NDTV Khabar

Modi Govt


'Modi govt' - 616 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • संसद का बजट सत्र: 30 जनवरी को होगी सर्वदलीय बैठक, प्रधानमंत्री करेंगे अध्यक्षता

    संसद का बजट सत्र: 30 जनवरी को होगी सर्वदलीय बैठक, प्रधानमंत्री करेंगे अध्यक्षता

    बजट सत्र की शुरुआत 29 जनवरी से होगी. सत्र के दौरान राज्यसभा की कार्यवाही सुबह नौ बजे से दोपहर दो बजे तक होगी जबकि लोकसभा की कार्यवाही शाम चार से रात आठ बजे तक होगी.

  • "सूट-बूट वाले दोस्तों का कर्ज माफ... अन्नदाताओं की पूंजी साफ" : राहुल गांधी का सरकार पर वार

    राहुल गांधी ने सोमवार को ग्राफिक्स शेयर करते हुए ट्वीट में लिखा, "अपने सूट-बूट वाले दोस्तों का 875000 करोड़ क़र्ज़ माफ़ करने वाली मोदी सरकार अन्नदाताओं की पूंजी साफ़ करने में लगी है." कृषि कानूनों के खिलाफ किसान पिछले 50 दिनों से ज्यादा समय से दिल्ली की सीमा पर डटे हैं. प्रदर्शनकारी किसान कृषि कानूनों को रद्द करने से कम पर मानने को तैयार नहीं हैं.

  • किसानों की शहादत से नहीं लेकिन ट्रैक्टर रैली से सरकार को हो रही शर्मिंदगी : राहुल गांधी

    किसानों की शहादत से नहीं लेकिन ट्रैक्टर रैली से सरकार को हो रही शर्मिंदगी : राहुल गांधी

    राहुल गांधी ने ट्वीट किया, '60 से ज़्यादा अन्नदाता की शहादत से मोदी सरकार शर्मिंदा नहीं हुई लेकिन ट्रैक्टर रैली से इन्हें शर्मिंदगी हो रही है.' राहुल गांधी ने एक अन्य ट्वीट में कहा, 'क्या कृषि-विरोधी क़ानूनों का लिखित समर्थन करने वाले व्यक्तियों से न्याय की उम्मीद की जा सकती है. ये संघर्ष किसान-मज़दूर विरोधी क़ानूनों के ख़त्म होने तक जारी रहेगा. जय जवान, जय किसान.'

  • VIDEO पोस्ट कर राहुल गांधी का सरकार पर वार, बोले- पूंजीपति मित्रों के लिए अन्नदाताओं से धोखा

    VIDEO पोस्ट कर राहुल गांधी का सरकार पर वार, बोले- पूंजीपति मित्रों के लिए अन्नदाताओं से धोखा

    राहुल गांधी ने कहा कि आंदोलन के माध्यम से किसान अपनी बात कह चुके हैं. अन्नदाताओं की आवाज़ उठाना और उनकी मांगों का समर्थन करना हम सब का कर्तव्य है. कृषि कानूनों के खिलाफ चल रहा किसान आंदोलन शुक्रवार को अपने 44वें दिन में प्रवेश कर चुका है. कृषि कानूनों को रद्द या निरस्त करने को लेकर किसान संगठनों और सरकार के बीच अब तक हुई बात बेनतीजा रही.

  • केंद्र और बंगाल की "जंग" में ममता बनर्जी के सपोर्ट में CM भूपेश बघेल, बोले- "दांव पर संघीय ताना-बाना"    

    केंद्र और बंगाल की

    छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने कहा, "संघीय ताना-बाना एक बार फिर से दांव पर है. केंद्र की बीजेपी सरकार ने राज्य के प्रशासनिक क्षेत्र में घुसपैठ की और अधिकारियों को हस्तांतरित किया है. वह भी चुनाव से ठीक पहले. केंद्र का हस्तक्षेप बहुत ही निंदनीय और आपत्तिजनक है."

  • आंदोलन कर रहे किसानों की मौत पर भड़के राहुल गांधी, बोले- और कितने अन्नदाताओं को देनी होगी कुर्बानी?

    आंदोलन कर रहे किसानों की मौत पर भड़के राहुल गांधी, बोले- और कितने अन्नदाताओं को देनी होगी कुर्बानी?

    कृषि कानूनों को रद्द कराने की मांग को लेकर किसान कड़ी ठंड में दिल्ली के बॉर्डर पर डटे हुए हैं. राहुल गांधी ने किसानों की मौत को लेकर सरकार पर सीधा हमला बोलते हुए पूछा है कि कानून कब वापस होंगे.?

  • 3 IPS अफसरों की प्रतिनियुक्ति पर केंद्र पर भड़कीं ममता बनर्जी, कहा- चुनाव से पहले कंट्रोल की कोशिश  

    3 IPS अफसरों की प्रतिनियुक्ति पर केंद्र पर भड़कीं ममता बनर्जी, कहा- चुनाव से पहले कंट्रोल की कोशिश  

    जे पी नड्डा के कोलकाता दौरे के दौरान उनके काफिले पर ईंट-पत्थरों से हमला हुआ था. उस वक्त नड्डा की सुरक्षा की जिम्मेदारी इन अधिकारियों के पास थी. अधिकारियों की चूक की वजह से उनकी केंद्रीय प्रतिनियुक्ति की गई है.

  • किसानों ने और कड़ा किया अपना रुख, कहा - सरकार से कृषि कानूनों को वापस कराएंगे : 10 बातें

    किसानों ने और कड़ा किया अपना रुख, कहा - सरकार से कृषि कानूनों को वापस कराएंगे : 10 बातें

    Farmers Protest: तीन नये कृषि कानूनों के खिलाफ अपना रुख कड़ा करते हुए किसान नेताओं ने मंगलवार को कहा कि वे सरकार से इन कानूनों को वापस ‘‘कराएंगे’’. साथ ही उन्होंने कहा कि उनकी लड़ाई उस स्तर पर पहुंच गई है, जहां वे इसे जीतने के लिए ‘‘प्रतिबद्ध’’ हैं. उन्होंने कहा कि अपनी मांगों के लिए वे बुधवार को दिल्ली और नोएडा के बीच चिल्ला बॉर्डर को पूरी तरह जाम कर देंगे. सिंघू बॉर्डर पर संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए किसान नेता जगजीत डल्लेवाल ने कहा, ‘‘सरकार कह रही है कि वह इन कानूनों को वापस नहीं लेगी, हम कह रहे हैं कि हम आपसे ऐसा करवाएंगे.’’ उन्होंने कहा, ‘‘लड़ाई उस चरण में पहुंच गई है जहां हम मामले को जीतने के लिए प्रतिबद्ध हैं.’’ उन्होंने कहा, ‘‘हम बातचीत से नहीं भाग रहे हैं लेकिन सरकार को हमारी मांगों पर ध्यान देना होगा और ठोस प्रस्ताव के साथ आना होगा.’’

  • किसान आंदोलन से निपटने के लिए सरकार ने बनाई आक्रामक रणनीति, 10 प्वाइंट का एक्शन प्लान तैयार

    किसान आंदोलन से निपटने के लिए सरकार ने बनाई आक्रामक रणनीति, 10 प्वाइंट का एक्शन प्लान तैयार

    मोदी सरकार के तीन नए कृषि कानूनों के खिलाफ चल रहा किसानों का आंदोलन फिलहाल बिल्कुल भी कमजोर पड़ता नजर नहीं आ रहा है. किसानों और सरकार के बीच फिलहाल कोई बातचीत भी होती नजर नहीं आ रही है. किसान इन कानूनों को वापस लिए जाने की मांग पर अड़े हुए हैं, वहीं सरकार इनमें बस संशोधन करना चाहती है. लेकिन मामला बनता नहीं दिख रहा, वहीं आंदोलन और भी विस्तृत होता जा रहा है, ऐसे में सरकार ने इससे निपटने के लिए आक्रामक रणनीति बनाई है. 10 बिंदुओं में सरकार का एक्शन प्लान तैयार है, जिसके तहत वो अलग-अलग फ्रंट पर इस पूरे मामले से निपटने की कोशिश करेगी.

  • किसान आंदोलन के बीच राहुल गांधी का वार- मोदी सरकार के लिए प्रदर्शकारी किसान खालिस्तानी हैं और पूंजीपति...

    किसान आंदोलन के बीच राहुल गांधी का वार- मोदी सरकार के लिए प्रदर्शकारी किसान खालिस्तानी हैं और पूंजीपति...

    कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने किसान आंदोलन के बीच मोदी सरकार पर जोरदार निशाना साधा है. राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि मोदी सरकार के लिए प्रदर्शनकारी किसान खालिस्तानी हैं.

  • "किसानों की शहादत के बावजूद नहीं पसीजा सरकार का दिल" : प्रदर्शनकारियों की मौत पर कांग्रेस का केंद्र पर वार

    Rahul Gandhi: कृषि कानूनोें के खिलाफ किसानों का आंदोलन तेज होता जा रहा है. कड़ाके की ठंड में किसान दिल्ली बॉर्डर पर डटे हुए हैं. कांग्रेस ने 11 किसानों की मौत होने का दावा करते हुए मोदी सरकार पर हमला बोला है.

  • सरकार के प्रस्ताव को ठुकराने वाले किसान क्या अंबानी-अडानी से लड़ पाएँगे ?

    सरकार के प्रस्ताव को ठुकराने वाले किसान क्या अंबानी-अडानी से लड़ पाएँगे ?

    किसानों ने रिलायंस और अडानी के विरोध का एलान कर बता दिया है कि गाँवों में इन दो कंपनियों की क्या छवि है. किसान इन दोनों को सरकार के ही पार्टनर के रूप में देखते हैं.

  • किसान आंदोलन में अनोखा प्रदर्शन, शख्स ने भैंस के आगे बीन बजाकर जताया सरकार का विरोध

    किसान आंदोलन में अनोखा प्रदर्शन, शख्स ने भैंस के आगे बीन बजाकर जताया सरकार का विरोध

    दिल्ली से सटे नोएडा में भी किसान आंदोलन में कई किसान संगठन शामिल हो रहे हैं. सोमवार को यहां पर विरोध-प्रदर्शन का अलग ही अंदाज नजर आया. यहां पर एक शख्स एक भैंस के आगे बीन बजाता हुआ नजर आया. यह दिखाते हुए कि मोदी सरकार का रवैया किसानों की तरह ऐसा ही है.

  • महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक बोले- सभी को मुफ्त मिलनी चाहिए कोरोना वैक्सीन

    महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक बोले- सभी को मुफ्त मिलनी चाहिए कोरोना वैक्सीन

    भारत में कोरोनावायरस (Coronavirus) के मामले लगातार बढ़ रहे हैं. संक्रमितों की संख्या 96 लाख पार है. एक्टिव केस 4 लाख करीब हैं. पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने 4 दिसंबर को कोरोनावायरस (Corona Vaccine) की वैक्सीन को लेकर एक सर्वदलीय बैठक बुलाई थी. पीएम मोदी ने कहा था कि देश को अगले कुछ हफ्तों में वैक्सीन मिलने वाली हैं. महाराष्ट्र सरकार में मंत्री और NCP के वरिष्ठ नेता नवाब मलिक (Nawab Malik) ने कहा कि देश के हर नागरिक को COVID-19 की वैक्सीन मुफ्त दी जानी चाहिए.

  • NDTV की रिपोर्ट शेयर कर बोले राहुल गांधी, '...अब PM ने देश को इसी कुएं में धकेल दिया है'

    NDTV की रिपोर्ट शेयर कर बोले राहुल गांधी, '...अब PM ने देश को इसी कुएं में धकेल दिया है'

    कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) किसान आंदोलन (Farmers Protest) का समर्थन कर रहे हैं. वह लगातार ट्विटर के जरिए केंद्र सरकार पर हमलावर हैं. कुछ देर पहले उन्होंने NDTV की एक रिपोर्ट का हवाला देते हुए एक वीडियो ट्वीट किया है. वह रिपोर्ट बिहार के किसानों को उनकी फसल का MSP नहीं मिलने से जुड़ी थी. राहुल गांधी ने वीडियो शेयर करते हुए लिखा, 'बिहार का किसान MSP-APMC के बिना बेहद मुसीबत में है और अब PM ने पूरे देश को इसी कुएँ में धकेल दिया है. ऐसे में देश के अन्नदाता का साथ देना हमारा कर्तव्य है.'

  • किसानों के साथ बैठक में सरकार की ओर से क्या उठाए जा सकते हैं कदम?

    किसानों के साथ बैठक में सरकार की ओर से क्या उठाए जा सकते हैं कदम?

    संभावना है कि इस मीटिंग में MSP (न्यूनतम समर्थन मूल्य) को लेकर किसानों को आश्वस्त करने का प्रयास होगा. उनकी तीनों क़ानूनों को लेकर शंकाओं को दूर किया जाएगा. उन्हें हर स्तर पर भरोसा दिया जाएगा कि एमएसपी और मंडी व्यवस्था बनी रहेगी. 

  • PDP नेता की गिरफ्तारी पर भड़कीं महबूबा मुफ्ती, बोलीं- J&K में मुस्लिमों पर 'जुल्म' का गुजरात मॉडल जोरों पर

    PDP नेता की गिरफ्तारी पर भड़कीं महबूबा मुफ्ती, बोलीं- J&K में मुस्लिमों पर 'जुल्म' का गुजरात मॉडल जोरों पर

    महबूबा मुफ्ती ने पीडीपी के युवा नेता की गिरफ्तारी को लेकर एक के बाद एक कई ट्वीट किए हैं. उन्होंने आगे लिखा, "तत्कालीन गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने पीडीपी के वहीद उर रहमान पारा की तारीफ की थी. एनआईए ने बेबुनियाद आरोपों के आधार पर उन्हें आज गिरफ्तार किया. कोई संदेह नहीं है कि 20 नवंबर को उन्होंने डीडीसी के लिए नामांकन दाखिल किया और अगले दिन उन्हें समन मिल गया." 

  • बिहार : नीतीश कुमार की ताजपोशी आज, चुनाव में बाजी मारने वाली BJP के होंगे दो डिप्टी CM; 10 बड़ी बातें

    बिहार : नीतीश कुमार की ताजपोशी आज, चुनाव में बाजी मारने वाली BJP के होंगे दो डिप्टी CM; 10 बड़ी बातें

    Bihar Govt Formation: जनता दल यूनाइटेड (JDU) के अध्यक्ष नीतीश कुमार आज लगातार चौथे कार्यकाल के लिए मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने जा रहे हैं. सूत्रों के मुताबिक, बीजेपी के पास दो उप मुख्यमंत्री के पद होंगे. इसके साथ ही विधानसभा अध्यक्ष भी बीजेपी का होगा. इससे पहले, सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, बीजेपी के तारकिशोर प्रसाद बिहार के नए डिप्टी सीएम होंगे और सुशील मोदी (Sushil Modi) को केंद्रीय मंत्रिमंडल में जगह दी जाएगी. नीतीश कुमार को राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) का नेता चुन जाने के बाद उनके एक बार फिर मुख्यमंत्री बनने का रास्ता साफ हो गया. बिहार में नयी सरकार का शपथग्रहण सोमवार को शाम साढ़े चार बजे होगा. नीतीश कुमार सातवीं बार सीएम पद की शपथ लेंगे. नीतीश कुमार ने रविवार को राज्यपाल फागू चौहान से मुलाकात कर सरकार बनाने का दावा पेश किया. 

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com