NDTV Khabar

Modeling


'Modeling' - 271 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • डेंगू के खिलाफ 'दिल्ली मॉडल' की पूरे देश में तारीफ हो रही है : अरविंद केजरीवाल

    डेंगू के खिलाफ 'दिल्ली मॉडल' की पूरे देश में तारीफ हो रही है : अरविंद केजरीवाल

    दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने कहा कि उनकी सरकार के डेंगू (Anti-Dengue Campaign of Delhi) के खिलाफ चलाए गए अभियान को पूरे देश में सराहा जा रहा है. अच्छी बात यह है कि इस साल दिल्ली में डेंगू से एक भी मौत नहीं हुई है. कुछ दिनों पहले दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन (Satyendar Jain) ने अरविंद केजरीवाल की अगुवाई वाले '10 हफ्ते, 10 बजे, 10 मिनट' अभियान को भी शुरू किया था.

  • लड़की ने होठों पर लगाई मेहंदी, देख लोगों के उड़े होश, बोले- 'यह क्या मज़ाक चल रहा है...' - देखें Viral Video

    लड़की ने होठों पर लगाई मेहंदी, देख लोगों के उड़े होश, बोले- 'यह क्या मज़ाक चल रहा है...' - देखें Viral Video

    मॉडल (Model) और ब्यूटी ब्लॉगर (Beauty Blogger) ने अपने होठों पर मेहंदी लगाई (Applying Mehendi On Lips) तो देखकर लोगों के होश उड़ गए. मेहंदी लगाकर वो अपने होठों को नारंगी करना चाहती थीं.. सोशल मीडिया (Social Media) पर यह वीडियो तेजी से वायरल (Viral Video) हो रहा है

  • मॉडल टाउन में हुए हिट एंड रन मामले में दिल्ली पुलिस ने एक नाबालिग को पकड़ा, 2 बच्चियों की हुई थी मौत

    मॉडल टाउन में हुए हिट एंड रन मामले में दिल्ली पुलिस ने एक नाबालिग को पकड़ा, 2 बच्चियों की हुई थी मौत

    दो दिन पहले दिल्ली के मॉडल टाउन में हुए हिट एंड रन मामले में दिल्ली पुलिस ने एक नाबालिग को पकड़ा है. पुलिस के मुताबिक 17 साल के नाबालिग लड़के ने इस दुर्घटना को अंजाम दिया था और मौके से भाग निकला था.

  • iPhone 12 की लॉन्चिंग के बाद Apple के शेयरों में आई गिरावट

    iPhone 12 की लॉन्चिंग के बाद Apple के शेयरों में आई गिरावट

    Apple के 5जी मोबाइल फोन iPhone 12 की लॉन्चिंग के बावजूद मंगलवार को कंपनी के शेयरों में गिरावट आ गई. कंपनी के नए आईफोन 12 मॉडलों का मंगलवार को अनावरण किया गया. Apple का iPhone 12 अल्ट्रा-फास्ट 5G नेटवर्क पर चलने वाला पहला मोबाइल फोन है. एक बड़े ईवेंट में iPhone 12 की लॉन्चिग की गई. लॉन्च इवेंट से पहले ही Apple के शेयरों में दबाव था. शाम को साढ़े सात बजे Apple के शेयर 2.5 प्रतिशत की गिरावट के साथ 121.27 डॉलर से 119.65 डॉलर पर पहुंच गया.

  • Apple के iPhone 12 सीरीज के मॉडलों की यह है कीमत और स्पेसिफिकेशन

    Apple के iPhone 12 सीरीज के मॉडलों की यह है कीमत और स्पेसिफिकेशन

    Apple ने अपने नए iPhone 12 को लॉन्च कर दिया है. Apple ने मंगलवार को एक डिजिटल इवेंट के जरिए iPhone 12 सीरीज से पर्दा उठा दिया. कंपनी का यह नया मोबाइल फोन  A14 Bionic चिप और 5G कनेक्टिविटी से है लैस है. कंपनी के सीईओ टिम कुक ने घोषणा की, 'हम आईफोन के अपने पूरे लाइनअप में 5जी ला रहे हैं.' उन्होंने कहा कि यह आईफोन के लिए एक नए युग की शुरुआत है. Apple ने इस बार एक दो नहीं बल्क‍ि  4 आईफोन एक साथ लॉन्च किए हैं. iPhone 12, iPhone 12 मिनी, iPhone 12 Pro और iPhone 12 Pro Max.इन चारों मोबाइल फोनों की कीमत 69,900 से 129,900 के बीच है. 

  • iPhone 12 Mini, iPhone 12, iPhone 12 Pro और iPhone 12 Pro Max लॉन्च, जानें खासियतें

    iPhone 12 Mini, iPhone 12, iPhone 12 Pro और iPhone 12 Pro Max लॉन्च, जानें खासियतें

    iPhone 12 mini, iPhone 12, iPhone 12 Pro और iPhone 12 Pro Max सुपर रेटिना एक्सडीआर ओएलईडी डिस्प्ले के साथ आते हैं - जिसमें टॉप पर सिरेमिक शील्ड ग्लास कवर मिलता है।

  • Apple इवेंट आज: iPhone 12 लाइनअप हो सकती है लॉन्च, जानें सब कुछ

    Apple इवेंट आज: iPhone 12 लाइनअप हो सकती है लॉन्च, जानें सब कुछ

    यूं तो ऐप्पल ने अभी तक iPhone 12 सीरीज़ को लेकर कोई जानकारी आधिकारिक तौर पर सबके समाने नहीं रखी है, लेकिन इस सीरीज़ को लेकर हमने अभी तक समाने आए अफवाहों और लीक्स को इक्ट्ठा किया है, जिसकी जानकारी हम यहां दे रहे हैं।

  • iPhone 12 सीरीज़ के स्मार्टफोन 13 अक्टूबर को होंगे लॉन्च, जानें सबकुछ

    iPhone 12 सीरीज़ के स्मार्टफोन 13 अक्टूबर को होंगे लॉन्च, जानें सबकुछ

    Apple के iPhone 12 और iPhone 12 Mini को 64 जीबी, 128 जीबी और 256 जीबी स्टोरेज विकल्प में लाने की संभावना है, जबकि iPhone 12 Pro और iPhone 12 Pro Max के 128 जीबी, 256 जीबी और 512 जीबी वेरिएंट के साथ आने की संभावना है।

  • रेलवे देश के 50 स्टेशनों को विकसित करने के लिए उन्हें निजी हाथों में सौंपने की तैयारी में जुटा

    रेलवे देश के 50 स्टेशनों को विकसित करने के लिए उन्हें निजी हाथों में सौंपने की तैयारी में जुटा

    रेल मंत्रालय (Ministry of Railway) दिल्ली, मुंबई समेत करीब 50 रेलवे स्टेशनों को पीपीपी मॉडल (PPP Model) के तहत निजी हाथों में सौंपने की तैयारी कर रहा है. यही नहीं बड़े रेलवे स्टेशनों को हवाई अड्डों की तर्ज पर विकसित किया जाएगा. सुविधा के नाम पर यात्रियों से यूजर्स चार्जेस (Users Charges) के तौर पर पैसे वसूलने की तैयारी भी हो रही है. रेल यूनियन इसे निजीकरण कहकर विरोध कर रहा है. नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर पांच लाख यात्री रोज आते हैं. अब इस रेलवे स्टेशन को पीपीपी मॉडल के जरिए बदलने की योजना है. कनॉट प्लेस से लगे होने के कारण रेलवे की बेशकीमती जमीन पर मॉल से लेकर होटल तक बनेंगे. इसी तरह मुंबई के छत्रपति शिवाजी टर्मिनस की हेरीटेज बिल्डिंग से सटी जमीन को विकसित किया जाएगा.

  • पूर्व मॉडल ने डोनाल्‍ड ट्रंप पर लगाया वर्ष 1997 में यौन शोषण करने का आरोप

    पूर्व मॉडल ने डोनाल्‍ड ट्रंप पर लगाया वर्ष 1997 में यौन शोषण करने का आरोप

    डोनाल्‍ड ट्रंप पर यौन उत्‍पीड़न के आरोप लगना कोई नई बात नहीं है, अब तक एक दर्जन से अधिक बार उन पर इस तरह के आरोप लग चुके हैं. इसमें अमेरिका की एक शीर्ष कॉलमिस्‍ट ई. जीन केरोल भी शामिल हैं जिन्‍होंने दावा किया था कि ट्रंप ने 1990 के दशक के मध्‍य में एक डिपार्टमेंट स्‍टोर के चेजिंग रूप में उनके साथ रेप किया था. 

  • लड़की ने मां के सामने रख दिया 'सांप', देखते ही निकल पड़ी चीखें और फिर... देखें Viral Video

    लड़की ने मां के सामने रख दिया 'सांप', देखते ही निकल पड़ी चीखें और फिर... देखें Viral Video

    क्रिसी टीजन (Chrissy Teigen) ने अपनी मां के साथ प्रैंक (Prank Video) किया, जिसका वीडियो उन्होंने ट्विटर पर शेयर किया, जो काफी वायरल (Viral Video) हो रहा है. उन्होंने एक नकली सांप के साथ अपनी मां से प्रैंक (Prank With Snake) किया.

  • केजरीवाल सरकार का दावा, कोरोना से निपटने के लिए अमेरिका ने दिल्ली मॉडल अपनाया

    केजरीवाल सरकार का दावा, कोरोना से निपटने के लिए अमेरिका ने दिल्ली मॉडल अपनाया

    दिल्ली सरकार (Delhi Government) का दावा है कि कोरोना वायरस (Coronavirus) से जूझ रहे अमेरिका (America) ने इस पर नियंत्रण के लिए दिल्ली मॉडल (Delhi Model) को अपना लिया है. अमेरिका ने कोविड-19 के रोगियों के इलाज के लिए प्लाज्मा थेरेपी (Plasma therapy) के मॉडल को भी अपनाया है. यह घोषणा आज अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने की. इस पर दिल्ली वासियों को बधाई देते हुए सीएम अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने ट्वीट कर कहा कि, ''वो कहते थे, अमेरिका जो आज करता है, भारत कल करेगा. दिल्ली ने इसे बदल दिया है. अब कल दिल्ली ने क्या किया, अमेरिका आज कर रहा है. इसके लिए दिल्ली को बधाई देता हूं. यह हमारे देश के लिए बेहद सम्मान की बात है.'' इससे पहले डोनाल्ड ट्रम्प ने घोषणा की, "आज मैं चीन के वायरस के खिलाफ हमारी लड़ाई में वास्तव में एक ऐतिहासिक घोषणा करने जा रहा हूं, जिससे अनगिनत लोगों की जान बच जाएगी. हम प्लाज्मा थेरेपी अपनाने जा रहे हैं.''

  • PM मोदी के मंत्री का बयान, कोरोना से लड़ने के लिए सभी राज्य फॉलो करें 'दिल्ली मॉडल'

    PM मोदी के मंत्री का बयान, कोरोना से लड़ने के लिए सभी राज्य फॉलो करें 'दिल्ली मॉडल'

    उन्होंने पत्रकारों से कहा, ‘‘मैं राज्य सरकार (तेलंगाना) से जांच, संक्रमितों के संपर्क में आए लोगों का पता लगाने और इलाज पर ध्यान केंद्रित करने का अनुरोध कर रहा हूं. तेलंगाना में जांच की संख्या बढ़ाने की आवश्यकता है. जितनी अधिक संख्या में जांच होगी उतनी ही तेजी से यह बीमारी काबू में आएगी. आप जानते हैं कि केंद्र शासित प्रदेश होने के नाते दिल्ली पर मैं निजी तौर पर नजर रख रहा हूं. दिल्ली में स्वस्थ होने की दर 84 फीसदी है. सभी राज्यों को दिल्ली मॉडल का अनुकरण करना चाहिए.’’

  • कर्नाटक की एक अदालत ने मुख्यमंत्री BS येदियुरप्पा को भेजा समन, जानें क्या है मामला

    कर्नाटक की एक अदालत ने मुख्यमंत्री BS येदियुरप्पा को भेजा समन, जानें क्या है मामला

    कर्नाटक की एक अदालत ने पिछले साल हुए उपचुनाव के दौरान आदर्श आचार संहिता के कथित उल्लंघन के मामले मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा (BS Yediyurappa) को समन जारी किया है.

  • अयोध्या : पहले से 20 फुट ऊंचा होगा राम मंदिर, डिज़ाइन में किए जा रहे हैं खास बदलाव

    अयोध्या : पहले से 20 फुट ऊंचा होगा राम मंदिर, डिज़ाइन में किए जा रहे हैं खास बदलाव

    मंदिर के आर्किटेक्ट ने बताया है कि नए मंदिर को पिछली डिज़ाइन में तय ऊंचाई से ज्यादा ऊंचा बनाया जा रहा है. नया मंदिर पहले से 20 फीट ज्यादा, 161 फीट ऊंचा होगा. पिछले डिज़ाइन में इसकी ऊंचाई 141 फीट तय की गई थी. 

  • कोरोनावायरस से लड़ने के लिए CM अरविंद केजरीवाल ने अपनाए तीन सिद्धांत, आखिर क्या है दिल्ली मॉडल?

    कोरोनावायरस से लड़ने के लिए CM अरविंद केजरीवाल ने अपनाए तीन सिद्धांत, आखिर क्या है दिल्ली मॉडल?

    दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने कोरोनावायरस संक्रमण को लेकर डिजिटल प्रेस कॉन्फ्रेंस की. उन्होंने कहा, ''जो अनुमान लगाया गया था उसके मुताबिक 15 जुलाई तक यानी आज तक सवा दो लाख मामले कोरोना के होने थे. यह केंद्र सरकार का फार्मूला था जिसके तहत ही अनुमान लगाया गया था. इस हिसाब से इस समय 1,34,000 एक्टिव मामले होने चाहिए थे. केंद्र सरकार दिल्ली सरकार और सब लोगों ने मिलकर जो प्रयास किए उसके चलते आज केवल 1 लाख 15 हजार मामले दर्ज हुए हैं.''

  • WHO द्वारा 'धारावी मॉडल' की तारीफ किए जाने पर राहुल गांधी ने किया ट्वीट, कहा- इस उपलब्धि के लिए...

    WHO द्वारा 'धारावी मॉडल' की तारीफ किए जाने पर राहुल गांधी ने किया ट्वीट, कहा- इस उपलब्धि के लिए...

    कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) द्वारा कोरोना महामारी से निपटने में "धारावी मॉडल" (Dharavi Model) की तारीफ किये जाने पर शनिवार को कहा कि इस सफलता के लिए वहां की जनता विशेष रूप से शाबाशी की हकदार है.

  • सुशांत सिंह राजपूत को आयुष्मान ने स्टेज पर दे डाला था कुछ ऐसा चैलेंज, पूरा करने पर जमकर बजी तालियां- देखें Video

    सुशांत सिंह राजपूत को आयुष्मान ने स्टेज पर दे डाला था कुछ ऐसा चैलेंज, पूरा करने पर जमकर बजी तालियां- देखें Video

    सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) का निधन 14 जून को उनके मुंबई के बांद्रा स्थित घर पर हुआ था. वह घर में मृत पाए गए थे, और पोस्ट मार्टम रिपोर्ट के बाद पता चला था कि उनका निधन हैंगिंग से हुआ था.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com