NDTV Khabar

Modi government anniversary News in Hindi


'Modi government anniversary' - 13 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • आजाद हिंद सरकार: लाल किले पर पीएम मोदी ने फहराया तिरंगा, बोले- नेताजी का मिशन था मां भारती को आजाद कराना

    आजाद हिंद सरकार: लाल किले पर पीएम मोदी ने फहराया तिरंगा, बोले- नेताजी का मिशन था मां भारती को आजाद कराना

    पीएम मोदी ने आज आजाद हिंद सरकार(Azad Hind Sarkar) की 75वीं वर्षगांठ के मौके पर लाल किले से राष्ट्रध्वज फहराया. इस दौरान सुभाषचंद्र बोस के परिवार के लोग भी उपस्थित दिखे. आज ही के दिन 75 साल पहले सुभाष चंद्र बोस ने सिंगापुर में आजाद हिंद सरकार की स्थापना की थी जिसे 9 देशों की मान्यता प्राप्त थी.

  • आजाद हिंद सरकार की 75वीं वर्षगांठ: आज लाल किले पर पीएम मोदी ने फहराया तिरंगा, रचा नया इतिहास

    आजाद हिंद सरकार की 75वीं वर्षगांठ: आज लाल किले पर पीएम मोदी ने फहराया तिरंगा, रचा नया इतिहास

    पीएम मोदी रविवार को सुभाष चंद्र बोस के नेतृत्व वाली 'आजाद हिंद सरकार' की 75वीं जयंती के मौके पर 21 अक्टूबर को लाल किले में आयोजित होने वाले झंडारोहण समारोह में शामिल हुए और पीएम मोदी ने इस दौरान लाल किले की प्राचीर से तिरंगा झंडा फहराया.  बता दें कि अब तक देश के प्रधानमंत्री सिर्फ 15 अगस्त को ही लाल किले पर झंडारोहण करते हैं. मगर अब 21 अक्टूबर को भी लाल किले पर झंडारोहण करने करने के साथ नरेंद्र मोदी पहले प्रधानमंत्री बन गये. बता दें कि इससे पहले भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं के साथ एक वीडियो संवाद के दौरान पीएम मोदी ने उन शख्सियतों के योगदान का जश्न मनाने के लिए अपनी सरकार द्वारा किए जा रहे कामों पर विस्तार से चर्चा की, जिन्हें उनके मुताबिक कांग्रेस ने अपने कई दशकों के कार्यकाल के दौरान अनदेखा किया. 

  • देश के इतिहास में लालकिले पर पहली बार होगा ऐसा, जब 21 अक्टूबर को भी पीएम मोदी फहराएंगे झंडा

    देश के इतिहास में लालकिले पर पहली बार होगा ऐसा, जब 21 अक्टूबर को भी पीएम मोदी फहराएंगे झंडा

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सुभाष चंद्र बोस के नेतृत्व वाली 'आजाद हिंद सरकार' की 75वीं जयंती के मौके पर 21 अक्टूबर को लाल किले में आयोजित होने वाले झंडारोहण समारोह में शामिल होंगे. पीएम मोदी ने बुधवार को इसकी घोषणा की. भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं के साथ एक वीडियो संवाद के दौरान पीएम मोदी ने उन शख्सियतों के योगदान का जश्न मनाने के लिए अपनी सरकार द्वारा किए जा रहे कामों पर विस्तार से चर्चा की, जिन्हें उनके मुताबिक कांग्रेस ने अपने कई दशकों के कार्यकाल के दौरान अनदेखा किया.

  • अरुण जेटली ने कहा- जीएसटी के बाद 18 फीसदी प्रत्यक्ष कर इकट्ठा हुए, चिदंबरम बोले- GST अब 'अपशब्द' बन गया है

    अरुण जेटली ने कहा- जीएसटी के बाद 18 फीसदी प्रत्यक्ष कर इकट्ठा हुए, चिदंबरम बोले- GST अब 'अपशब्द' बन गया है

    आज ही के दिन एक साल पहले एक देश एक टैक्स के सिद्धांत के तहत जीएसटी यानी वस्तु एवं सेवा कर पूरे देश में लागू हुआ था. आज एक साल पूरा होने के अवसर पर मोदी सरकार आज के दिन को जीएसटी दिवस के रूप में मना रही है. इस मौके पर मोदी सरकार और कांग्रेस एक दूसरे के सामने दिखी. एक ओर जहां मोदी सरकार के मंत्री जीएसटी की उपलब्धियों को गिनाया, तो वहीं कांग्रेस ने इसकी खामियों को उजागर किया. उस वक़्त के वित्त मंत्री और मौजूदा केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली का कहना है जीएसटी वक़्त और देश की मांग थी. इसके ज़रिए अर्थव्यवस्था में क्रांतिकारी सुधार हुए हैं. ये छोटे कारोबारियों के लिए गेम चेंजर बना है. वहीं, कांग्रेस नेता पी चिदंबरम ने कहा कि जीएसटी में कई खामियां हैं, जिससे आम लोगों की परेशानी बढ़ी है.   

  • मोदी सरकार के चार साल पर इस नेता ने ली चुटकी, कहा- 'मेरा भाषण ही मेरा प्रशासन है'

    मोदी सरकार के चार साल पर इस नेता ने ली चुटकी, कहा- 'मेरा भाषण ही मेरा प्रशासन है'

    आज यानी 26 मई को मोदी सरकार के चार साल पूरे हो रहे हैं. एक ओर जहां मोदी सरकार के मंत्री से लेकर बीजेपी के नेता सरकार की उपलब्धियां गिनाने में जुटे हैं, वहीं कांग्रेस पार्टी सरकार की नाकामियों को लेकर हल्ला बोल रही है. मोदी सरकार के चार साल पूरे होने के मौके पर कांग्रेस के नेता मनीष तिवारी ने बीजेपी सरकार पर हमला बोला है और कहा है कि मोदी सरकार के चार साल का सार यही है कि 'मेरा भाषण ही मेरा प्रशासन है'. 

  • ओडिशा में सरकार की उपलब्धियां गिनाएंगे पीएम मोदी, कांग्रेस पूरे देश में मनाएगी 'विश्वासघात दिवस', 10 बड़ी बातें

    ओडिशा में सरकार की उपलब्धियां गिनाएंगे पीएम मोदी, कांग्रेस पूरे देश में मनाएगी 'विश्वासघात दिवस', 10 बड़ी बातें

    शनिवार यानी आज मोदी सरकार के चार साल पूरे हो रहे हैं. मोदी सरकार के चार साल पूरे होने पर जहां बीजेपी आज जश्न मनाएगी और अपनी उपलब्धियों को गिनाने का काम करेगी, वहीं कांग्रेस इस दिन को विश्वासघात के रूप में मना रही है और सरकार की नाकामियों को गिनाएगी. पीएम मोदी सरकार के चार साल पूरे होने के अवसर पर ओडिशा के कटक में रहेंगे, जहां वह एक जनसभा को संबोधित करेंगे और अपनी सरकार की उपलब्धियों गिनाएंगे. बता दें कि आज ही के दिन यानी 26 मई को बीजेपी की पूर्ण बहुमत वाली सरकार बनी थी और पीएम मोदी ने प्रधानमंत्री पद की शपथ ली थी.

  • मोदी सरकार के चार साल : 10 नाकामियां, जो बीजेपी सरकार की उपलब्धियों की चमक फीकी करती हैं

    मोदी सरकार के चार साल : 10 नाकामियां, जो बीजेपी सरकार की उपलब्धियों की चमक फीकी करती हैं

    मोदी सरकार 26 मई को चार साल पूरे कर रही है. इस मौके पर जहां मोदी सरकार अपनी उपलब्धियां गिनाने में जुटी है, वहीं कांग्रेस मोदी सरकार की नाकामियों को उजागर करने की कोशिश कर रही है. यही वजह है कि 26 मई को जहां बीजेपी और मोदी सरकार अपने 4 साल के कार्यकाल का सफलतापूर्वक जश्न मनाएगी, वहीं कांग्रेस इस दिन को 'विश्वासघात दिवस' के रूप में मनाएगी. यानी इस मौके पर सरकार और विपक्ष के बीच आरोप-प्रत्यारोप का खेल चलेगा. मगर इसके इतर बात करें तो मोदी सरकार ने भले ही कई सारे काम किये हों, योजनाओं की शुरुआत की हो, मगर उनकी नाकामियों को भी नजरअंदाज नहीं किया जा सकता. मोदी सरकार की उपलब्धियों में अगर एक से बढ़कर एक फैसले और योजनाएं शामिल हैं, तो उनकी नाकामियों की फेहरिस्त भी छोटी नहीं है. 

  • क्या मिशन 2019 में 'आधी आबादी' को सारथी बनाएंगे पीएम नरेंद्र मोदी? ताजा वीडियो में मिल रहे संकेत

    क्या मिशन 2019 में 'आधी आबादी' को सारथी बनाएंगे पीएम नरेंद्र मोदी? ताजा वीडियो में मिल रहे संकेत

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई में बीजेपी ने केंद्र में तीन साल का कार्यकाल पूरा कर लिया है. आपको याद हो तो केंद्र में सत्ता संभालने के बाद पीएम मोदी ने कहा था कि किसी भी सरकार को शुरुआत के तीन-चार साल बस जनता के लिए काम करने चाहिए. सरकार को आखिरी साल के कार्यकाल में राजनीति और चुनाव के बारे में सोचना चाहिए.

  • प्रधानमंत्री आज असम के दौरे पर, देश के सबसे लंबे पुल को करेंगे जनता के लिए समर्पित

    प्रधानमंत्री आज असम के दौरे पर, देश के सबसे लंबे पुल को करेंगे जनता के लिए समर्पित

    आज शुक्रवार को केंद्र में नरेंद्र मोदी सरकार अपने तीन साल पूरे कर रही है. इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी असम के दौरे पर रहेंगे.

  • नरेंद्र मोदी सरकार के तीन साल : पीएम के 'व्यक्तिगत ब्रांड' पर केंद्रित होंगे कार्यक्रम

    नरेंद्र मोदी सरकार के तीन साल : पीएम के 'व्यक्तिगत ब्रांड' पर केंद्रित होंगे कार्यक्रम

    केंद्र सरकार के तीन साल पूरे होने के उपलक्ष्य में 20 दिन तक चलने वाले कार्यक्रम बहुत हद तक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 'व्यक्तिगत ब्रांड' पर केंद्रित होंगे, तथा प्रधानमंत्री स्वयं पांच समारोहों का नेतृत्व करेंगे, जिनमें से पहला असम के गुवाहाटी में आयोजित होगा.

  • बीजेपी सांसदों से मिले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, संसदीय क्षेत्र में सात रातें गुजारने की दी नसीहत

    बीजेपी सांसदों से मिले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, संसदीय क्षेत्र में सात रातें गुजारने की दी नसीहत

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपनी पार्टी बीजेपी के सांसदों को खास निर्देश जारी किए हैं। केंद्र में बीजेपी के नेतृत्व वाली सरकार के दो वर्ष पूरा होने के पहले प्रधानमंत्री ने अपनी पार्टी के सांसदों से सात रातें और 14 दिन अपने संसदीय क्षेत्र में गुजारने को कहा है।

  • संसद पर हमले की बरसी : राजनाथ सिंह ने कहा, मोदी सरकार को आतंकवाद कतई बर्दाश्त नहीं

    संसद पर हमले की बरसी : राजनाथ सिंह ने कहा, मोदी सरकार को आतंकवाद कतई बर्दाश्त नहीं

    संसद पर आतंकी हमले की बरसी के अवसर पर गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने रविवार को कहा कि मोदी सरकार का रुख आतंकवाद को कतई बर्दाश्त नहीं करने का है। सिंह ने संसद पर हमले की 14वीं बरसी के मौके पर संसद की सुरक्षा करते हुए सर्वस्व बलिदान करने वालों को श्रद्धांजलि अर्पित की।

  • एक साल होने पर संघ ने थपथपाई मोदी सरकार की पीठ, सतर्क भी किया

    एक साल होने पर संघ ने थपथपाई मोदी सरकार की पीठ, सतर्क भी किया

    नरेंद्र मोदी नीत बीजेपी सरकार का एक साल पूरा होने के पहले सरकार की पीठ थपथपाते हुए राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ ने रविवार को कहा कि जनता सरकार के इरादे को लेकर विश्वस्त है लेकिन फिर भी उनकी अपेक्षाओं को पूरा करने का काम बहुत बड़ा है।

Advertisement

 

Modi government anniversary वीडियो

Modi government anniversary से जुड़े अन्य वीडियो »