NDTV Khabar

Minorities


'Minorities' - 766 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • दलित अल्पसंख्यक से अन्याय की बात करना गलत कैसे?

    दलित अल्पसंख्यक से अन्याय की बात करना गलत कैसे?

    क्या महात्मा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हिन्दी विश्वविद्यालय के छह छात्रों को इसलिए निलंबित कर दिया गया कि उन्होंने प्रधानमंत्री को पत्र लिखा था. इस पत्र में दलित और अल्पसंख्यकों के साथ हो रही मॉब लिचिंग और बलात्कार की बढ़ती घटनाओं पर चिंता जताई गई है. कश्मीर का भी ज़िक्र है और असम में नेशनल रजिस्टर आफ सिटिजन्स का भी मसला है.

  • मामूली विवाद पर मथुरा में चली गोलियां, दो बच्चों सहित चार लोग घायल

    मामूली विवाद पर मथुरा में चली गोलियां, दो बच्चों सहित चार लोग घायल

    उत्तर प्रदेश के मथुरा जनपद में रविवार सुबह सुरीर कोतवाली क्षेत्र में घर के सामने से ट्रैक्टर निकालने को लेकर हुए विवाद में दो पक्ष भिड़ गए.

  • महाराष्ट्र: क्रेच में चार साल की बच्ची से दरिंदगी, पुलिस ने आरोपी युवक को किया गिरफ्तार

    महाराष्ट्र: क्रेच में चार साल की बच्ची से दरिंदगी, पुलिस ने आरोपी युवक को किया गिरफ्तार

    पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार एटीएम में सुरक्षा गार्ड के तौर पर काम करने वाला कांबले क्रेच में आया और बच्ची को कुछ सिखाने की बात कह कर अपने साथ चलने को कहा. आरोपी ने उसके बाद क्रेच के अंदर ही एक एकांत जगह पर ले जाकर बच्ची के साथ रेप किया.

  • रिपोर्ट में हुआ खुलासा: जम्मू कश्मीर में Article 370 हटाने के बाद 144 किशोर हिरासत में लिए गए

    रिपोर्ट में हुआ खुलासा: जम्मू कश्मीर में Article 370 हटाने के बाद 144 किशोर हिरासत में लिए गए

    शीर्ष न्यायालय के समक्ष मंगलवार को सुनवाई के लिये मामला सामने आने के बाद न्यायमूर्ति एन वी रमण, न्यायमूर्ति एम आर शाह और न्यायमूर्ति बी आर गवई की पीठ ने बाल अधिकार कार्यकर्ताओं एनाक्षी गांगुली और शांता सिन्हा की ओर से पेश हुए वरिष्ठ अधिवक्ता हुजेफा अहमदी को बताया कि उसे उच्च न्यायालय की किशोर न्याय समिति से एक रिपोर्ट मिली है जिसमें नाबालिगों को कथित रूप से हिरासत में लिये जाने के संबंध में बयानों को खारिज किया गया है. अहमदी ने पीठ से अनुरोध किया कि वह समिति की रिपोर्ट को लेकर जवाब दाखिल करना चाहेंगे, जिस पर पीठ ने उन्हें इसकी अनुमति दे दी और मामले में अगली सुनवाई के लिये दो हफ्ते बाद की तारीख तय की.

  • गेहूं के लिए 250 रुपये की चोरी से मासूम बच्ची का स्कूल छूट गया, बाल सुधारगृह पहुंची

    गेहूं के लिए 250 रुपये की चोरी से मासूम बच्ची का स्कूल छूट गया, बाल सुधारगृह पहुंची

    मध्यप्रदेश के सागर जिले की रहली तहसील के टिकीटोरिया मंदिर में हुई चोरी के मामले में पुलिस ने बारह वर्षीय बालिका को गिरफ्तार करके किशोर न्यायालय में पेश किया जहां से उसे बाल सुधार गृह शहडोल भेज दिया गया है. बालिका ने महज दस किलो गेंहू खरीदने के लिए मंदिर की दानपेटी से ढाई सौ रुपये निकाले थे. बालिका के बाल सुधारगृह जाने के उसका आठ वर्षीय भाई और छह वर्षीय बहिन मायूस है, क्योंकि इन तीनों भाई-बहिनों के सर से मां का साया भी उठ चुका है. ऐसे में बहिन की आंखों में ही दोनों छोटे भाई-बहिन को ममता दिखती थी.

  • नाबालिगों ने साथ में पढ़ने वाली लड़की से किया गैंग रेप, रतलाम में तनाव का माहौल

    नाबालिगों ने साथ में पढ़ने वाली लड़की से किया गैंग रेप, रतलाम में तनाव का माहौल

    मध्यप्रदेश के रतलाम शहर में गैंग रेप के पांच आरोपियों को गिरफ्तार किए जाने के बाद तनाव का माहौल बन गया है. आरोपियों में दो नाबालिग लड़के भी शामिल हैं, जिन्होंने उनके साथ पढ़ने वाली 14 साल की छात्रा का गैंग रेप किया और उसे ब्लैकमेल भी किया. गिरफ्तार नाबालिगों पर आरोप है कि उन्होंने अश्लील तस्वीरों पर लड़की का चेहरा फोटोशॉप्ड कर दिया था और उसे 2,000 रुपये न देने पर उसे लीक करने की धमकी दी. इसके बाद वे पैसे लेने के लिए उस लड़की के घर गए और घर पर उसे अकेला पाकर उसके साथ बलात्कार किया.

  • गिफ्ट का लालच देकर लिफ्ट टेक्निशियन ने नाबालिग से किया रेप, जबरन खिलाई गर्भनिरोधक गोली

    गिफ्ट का लालच देकर लिफ्ट टेक्निशियन ने नाबालिग से किया रेप, जबरन खिलाई गर्भनिरोधक गोली

    पुलिस के मुताबिक सोमवार को सोनीपत का निवासी अरुण शर्मा ने 14 साल की लड़की को गिफ्ट देने का वादा करके बिल्डिंग के छत पर ले आया और वहां उसने लड़की का रेप कर दिया. पुलिस अधिकारी ने बताया कि आरोपी उसी बिल्डिंग में लिफ्ट टेक्निशियन के तौर पर काम करता है, वह लड़की और उसकी मां को जानता है.

  • शौच के लिए गई नाबालिग के साथ गैंगरेप, पुलिस ने 5 आरोपियों को पकड़ा

    शौच के लिए गई नाबालिग के साथ गैंगरेप, पुलिस ने 5 आरोपियों को पकड़ा

    त्रिवेणीगंज अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी गणपति ठाकुर ने बुधवार को बताया कि पीड़िता को मेडिकल जांच के भेज दिया गया है. उन्होंने बताया कि गिरफ्तार आरोपियों में विजय कुमार मरांडी, प्रदीप कुमार साह, पिंटू कुमार, सिंटू कुमार एवं आशीष कुमार शामिल हैं.

  • नाबालिग लड़की से दो साल तक 30 लोग करते रहे रेप, हुआ ऐसे खुलासा

    नाबालिग लड़की से दो साल तक 30 लोग करते रहे रेप, हुआ ऐसे खुलासा

    जांच अधिकारी ने पीटीआई-भाषा को बताया कि हमने कल एक मामला दर्ज किया था और आज दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया. जांच में पता चला कि पुरुषों के एक समूह ने दो साल से भी अधिक वक्त तक लड़की का ‘यौन शोषण’’ किया. पुलिस लड़की के पिता की भूमिका की भी जांच कर रही है. उन्होंने बताया कि लड़की ने मजिस्ट्रेट को अपना बयान दे दिया है.

  • दिल्ली पुलिस के कांस्टेबल पर नाबालिग लड़की ने लगाया रेप का आरोप, हुआ सस्पेंड

    दिल्ली पुलिस के कांस्टेबल पर नाबालिग लड़की ने लगाया रेप का आरोप, हुआ सस्पेंड

    पुलिस ने बताया कि नाबालिग ने बृहस्पतिवार को शिकायत दर्ज करा कर आरोप लगाया कि न्यू उस्मानपुर थाने में तैनात एक पुलिसकर्मी ने उसके साथ बलात्कार किया है. पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि कांस्टेबल विश्राम को गिरफ्तार कर लिया गया और उसे सेवा से बर्खास्त कर दिया गया है.

  • पाकिस्तान में 3 नाबालिग लड़कों से दुष्कर्म कर दफनाया, गुस्साए लोगों ने किया जाम और पुलिस स्टेशन पर पथराव

    पाकिस्तान में 3 नाबालिग लड़कों से दुष्कर्म कर दफनाया, गुस्साए लोगों ने किया जाम और पुलिस स्टेशन पर पथराव

    स्थानीय लोगों का कहना है कि एक पांचवा बच्चा भी गायब है और उन्हें शक है कि दुष्कर्म के बाद बच्चों की हत्या करने के पीछे किसी रैकेट का हाथ है.

  • होटल में ले जाकर नाबालिग के साथ किया गैंगरेप, दो आरोपी गिरफ्तार एक अब भी फरार

    होटल में ले जाकर नाबालिग के साथ किया गैंगरेप, दो आरोपी गिरफ्तार एक अब भी फरार

    जांच अधिकारी विजयसिंह चारण ने बताया कि महिला थाने में शुक्रवार को एक नाबालिग के साथ सामूहिक दुष्‍कर्म का मामला दर्ज किया गया था. पुलिस ने आरोपी अंकित कुमार और सचिन पटेल को पकड़ लिया है जबकि तीसरे आरोपी सनी की तलाश की जा रही है. पुलिस के मुताबिक तीनों आरोपी अहमदाबाद के रहने वाले हैं. 

  • चचेरे भाई ने किया 3 साल की बहन का रेप, मामला दर्ज

    चचेरे भाई ने किया 3 साल की बहन का रेप, मामला दर्ज

    बागपत के छपरौली थाना क्षेत्र में एक युवक के खिलाफ तीन साल की चचेरी बहन के साथ बलात्कार करने का मामला दर्ज किया गया है. पुलिस ने पीड़ित बच्ची का मेडिकल परीक्षण करा लिया है. मामला दर्ज कर आरोपी की तलाश की जा रही है. बागपत के पुलिस अधीक्षक प्रताप गोपेन्द्र यादव ने शनिवार को पीटीआई-भाषा को बताया कि घटना शुक्रवार दोपहर की है. घटना के समय बच्ची अपने ताऊ के निर्माणाधीन मकान के बाहर अन्य बच्चों के साथ खेल रही थी.

  • गैंग रेप पीड़ित नाबालिग लड़की दहशत में बिना कपड़े पहने भागने लगी, फास्ट ट्रैक में चलेगा केस

    गैंग रेप पीड़ित नाबालिग लड़की दहशत में बिना कपड़े पहने भागने लगी, फास्ट ट्रैक में चलेगा केस

    राजस्थान के भीलवाड़ा जिले में बीते सोमवार को एक नाबालिग लड़की के साथ तीन लोगों ने बलात्कार किया. यह वारदात तब हुई जब लड़की अपने भाई और एक बहन के साथ मेले से लौट रही थी. उसके भाई ने एक दुकानदार को बुलाया तब जाकर लड़की शराब के नशे में धुत्त आरोपियों के चंगुल से छुड़ाई जा सकी. लड़की इस कदर दहशत में थी कि उसने छूटते ही नग्नावस्था में सड़क पर दौड़ लगा दी. नाबालिग से रेप के इस मामले में तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है. उनके खिलाफ फास्ट ट्रैक अदालत में केस चलाया जाएगा.

  • यूपी: कोचिंग जा रही 14 वर्षीय छात्रा को जबरन कार में बिठाया, 2 घंटों तक करते रहे अश्लील हरकत

    यूपी: कोचिंग जा रही 14 वर्षीय छात्रा को जबरन कार में बिठाया, 2 घंटों तक करते रहे अश्लील हरकत

    सिंह ने बताया, 'घटनास्थल से करीब दो किलोमीटर दूर फतेहगंज तिराहे के आगे जब लड़की ने शोर मचाया तो कुछ लोग कार की ओर दौड़े. इसके बाद तीनों ने उसे धक्का देकर कार से उतार दिया.' उन्होंने बताया, 'पीड़िता के फूफा की शिकायत पर तीनों युवकों के खिलाफ आईपीसी की धारा-342, 354 (क) और पॉक्सो एक्ट की धारा-7 व 8 के तहत मुकदमा दर्ज कर इस्माइल और सद्दाम को गिरफ्तार कर लिया गया है. तीसरे आरोपी अनिल व घटना में प्रयुक्त कार की तलाश की जा रही है.'

  • बिहार के बाल सुधार गृह में रहने वाली नाबालिग लड़की से पुलिसकर्मियों की मौजूदगी में रेप

    बिहार के बाल सुधार गृह में रहने वाली नाबालिग लड़की से पुलिसकर्मियों की मौजूदगी में रेप

    बच्ची के मां बन जाने के बाद राज्य महिला आयोग समेत सभी विभाग हरकत में आ गए हैं, और कहा जा रहा हैं कि वारदात के समय मौजूद पुलिसकर्मियों के खिलाफ कारवाई की जाएगी. बताया जा रहा है कि पीड़िता को नवंबर, 2017 में उत्तर बिहार के एक सुधार गृह से पटना स्थित राजकीय महिला रक्षा गृह में भेजा गया था. इसके बाद पिछले महीने पीड़िता की तबियत ख़राब होने पर जब उसे अस्पताल ले जाया गया, तो उसके गर्भवती होने का पता चला.

  • शराब के नशे में सौतेला पिता ने की नाबालिग बेटी से रेप की कोशिश, आए दिन करता था पत्नी से मारपीट

    शराब के नशे में सौतेला पिता ने की नाबालिग बेटी से रेप की कोशिश, आए दिन करता था पत्नी से मारपीट

    पुलिस ने महिला के हवाले से बताया कि उसके पति की मौत हो चुकी है. जिसके बाद उसने चार साल पहले दूसरी शादी की थी. उसके दूसरे पति को शराब की लत है. आए दिन घर में उसके और बच्चों के साथ मारपीट करता था. जिसके कारण वह अपने बच्चों के साथ उससे अलग रहने लगी.

  • दिल्ली: जन्माष्टमी पर मां ने नहीं दिए पैसे तो नाबालिग ने फांसी लगाकर की आत्महत्या

    दिल्ली: जन्माष्टमी पर मां ने नहीं दिए पैसे तो नाबालिग ने फांसी लगाकर की आत्महत्या

    नाबालिग द्वारा आत्महत्या का यह कोई पहला मामला नहीं है. मध्य प्रदेश के इंदौर में 10वीं की छात्रा ने छेड़छाड़ से परेशान होकर फांसी के फंदे से लटककर जान दे दी थी. इस घटना के बाद थाने के सब इंस्पेक्टर को निलंबित कर दिया गया था.