NDTV Khabar

Mihir gautam


'Mihir gautam' - 12 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • मुझे मत मारो... मैं भी इंसान हूं...

    मुझे मत मारो... मैं भी इंसान हूं...

    भारी भीड़...चलती ट्रेन.. कुछ आवाज़ें और फिर पिटाई. जो पिटाई नहीं कर रहे वो तामशबीन ज़्यादा खटकने लगे हैं. क्या देश के अलग-अलग हिस्सों में चलता भीड़तंत्र लोकतंत्र को चुनौती नहीं दे रहा है. जिसे जहां मन करे पकड़ो, एक अफ़वाह उड़ाओ और फिर मार डालो.

  • 21 साल पार, वहीं खड़ा है बिहार

    21 साल पार, वहीं खड़ा है बिहार

    21 साल में दुनिया बहुत बदल गई. डेस्कटॉप की जगह लैपटॉप और पामटॉप ने ले ली. राज्यों में विकास को लेकर टक्कर होने लगी. दुनिया सिमट रही है. लेकिन दो चीज़ है कि बदलती ही नहीं. एक दिल्ली टू बिहार या फिर बिहार टू दिल्ली का टिकट कन्फर्म मिलना और दूसरा राज्य से छात्रों का पलायन. ज़ाहिर है जो शिक्षा व्यवस्था है वो छात्रों को रोकने में पूरी तरह विफल ही रही है.

  • बिहार में पिक्चर पॉलिटिक्स : किसका दामन ज्यादा दागदार...

    बिहार में पिक्चर पॉलिटिक्स : किसका दामन ज्यादा दागदार...

    शहाबुद्दीन की जेल से रिहाई के बाद शुरू हुई सियासत थमती तो नहीं दिख रही, हां दिशा बदली जरूर है. अब लड़ाई सिर्फ प्रेस कॉन्फ्रेंस और टीवी कैमरे के सामने आरोपों की नहीं है. एक के बाद एक तस्वीरें जारी हो रही हैं और इन तस्वीरों के आधार पर एक-दूसरे को अपराधियों का हितैषी साबित करने का मौका कोई नहीं चूक रहा. दोनों तरफ से कोशिश यह बताने की है कि तुम्हारा दामन ज्यादा दागदार है.

  • बिल्डरों की लापरवाही पर लगाम कसता वीकेंड मूवमेंट

    बिल्डरों की लापरवाही पर लगाम कसता वीकेंड मूवमेंट

    बिल्डरों के चंगुल में फंसे खरीदारों में एक सकारात्मक परिवर्तन आ रहा है. रोते रोते अब इन लोगों ने संगठित होकर सड़क से लेकर अदालत तक लड़ने का इरादा कर लिया है. वीकेंड मूवमेंट सफल होता दिखने लगा है.

  • लालू यादव की नीतीश कुमार को सलाह और सियासत

    लालू यादव की नीतीश कुमार को सलाह और सियासत

    बिहार के चुनाव में एक बड़ा मुद्दा जो लालू-नीतीश की जोड़ी के खिलाफ बनाया गया, वह था जंगलराज की वापसी होगी, लेकिन इस डर को बताने वाले लोगों को बिहार की जनता ने बुरी तरह खारिज कर दिया। अब अचानक क्या हुआ कि लालू प्रसाद यादव, नीतीश कुमार को मीडिया के जरिए सलाह दे रहे हैं।

  • मिहिर गौतम की कलम से : रीयल एस्टेट बिल की मुश्किल

    मिहिर गौतम की कलम से : रीयल एस्टेट बिल की मुश्किल

    जीएसटी बिल को लेकर सरकार चिंतित नज़र आ रही है, लेकिन क्या यही चिंता जनता से जुड़े एक और बिल रीयल एस्टेट बिल पर भी है। एक ऐसा बिल जिसका मकसद उस सेक्टर में पारदर्शिता लाना है, जहां आज ये बहुत कम दिखती है।

  • मिहिर गौतम की कलम से : निर्भया के तीन साल, लेकिन क्या खत्म हो पाए सवाल...?

    मिहिर गौतम की कलम से : निर्भया के तीन साल, लेकिन क्या खत्म हो पाए सवाल...?

    शायद ही कोई दिन ऐसा हो, जब अख़बार के पन्ने पलटें और बलात्कार से जुड़ी कोई ख़बर न हो... तीन साल पहले दिल्ली उस गुस्से की गवाह बनी, जो ज़रूरी था... पुलिस की लाठियों, डंडों से बेपरवाह युवा सुरक्षित देश मांग रहे थे... लेकिन हुआ क्या...? वह सब नहीं रुका, जिसकी उम्मीद सभी ने की थी...

  • बिहार चुनाव में बढ़ता जा रहा बगावत के बिगुल का शोर

    बिहार चुनाव में बढ़ता जा रहा बगावत के बिगुल का शोर

    बिहार में भी इस बार पार्टियों की सबसे बड़ी चिंता अपने बागियों को काबू में रखना है। चाहे महागठबंधन हो या फिर एनडीए, हर जगह बागी ताल ठोककर खड़े हैं।

  • बिहार की पोस्टर पॉलिटिक्स : मिहिर गौतम

    बिहार की पोस्टर पॉलिटिक्स : मिहिर गौतम

    बिहार का पैकेज पॉलिटिक्स बेशक सुर्खियों में हो, लेकिन पटना पहुंचते ही अहसास हो जाता है कि वोट के लिए पोस्टर पॉलिटिक्स की भी अहमियत है। प्लेटफॉर्म से बाहर आते वक्त आपको चारों तरफ़ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ही नज़र आते हैं।

  • एनडीटीवी एक्सक्लूसिव : रोक के बावजूद लगातार चल रही हैं उबर की टैक्सियां

    एनडीटीवी एक्सक्लूसिव : रोक के बावजूद लगातार चल रही हैं उबर की टैक्सियां

    ड्राइवर के मुताबिक, कंपनी ने उसे कभी नहीं बताया कि उबर पर दिल्ली में रोक है। उसने कहा, नौकरी ज्वॉयन करते वक्त कोई कैरेक्टर सर्टिफिकेट भी नहीं मांगा गया था, लेकिन हां, उसने ड्राइविंग लाइसेंस ज़रूर दिया था।

  • मिहिर की ज़ुबानी : जूनियर 'लता मंगेशकर' को हमने ढूंढ़ा कैसे?

    मिहिर की ज़ुबानी : जूनियर 'लता मंगेशकर' को हमने ढूंढ़ा कैसे?

    इन दिनों जूनियर लता मंगेशकर के नाम से बुलाई जा रही बच्ची जयालक्ष्मी का गाना यूटूब और वॉट्सऐप पर वायरल हो चुका है। यहां एनडीटीवी संवाददाता बता रहे हैं उस तक पहुंचने के सफर की दास्तान...

  • ऑनलाइन रीटेल : सेल के साथ साख भी ज़रूरी

    ऑनलाइन रीटेल : सेल के साथ साख भी ज़रूरी

    ऑनलाइन सेल का मौसम दिवाली से पहले शुरू हुआ और लगता है जल्द ख़त्म नहीं होने वाला। फ्लिपकार्ट के बिग बिलियन डे सेल ने सुर्खियां तो बटोरी, लेकिन ये सेल जितना सफल रहा उससे ज़्यादा सवालों में भी रहा।