NDTV Khabar

Message


'Message' - 588 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • Makar Sankranti Wishes 2021: 'हर पल सुख और शांति, आप सबके लिए लाए मकर संक्रांति', अपनों को ये खास मैसेज भेजकर दें बधाई

    Makar Sankranti Wishes 2021: 'हर पल सुख और शांति, आप सबके लिए लाए मकर संक्रांति', अपनों को ये खास मैसेज भेजकर दें बधाई

    Makar Sankranti Wishes 2021: मकर संक्रांति हिंदू धर्म का एक प्रमुख त्योहार है. इस साल यह पर्व 14 जनवरी को मनाया जा रहा है. इस दिन सूर्य दक्षिणायन से उत्तरायण होता है और खरमास समाप्‍ति के साथ ही शुभ कार्यों की शुरुआत हो जाती है. शादी से लेकर पूजा-पाठ तक सभी मंगल कार्य मकर संक्रांति (Makar Sankranti) से शुरू कर दिए जाते हैं. इस दिन पतंग उड़ाई जाती है, घरों में खिचड़ी बनती है और खास तिल के लड्डू खाए जाते हैं. मकर संक्रांति (Makar Sankranti 2021) को दक्षिण भारत में पोंगल (Pongal) के नाम से जाना जाता है. गुजरात और राजस्थान में इसे उत्तरायण (Uttarayan) कहा जाता है. गुजरात में मकर संक्रांति के दौरान खास पंतग कॉम्पिटिशन भी होता है.

  • Makar Sankranti 2021: पतंग कट गई तो इसका इतना ग़म क्यूँ है...पढ़ें पतंगबाजी पर चुनिंदा शायरी

    Makar Sankranti 2021: पतंग कट गई तो इसका इतना ग़म क्यूँ है...पढ़ें पतंगबाजी पर चुनिंदा शायरी

    Patang Shayari: हर साल जनवरी की 14 या 15 तारीख को मकर संक्रांति  (Makar Sankranti 2021) का त्योहार मनाया जाता है. इस साल यह त्योहार 14 जनवरी को मनाया जाएगा. हिंदू धर्म में मकर संक्रांति (Makar Sankranti Festival) का त्योहार विशेष महत्व रखता है.

  • Telegram ने एक बार फिर उड़ाया Whatsapp का मज़ाक, शेयर किया यह Funny Meme

    Telegram ने एक बार फिर उड़ाया Whatsapp का मज़ाक, शेयर किया यह Funny Meme

    व्हाट्सएप (WhatsApp) ने अपनी गोपनीयता नीति (privacy policy) में बदलाव की घोषणा करने के बाद, मूल कंपनी फेसबुक (Facebook) के साथ डेटा शेयरिंग में वृद्धि का संकेत दिया, जिसके बाद हजारों परेशान यूजर्स ने अन्य मैसेजिंग ऐप्स (messaging apps) पर स्विच करने के अपने निर्णय की घोषणा की.

  • महिलाओं को इंस्टाग्राम पर अपमानजनक मैसेज भेजने वाला युवक गिरफ्तार

    महिलाओं को इंस्टाग्राम पर अपमानजनक मैसेज भेजने वाला युवक गिरफ्तार

    पश्चिम जिला की साइबर सेल ने महिलाओं के इंस्टाग्राम प्रोफाइल पर अपमानजनक और परेशान करने वाले मैसेज लिखने वाले एक युवक को गिरफ्तार किया है. जमानती धारा होने की वजह से पुलिस ने उसे जमानत पर रिहा कर दिया है. पूछताछ में आरोपी ने बताया कि वह ऐसी महिलाओं और लड़कियों के प्रोफाइल पर ऐसी हरकत करता था जो अलग समुदाय के लड़कों से शादी की है.

  • जाह्नवी कपूर ने तस्वीरें शेयर कर कोरोना को दिया संदेश, बोलीं- चले जाओ...

    जाह्नवी कपूर ने तस्वीरें शेयर कर कोरोना को दिया संदेश, बोलीं- चले जाओ...

    बॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेस जाह्नवी कपूर (Janhvi Kapoor) इन दिनों सोशल मीडिया पर छाई हुई हैं. फिल्मों में अपनी एक्टिंग से जाह्नवी कपूर ने लोगों का दिल जीतने में कोई कसर नहीं छोड़ी है. इसके अलावा भी वह हमेशा अपने स्टाइल और लुक्स के लिए चर्चा में बनी रहती हैं.

  • WhatsApp पर ऐसे करें Message Schedule, 2021 में दोस्तों का Birthday नहीं होगा मिस

    WhatsApp पर ऐसे करें Message Schedule, 2021 में दोस्तों का Birthday नहीं होगा मिस

    WhatsApp Message Schedule: आपकी जानकारी के लिए बता दें, WhatsApp पर फिलहाल इन-ऐप मैसेज शेड्यूल करने जैसा कोई फीचर मौजूद नहीं है। लेकिन आप थर्ड पार्टी ऐप की मदद से इस प्लेटफॉर्म पर भी मैसेज को शेड्यूल कर सकते हैं।

  • New Year Shayari: 'पिछला बरस तो खून रुला कर गुजर गया. क्या गुल खिलाएगा ये नया साल दोस्तो- पढ़ें चुनिंदा शायरी

    New Year Shayari: 'पिछला बरस तो खून रुला कर गुजर गया. क्या गुल खिलाएगा ये नया साल दोस्तो- पढ़ें चुनिंदा शायरी

    New Year Shayari: 2020 में जहां कोरोना महामारी ने पूरे जमाने को दहशत में और घरों बंद रखा, वहीं 2021 (Happy New Year 2021) के शुभ और मुबारक होने की दुआ मांगी जा रही है.

  • कंगना रनौत ने दी क्रिसमस की बधाई, लिखा- 'मैरी क्रिसमस केवल उन लोगों के लिए जो...'

    कंगना रनौत ने दी क्रिसमस की बधाई, लिखा- 'मैरी क्रिसमस केवल उन लोगों के लिए जो...'

    कंगना रनौत (Kangana Ranaut) इस फोटो में अपने भांजे को गोद में लिए क्रिसमस ट्री के साथ नजर आ रही हैं. इस फोटो को शेयर कर उन्होंने कैप्शन में लिखा: "मैरी क्रिसमस केवल उन लोगों के लिए जो सभी इंडियन त्योहारों का सम्मान करते हैं और उन्हें स्वीकार करते हैं. मैरी क्रिसमस सिर्फ उन लोगों के लिए जो हिंदू त्योहारों को लेकर सिलेक्टिव एक्टिविजम नही करते."

  • Vijay Diwas 2020: इन मैसेजेस और Quotes से देश के वीर शहीदों को दें श्रद्धांजलि

    Vijay Diwas 2020: इन मैसेजेस और Quotes से देश के वीर शहीदों को दें श्रद्धांजलि

    Vijay Diwas 2020: हर साल देश में 16 दिसंबर को भारत-पाकिस्तान के बीच हुए 1971 के युद्ध की जीत की याद और युद्ध में शहीद जवानों के सम्मान में विजय दिवस (Vijay Diwas) मनाया जाता है. 16 दिसंबर 1971 को पाकिस्तानी सेना के 93000 सैनिकों ने भारत से बहादुर सैनिकों के सामने समर्पण कर दिया था. तब यह संघर्ष बांग्लादेश मुक्ति संग्राम का परिणाम था.

  • Indian Navy Day 2020 Wishes: भारतीय नौसेना दिवस पर इन Whatsapp Messages, Quotes, Images से लोगों को दें बधाई

    Indian Navy Day 2020 Wishes: भारतीय नौसेना दिवस पर इन Whatsapp Messages, Quotes, Images से लोगों को दें बधाई

    Indian Navy Day: हर साल 4 दिसंबर को नौसेना दिवस मनाया जाता है. इस दिन नौसेना के जाबाजों को याद किया जाता है. नेवी डे 1971 के भारत-पाकिस्तान युद्ध में भारतीय नौसेना की जीत के जश्न के रूप में मनाया जाता है. पाकिस्तानी सेना द्वारा 3 दिसंबर को हमारे हवाई क्षेत्र और सीमावर्ती क्षेत्र में हमला किया था. इस हमले ने 1971 के युद्ध की शुरुआत की थी.

  • Happy Guru Nanak Jayanti 2020 Wishes: गुरु पर्व पर इन Messages और Quotes से दें गुरु नानक जयंती की बधाई

    Happy Guru Nanak Jayanti 2020 Wishes: गुरु पर्व पर इन Messages और Quotes से दें गुरु नानक जयंती की बधाई

    Happy Guru Nanak Jayanti 2020 Wishes: गुरु नानक जी के जन्मदिन पर विश्वभर में गुरु पर्व मनाया जा रहा है. गुरु पर्व को प्रकाश पर्व भी कहा जाता है. इस दिन वाहे-वाहे गुरु जपते हुए प्रभात फेरी निकाली जाती है. शाम के समय लंगर किया जाता है. गुरुद्वारों में शबद-कीर्तन बजते हैं और गुणवाणी का पाठ किया जाता है.

  • सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे बाजार बंद के मैसेज पर दिल्ली सरकार के मंत्री कहा....

    सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे बाजार बंद के मैसेज पर दिल्ली सरकार के मंत्री कहा....

    राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली (Delhi) में कोरोना वायरस (Coronavirus) के मामले एक बार फिर तेजी से बढ़ रहे हैं. लोगों से सार्वजनिक स्थानों पर जाते समय मास्क (Mask) लगाने और सोशल डिस्टेंसिंग (Social Distancing) का पालन करने की अपील की जा रही है. इसके बावजूद, कोरोना प्रोटोकॉल से जुड़े निर्देशों की अनदेखी की खबरें आ रही हैं. 

  • Happy Chhath Puja 2020: छठ पूजा पर इन मैसेजेस से दें शुभकामनाएं और छठी मइया को करें याद

    Happy Chhath Puja 2020: छठ पूजा पर इन मैसेजेस से दें शुभकामनाएं और छठी मइया को करें याद

    Happy Chhath Puja 2020​: छठी मइया का महापर्व छठ पूजा चल रहा है, जिसका समापन 21 नवंबर सुबह सूर्य को अर्घ्य देकर होगा. इस दौरान छठी मइया (Chhath Maiya) का बड़ी धूमधाम से पूजन किया जाता है. नए कपड़ों से लेकर छठ पर्व (Chhath Parv) पर इस्तेमाल होने वाली सभी सामग्रियों तक तैयार हैं.

  • Happy Chhath Puja 2020: छठ पर्व पर इन मैसेजेस से सभी को दें छठ पूजा की शुभकामनाएं

    Happy Chhath Puja 2020: छठ पर्व पर इन मैसेजेस से सभी को दें छठ पूजा की शुभकामनाएं

    Chhath Puja 2020: छठ पूजा उत्तर प्रदेश, बिहार, छत्तीसगढ़ और झारखंड में मनाया जाने वाला प्रमुख त्योहार है. इस दिन छठ मैया की खास पूजा की जाती है. यह पर्व चार दिनों तक चलता है. सबसे पहले नहाए-खाए, फिर खरना और आखिर में शाम और सुबह का सूर्य को अर्घ्य. इस बार छठ पूजा 18 नवंबर से 21 नवंबर तक चलेगी.

  • Bhai Dooj 2020 Wishes: भैयादूज पर अपने भाई-बहन को इन प्यार भरे मैसेजेस से दें शुभकामनाएं

    Bhai Dooj 2020 Wishes: भैयादूज पर अपने भाई-बहन को इन प्यार भरे मैसेजेस से दें शुभकामनाएं

    Bhai Dooj 2020: भाई-बहन के सबसे पवित्र त्योहारों में से एक है भाईदूज. इस दिन बहनें भाइयों को अपने घर बुलाकर उन्हें तिलक और आरती उतारकर भोजन कराती हैं. उनकी लंबी उम्र की कामना करती हैं. वहीं, बदले में भाई बहन की रक्षा का वचन देकर उन्हें तोहफे देते हैं. रक्षाबंधन की ही तरह भाईदूज भी भाई-बहन के प्यार के प्रतीक का पर्व है.

  • Happy Diwali Wishes 2020: खुशियों से भरे त्योहार दीवाली पर इन मैसेजेस से सभी को दें शुभकामनाएं

    Happy Diwali Wishes 2020: खुशियों से भरे त्योहार दीवाली पर इन मैसेजेस से सभी को दें शुभकामनाएं

    Happy Diwali Wishes 2020: दिवाली का हर किसी को इंतज़ार रहता है. यह इकलौता फेस्टिवल है जिसे हर उम्र का शख्स एंजॉय करता है. हर घर हर गली रोशनी से जगमगा उठती है. घर के बड़े मां लक्ष्मी की धूमधाम से पूजा करते हैं और सभी मिलकर पूजा के बाद आतिशबाजी करते हैं. इसी के साथ लोग दीपावली के मैसेजेस से एक-दूसरे को बधाई देते हैं.

  • Happy Dhanteras 2020: इन मैसेजेस से दोस्तों और करीबियों को दें धनतेरस की शुभकामनाएं

    Happy Dhanteras 2020: इन मैसेजेस से दोस्तों और करीबियों को दें धनतेरस की शुभकामनाएं

    Happy Dhanteras 2020: धनतेरस का त्योहार दीवाली की शुरुआत है. इस दिन से ही हिंदू धर्म का सबसे बड़ा पर्व शुरू हो जाता है. धनतेरस के दिन से ही घरों में दीवाली की लाइटें लग जाती हैं, नए सामानों की खरीदारी की जाती है, दीपावली की पूजा सामग्रियां जैसे गणेश-पार्वती की मूर्तियों को घर में लाया जाता है. इसी के साथ धनतेरस के दिन सोने और चांदी के जेवरों की खास शॉपिंग की जाती है.

  • WhatsApp में आया बेहद जरूरी फीचर, अपने आप गायब होंगे मैसेज

    WhatsApp में आया बेहद जरूरी फीचर, अपने आप गायब होंगे मैसेज

    'Disappearing Messages' फीचर को आज से रोलआउट कर दिया गया है और यह इस महीने के अंत तक Android, iOS और Linux आधारित KaiOS के साथ-साथ WhatsApp Web और Desktop प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध होगा।

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com