NDTV Khabar

Modi government


'Modi government' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • COVID-19 वैक्सीन पर बोले राहुल गांधी - टीके तक हर किसी की पहुंच हो, इसकी रणनीति अभी बनाए मोदी सरकार

    COVID-19 वैक्सीन पर बोले राहुल गांधी - टीके तक हर किसी की पहुंच हो, इसकी रणनीति अभी बनाए मोदी सरकार

    कांग्रेस नेता और पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने शुक्रवार को कोरोनावायरस से फैली महामारी कोविड-19 के वैक्सीन को लेकर ट्वीट किया है. उन्होंने अपने ट्वीट में कहा कि भारत कोविड-19 वैक्सीन (Covid-19 Vaccine) बनाने वाले देशों में से एक होगा लेकिन उन्होंने इसके समान पहुंच के लिए रणनीति बनाने की जरूरत की भी बात कही.

  • गिरती GDP को लेकर राहुल गांधी ने कसा तंज - मोदी है तो मुमकिन है...

    गिरती GDP को लेकर राहुल गांधी ने कसा तंज - मोदी है तो मुमकिन है...

    राहुल गांधी ने इन्फोसिस के संस्थापक एन आर नारायणमूर्ति के एक बयान का हवाला देते हुए तंजात्मक लहजे में बीजेपी के नारे 'मोदी है तो मुमकिन है' को दोहराया है. बता दें कि एन आर नारायणमूर्ति ने आशंका जताई की कोरोना वायरस के चलते इस वित्त वर्ष में देश की आर्थिक गति आजादी के बाद सबसे खराब स्थिति में होगी. 

  • प्रधानमंत्री मोदी के साथ बाढ़ पर बैठक में नीतीश कुमार ने नेपाल को क्यों जिम्मेदार माना?

    प्रधानमंत्री मोदी के साथ बाढ़ पर बैठक में नीतीश कुमार ने नेपाल को क्यों जिम्मेदार माना?

    बिहार (Bihar) के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) की मानें तो हाल के वर्षों में बाढ़ प्रबंधन के काम में नेपाल सरकार (Nepal Government) द्वारा पूरा सहयोग नहीं किया जा रहा है. नीतीश कुमार सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) की अध्यक्षता में छह राज्यों के मुख्यमंत्री के साथ बाढ़ की स्थिति और बाढ़ प्रबंधन पर आयोजित समीक्षा बैठक में बोल रहे थे. इस बैठक में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से संबोधित करते हुए कहा कि इस वर्ष मधेपुरा ज़िले में पहले से बने हुए बांध की मरम्मत और मधुबनी में नो मैन्स लैंड में बने बांध की मरम्मत कार्य में नेपाल सरकार द्वारा सहयोग नहीं किया गया.

  • राहुल गांधी ने फिर PM मोदी पर साधा निशाना, कहा-मोदी सरकार ने कोरोना वॉरियर्स की सहायता करने...

    राहुल गांधी ने फिर PM मोदी पर साधा निशाना, कहा-मोदी सरकार ने कोरोना वॉरियर्स की सहायता करने...

    राहुल ने अपने ट्वीट में लिखा, ' कोरो‍ना वॉरियर्स के लिए ताली-थाली बजाकर जनता ने मोदी जी पर विश्वास जताया लेकिन मोदी सरकार ने कोरोना वॉरीयर्स की सहायता करने से हाथ खींच कर हमेशा की तरह विश्वासघात किया.सरकार को कोरोना वॉरीयर्स को सुरक्षा, सम्मान और सुविधाएँ देनी ही होंगी.'

  • पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी हुए कोरोना संक्रमित, ट्वीट कर खुद दी जानकारी

    पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी हुए कोरोना संक्रमित, ट्वीट कर खुद दी जानकारी

    कई बड़े नेताओं को कोरोनावायरस से संक्रमित होने की खबरों के बीच अब खुद पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के कोरोना संक्रमित होने की जानकारी सामने आई है. पूर्व राष्ट्रपति ने खुद सोमवार को ट्वीट कर जानकारी दी है कि वो कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. उन्होंने अपने संपर्क में आए लोगों को कोविड-19 टेस्ट कराने को कहा है.

  • कोरोनावायरस: देश की इकॉनमी को लेकर पूर्व PM मनमोहन सिंह ने मोदी सरकार को दिए 3 टिप्स

    कोरोनावायरस: देश की इकॉनमी को लेकर पूर्व PM मनमोहन सिंह ने मोदी सरकार को दिए 3 टिप्स

    सरकार ने अर्थव्यवस्था को सहारा देने के लिए बाजार में पैसे डाले हैं और कई उद्योगों को आर्थिक सहायता दे रही है, लेकिन  पूर्व प्रधानमंत्री डॉक्टर मनमोहन सिंह का कहना है कि सरकार को अगले कुछ सालों को संभालने के लिए बड़े कदम उठाने होंगे.

  • EIA 2020 को लेकर फिर बोले राहुल गांधी, कहा- मोदी सरकार संसाधन लूटने वाले सूट-बूट के ‘मित्रों’ के लिए...

    EIA 2020 को लेकर फिर बोले राहुल गांधी, कहा- मोदी सरकार संसाधन लूटने वाले सूट-बूट के ‘मित्रों’ के लिए...

    सोमवार को उन्होंने एक बार फिर मोदी सरकार (Modi Government) पर निशाना साधते हुए कहा कि EIA2020 ड्राफ़्ट का मक़सद देश के संसाधनों की लूट है, इसके लिए उन्होंने #LootOfTheNation का भी इस्तेमाल किया. राहुल गांधी ने कहा कि यह एक और ख़ौफ़नाक उदाहरण है कि भाजपा सरकार देश के संसाधन लूटने वाले चुनिंदा सूट-बूट के ‘मित्रों’ के लिए क्या-क्या करती आ रही है.

  • भारत अब ये हथियार और उपकरण नहीं खरीदेगा, देखें पूरी लिस्ट

    भारत अब ये हथियार और उपकरण नहीं खरीदेगा, देखें पूरी लिस्ट

    रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) ने रविवार को घोषणा की कि ‘आत्मनिर्भर भारत (AatmaNirbhar Bharat)’ पहल के तहत देश में रक्षा वस्तुओं का उत्पादन बढ़ाने के लिए 101 उपकरणों के आयात पर रोक लगाई जाएगी. मोदी सरकार (Modi Government) ने 101 रक्षा उपकरणों के आयात पर रोक लगाकर साफ कर दिया कि अब देश में घरेलू रक्षा उद्योग को प्रोत्‍साहित करने की पूरी तैयारी है.

  • अब राडार, एयरक्राफ्ट, राइफल, आर्टिलरी गन नहीं खरीदेगा भारत

    अब राडार, एयरक्राफ्ट, राइफल, आर्टिलरी गन नहीं खरीदेगा भारत

    ट्विटर के जरिए रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने बताया कि स्वदेशीकरण को बढ़ावे के लिए मंत्रालय 101 से ज्यादा सामानों पर आयात एम्बार्गों पेश करेगा. चीन के साथ तनातनी के बीच रक्षा मंत्री के इस ऐलान को खासा अहम माना जा रहा है. 

  • राहुल गांधी का मोदी सरकार पर तंज, कहा - जब-जब देश भावुक हुआ, फाइलें गायब हुईं

    राहुल गांधी का मोदी सरकार पर तंज, कहा - जब-जब देश भावुक हुआ, फाइलें गायब हुईं

    कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने पूर्वी लद्दाख में ‘चीनी घुसपैठ’ के उल्लेख वाली एक रिपोर्ट रक्षा मंत्रालय की वेबसाइट से हटाए जाने को लेकर शनिवार को आरोप लगाया कि यह कोई संयोग नहीं, बल्कि सरकार का लोकतंत्र विरोधी प्रयोग है.

  • कांग्रेस 'भाभी जी के पापड़' लेकर पहुंची स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन के घर?

    कांग्रेस 'भाभी जी के पापड़' लेकर पहुंची स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन के घर?

    कांग्रेस ने इस मामले को लेकर मोदी सरकार (Modi Government) का घेराव करना शुरू कर दिया है. सोमवार को भारतीय युवा कांग्रेस के नेता स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन (Dr Harshwardhan) को भाभी जी पापड़े भेंट करने के लिए पहुंचने वाले हैं. युवा कांग्रेस (Youth Congress) ने ऐलान किया है कि वह कल स्वास्थ्य मंत्री के आवास पर प्रदर्शन करेंगे और विरोध स्वरुप उन्हें यह पापड़े भेट करेंगे. 

  • क्या राफेल में बेरोजगारी और आर्थिक संकट खत्म करने की क्षमता है : शिवसेना

    क्या राफेल में बेरोजगारी और आर्थिक संकट खत्म करने की क्षमता है : शिवसेना

    राउत ने शिवसेना के मुखपत्र ‘सामना’ (Saamna) में अपने साप्ताहिक स्तंभ रोकटोक में दावा किया कि कोरोना वायरस वैश्विक महामारी (Coronavirus Pandemic) के कारण 10 करोड़ लोगों ने अपनी आजीविका गंवा दी है और इस संकट से 40 करोड़ से अधिक परिवार प्रभावित हुए हैं,  राज्यसभा सदस्य ने कहा कि मध्यमवर्गीय वेतनभोगी लोगों की नौकरियां चली गईं जबकि व्यापार और उद्योगों को करीब चार लाख करोड़ रुपये का नुकसान हुआ है.  राउत ने कहा, ‘‘लोगों के धैर्य की एक सीमा है. वे केवल उम्मीद और वादों पर जिंदा नहीं रह सकते. प्रधानमंत्री भी इस बात से सहमत होंगे कि भले ही भगवान राम का ‘वनवास’ खत्म हो गया है लेकिन मौजूदा हालात मुश्किल हैं. किसी ने भी अपनी जिंदगी के बारे में पहले कभी इतना असुरक्षित महसूस नहीं किया होगा.’’

  • नरेंद्र मोदी की सरकार राजीव गांधी की सरकार की तरह घुटने नहीं टेकती : मुख्तार अब्बास नकवी

    नरेंद्र मोदी की सरकार राजीव गांधी की सरकार की तरह घुटने नहीं टेकती : मुख्तार अब्बास नकवी

    अल्पसंख्यक मामलों के केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी (Mukhtar Abbas Naqvi) का कहना है कि तुरंत तीन तलाक (Triple Talaq) को खत्म करने के लिए बनाया गया कानून न तो बदला जाएगा और न ही वापस होगा. उन्होंने कहा है कि ये नरेंद्र मोदी की सरकार है राजीव गांधी की नहीं और ये सरकार घुटने नहीं टेकती है. इस कानून के बनने का एक साल कल पूरा हो रहा है.  नकवी का दावा है कि इसके बाद पिछले एक साल में तुरंत तीन तलाक या तलाक ए बिद्दत के मामलों में पूरे देश में 80 प्रतिशत की कमी आई है. एनडीटीवी इंडिया से खास बातचीत में नकवी ने कहा कि इस कानून के बनने से मुस्लिम महिलाओं (Muslim Women) को ताकत मिली है. इससे तीन तलाक के अपराध कम हुए हैं. इसमें सामाजिक संस्थाओं का भी योगदान रहा है. नकवी के मुताबिक ये काम पहले होना चाहिए था. लेकिन देर आए दुरुस्त आए.

  • राजस्‍थान के CM गहलोत ने मोदी सरकार की नीतियों पर साधा निशाना, कहा-ये विनाशकारी साबित हुईं

    राजस्‍थान के CM गहलोत ने मोदी सरकार की नीतियों पर साधा निशाना, कहा-ये विनाशकारी साबित हुईं

    हलोत ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी के एक ट्वीट को ''रिट्वीट'' करते हुए लिखा है, ‘‘प्रधानमंत्री मोदी की गलत नीतियां देश के लिए विनाशकारी साबित हुई हैं. जैसा कि राहुल गांधी ने रेखांकित किया है कि चाहे वह नोटबंदी हो, जीएसटी का कार्यान्वयन हो या कोरोना वायरस के दौरान कुप्रबंधन या गिरती अर्थव्यवस्था...रोजगार छिनने से चारों तरफ अंधेरा है..'

  • पांचवी कक्षा तक मातृ भाषा में होगी पढ़ाई: नई राष्ट्रीय शिक्षा नीति के 10 प्रमुख पॉइंट

    पांचवी कक्षा तक मातृ भाषा में होगी पढ़ाई:  नई राष्ट्रीय शिक्षा नीति के 10 प्रमुख पॉइंट

    केंद्र सरकार ने नई राष्ट्रीय शिक्षा नीति (National Education Policy) को मंजूरी दे दी है. केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर (Prakash Javadekar) ने कहा कि कैबिनेट बैठक में आज नई शिक्षा नीति को मंजूरी दी गई है. उन्होंने बताया कि 34 साल से शिक्षा नीति में परिवर्तन नहीं हुआ था, इसलिए ये बेहद महत्वपूर्ण है. नई शिक्षा नीति में स्कूल एजुकेशन से लेकर हायर एजुकेशन तक कई बड़े बदलाव किए गए हैं. अब पांचवी कक्षा तक की शिक्षा मातृ भाषा में होगी. हायर एजुकेशन के लिए सिंगल रेगुलेटर रहेगा (लॉ और मेडिकल एजुकेशन को छोड़कर). उच्च शिक्षा में 2035 तक 50 फीसदी GER पहुंचने का लक्ष्य है.

  • राफेल को लेकर दिग्विजय सिंह ने मोदी सरकार पर बोला हमला, कहा- अब तो कीमत बता दीजिए

    राफेल को लेकर दिग्विजय सिंह ने मोदी सरकार पर बोला हमला, कहा- अब तो कीमत बता दीजिए

    कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने मोदी सरकार पर हमला बोला है. दिग्वजिय सिंह ने फिर इस डील की डिटेल्स को लेकर सरकार के सामने सवाल उठाए हैं. उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार को इस डील की कीमत अब तो बता देनी चाहिए.

  • राहुल गांधी ने फिर साधा मोदी सरकार पर निशाना, गिनाईं कोरोना काल की 'उपलब्धियां'

    राहुल गांधी ने फिर साधा मोदी सरकार पर निशाना, गिनाईं कोरोना काल की 'उपलब्धियां'

    राहुल गांधी ने अपने ट्वीट में लिखा- "कोरोना काल में सरकार की उपलब्धियां: फरवरी- नमस्ते ट्रंप, मार्च- MP में सरकार गिराई, अप्रैल- मोमबत्ती जलवाई, मई- सरकार की 6वीं सालगिरह, जून- बिहार में वर्चुअल रैली, जुलाई- राजस्थान सरकार गिराने की कोशिश. इसी लिए देश कोरोना की लड़ाई में 'आत्मनिर्भर' है."

  • लद्दाख में LAC के हालात को लेकर कांग्रेस ने पीएम नरेंद्र मोदी से पूछे पांच सवाल

    लद्दाख में LAC के हालात को लेकर कांग्रेस ने पीएम नरेंद्र मोदी से पूछे पांच सवाल

    कांग्रेस (Congress) के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला रविवार को कहा कि भारत की सरजमीं पर चीनी (China) कब्ज़े का दुस्साहस लगातार बना है. चीन डेपसांग प्लेंस तथा पैंगोंग त्सो लेक इलाके में न केवल जबरन कब्ज़ा बनाए है, बल्कि चीन के अतिरिक्त सैन्य निर्माण से साफ तौर पर खतरे का आभास भी है. उन्होंने कहा है कि मोदी सरकार (Modi Government) और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) चीनी दुस्साहस और कब्ज़े को लेकर केवल मीडिया के माध्यम से भ्रम का जाल पैदा करने में लगे हैं. उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मोदी सरकार से पांच सवाल किए हैं.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com