NDTV Khabar

Mob violence


'Mob violence' - 66 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • चाय बागान में डॉक्टर की पीट-पीटकर हत्या के मामले में 21 गिरफ्तार, डॉक्टरों ने किया हड़ताल का ऐलान

    चाय बागान में डॉक्टर की पीट-पीटकर हत्या के मामले में 21 गिरफ्तार, डॉक्टरों ने किया हड़ताल का ऐलान

    जोरहाट जिले की उपायुक्त रोशनी अपरंजी कोराटी ने कहा, सोमरा माझी की मौत के बाद उसके साथियों ने 73 वर्षीय डॉक्टर देबेन दत्ता की कथित तौर पर पिटाई की. माझी का बागान के ही अस्पताल में इलाज चल रहा था. कोराटी ने बताया कि चाय बागान कर्मियों ने अस्पताल को घेर लिया था और पुलिस ने डॉ.दत्ता को बचाया. बाद में उन्हें जोरहाट चिकित्सा महाविद्यालय एवं अस्पताल स्थानांतरित किया गया, जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई. उन्होंने बताया कि मामले की मजिस्ट्रेट जांच के आदेश दिए गए हैं और अतिरिक्त उपायुक्त सुभान गोवाला को सात दिन में रिपोर्ट पेश करने को कहा गया है.

  • Bulandshahr Violence: मारे गए इंस्पेक्टर सुबोध की पत्नी की बात सुनकर अपने आंसू नहीं रोक सके पूर्व DGP, देखें VIDEO

    Bulandshahr Violence: मारे गए इंस्पेक्टर सुबोध की पत्नी की बात सुनकर अपने आंसू नहीं रोक सके पूर्व DGP, देखें VIDEO

    बुलंदशहर हिंसा के आरोपियों को जमानत मिलने पर हुए भव्य स्वागत को लेकर इंस्पेक्टर सुबोध सिंह की पत्नी ने जो बाते कहीं उन्हें सुनकर पूर्व डीजीपी विक्रम सिंह की आखें छलक आईं.

  • भीड़तंत्र के बेकाबू होने की ज़िम्मेदारी किसकी?

    भीड़तंत्र के बेकाबू होने की ज़िम्मेदारी किसकी?

    क्या भारतीय लोकतंत्र में भीड़तंत्र बेकाबू हो गया है? ये सवाल इसलिए क्योंकि भीड़तंत्र के गुस्से की बलि चढ़ने वालों की संख्या दिनोंदिन बढ़ती जा रही है. सरकारें कड़ा संदेश देने में कतरा रही हैं और इससे कानून तोड़ने वालों के हौसले और बुलंद हो रहे हैं. सरकारी तंत्र कभी लाचार तो कभी लापरवाह नज़र आता है.

  • भीड़ की ऐसी हिंसा की घटनाएं थम क्यों नहीं रहीं?

    भीड़ की ऐसी हिंसा की घटनाएं थम क्यों नहीं रहीं?

    एक मिनट के लिए भूल जाइये कि मार खाने वाला तबरेज़ और मारने वाला पप्पू मंडल है. मारने का वीडियो बनाने और भीड़ का खड़े होकर तमाशा देखने वालों को भी भूल जाइये. अब आप याद कीजिए ऐसे कितने वीडियो आप देख चुके होंगे, कहीं कोई मास्टर स्कूल के छात्र को मार रहा है तो कहीं मां बाप ही मिलकर अपने बच्चों का जला रहे हैं क्योंकि उन्होंने अपनी मर्जी से जाति तोड़ कर शादी कर ली है. हर तरह के वीडियो से आप सामान्य हो चुके हैं. फिर किससे उम्मीद की जाए कि वह इन वीडियो को देखकर बेचैन हो जाएगा. होता उल्टा है.

  • जेल में कैदियों के बीच दंगों में 57 की मौत, किसी ने दबाया गला तो किसी ने किया टूथब्रश से वार...

    जेल में कैदियों के बीच दंगों में 57 की मौत, किसी ने दबाया गला तो किसी ने किया टूथब्रश से वार...

    ब्राजील में जेल में हुए दंगों के बाद प्रशासन को चार जेलों में 42 और शव मिले हैं, जिसके बाद दंगों में मरने वालों की संख्या 57 हो गई है.

  • बुलंदशहर हिंसा: इंस्पेक्टर सुबोध सिंह की हत्या के आरोपियों पर से हटी देशद्रोह की धारा

    बुलंदशहर हिंसा: इंस्पेक्टर सुबोध सिंह की हत्या के आरोपियों पर से हटी देशद्रोह की धारा

    उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर हिंसा (Bulandshahr Mob Violence) और पुलिस इंस्पेक्टर सुबोध कुमार सिंह (Subodh Kumar Singh) की हत्या के मामले में इंस्पेक्टर के हत्या के आरोपियों पर से देशद्रोह की धारा हटा दी गई है.

  • बुलंदशहर हिंसा: SIT ने दाखिल की चार्जशीट, 38 लोगों को बनाया आरोपी, पांच पर इंस्पेक्टर सुबोध कुमार सिंह की हत्या का आरोप

    बुलंदशहर हिंसा: SIT ने दाखिल की चार्जशीट, 38 लोगों को बनाया आरोपी, पांच पर इंस्पेक्टर सुबोध कुमार सिंह की हत्या का आरोप

    यूपी पुलिस ने कहा कि चार्जशीट में 38 लोगों का नाम लिखा गया है, जिसमें से पांच को इंस्पेक्टर सुबोध कुमार सिंह की हत्या का आरोपी बनाया गया है. इनमें हिंसा के कई दिनों बाद गिरफ्तार किए गए प्रशांत नट्ट का नाम भी शामिल है. पुलिस ने दावा किया है कि इन पांच लोगों ने इंस्पेक्टर सिंह को घेरा था और उनमें से एक ने उन्हें गोली मारी थी. यूपी पुलिस ने बताया कि बजरंग दल के नेता और मामले में प्रमुख आरोपियों में से एक योगेश राज पर दंगे और आगजनी का आरोप लगाया गया है.

  • बुलंदशहर हिंसा: इंस्पेक्टर सुबोध के परिवार की मदद को आगे आई UP पुलिस, दिये 70 लाख रुपये

    बुलंदशहर हिंसा: इंस्पेक्टर सुबोध के परिवार की मदद को आगे आई UP पुलिस, दिये 70 लाख रुपये

    उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर (Bulandshahr Mob Violence) में पिछले साल 3 दिसंबर को गोकशी के शक में भड़की भीड़ की हिंसा में जान गंवाने वाले इंस्पेक्टर सुबोध कुमार सिंह  (Subodh Kumar Singh) के परिवार को यूपी पुलिस ने 70 लाख रुपये की मदद की है.

  • बुलंदशहर हिंसा: पुलिस ने एक और आरोपी को दबोचा, अब तक 35 गिरफ्त में

    बुलंदशहर हिंसा: पुलिस ने एक और आरोपी को दबोचा, अब तक 35 गिरफ्त में

    अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (नगर) अतुल कुमार श्रीवास्तव ने बताया, ‘प्राथमिकी में पवन कुमार का नाम दर्ज था, जो फरार चल रहा था. उसे गिरफ्तार कर लिया गया है.' पुलिस ने बताया कि स्याना तहसील में बुगारसी रोड के निकट से सोमवार दोपहर 32 वर्षीय कुमार को गिरफ्तार किया गया. श्रीवास्तव ने बताया, ‘हम कुमार से पूछताछ कर रहे हैं और मामले में आगे बढ़ने के लिए अधिक जानकारियां और सबूत जुटा रहे हैं.' गौरतलब है कि पिछले साल दिसंबर के शुरूआत में पुलिस निरीक्षक सुबोध कुमार और सुमित कुमार नाम के एक युवक की भीड़ द्वारा की गई हिंसा में मौत हो गई थी. गांव के बाहर गोवंश के अवशेष मिलने के बाद जिले के सियाना तहसील में हिंसा भड़की थी.

  • Top 5 News:राफेल मुद्दे पर जारी है सियासी संग्राम, बुलंदशहर हिंसा का मुख्य आरोपी पुलिस की गिरफ्त में

    Top 5 News:राफेल मुद्दे पर जारी है सियासी संग्राम, बुलंदशहर हिंसा का मुख्य आरोपी पुलिस की गिरफ्त में

    राफेल विमान सौदे मामले में  बुधवार को लोकसभा में विपक्ष और सरकार में आर-पार की जंग हुई. गुरुवार को भी सदन में इसकी गूंज सुनने के आसार जताए जा रहे हैं. वहीं कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने इसी मुद्दे को लेकर पीएम मोदी से सवाल पूछते हुए उन्हें सीधी बहस की चुनौती दी है. इसके अलावा उत्तर प्रदेश पुलिस को बड़ी कामयाबी हासिल हुई है, बुलंदशहर हिंसा का मुख्य आरोपी योगेश राज पुलिस की गिरफ्त में आ गया है. सबरी माला में दो महिलाओं (जिनकी उम्र 50 साल से कम है) के प्रवेश के बाद तनाव बढ़ गया है.

  • Top 5 News: इंस्पेक्टर पर कुल्हाड़ी से हमला करने वाला कलुआ गिरफ्तार, NIA की अमरोहा में छापेमारी

    Top 5 News: इंस्पेक्टर पर कुल्हाड़ी से हमला करने वाला कलुआ गिरफ्तार, NIA की अमरोहा में छापेमारी

    बुलंदशहर हिंसा (Bulandshahr Mob Violence) के 28 दिन बाद इस्पेक्टर सुबोध कुमार सिंह (Subodh Kumar Singh)पर कुल्हाड़ी से हमला करने वाले कलुआ उर्फ राजीव को पुलिस ने सोमवार देर रात गिरफ्तार किया है. वहीं, भीमा-कोरेगांव का आज 201वां विजय दिवस है. पिछले साल इस मौक़े पर हुई हिंसा के मद्देनज़र इस बार यहां कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई है. 

  • बुलंदशहर हिंसा: इंस्पेक्टर सुबोध कुमार सिंह पर कुल्हाड़ी से हमला करने वाले कलुआ को 28 दिन बाद पुलिस ने दबोचा

    बुलंदशहर हिंसा: इंस्पेक्टर सुबोध कुमार सिंह पर कुल्हाड़ी से हमला करने वाले कलुआ को 28 दिन बाद पुलिस ने दबोचा

    मुख्य आरोपी कलुआ ने पहले इंस्पेक्टर की अंगुलियां काटी फिर कुल्हाड़ी से ही सिर पर कई वार कर दिए. इस हमले में इंस्पेक्टर सुबोध कुमार सिंह बुरी तरह घायल हो गए. जख्मी हालत में इंस्पेक्टर जान बचाने खेतों की तरफ भागे तो प्रशांत नट ने उन्हें पकड़कर घुटनों के बल गिरा लिया. इसके बाद नट ने इंस्पेक्टर की ही लाइसेंसी रिवॉल्वर छीनकर उन्हें गोली मार दी. बाद में प्रशांत नट ने अपने साथियों के साथ मिलकर इंस्पेक्टर सुबोध कुमार सिंह के शव को उनकी ही सरकारी गाड़ी में डाल कर जलाने की कोशिश की. प्रशांत नट को पिछले सप्ताह गिरफ्तार किया गया था. प्रशांत ने पुलिस के सामने अपना गुनाह भी क़ुबूल कर लिया. पुलिस ने कलुआ के पास वह कुल्हाड़ी भी बरामद कर ली है.

  • बुलंदशहर हिंसा: इंस्पेक्टर सुबोध सिंह के सिर पर कुल्हाड़ी से वार करने वाला अरेस्ट, गोली मारने वाला पहले से गिरफ्त में

    बुलंदशहर हिंसा: इंस्पेक्टर सुबोध सिंह के सिर पर कुल्हाड़ी से वार करने वाला अरेस्ट, गोली मारने वाला पहले से गिरफ्त में

    वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक प्रभाकर चौधरी ने बताया कि मामले के प्रमुख आरोपी कलुआ की बुलंदशहर के एक दूर-दराज के गांव में मौजूद होने की सूचना मिलने के बाद उसे वहां से गिरफ्तार कर लिया गया. कलुआ पर इंस्पेक्टर सिंह के सिर पर कुल्हाड़ी से वार करने का आरोप है. उससे पूछताछ की जा रही है. पुलिस इंस्पेक्टर को इसके बाद प्रशांत नट ने गोली मार दी थी, जो पहले से ही पुलिस हिरासत में है.

  • गाजीपुर हिंसा: पीएम मोदी की रैली के बाद पुलिसकर्मी सुरेश वत्स की हत्या व हिंसा मामले में अब तक 19 गिरफ्तार

    गाजीपुर हिंसा: पीएम मोदी की रैली के बाद पुलिसकर्मी सुरेश वत्स की हत्या व हिंसा मामले में अब तक 19  गिरफ्तार

    पीएम मोदी की रैली के बाद गाजीपुर में पुलिसकर्मी सुरेश वत्स की हत्या मामले में 19 गिरफ्तार

  • PM की रैली के बाद पथराव में मरने वाले कॉन्स्टेबल के बेटे का दर्द: पुलिस खुद की सुरक्षा नहीं कर सकती, उनसे क्या उम्मीद करें?

    PM की रैली के बाद पथराव में मरने वाले कॉन्स्टेबल के बेटे का दर्द: पुलिस खुद की सुरक्षा नहीं कर सकती, उनसे क्या उम्मीद करें?

    उत्तर प्रदेश के गाजीपुर (Ghazipur) में पीएम नरेंद्र मोदी की रैली (PM Narendra Modi Ghazipur Rally) के बाद उग्र भीड़ के पुलिस टीम पर पथराव (PM Narendra Modi Ghazipur Rally) में एक सिपाही की मौत हो गई, जबकि दो पुलिसकर्मी ज़ख़्मी हुए हैं. इस मामले में अब पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है. पुलसि ने कॉन्स्टेबल की मौत के मामले (Ghazipur Violence) में 32 लोगों के खिलाफ नामजद एफआईआर दर्ज की है. वहीं, मृतक कॉन्स्टेबल सुरेश वत्स के बेटे वीपी सिंह ने पुलिस की सुरक्षा व्यवस्था पर ही सवाल उठा दिए. बताया जा रहा है कि पुलिस कॉन्स्टेबल की मौत निषाद पार्टी के कार्यकर्ताओं द्वारा कथिततौर पर पत्थरबाजी से हुई है. 

  • Ghazipur Violence: पीएम मोदी की रैली के बाद UP के गाजीपुर में प्रदर्शनकारियों के पथराव में पुलिसकर्मी की मौत

    Ghazipur Violence: पीएम मोदी की रैली के बाद UP के गाजीपुर में प्रदर्शनकारियों के पथराव में पुलिसकर्मी की मौत

    गाजीपुर (Ghazipur Violence) में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली (PM Modi Rally) के बाद लौट रहे वाहनों पर हुए पथराव में एक पुलिसकर्मी की मौत हो गई. वहीं, दो पुलिसकर्मी इसमें ज़ख़्मी हुए हैं. सुरेश वत्स (Suresh Vats) नाम का ये कांस्टेबल स्थानीय नोनहारा पुलिस स्टेशन पर तैनात था. शनिवार को प्रधानमंत्री मोदी की रैली स्थल पर उसकी ड्यूटी लगी थी. सुरेश वत्स और उनकी टीम जब वापस लौट रही थी तो रास्ते में निषाद समुदाय के लोग आरक्षण की मांग को लेकर प्रदर्शन कर रहे थे. पुलिस टीम ने लोगों को रास्ते से हटाने की कोशिश की, तो भीड़ ने पत्थर फेंकना शुरू कर दिया, जिसमें कांस्टेबल सुनील वत्स की मौत हो गई.

  • बुलंदशहर हिंसा: चश्मदीद को क्राइम सीन पर ले गई पुलिस, कहा- जॉनी ने इंस्पेक्टर सुबोध कुमार को घुटनों के बल बिठाया, प्रशांत ने मारी गोली

    बुलंदशहर हिंसा: चश्मदीद को क्राइम सीन पर ले गई पुलिस, कहा- जॉनी ने इंस्पेक्टर सुबोध कुमार को घुटनों के बल बिठाया, प्रशांत ने मारी गोली

    बुलंदशहर (Bulandshahr Violence) में हुई इंस्पेक्टर सुबोध कुमार सिंह (Subodh Kumar Singh) की हत्या के मामले में पुलिस, चश्मदीद को क्राइम सीन पर ले गई. चश्मदीद ने बताया कि जॉनी ने इंस्पेक्टर सुबोध कुमार को पकड़ा और घुटनों के बल बिठाया. इसके बाद प्रशांत ने उनकी रिवॉल्वर छीनी और उन्हें गोली मार दी. बता दें कि बुलंदशहर में हुई हिंसा के 25 दिन बाद गुरुवार को पुलिस ने इस्पेक्टर सुबोध कुमार सिंह को गोली मारने वाले प्रशांत नट को गिरफतार किया था. प्रशांत की गिरफ्तारी के बाद कुछ चौकाने वाले खुलासे हुए हैं, जिससे ये साफ हो जाता है कि इंस्पेक्टर सुबोध कुमार को घेरकर मारा गया. ये एक दुर्घटना नहीं थी. इस बीच प्रशांत नट को आज कोर्ट में पेश किया गया, जहां से उसे 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा गया.

  • Exclusive: बुलंदशहर मामले में बड़ा खुलासा: पहले इंस्पेक्टर सुबोध सिंह की उंगली काटी, फिर कुल्हाड़ी से सिर पर किया वार और तब मारी गोली

    Exclusive: बुलंदशहर मामले में बड़ा खुलासा: पहले इंस्पेक्टर सुबोध सिंह की उंगली काटी, फिर कुल्हाड़ी से सिर पर किया वार और तब मारी गोली

    बुलंदशहर हिंसा (Bulandshahr Violence) के 25 दिन बाद इंस्पेक्टर सुबोध कुमार सिंह (Subodh Kumar Singh) की हत्या के मुख्य आरोपी प्रशांत नट को पुलिस ने गिरप्तार कर लिया है. पुलिस की पूछताछ में प्रशांत ने ऐसे-ऐसे चौंकाने वाले खुलासे किए हैं, जो हैरान करने वाले हैं. प्रशांत नट ने सुबोध कुमार सिंह पर गोली चलाई थी, इस बात को उसने स्वीकार कर तो लिया है, मगर अब ये भी बात सामने आई है कि सुबोध कुमार सिंह पर पहले कुल्हाड़ी से हमला किया गया और उन्हें जलाने की भी कोशिश की गई. बताया जा रहा है कि इंस्पेक्टर सुबोध कुमार सिंह को उन्हीं की लाइसेंसी रिवॉल्वर छीन कर गोली मारी गई थी. इतना ही नहीं, गोली मारने से पहले कलुआ नाम के एक और आरोपी ने कुल्हाड़ी से सुबोध सिंह के सिर पर वार किया था. साथ ही उसने सुबोध सिंह का अंगुठा भी काटा था.