NDTV Khabar

Mob lynching news


'Mob lynching news' - 66 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • आलिया भट्ट और उनकी मम्मी पर बॉलीवुड एक्ट्रेस ने किया बड़ा हमला, Tweet हो गया वायरल

    आलिया भट्ट और उनकी मम्मी पर बॉलीवुड एक्ट्रेस ने किया बड़ा हमला, Tweet हो गया वायरल

    पायल (Payal Rohatgi) ने अपने ट्विटर अकाउंट पर लिखा कि कलंक की मुख्य एक्ट्रेस सोनी राजदान (Soni Rajdan) की बेटी हैं. जिसने जुनैद की मॉब लिंचिग (Mob Lynching) की झूठी खबरें फैलाई थी. पायल ने कहा कि याद रखें की यह फिल्म लव जिहाद (Love Jihad) के मुद्दे को प्रसारित करने के लिए बनाई हैं.

  • असम में गोमांस बेचने के शक में मुस्लिम बुजुर्ग की पिटाई को लेकर असदुद्दीन ओवैसी का PM मोदी पर हमला, कही यह बात

    असम में गोमांस बेचने के शक में मुस्लिम बुजुर्ग की पिटाई को लेकर असदुद्दीन ओवैसी का PM मोदी पर हमला, कही यह बात

    एआईएमआईएम (AIMIM) अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) ने मंगलवार को मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला. ओवैसी ने कहा कि पीट-पीट कर मार डालना (Mob Lynching) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की विरासत है. उन्होंने कहा कि मोदी (PM Modi) को भारतीय इतिहास में मॉब लिंचिंग (Mob Lynching News) के लिए याद रखा जाएगा, क्योंकि उनके कार्यकाल में इस तरह की सबसे ज्यादा घटनाएं हुई हैं. अखिल भारतीय मजलिस-ए-इत्तेहाद-उल मुस्लिमीन के प्रमुख ने कहा, 'ये घटनाएं हमेशा मोदी को डराएंगी, क्योंकि प्रधानमंत्री के रूप में वे इसे रोक नहीं सके.'

  • गुरुग्राम के भोंडसी में भीड़ का हमला: पीड़ित परिवार ने सामूहिक रूप से खुदकुशी की धमकी दी

    गुरुग्राम के भोंडसी में भीड़ का हमला: पीड़ित परिवार ने सामूहिक रूप से खुदकुशी की धमकी दी

    पुलिस ने बताया था कि होली के दिन क्रिकेट को लेकर हुए विवाद के बाद, 40 से ज्यादा लोगों की भीड़ ने यहां भूप सिंह नगर इलाके में स्थित मोहम्मद अख्तर के घर पर हमला कर दिया था और उनके परिवार के सदस्यों को पीटा था.

  • गुरुग्राम में दबंगई: पीड़ित पक्ष ने कहा हम सुरक्षित महसूस नहीं कर रहे, दूसरा पक्ष बोला हम शांति से रह रहे घर मत छोड़ें

    गुरुग्राम में दबंगई: पीड़ित पक्ष ने कहा हम सुरक्षित महसूस नहीं कर रहे, दूसरा पक्ष बोला हम शांति से रह रहे घर मत छोड़ें

    गुरुग्राम में लोगों के एक समूह द्वारा मुस्लिम परिवार के सदस्यों को पीटे जाने की घटना के बाद इलाके में स्थिति तनावपूर्ण है. घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है. पीड़ित दिलशाद ने एनडीटीवी से बातचीत में बताया पुलिस कार्रवाई कर रही है लेकिन हम चाहते हैं कि सभी आरोपियों को जल्द से जल्द पकड़ा जाए.

  • गुरुग्राम के भोंडसी में 40 लोगों की भीड़ ने किया परिवार पर अटैक, तो बॉलीवुड एक्ट्रेस बोलीं - Shame

    गुरुग्राम के भोंडसी में 40 लोगों की भीड़ ने किया परिवार पर अटैक, तो बॉलीवुड एक्ट्रेस बोलीं - Shame

    बॉलीवुड एक्ट्रेस स्वरा भास्कर (Swara Bhasker) ने इस घटना पर चिंता जाहिर करते हुए ट्विटर पर ज्यादा कुछ तो नहीं लिखा, लेकिन उन्होंने उस एक शब्द से अपनी अपनी चिंता जाहिक कर दी और घटना को बेहद शर्मनाक बताया. उन्होंने ट्वीट किया: "शेम".

  • गुरुग्राम के भोंडसी में भीड़ ने किया परिवार पर हमला, तो बॉलीवुड एक्ट्रेस बोलीं- यह बहुत गलत...

    गुरुग्राम के भोंडसी में भीड़ ने किया परिवार पर हमला, तो बॉलीवुड एक्ट्रेस बोलीं- यह बहुत गलत...

    बॉलीवुड एक्ट्रेस भूमि पेडनेकर (Bhumi Pednekar) ट्वीट किया, " यह बहुत गलत है.. चाहे उनका धर्म और जाति कोई भी हो, लेकिन वो भारतीय हैं.  भारत एक धर्मनिरपेक्ष देश है और हमें इस तरह के कार्यों की कड़ी निंदा करने की जरूरत है."

  • Lok Sabha Election 2019 : वो 10 सवाल, जिनका 23 मई को लोकसभा चुनाव नतीजों के साथ मिल जाएगा जवाब

    Lok Sabha Election 2019 : वो 10 सवाल, जिनका 23 मई को लोकसभा चुनाव नतीजों के साथ मिल जाएगा जवाब

    लोकसभा चुनाव की रणभेरी बज चुकी है. चुनाव आयोग ने 17वें लोकसभा (Lok Sabha Election 2019) के लिए आम चुनाव की तरीखों का ऐलान कर दिया है. रविवार को मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा ने तारीखों की घोषणा एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में की. 11 अप्रैल से शुरु होने वाला चुनावी समर एक महीने से अधिक समय तक चलेगा. जिसमें एक ओर भाजपा फिर से सत्तारूढ़ होने का हरसंभव प्रयास करेगी, वहीं विपक्षी दल एकजुट होकर मोदी सरकार को सत्ता से बेदखल करने की भरसक कोशिश करेंगे. इस बार लोकसभा चुनाव के नतीजे 23 मई को आएंगे. इसके साथ उन तमाम सवालों के जवाब भी मिल जाएंगे जिनको लेकर विपक्ष सत्तारूढ़ बीजेपी सरकार पर निशाना साधता रहा है. इस बार लोकसभा चुनाव में विपक्ष एकता का लिटमस टेस्ट भी हो रहा है और 23 मई को आने वाले नतीजों से यह साफ हो जाएगा कि यह टेस्ट सफल रहा है या नही. फिलहाल आइये उन 10 सवालों पर नजर डालते हैं, जिनका जवाब 23 मई को लोकसभा चुनाव नतीजों के साथ ही मिल जाएगा.

  • तेजस्वी यादव का नीतीश कुमार पर तंज: मॉब लिंचिंग न रोक सकने वाला शासक बहादुर होता है?

    तेजस्वी यादव का नीतीश कुमार पर तंज: मॉब लिंचिंग न रोक सकने वाला शासक बहादुर होता है?

    इसके अलावा सोमवार को भी बिहार में कानून-व्यवस्था को लेकर तेजस्वी यादव ने नीतीश सरकार पर निशाना साधा था. उन्होंने ट्वीट किया था, 'बिहार की असंवेदनशील नीतीश सरकार पूरी तरह से निरंकुशता की ओर बढ़ चली है. किसानों को चौतरफा मार दी जा रही है. खाद उपलब्ध नहीं है. जो है उसमें खाद की काला बाजारी हो रही है. धान की खरीद अभी तक नहीं की गई है. मोदी जी और नीतीश जी केवल झूठ के सहारे अपनी नाकामी छुपा रहे है.' एक अन्य ट्वीट में तेजस्वी ने लिखा है, 'मोदी जी किसानों के साथ किस बात का बदला ले रहे है? किसानों की कर्जमाफी और आय बढ़ाने के लिए क्या किया? नीतीश जी बताएं धान की खरीद क्यों नहीं हो रही? खाद की उपलब्धता क्यों नहीं है? खाद की कालाबाजारी क्यों हो रही है? सुखा पीड़ित किसानों को राहत पैकेज कब मिलेगा? जवाब दीजिए.'

  • कबूतर चोरी की शिकायत की, तो भीड़ ने 70 साल के बुजुर्ग को कथित तौर पर पीट-पीटकर मार डाला

    कबूतर चोरी की शिकायत की, तो भीड़ ने 70 साल के बुजुर्ग को कथित तौर पर पीट-पीटकर मार डाला

    महाराष्ट्र में भीड़ द्वारा कथित रूप से पीट-पीटकर एक बुजुर्ग की हत्या (मॉब लिंचिंग) का मामला सामने आया है. बताया जा रहा है कि पालघर जिले के वसई में नौ लोगों ने 70 वर्षीय एक बुजुर्ग की कथित रूप से सिर्फ इसलिये पीट-पीटकर हत्या कर दी, क्योंकि बुजुर्ग ने इन लोगों के खिलाफ चोरी की शिकायत दर्ज करायी थी. 

  • टॉप 5 न्यूजः बिहार में भीड़ ने बुजुर्ग को पीट-पीटकर उतारा मौत के घाट, शिवसेना ने साधा BJP पर निशाना

    टॉप 5 न्यूजः बिहार में भीड़ ने बुजुर्ग को पीट-पीटकर उतारा मौत के घाट, शिवसेना ने साधा BJP पर निशाना

    बिहार (Bihar) के अररिया जिले में एक बुजर्ग की पीट-पीटकर हत्या कर देने का मामला सामने आया है.दिन भर की पांच प्रमुख खबरें पढ़ें एक साथ

  • PM मोदी ने राम मंदिर, सर्जिकल स्ट्राइक, चुनावी हार समेत कई मुद्दों पर की बात -Interview की 10 खास बातें...

    PM मोदी ने राम मंदिर, सर्जिकल स्ट्राइक, चुनावी हार समेत कई मुद्दों पर की बात -Interview की 10 खास बातें...

    चुनावी साल 2019 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi Interview)ने समाचार एजेंसी ANI को दिए 95 मिनट के इंटरव्यू में कई मुद्दों पर बात की. इसमें राम मंदिर (Ram Temple), RBI बनाम सरकार, नोटबंदी (Demonetisation), जीएसटी (GST), मॉब लिंचिंग (Mob Lynching), तीन राज्यों में BJP की हार, कांग्रेस द्वारा की गई किसानों की कर्जमाफी, सर्जिकल स्ट्राइक (Surgical Strike), सीमापार आतंकवाद (Cross Border Terrorism) प्रमुख रूप से शामिल रहे. पीएम मोदी ने कहा कि हमारे लिए साल 2018 बेहद सफल रहा. साल के अंत में 5 राज्यों में चुनावी हार से मोदी लहर खत्म होने की बात को भी उन्होंने खारिज कर दिया. पीएम ने कहा कि हमनें कोई भी ऐसा कार्य नहीं किया है, जिससे देश की जनता हमारी सरकार से दूर जाने की कोशिश करे, मेरा देश की जनता जनार्दन और देश के युवाओं पर पूरा भरोसा है. पीएम ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी सबका साथ-सबका विकास के मंत्र को लेकर के जनविश्वास को जीतते हुए प्रगति कर रही है और पूरे आत्म विश्वास से आगे बढ़ रही है. प्रधानमंत्री मोदी ने कहा है कि राम मंदिर निर्माण के लिए अध्यादेश लाने पर फैसला न्यायिक प्रक्रिया के पूरा होने के बाद ही लिया जाएगा. आइये जानते पीएम मोदी के भाषण की 10 बड़ी बातें...

  • NDTV Exclusive : वसुंधरा राजे ने कहा- धर्म या नफरत नहीं, आम अपराध ही है लिंचिंग

    NDTV Exclusive : वसुंधरा राजे ने कहा- धर्म या नफरत नहीं, आम अपराध ही है लिंचिंग

    राजस्थान में सात दिसंबर को वोट डाले जाने हैं जिससे ये फैसला होगा कि वसुंधरा राजे अपनी सरकार बचा पाएंगी या नहीं? राजस्थान में पिछले दिनों गोकशी के नाम पर लिंचिंग की कुछ वारदातें हुईं लेकिन वसुंधरा राजे का कहना है कि ऐसे मामलों को धर्म या नफ़रत की बजाय एक आम अपराध की तरह देखना चाहिए, अपराधियों को सज़ा मिलनी चाहिए.

  • PNB घोटाला: नीरव मोदी को भारत लौटने पर मॉब लिंचिंग की आशंका, कहा- 'रावण' से की जा रही मेरी तुलना

    PNB घोटाला: नीरव मोदी को भारत लौटने पर मॉब लिंचिंग की आशंका, कहा- 'रावण' से की जा रही मेरी तुलना

    पंजाब नेशनल बैंक स्कैम (PNB Scam) मामले के मुख्य आरोपी फरार हीरा कारोबारी नीरव मोदी (Nirav Modi) को डर है कि उसे भारत में आने पर पीट-पीटकर मार दिया जाएगा, क्योंकि यहां उसे राक्षस 'रावण' के रूप में देखा जाता है. नीरव के वकील ने शनिवार को मुंबई में मनी लॉन्ड्रिंग मामलों की सुनवाई करने वाली एक विशेष अदालत में यह बात की. हालांकि, जांच एजेंसी प्रवर्तन निदेशालय ने नीरव के वकील के दावे को खारिज करते हुए कहा कि यदि अभियुक्त (नीरव मोदी) को 'जान का खतरा' लगता है तो उन्हें पुलिस में शिकायत करनी चाहिए. प्रवर्तन निदेशालय ने नीरव मोदी को भगोड़ा आर्थिक अपराधी अधिनियम के तहत भगोड़ा घोषित करने के लिए एम एस आजमी की अदालत में अर्जी लगा रखी है. इसके खिलाफ नीरव के वकील विजय अग्रवाल ने अपनी दलीलें पेश कीं.

  • यूपी में मॉब लिंचिंग: भीड़ ने पीट-पीटकर मार डाला, तमाशबीन बनकर देखती रही पुलिस

    यूपी में मॉब लिंचिंग: भीड़ ने पीट-पीटकर मार डाला, तमाशबीन बनकर देखती रही पुलिस

    घटना का वीडियो जैसे ही वायरल हुआ, शामली के एसपी अजय कुमार ने टि्वटर पर लिखा कि मौके पर मौजूद पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया गया. आरोपी की पहचान हाशीम, रिफू, सदाकत, वसार, सहादत और आमीर के रूप में की गई है, उनके खिलाफ आईपीसी की कई धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है. घटना के बाद क्षेत्र में तनाव देखने को मिला है, ऐसे में प्रशासन ने अतिरिक्त पुलिस बल तैनात कर दिया है.

  • सीतामढ़ी लिंचिंग पर बोले तेजस्वी: BJP-RSS के लोगों ने जैनुल अंसारी को जलाकर मारा, प्रशासन रहा चुप

    सीतामढ़ी लिंचिंग पर बोले तेजस्वी: BJP-RSS के लोगों ने जैनुल अंसारी को जलाकर मारा, प्रशासन रहा चुप

    बिहार के सीतामढ़ी लंचिंग मामले पर तेजस्वी यादव ने प्रशासन को आड़े हाथों लिया. बिहार में नेता प्रतिपक्ष और राजद नेता तेजस्वी यादव ने सीतामढ़ में एक बुजुर्ग मुस्लिम शख्स की हत्या का जिम्मेदार बीजेपी और आरएसएस को ठहराया और इसे प्रशासन प्रायोजित बताया. तेजस्वी यादव ने कहा कि आरएसएस और बीजेपी के लोगों ने एक आदमी को मौत की सजा सुनाई. हमारे पास प्रमाण है कि प्रशासन चूप था जब बूढ़े आदमी (जैनुल अंसारी) की लिंचिंग हो रही थी. यह घटना प्रशासन द्वारा प्रायोजित था, जिसने कालीन के नीचे इसे धोने की कोशिश की. 

  • उत्तर प्रदेश के अमेठी में भीड़ ने दो लोगों की पीट पीटकर हत्या की 

    उत्तर प्रदेश के अमेठी में भीड़ ने दो लोगों की पीट पीटकर हत्या की 

    उत्तर प्रदेश में अमेठी के सरैया गांव में एक मंदिर में धार्मिक समारोह के दौरान 12 साल के लड़के पर कथित तौर पर गोली चलाने वाले दो लोगों की भीड़ ने पीट पीटकर हत्या कर दी. पुलिस ने बताया कि लड़के को गोली मारी गई और उसका एक स्थानीय अस्पताल में इलाज चल रहा है. मुसाफिरखाना के थाना प्रभारी विश्वनाथ यादव ने बताया कि शनिवार रात नशे में धुत दिलीप यादव (28) और राहुल सिंह (30) ने सुमित को गोली मारकर घायल कर दिया. उन्होंने बताया कि मंदिर में पूजा के दौरान यह घटना हुई जिसके बाद भीड़ ने यादव और सिंह की पीट पीटकर हत्या कर दी.

  • हिंसक भीड़ से सरकारी/निजी संपत्ति को होने वाले नुकसान पर SC ने सुनाया यह अहम फैसला

    हिंसक भीड़ से सरकारी/निजी संपत्ति को होने वाले नुकसान पर SC ने सुनाया यह अहम फैसला

    सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि अगर किसी व्यक्ति या समूह के उकसाने, पहल या किसी अन्य कारणों की वजह से सांस्कृतिक कार्यक्रमों के खिलाफ हिंसा हो और उस हिंसा की वजह से किसी की जान चली जाए या प्रत्यक्ष व अप्रत्यक्ष रूप से संपत्तियों का नुकसान हो तो उन्हें हिंसा पीड़ित को मुआवजा देना होगा.

  • मॉब लिंचिंग के शिकार पहलू खान के बेटे पर कोर्ट जाने के दौरान जानलेवा हमला

    मॉब लिंचिंग के शिकार पहलू खान के बेटे पर कोर्ट जाने के दौरान जानलेवा हमला

    राजस्थान में शनिवार को अज्ञात बदमाशों ने उस कार पर गोलीबारी की, जिसमें लिंचिंग में मारे गए डेयरी किसान पहलू खान का बेटा इरशाद और 2017 में हुए इस वारदात का एक अन्य मुख्य गवाह सवार था. ये लोग सुनवाई के लिए राजस्थान के बहरूद में स्थित एक अदालत जा रहे थे. पहलू खान की पिछले वर्ष गायों की तस्करी के संदेह में पीट-पीटकर हत्या कर दी गई थी. इरशाद ने अलवर में मामला दर्ज कराया, जिसमें उसने कहा कि 'कुछ अज्ञात अपराधियों ने उसकी कार पर गोलीबारी की, जब वे लोग सुनवाई के लिए बहरूद जा रहे थे.'