NDTV Khabar

Modi 2.0


'Modi 2.0' - 16 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • नरेंद्र मोदी सरकार के 100 दिन : डूब गए निवेशकों के 12.5 लाख करोड़ रुपये

    नरेंद्र मोदी सरकार के 100 दिन : डूब गए निवेशकों के 12.5 लाख करोड़ रुपये

    भारतीय बाज़ारों में विदेशी निवेशक बिकवाल हो गए हैं. बिकवाली का दबाव उस समय बढ़ा, जब वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण ने जुलाई में पेश किए गए NDA सरकार के दूसरे कार्यकाल के पहले बजट में विदेशी निवेशकों पर भी सुपर-रिच टैक्स लागू कर दिया, हालांकि इस टैक्स को लगभग एक महीने बाद वापस ले लिया गया था.

  • राहुल गांधी ने मोदी सरकार को दी बधाई, Tweet कर लिखा- 'विकास रहित 100 दिन के लिए...' 

    राहुल गांधी ने मोदी सरकार को दी बधाई, Tweet कर लिखा- 'विकास रहित 100 दिन के लिए...' 

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) की अगुवाई वाली NDA सरकार ने लगातार दूसरी बार सत्ता में आने के बाद अपने 100 दिन पूरे किए हैं. एक तरफ सरकार जहां अपनी उपलब्धियों का बखान कर रही है, वहीं दूसरी ओर विपक्षी पार्टियां हमलावर हैं. पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने मोदी सरकार को 'विकास रहित' 100 दिन के लिए 'बधाई' दी.

  • बड़े-बड़े फैसलों से साफ ज़ाहिर है अमित शाह की ताकत...

    बड़े-बड़े फैसलों से साफ ज़ाहिर है अमित शाह की ताकत...

    एयर इंडिया की बिक्री के फैसले से लेकर अनुच्छेद 370 (जम्मू एवं कश्मीर का विशेष दर्जा) खत्म करने और आरिफ मोहम्मद खान को केरल का राज्यपाल बनाने तक गृहमंत्री अमित शाह ही हैं, जो मोदी 2.0 को लक्ष्यों को अमली जामा पहना रहे हैं.

  • Exclusive: केवल मुस्लिम ही अल्पसंख्यक नहीं - NDTV से बोले केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी

    Exclusive: केवल मुस्लिम ही अल्पसंख्यक नहीं - NDTV से बोले केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी

    मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल की भविष्य की योजनाओं को लेकर केंद्रीय अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने एनडीटीवी से खास बातचीत की. अल्पसंख्यक छात्रवृत्ति योजना के सवाल पर उन्होंने बताया कि पीएम मोदी की अगुवाई में दूसरी बार बीजेपी को मिली ऐतिहासिक जीत के बाद देश में अफवाहें फैलाई जाने लगी, अल्पसंख्यकों को गुमराह करने के अभियान चलाए गए. उन्होंने कहा 'डेवलेपमेंट विदआउट डिसक्रिमिनेशन' यानी की 'बिना भेदभाव के विकास', 'डेवलेपमेंट विद डिग्निटी' यानी कि 'सम्मान के साथ सशक्तिकरण' के फार्मूले के साथ मोदी सरकार काम कर रही है.

  • वित्त मंत्री ने वित्तीय क्षेत्र के नियामकों के साथ आर्थिक हालात, बजट प्रस्तावों पर की चर्चा

    वित्त मंत्री ने वित्तीय क्षेत्र के नियामकों के साथ आर्थिक हालात, बजट प्रस्तावों पर की चर्चा

    बैठक में बजट से जुड़े सुझावों और प्रस्तावों पर भी चर्चा हुई. भारतीय रिजर्व बैंक के गवर्नर शक्तिकांत दास समेत वित्तीय क्षेत्र के कई नियामक बैठक में शामिल हुए. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) सरकार के दूसरे कार्यकाल का पहला आम बजट वित्त मंत्री सीतारमण पांच जुलाई को लोकसभा में पेश करेंगी.

  • बजट से पहले PM मोदी की वित्त सचिवों के साथ बैठक, हर विभाग के रोडमैप पर हुई चर्चा

    बजट से पहले PM मोदी की वित्त सचिवों के साथ बैठक, हर विभाग के रोडमैप पर हुई चर्चा

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को वित्त मंत्रालय के सचिवों, कुछ अन्य मंत्रालयों के सचिवों और नीति आयोग के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) से मुलाकात कर केंद्रीय बजट 2019-20 और अर्थव्यवस्था के लिए आगे की योजनाओं पर चर्चा की.

  • अमित शाह के गृहमंत्री बनने पर इस बॉलीवुड डायरेक्टर ने किया ट्वीट, लिखा- मैं आ गया हूं

    अमित शाह के गृहमंत्री बनने पर इस बॉलीवुड डायरेक्टर ने किया ट्वीट, लिखा- मैं आ गया हूं

    अशोक पंडित (Ashoke Pandit) ने बधाई संदेश के अलावा विपक्ष पर भी निशाना साधा है. उन्होंने अमित शाह (Amit Shah) की एक तस्वीर शेयर करते हुए लिखा कि टुकड़े टुकड़े गैंग, अवार्ड वापसी गैंग, दी खान मार्केट गैंग, मैं आ रहा हूं. 

  • अमित शाह को गृह मंत्रालय मिलने पर इस बॉलीवुड एक्ट्रेस ने किया ट्वीट, लिखा- अपराधियों के बुरे दिन

    अमित शाह को गृह मंत्रालय मिलने पर इस बॉलीवुड एक्ट्रेस ने किया ट्वीट, लिखा- अपराधियों के बुरे दिन

    मोदी 2.0 सरकार में अमित शाह (Amit Shah) दूसरे सबसे शक्तिशाली पद पर आ गए हैं. अमित शाह (Amit Shah) को नई जिम्मेदारी मिलने पर उन्हें बधाई मिलने की सिलसिला तेज हो गया है. बॉलीवुड की तरफ से भी अमित शाह (Amit Shah) को बधाइयां मिल रही हैं. इसी कड़ी में बॉलीवुड एक्ट्रेस कोएना मित्रा (Koena Mitra) ने ट्वीट किया है. 

  • लोकसभा चुनावों में BJP को 303 सीटें मिलने पर शाहरुख खान ने कह दी यह बात, वायरल हो गया ट्वीट

    लोकसभा चुनावों में BJP को 303 सीटें मिलने पर शाहरुख खान ने कह दी यह बात, वायरल हो गया ट्वीट

    शाहरुख  (Shahrukh Khan) ने अपने ही अंदाज में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बधाई दी है. शाहरुख़  (Shahrukh Khan) ने अपने ट्विटर अकाउंट पर लिखा कि, हम  बतौर प्राउड इंडियंस, बड़ी क्लेरिटी के साथ स्थापना की है. और अब हमें जरुरत है कि इसके पीछे चले और नई आशा और सपनों के साथ काम करें.

  • Election Results 2019: स्मृति ईरानी ने बीजेपी की जीत को बताया 'सुनामी', ट्वीट कर लिखी ये बात

    Election Results 2019: स्मृति ईरानी ने बीजेपी की जीत को बताया 'सुनामी', ट्वीट कर लिखी ये बात

    स्मृति ईरानी (Smriti Irani) ने अपने ट्विटर पर कुछ अनोखे अंदाज में ट्वीट किया. उन्होंने बीजेपी की प्रचंड जीत को सुनामी बताया. उन्होंने ट्विटर पर लिखा, ''सु'नमो' सुनामी, नमो 2.0, धन्यवाद भारत... #विजयीभारत'' यह ट्वीट काफी वायरल हो गया. स्मृति के अलावा भाजपा अध्यक्ष अमित शाह (Amit Shah) ने गुरुवार को कहा कि यह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) के पांच साल के विकास और मजबूत नेतृत्व में जनता के विश्वास एवं युवा, गरीब, किसान की आशाओं की जीत है.

  • बीजेपी की नई रणनीति, हिंदुत्व का नया स्वरूप

    बीजेपी की नई रणनीति, हिंदुत्व का नया स्वरूप

    लोकसभा चुनाव के लिए दूसरे चरण का मतदान खत्म होते ही बीजेपी ने भी अपनी चुनावी रणनीति का दूसरा चरण शुरू कर दिया है. यह वह चरण है जिसमें बीजेपी अपने तरकश में मौजूद हर तीर का इस्तेमाल कर रही है. इसे हिंदुत्व 2.0 का नाम दिया गया है. यानी मोदी-शाह का वह हिंदुत्व जो वाजपेयी-आडवाणी के हिंदुत्व से बिल्कुल अलग है. तब मंदिर मंडल का दौर था तो इस दौर में मंदिर और मंडल को मिलाकर हिंदुत्व का नया रूप तैयार किया गया है. यह आक्रामक हिंदुत्व है जो खुलकर ध्रुवीकरण करता है.

  • अक्षय कुमार ने शेयर किया पीएम मोदी की 'परीक्षा पे चर्चा' का Video, लिखा- मैं पढ़ाई में अच्छा नहीं था...

    अक्षय कुमार ने शेयर किया पीएम मोदी की 'परीक्षा पे चर्चा' का Video, लिखा- मैं पढ़ाई में अच्छा नहीं था...

    अक्षय कुमार (Akshay Kumar) ने अपने इस ट्वीट के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के वीडियो को भी शेयर किया है, जिसमें पीएम मोदी ने छात्रों को सीबीएसई बोर्ड परीक्षाओं (CBSE Board Exams) में सफलता हासिल करने के टिप्स दिए थे.

  • Pariksha Pe Charcha: पीएम मोदी के इन टिप्स को फॉलों कर बेफ्रिक होकर करें परीक्षा की तैयारी, मिलेंगे अच्छे नंबर

    Pariksha Pe Charcha: पीएम मोदी के इन टिप्स को फॉलों कर बेफ्रिक होकर करें परीक्षा की तैयारी, मिलेंगे अच्छे नंबर

    परीक्षा पे चर्चा (Pariksha Pe Charcha) के दौरान प्रधानमंत्री मोदी (PM Narendra Modi) ने स्टूडेंट्स को सफलता के मंत्र बताएं. मोदी ने स्टूडेंट्स को तनाव न लेने की सलाह दी. परीक्षा पे चर्चा (Pariksha Pe Charcha 2019) के दौरान उन्होंने कहा कि अगर हम ये सोचें कि यह ज़िंदगी की परीक्षा नहीं है तो हमारा भार कम हो जाएगा. इस परीक्षा के बाहर भी ज़िंदगी है. एग्जाम को हम एक अवसर माने तो इसमें मजा आएगा.

  • 'परीक्षा पे चर्चा' कार्यक्रम में एक सवाल पर पीएम मोदी ने कहा- ये PUBG वाला है क्या, 10 अहम बातें

    'परीक्षा पे चर्चा' कार्यक्रम में एक सवाल पर पीएम मोदी ने कहा- ये PUBG वाला है क्या, 10 अहम बातें

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज देश भर के दो हज़ार से ज़्यादा छात्रों से रूबरू हुए. दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में 'परीक्षा पे चर्चा' कार्यक्रम में पीएम मोदी परीक्षार्थियों को तनाव से उबरने का मंत्र दिया. प्रधानमंत्री ने कहा परीक्षा का महत्व है, लेकिन अगर हम ये सोचें कि यह ज़िंदगी की परीक्षा नहीं है तो हमारा भार कम हो जाएगा. इस परीक्षा के बाहर भी ज़िंदगी है. परीक्षा को एक अवसर मानें और इसका आनंद उठाएं. एक सवाल के जवाब में दौरान एक महिला अभिभावक ने पीएम मोदी को बताया कि पहले मेरा बेटा पढ़ाई में ठीक था, लेकिन आजकल ऑनलाइन गेम्स की वजह से वो कमज़ोर हो गया है. इस पर तुरंत पीएम मोदी ने कहा, 'ये PUBG वाला है क्या'. पीएम के इस जवाब पर पूरा स्टेडियम तालियों से गूंज उठा. प्रधानमंत्री ने अभिभावकों को भी सलाह दी और कहा कि बच्चों पर अपने सपने न थोपें क्योंकि दबाव में बच्चे बिखर जाते हैं. अगर बच्चा असफल भी होता है तो मां-बाप उनका हौसला बढ़ाएं. सोशल स्टेटस की वजह से दबाव न पालें.

  • Pariksha Pe Charcha 2019: पीएम मोदी ने दिए सफलता के मंत्र, स्टूडेंट्स बेफिक्र होकर यूं करें परीक्षा की तैयारी

    Pariksha Pe Charcha 2019: पीएम मोदी ने दिए सफलता के मंत्र, स्टूडेंट्स बेफिक्र होकर यूं करें परीक्षा की तैयारी

    परीक्षा पे चर्चा की शुरुआत हो गई है. ये परीक्षा पे चर्चा का दूसरा संस्कृरण हैं. प्रधानमंत्री मोदी ने छात्रों, अभिभावकों एवं शिक्षकों से इसमें शामिल होने की अपील करते हुए कहा था कि यह प्रौद्योगिकी की ताकत का परिणाम है कि परीक्षा पे चर्चा को देशभर में स्कूलों एवं कालेजों में देखा जा सकेगा.

  • पीएम नरेंद्र मोदी करेंगे परीक्षा पर चर्चा, सरकार ने कहा- स्कूल दिखाएं बच्चों को सीधा प्रसारण

    पीएम नरेंद्र मोदी करेंगे परीक्षा पर चर्चा, सरकार ने कहा- स्कूल दिखाएं बच्चों को सीधा प्रसारण

    महाराष्ट्र के शिक्षा विभाग ने स्कूलों से कहा है कि वे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संवाद ‘परीक्षा पर चर्चा 2.0’ कार्यक्रम का मंगलवार को प्रसारण करें.

Advertisement