NDTV Khabar

Modi


'Modi' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • अयोध्या में मस्जिद की जगह राजा दशरथ के नाम पर अस्पताल बने : मुनव्वर राना

    अयोध्या में मस्जिद की जगह राजा दशरथ के नाम पर अस्पताल बने : मुनव्वर राना

    मशहूर शायर मुनव्वर राना ने उत्तर प्रदेश सुन्नी सेंट्रल वक्फ बोर्ड को अयोध्या के धन्नीपुर गांव में दी गई पांच एकड़ जमीन पर मस्जिद की जगह राजा दशरथ के नाम पर अस्पताल बनाये जाने की मांग की है. साथ ही, उन्होंने इस सिलसिले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा है.  सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर मस्जिद बनाने के लिये यह जमीन दी गई है.  राना ने मंगलवार को ''भाषा'' से बातचीत में कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को आठ अगस्त को लिखे पत्र में उन्होंने कहा है कि धन्नीपुर गांव में वक्फ बोर्ड को मिली जमीन पर राजा दशरथ के नाम से अस्पताल बनवा दिया जाए.

  • PM मोदी ने मुख्यमंत्रियों से कहा- 'अगर ये 10 राज्य कोरोना को हरा दें तो भारत भी जीत जाएगा'

    PM मोदी ने मुख्यमंत्रियों से कहा- 'अगर ये 10 राज्य कोरोना को हरा दें तो भारत भी जीत जाएगा'

    Coronavirus Pandemic:पीएम ने कहा कि आज 80 प्रतिशत सक्रिय मामले इन 10 राज्यों में हैं, इसलिए कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में इन सभी राज्यों की भूमिका बहुत बड़ी है. मोदी ने कहा कि आज की बैठक का एक भाव यह निकलकर आया है कि सभी मिलकर अपने इन दस राज्यों में कोरोना को हरा देते हैं, तो देश भी जीत जाएगा.

  • 29 नवंबर को सुशांत के पिता ने 12 बजे के करीब रिया और श्रुति से वाट्सएप पर क्या कहा था?

    29 नवंबर को सुशांत के पिता ने 12 बजे के करीब रिया और श्रुति से वाट्सएप पर क्या कहा था?

    सुशान्त सिंह राजपूत खूदकुशी मामले में जहां एक से ज्यादा एजेंसियां जांच में उलझी हैं वहीं पीड़ित और आरोपी पक्ष के बीच आरोप औऱ सफाई का दौर भी लगातार जारी है.  दो दिन पहले रिया चक्रवर्ती की तरफ से सुशान्त और उनके बीच हुए व्हाट्सएप चैट को लीक किया गया था. जिसको पढ़ने पर ये पता चल रहा था कि सुशान्त सिंह राजपूत, रिया और उनके परिवार को बहुत मानते औऱ सम्मान भी करते थे. वहीं सुशान्त और रिया के एक चैट से तो उनकी अपनी बहन से नाराजगी भी जाहिर हो रही थी.  लेकिन अब एक नया वाट्सएप चैट सुशान्त के पिता का लीक हुआ है जो उन्होंने मैनेजर श्रुति मोदी और रिया चक्रवर्ती को भेजा था.

  • कोरोनावायरस के कहर के बीच इस बार ऐसे मनाया जाएगा 15 अगस्त, लाल किले पर हो रहीं ऐसी तैयारियां

    कोरोनावायरस के कहर के बीच इस बार ऐसे मनाया जाएगा 15 अगस्त, लाल किले पर हो रहीं ऐसी तैयारियां

    15 अगस्त यानी स्वतंत्रता दिवस में बस तीन दिन रह गए हैं लेकिन इस बार कोरोनावायरस के चलते सबकुछ बहुत अलग रहने वाला है. कोविड-19 के बीच लालकिले पर होने वाले 15 अगस्त के कार्यक्रम के लिए तैयारियां चल रही हैं. जानकारी है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लाल किले पर झंडा फहराने के लिए सुबह करीब 7.21 बजे लालकिले के फोरग्राउंड में आएंगे.

  • 10 राज्यों के CM से कुछ ही देर में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में कोरोनावायरस के हालात पर चर्चा करेंगे PM मोदी

    10 राज्यों के CM से कुछ ही देर में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में कोरोनावायरस के हालात पर चर्चा करेंगे PM मोदी

    देश में कोरोना के कहर को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) आज 10 राज्यों से ऑनलाइन मुलाकात करेंगे. इससे पहले पीएम मोदी, 6 राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ चर्चा कर चुके हैं. कोरोना वायरस पर काबू पाने के लिए लगाए लॉकडाउन-3 (Lockdown-3) हटाए जाने के बाद पीएम मोदी यह चर्चा मुख्यमंत्रियों से करने जा रहे है. यह बैठक 11 बजे शुरू होनी है. 

  • 100 नंबर पर फोन करके पीएम मोदी को धमकी देने वाला नोएडा से गिरफ्तार

    100 नंबर पर फोन करके पीएम मोदी को धमकी देने वाला नोएडा से गिरफ्तार

    प्रधानमंत्री को गोलियों से भून देगा. इसके बाद पुलिस महकमे में सनसनी फैल गई. लखनऊ से इसकी सूचना तुरंत नोएडा पुलिस (Noida Police) को दी गई. नोएडा पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए आरोपी को मामूरा गाँव से गिरफ्तार कर लिया, उससे पुलिस की टीम पूछताछ कर रही है. गिरफ्तारी के वक्त वह शराब के नशे में था. 

  • प्रधानमंत्री मोदी के साथ बाढ़ पर बैठक में नीतीश कुमार ने नेपाल को क्यों जिम्मेदार माना?

    प्रधानमंत्री मोदी के साथ बाढ़ पर बैठक में नीतीश कुमार ने नेपाल को क्यों जिम्मेदार माना?

    बिहार (Bihar) के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) की मानें तो हाल के वर्षों में बाढ़ प्रबंधन के काम में नेपाल सरकार (Nepal Government) द्वारा पूरा सहयोग नहीं किया जा रहा है. नीतीश कुमार सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) की अध्यक्षता में छह राज्यों के मुख्यमंत्री के साथ बाढ़ की स्थिति और बाढ़ प्रबंधन पर आयोजित समीक्षा बैठक में बोल रहे थे. इस बैठक में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से संबोधित करते हुए कहा कि इस वर्ष मधेपुरा ज़िले में पहले से बने हुए बांध की मरम्मत और मधुबनी में नो मैन्स लैंड में बने बांध की मरम्मत कार्य में नेपाल सरकार द्वारा सहयोग नहीं किया गया.

  • PM मोदी ने बाढ़ स्थिति की समीक्षा के लिए 6 राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ की बैठक

    PM मोदी ने बाढ़ स्थिति की समीक्षा के लिए 6 राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ की बैठक

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बाढ़ की स्थिति की समीक्षा के लिए छह राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ सोमवार को एक ऑनलाइन बैठक की.

  • राहुल गांधी ने फिर PM मोदी पर साधा निशाना, कहा-मोदी सरकार ने कोरोना वॉरियर्स की सहायता करने...

    राहुल गांधी ने फिर PM मोदी पर साधा निशाना, कहा-मोदी सरकार ने कोरोना वॉरियर्स की सहायता करने...

    राहुल ने अपने ट्वीट में लिखा, ' कोरो‍ना वॉरियर्स के लिए ताली-थाली बजाकर जनता ने मोदी जी पर विश्वास जताया लेकिन मोदी सरकार ने कोरोना वॉरीयर्स की सहायता करने से हाथ खींच कर हमेशा की तरह विश्वासघात किया.सरकार को कोरोना वॉरीयर्स को सुरक्षा, सम्मान और सुविधाएँ देनी ही होंगी.'

  • पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी हुए कोरोना संक्रमित, ट्वीट कर खुद दी जानकारी

    पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी हुए कोरोना संक्रमित, ट्वीट कर खुद दी जानकारी

    कई बड़े नेताओं को कोरोनावायरस से संक्रमित होने की खबरों के बीच अब खुद पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के कोरोना संक्रमित होने की जानकारी सामने आई है. पूर्व राष्ट्रपति ने खुद सोमवार को ट्वीट कर जानकारी दी है कि वो कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. उन्होंने अपने संपर्क में आए लोगों को कोविड-19 टेस्ट कराने को कहा है.

  • 15 अगस्त : इस बार PM मोदी क्या बोलेंगे? पिछली बार अनुच्छेद 370, और तीन तलाक का था जिक्र

    15 अगस्त : इस बार PM मोदी क्या बोलेंगे? पिछली बार अनुच्छेद 370, और तीन तलाक का था जिक्र

    लाल किले से इस बार जब स्वतंत्रता दिवस पर पीएम मोदी देश को संबोधित करेंगे तो उनसे एक बड़े ऐलान की उम्मीद की जा रही है और जिस पर कुछ दिन पहले विवाद भी हुआ था. खबरों के मुताबिक इस दिन पीएम मोदी कोरोना वायरस की वैक्सीन का ऐलान कर सकते हैं. हालांकि इस पर बाद में ये भी सवाल उठा कि कहीं पीएम मोदी के ऐलान के लिए जल्दबाजी में इस वैक्सीन को तो नहीं बनाया जा रहा है. फिलहाल अब इस पर चर्चा पूरी तरह से गायब हो गई और अब 2021 तक ही वैक्सीन आने की उम्मीद की जा रही है.

  • नगर निगम स्कूलों में नई शिक्षा नीति के प्रावधान लागू किए जाएंगे: दिल्ली भाजपा प्रमुख

    नगर निगम स्कूलों में नई शिक्षा नीति के प्रावधान लागू किए जाएंगे: दिल्ली भाजपा प्रमुख

    दिल्ली भाजपा अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने रविवार को कहा कि पार्टी नगर निगम के स्कूलों में प्राथमिक शिक्षा में नई शिक्षा नीति से जुड़े प्रावधानों को लागू करने की योजना बना रही है. केंद्र में मोदी सरकार ने नई राष्ट्रीय शिक्षा नीति (NEP) लागू करने की घोषणा की है. एनईपी में कहा गया है कि कक्षा पांच तक के छात्रों को उनकी मातृभाषा में पढ़ाया जाएगा.  गुप्ता ने कहा कि शहर में निगम संचालित स्कूलों में एनईपी पर आधारित नए पाठ्यक्रम को लागू करने के संबंध में विचार-विमर्श की प्रक्रिया शुरू कर दी गयी है. भाजपा की दिल्ली इकाई के अध्यक्ष ने कहा, ‘‘वर्तमान शैक्षणिक सत्र में निगम के सभी स्कूलों में नई शिक्षा नीति को लागू किया जाएगा.'' 

  • समुद्र के भीतर 2,312 KM केबल बिछाकर अंडमान तक पहुंचाया फास्ट-स्पीड इंटरनेट - जानें, OFC से जुड़ी ज़रूरी बातें

    समुद्र के भीतर 2,312 KM केबल बिछाकर अंडमान तक पहुंचाया फास्ट-स्पीड इंटरनेट - जानें, OFC से जुड़ी ज़रूरी बातें

    Submarine Optical Fibre Cable: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) आज 2,312 किलोमीटर लंबे चेन्नई-अंडमान निकोबार द्वीप समूह (CANI) सबमरीन ऑप्टिकल फाइबर केबल (OFC) परियोजना का उद्घाटन करेंगे. पीएम मोदी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए इसका शुभारंभ करेंगे. समुद्र के भीतर बिछी यह केबल पोर्ट ब्लेयर को स्वराज दीप (हैवलॉक), लिटिल अंडमान, कार निकोबार, कामोरता, ग्रेट निकोबार, लांग आईलैंड और रंगट को भी जोड़ेगा. इस परियोजना की आधारशिला प्रधानमंत्री ने पोर्ट ब्लेयर में दिसंबर 2018 में रखी थी और यह प्रोजेक्ट तय वक्त में पूरा हो गया है.

  • कोरोनावायरस: देश की इकॉनमी को लेकर पूर्व PM मनमोहन सिंह ने मोदी सरकार को दिए 3 टिप्स

    कोरोनावायरस: देश की इकॉनमी को लेकर पूर्व PM मनमोहन सिंह ने मोदी सरकार को दिए 3 टिप्स

    सरकार ने अर्थव्यवस्था को सहारा देने के लिए बाजार में पैसे डाले हैं और कई उद्योगों को आर्थिक सहायता दे रही है, लेकिन  पूर्व प्रधानमंत्री डॉक्टर मनमोहन सिंह का कहना है कि सरकार को अगले कुछ सालों को संभालने के लिए बड़े कदम उठाने होंगे.

  • EIA 2020 को लेकर फिर बोले राहुल गांधी, कहा- मोदी सरकार संसाधन लूटने वाले सूट-बूट के ‘मित्रों’ के लिए...

    EIA 2020 को लेकर फिर बोले राहुल गांधी, कहा- मोदी सरकार संसाधन लूटने वाले सूट-बूट के ‘मित्रों’ के लिए...

    सोमवार को उन्होंने एक बार फिर मोदी सरकार (Modi Government) पर निशाना साधते हुए कहा कि EIA2020 ड्राफ़्ट का मक़सद देश के संसाधनों की लूट है, इसके लिए उन्होंने #LootOfTheNation का भी इस्तेमाल किया. राहुल गांधी ने कहा कि यह एक और ख़ौफ़नाक उदाहरण है कि भाजपा सरकार देश के संसाधन लूटने वाले चुनिंदा सूट-बूट के ‘मित्रों’ के लिए क्या-क्या करती आ रही है.

  • प्रधानमंत्री 15 अगस्त को आत्मनिर्भर भारत के लिये नयी रूपरेखा पेश करेंगे : राजनाथ सिंह

    प्रधानमंत्री 15 अगस्त को आत्मनिर्भर भारत के लिये नयी रूपरेखा पेश करेंगे : राजनाथ सिंह

    रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) ने रविवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) 15 अगस्त को लाल किले की प्राचीर से राष्ट्र के नाम अपने संबोधन में आत्मनिर्भर भारत के लिये एक नयी रूपरेखा प्रस्तुत करेंगे. रक्षा मंत्री ने कहा कि सरकार के विभिन्न विभाग एवं मंत्रालय आत्मनिर्भर भारत की मोदी की पहल के क्रियान्वयन के प्रति गंभीरता से काम कर रहे हैं और यह स्वदेशी पर महात्मा गांधी के जोर को एक नया आयाम देने की कोशिश है. 

  • पीएम मोदी ने किसान परिवारों के खातों में ट्रांसफर की रकम, कहा- अब वे अपने लिए खुद सुविधाएं जुटा पाएंगे

    पीएम मोदी ने किसान परिवारों के खातों में ट्रांसफर की रकम, कहा- अब वे अपने लिए खुद सुविधाएं जुटा पाएंगे

    "साढ़े आठ करोड़ किसान परिवारों के खाते में, पीएम किसान सम्मान निधि के रूप में 17 हजार करोड़ रुपये ट्रांसफर करते हुए भी मुझे बहुत संतोष हो रहा है. संतोष इस बात का है कि इस योजना का जो लक्ष्य था, वो हासिल हो रहा है." पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने आज यह बात कही. उन्होंने देश के अलग-अलग राज्यों में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के बीच 8.55 करोड़ किसानों के बैंक खातों में 17100 करोड़ रुपये पीएम-किसान योजना की साल की दूसरी किश्त के तौर पर ट्रांसफर किए. साथ ही प्रधानमंत्री ने कृषि क्षेत्र में बुनियादी ढांचा मजबूत करने के लिए एग्रीकल्चर इन्फ्रास्ट्रक्चर फंड के तहत एक लाख करोड़ की फाइनेंसिंग फैसिलिटी भी लॉन्च की.

  • नरेंद्र मोदी की नीतियों ने 14 करोड़ लोगों को बेरोजगार बना दिया : राहुल गांधी

    नरेंद्र मोदी की नीतियों ने 14 करोड़ लोगों को बेरोजगार बना दिया : राहुल गांधी

    Rahul Gandhi: कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने कहा है कि जब नरेंद्र मोदी (Narendra Modi)  प्रधानमंत्री बने थे, उन्होंने देश के युवाओं से वायदा किया था कि वे दो करोड़ युवाओं को हर साल रोजगार दिलवाएंगे. बहुत बड़ा सपना दिया, सच्चाई निकली- 14 करोड़ लोगों को नरेंद्र मोदी जी की पॉलिसीज (नीतियों) ने बेरोजगार बना दिया है. ये क्यों हुआ- गलत पॉलिसीज के कारण. यह बात उन्होंने एक वीडियो संदेश में कही है.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com