. बता दें कि डायमंड कारोबारी नीरव मोदी और गीतांजलि जेम्स का मालिक मेहुल चोकसी फरार है. विदेश मंत्रालय के सूत्रों ने शनिवार को बताया कि प्रवर्तन निदेशालय की सलाह पर मंत्रालय ने 16 फरवरी से चार सप्ताह के लिये तत्काल प्रभाव से उनके पासपोर्ट की वैधता निलंबित कर दी थी और उन्हें जवाब देने के लिये एक सप्ताह का वक्त दिया था कि क्यों न उनके पासपोर्ट जब्त कर लिये जाएं या रद्द कर दिये जाएं.

  • हमारे लाखों बैंक कर्मियों की दुनिया का भयावह दस्तावेज

    हमारे लाखों बैंक कर्मियों की दुनिया का भयावह दस्तावेज

    बैंक कर्मचारियों के सैंकड़ों मेसेज पढ़ गया. उनकी व्यथा तो वाकई भयानक है. क्या किसी को डर नहीं है कि दस लाख लोगों का यह जत्था उसे कितना राजनीतिक नुकसान पहुंचा सकता है? कई दिनों से हज़ारों मेसेज पढ़ते हुए यही लगा कि बैंक के कर्मचारी और अधिकारी भयंकर मानसिक तनाव से गुजर रहे हैं. उनके भीतर घुटन सीमा पार कर गई है.

  • प्राइम टाइम : हमारे बैंक कर्मचारियों का हाल क्या है?

    प्राइम टाइम : हमारे बैंक कर्मचारियों का हाल क्या है?

    जब नोटबंदी के लिए बैंक के कर्मचारी रात रात भर जाग रहे थे तब किसी ने नहीं कहा कि सरकारी बैंकों को प्राइवेट हाथों में बेच दो. जब लाखों बैंक कर्मचारी अपने काम से अतिरिक्त समय निकाल कर जनधन के लाखों खाते खोल रहे थे तब किसी ने नहीं कहा कि ये नकारे हैं, बोझ हैं, इन बैंकों को प्राइवेट हाथों में बेच दो. जब कई प्रकार की प्रधानमंत्री बीमा योजनाएं, मनरेगा से लेकर वृद्धा पेंशन के खातों में 200 से 1000 रुपये खाते में जमा किए जा रहे थे तब किसी ने नहीं कहा कि सरकार बैंक के कर्मचारी नकारे हैं, इन बैंकों को बेच दो. 

  • सुप्रीम कोर्ट पहुंचा PNB घोटाले का मामला, याचिका दायर कर एसआईटी जांच का अनुरोध

    सुप्रीम कोर्ट पहुंचा PNB घोटाले का मामला, याचिका दायर कर एसआईटी जांच का अनुरोध

    पीएनबी घोटाले का मामला सुप्रीम कोर्ट भी पहुंच चुका है. सोमवार को दो याचिकाएं दायर कर इस मामले की एसआईटी जांच कराने का निर्देश देने का अनुरोध किया गया हे. इस धोखाधड़ी में अरबपति नीरव मोदी और मेहुल चौकसी शामिल हैं. दिल्ली के दो वकीलों ने ये याचिकाएं दायर की.

  • पीएनबी घोटाले के तार कहां-कहां तक फैले?

    पीएनबी घोटाले के तार कहां-कहां तक फैले?

    प्रेस कांफ्रेंस में जो सवाल उठाए जा रहे हैं वो शोर पैदा करने के लिए ज़्यादा लगते हैं, जवाब देने के लिए कम. ख़बरों में यह सूचना ठेली गई कि 5000 करोड़ से अधिक की संपत्ति बरामद हो गई. तो इन मामलों के जानकारों ने कहा कि नीरव मोदी का खेल ही 10 रुपये के माल को 500 रुपए का बता कर बेचने का है.

  • PNB धोखाधड़ी : 200 मुखौटा कंपनियां और बेनामी संपत्ति ईडी-आयकर विभाग की जांच के दायरे में

    PNB धोखाधड़ी : 200 मुखौटा कंपनियां और बेनामी संपत्ति ईडी-आयकर विभाग की जांच के दायरे में

    पीएनबी घोटाले के बाद जांच एजेंसियों ने 'बेनामी' कंपनियों पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया है. कम से कम 200 मुखौटा कंपनियां और 'बेनामी' संपत्तियां जांच एजेंसियों की जांच के दायरे में हैं. ये जांच एजेंसियां पीएनबी में 11 हजार 300 करोड़ रुपये की कथित धोखाधड़ी की जांच कर रही हैं, जिसमें हीरा कारोबारी नीरव मोदी, उसके रिश्तेदार और व्यापारिक भागीदार मेहुल चोकसी और अन्य के शामिल होने का आरोप है.

Advertisement