NDTV Khabar

Mob lynching


'Mob lynching' - 134 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • कबूतर चोरी की शिकायत की, तो भीड़ ने 70 साल के बुजुर्ग को कथित तौर पर पीट-पीटकर मार डाला

    कबूतर चोरी की शिकायत की, तो भीड़ ने 70 साल के बुजुर्ग को कथित तौर पर पीट-पीटकर मार डाला

    महाराष्ट्र में भीड़ द्वारा कथित रूप से पीट-पीटकर एक बुजुर्ग की हत्या (मॉब लिंचिंग) का मामला सामने आया है. बताया जा रहा है कि पालघर जिले के वसई में नौ लोगों ने 70 वर्षीय एक बुजुर्ग की कथित रूप से सिर्फ इसलिये पीट-पीटकर हत्या कर दी, क्योंकि बुजुर्ग ने इन लोगों के खिलाफ चोरी की शिकायत दर्ज करायी थी. 

  • बिहार में बीजेपी के सत्ता में सहयोगी बनने के बाद से मॉब लिंचिंग की घटनाएं बढ़ीं : तेजस्वी यादव

    बिहार में बीजेपी के सत्ता में सहयोगी बनने के बाद से मॉब लिंचिंग की घटनाएं बढ़ीं : तेजस्वी यादव

    आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने कहा है कि जब से बिहार की सत्ता में बीजेपी आई है, यहां मॉब लिंचिंग की घटनाएं बढ़ गई हैं. बिहार में पिछले एक हफ्ते के दौरान मॉब लिंचिंग की दो घटनाएं हुई हैं.

  • टॉप 5 न्यूजः बिहार में भीड़ ने बुजुर्ग को पीट-पीटकर उतारा मौत के घाट, शिवसेना ने साधा BJP पर निशाना

    टॉप 5 न्यूजः बिहार में भीड़ ने बुजुर्ग को पीट-पीटकर उतारा मौत के घाट, शिवसेना ने साधा BJP पर निशाना

    बिहार (Bihar) के अररिया जिले में एक बुजर्ग की पीट-पीटकर हत्या कर देने का मामला सामने आया है.दिन भर की पांच प्रमुख खबरें पढ़ें एक साथ

  • बिहार: जान की भीख मांगता रहा काबुल, किसी का नहीं पसीजा दिल, भीड़ ने पशु चोरी के शक में पीट-पीटकर मार डाला

    बिहार: जान की भीख मांगता रहा काबुल, किसी का नहीं पसीजा दिल, भीड़ ने पशु चोरी के शक में पीट-पीटकर मार डाला

    घटना का वीडियो वायरल होने के बाद पूरे इलाके में तनाव का माहौल है, लोगों में गुस्सा है. अररिया एसडीपीओ ने बताया कि घटना का वीडियो पुलिस को भी मिला है, पुलिस वीडियो की जांच कर रही है. पुलिस हर बिंदू से मामले की जांच कर रही है. साथ ही बताया कि मृतक काबुल अपराधी प्रवृति का था, उसके घर से पुलिस ने पिछले महीने ही नेपाल से लूटी हुई राइफल बरामद की थी.

  • PM मोदी ने राम मंदिर, सर्जिकल स्ट्राइक, चुनावी हार समेत कई मुद्दों पर की बात -Interview की 10 खास बातें...

    PM मोदी ने राम मंदिर, सर्जिकल स्ट्राइक, चुनावी हार समेत कई मुद्दों पर की बात -Interview की 10 खास बातें...

    चुनावी साल 2019 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi Interview)ने समाचार एजेंसी ANI को दिए 95 मिनट के इंटरव्यू में कई मुद्दों पर बात की. इसमें राम मंदिर (Ram Temple), RBI बनाम सरकार, नोटबंदी (Demonetisation), जीएसटी (GST), मॉब लिंचिंग (Mob Lynching), तीन राज्यों में BJP की हार, कांग्रेस द्वारा की गई किसानों की कर्जमाफी, सर्जिकल स्ट्राइक (Surgical Strike), सीमापार आतंकवाद (Cross Border Terrorism) प्रमुख रूप से शामिल रहे. पीएम मोदी ने कहा कि हमारे लिए साल 2018 बेहद सफल रहा. साल के अंत में 5 राज्यों में चुनावी हार से मोदी लहर खत्म होने की बात को भी उन्होंने खारिज कर दिया. पीएम ने कहा कि हमनें कोई भी ऐसा कार्य नहीं किया है, जिससे देश की जनता हमारी सरकार से दूर जाने की कोशिश करे, मेरा देश की जनता जनार्दन और देश के युवाओं पर पूरा भरोसा है. पीएम ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी सबका साथ-सबका विकास के मंत्र को लेकर के जनविश्वास को जीतते हुए प्रगति कर रही है और पूरे आत्म विश्वास से आगे बढ़ रही है. प्रधानमंत्री मोदी ने कहा है कि राम मंदिर निर्माण के लिए अध्यादेश लाने पर फैसला न्यायिक प्रक्रिया के पूरा होने के बाद ही लिया जाएगा. आइये जानते पीएम मोदी के भाषण की 10 बड़ी बातें...

  • NDTV Exclusive: सुबोध कुमार सिंह के बेटे ने कहा- प्लीज बंद कीजिए हिंदू-मुस्लिम वायलेंस

    NDTV Exclusive: सुबोध कुमार सिंह के बेटे ने कहा- प्लीज बंद कीजिए हिंदू-मुस्लिम वायलेंस

    बुलंदशहर में हुई हिंसा में इंस्पेक्टर सुबोध कुमार सिंह की हत्या कर दी गई. कथित गोकसी को लेकर यह हिंसा हुई. इंस्पेक्टर सिंह के बेटे अभिषेक सिंह से रवीश कुमार ने बातचीत की. अभिषेक का कहना है कि इस मॉब लिंचिंग कल्चर से कुछ हासिल नहीं होने वाला है. यदि हम हिंदू-मुस्लिम के नाम पर आपस में लड़ते रहे तो पाकिस्तान या चीन को कुछ करने की जरूरत नहीं पड़ेगी.

  • NDTV Exclusive : वसुंधरा राजे ने कहा- धर्म या नफरत नहीं, आम अपराध ही है लिंचिंग

    NDTV Exclusive : वसुंधरा राजे ने कहा- धर्म या नफरत नहीं, आम अपराध ही है लिंचिंग

    राजस्थान में सात दिसंबर को वोट डाले जाने हैं जिससे ये फैसला होगा कि वसुंधरा राजे अपनी सरकार बचा पाएंगी या नहीं? राजस्थान में पिछले दिनों गोकशी के नाम पर लिंचिंग की कुछ वारदातें हुईं लेकिन वसुंधरा राजे का कहना है कि ऐसे मामलों को धर्म या नफ़रत की बजाय एक आम अपराध की तरह देखना चाहिए, अपराधियों को सज़ा मिलनी चाहिए.

  • PNB घोटाला: नीरव मोदी को भारत लौटने पर मॉब लिंचिंग की आशंका, कहा- 'रावण' से की जा रही मेरी तुलना

    PNB घोटाला: नीरव मोदी को भारत लौटने पर मॉब लिंचिंग की आशंका, कहा- 'रावण' से की जा रही मेरी तुलना

    पंजाब नेशनल बैंक स्कैम (PNB Scam) मामले के मुख्य आरोपी फरार हीरा कारोबारी नीरव मोदी (Nirav Modi) को डर है कि उसे भारत में आने पर पीट-पीटकर मार दिया जाएगा, क्योंकि यहां उसे राक्षस 'रावण' के रूप में देखा जाता है. नीरव के वकील ने शनिवार को मुंबई में मनी लॉन्ड्रिंग मामलों की सुनवाई करने वाली एक विशेष अदालत में यह बात की. हालांकि, जांच एजेंसी प्रवर्तन निदेशालय ने नीरव के वकील के दावे को खारिज करते हुए कहा कि यदि अभियुक्त (नीरव मोदी) को 'जान का खतरा' लगता है तो उन्हें पुलिस में शिकायत करनी चाहिए. प्रवर्तन निदेशालय ने नीरव मोदी को भगोड़ा आर्थिक अपराधी अधिनियम के तहत भगोड़ा घोषित करने के लिए एम एस आजमी की अदालत में अर्जी लगा रखी है. इसके खिलाफ नीरव के वकील विजय अग्रवाल ने अपनी दलीलें पेश कीं.

  • यूपी में मॉब लिंचिंग: भीड़ ने पीट-पीटकर मार डाला, तमाशबीन बनकर देखती रही पुलिस

    यूपी में मॉब लिंचिंग: भीड़ ने पीट-पीटकर मार डाला, तमाशबीन बनकर देखती रही पुलिस

    घटना का वीडियो जैसे ही वायरल हुआ, शामली के एसपी अजय कुमार ने टि्वटर पर लिखा कि मौके पर मौजूद पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया गया. आरोपी की पहचान हाशीम, रिफू, सदाकत, वसार, सहादत और आमीर के रूप में की गई है, उनके खिलाफ आईपीसी की कई धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है. घटना के बाद क्षेत्र में तनाव देखने को मिला है, ऐसे में प्रशासन ने अतिरिक्त पुलिस बल तैनात कर दिया है.

  • सीतामढ़ी में जैनुल अंसारी की हत्या का मामला, तेजस्वी ने उठाए सवाल, तो सरकार ने किया यह दावा

    सीतामढ़ी में जैनुल अंसारी की हत्या का मामला, तेजस्वी ने उठाए सवाल, तो सरकार ने किया यह दावा

    बिहार विधानसभा में विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने नीतीश कुमार सरकार पर पिछले महीने सीतामढ़ी में जैनुल अंसारी की हत्या के बाद ज़िंदा जलाने के आरोपियों को बचाने का आरोप लगाया. इसके बाद राज्य सरकार ने मंगलवार को दावा किया कि इस मामले में कुल 11 लोगों को गिरफ़्तार किया गया है.

  • सीतामढ़ी लिंचिंग पर बोले तेजस्वी: BJP-RSS के लोगों ने जैनुल अंसारी को जलाकर मारा, प्रशासन रहा चुप

    सीतामढ़ी लिंचिंग पर बोले तेजस्वी: BJP-RSS के लोगों ने जैनुल अंसारी को जलाकर मारा, प्रशासन रहा चुप

    बिहार के सीतामढ़ी लंचिंग मामले पर तेजस्वी यादव ने प्रशासन को आड़े हाथों लिया. बिहार में नेता प्रतिपक्ष और राजद नेता तेजस्वी यादव ने सीतामढ़ में एक बुजुर्ग मुस्लिम शख्स की हत्या का जिम्मेदार बीजेपी और आरएसएस को ठहराया और इसे प्रशासन प्रायोजित बताया. तेजस्वी यादव ने कहा कि आरएसएस और बीजेपी के लोगों ने एक आदमी को मौत की सजा सुनाई. हमारे पास प्रमाण है कि प्रशासन चूप था जब बूढ़े आदमी (जैनुल अंसारी) की लिंचिंग हो रही थी. यह घटना प्रशासन द्वारा प्रायोजित था, जिसने कालीन के नीचे इसे धोने की कोशिश की. 

  • दिल्ली में बैट्री चोरी के शक में भीड़ ने पीट-पीटकर शख़्स की हत्या की, एक आरोपी गिरफ्तार

    दिल्ली में बैट्री चोरी के शक में भीड़ ने पीट-पीटकर शख़्स की हत्या की, एक आरोपी गिरफ्तार

    दिल्ली में बेकाबू भीड़ ने एक शख्स की पीट-पीट कर हत्या कर दी. शनिवार की रात दिल्ली के उत्तम नगर में बैट्री चोरी के शक में बेकाबू भीड़ ने 3 लोगों की इतनी पिटाई की कि एक की मौत हो गयी, जबकि 2 लोग अब भी अस्पताल में ज़िन्दगी के लिए जंग लड़ रहे हैं. पेशे से ऑटो ड्राइवर अविनाश कुमार शनिवार रात को उत्तम नगर के पास खड़े थे. तभी 2 लोग आए और मोहन गार्डन की तरफ ऑटो बुक करके ले गए.

  • सीतामढ़ी मॉब लिंचिंग: तेजस्वी का नीतीश पर निशाना- वोट के लिए बना रहे माहौल

    सीतामढ़ी मॉब लिंचिंग: तेजस्वी का नीतीश पर निशाना- वोट के लिए बना रहे माहौल

    तेजस्वी यादव ने कहा कि नीतीश कुमार चुनाव से पहले सांप्रदायिक माहौल बना वोट पाना चाहते हैं. इसके अलावा उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार की महागठबंधन में अंतरात्मा इसलिए घुट रही थी क्योंकि हमारे रहते उन्हें किसी को जिंदा जलवाने और सांप्रदायिक दंगे प्रायोजित करवाने की छूट नहीं थी.

  • बिहार में बुजुर्ग को चौक पर जिंदा जलाया, पुलिस कार्रवाई के लिए कर रही छठ पूजा बीतने का इंतजार

    बिहार में बुजुर्ग को चौक पर जिंदा जलाया, पुलिस कार्रवाई के लिए कर रही छठ पूजा बीतने का इंतजार

    बिहार के सीतामढ़ी में 82 वर्षीय बुजुर्ग की भीड़ द्वारा हत्या (मॉब लिंचिंग) के 3 सप्ताह बाद भी अभी तक आरोपी पकड़ से बाहर हैं. पुलिस का कहना है कि अभी उनका पूरा ध्यान छठ के त्योहार पर है. एक बार छठ शांतिपूर्वक बीत जाए तब इस मामले में जांच आगे बढ़ाई जाएगी. आपको बता दें कि बिहार के सीतामढ़ी में तीन हफ्ते पहले हुई हिंसा में उन्मादी भीड़ ने पहले बुजुर्ग जैनुल अंसारी का गला रेता और उसके बाद चौक पर जिंदा जला दिया था.

  • मॉब लिंचिंग : बिहार में बुजुर्ग को चौक पर जिंदा जलाया, बेटे को 75 किलोमीटर दूर दफनाना पड़ा शव

    मॉब लिंचिंग : बिहार में बुजुर्ग को चौक पर जिंदा जलाया, बेटे को 75 किलोमीटर दूर दफनाना पड़ा शव

    बिहार में मॉब लिंचिंग यानी भीड़ द्वारा पीट-पीटकर हत्या का एक दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है. बिहार के सीतामढ़ी में तीन हफ्ते पहले हुई हिंसा में एक बुज़ुर्ग को ज़िंदा जला दिया गया. इस घटना के बाद पुलिस के रवैये पर गंभीर सवाल उठ रहे हैं. न तो इस मामले में कोई अब तक गिरफ्तार हुआ है और न ही परिवार को पुलिस पर भरोसा है. आरोप अपराधियों को बचाने का भी लग रहा है.

  • उत्तर प्रदेश के अमेठी में भीड़ ने दो लोगों की पीट पीटकर हत्या की 

    उत्तर प्रदेश के अमेठी में भीड़ ने दो लोगों की पीट पीटकर हत्या की 

    उत्तर प्रदेश में अमेठी के सरैया गांव में एक मंदिर में धार्मिक समारोह के दौरान 12 साल के लड़के पर कथित तौर पर गोली चलाने वाले दो लोगों की भीड़ ने पीट पीटकर हत्या कर दी. पुलिस ने बताया कि लड़के को गोली मारी गई और उसका एक स्थानीय अस्पताल में इलाज चल रहा है. मुसाफिरखाना के थाना प्रभारी विश्वनाथ यादव ने बताया कि शनिवार रात नशे में धुत दिलीप यादव (28) और राहुल सिंह (30) ने सुमित को गोली मारकर घायल कर दिया. उन्होंने बताया कि मंदिर में पूजा के दौरान यह घटना हुई जिसके बाद भीड़ ने यादव और सिंह की पीट पीटकर हत्या कर दी.

  • भीड़तंत्र का बढ़ता दबदबा भारत में अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता के लिए खतरा: अरुधंति रॉय

    भीड़तंत्र का बढ़ता दबदबा भारत में अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता के लिए खतरा: अरुधंति रॉय

    बुकर पुरस्कार विजेता लेखिका और सामाजिक कार्यकर्ता अरुधंति रॉय ने भारत में भीड़तंत्र के बढ़ते दबदबे को लेकर भय प्रकट किया और कहा कि यह देश में अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता के लिए यह एक बहुत बड़ा खतरा है. वर्ष 1997 में अपने पहले उपन्यास 'द गॉड ऑफ स्मॉल थिंग्स' को लेकर विश्व के इस प्रतिष्ठित पुरस्कार को जीतने वाली रॉय को उनके लेखन को लेकर कानूनी रुप से अदालत में घसीटा गया था.

  • जुनैद की पीट-पीटकर हत्या: पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट ने मुख्य आरोपी को जमानत दी

    जुनैद की पीट-पीटकर हत्या: पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट ने मुख्य आरोपी को जमानत दी

    पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट ने 17 वर्षीय जुनैद खान की पीट-पीटकर हत्या करने के मुख्य आरोपी को बुधवार को अंतरिम जमानत दे दी. खान की पिछले साल बल्लभगढ़ के पास एक ट्रेन में कथित रूप से चाकू घोंपकर हत्या कर दी गई थी. जुनैद खान बीते साल 22 जून को दिल्ली से मथुरा जाने वाली ट्रेन में चढ़ा था, जब ट्रेन हरियाणा में बल्लभगढ़ के नजदीक थी तो उसकी कथित रूप से चाकू घोंपकर हत्या कर दी गई थी. वह और उसका भाई दिल्ली से ईद के लिए खरीदारी करके खांडवली गांव में अपने घर लौट रहे थे.

Advertisement