NDTV Khabar

Modi Govt News in Hindi


'Modi govt' - 602 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • NDTV की रिपोर्ट शेयर कर बोले राहुल गांधी, '...अब PM ने देश को इसी कुएं में धकेल दिया है'

    NDTV की रिपोर्ट शेयर कर बोले राहुल गांधी, '...अब PM ने देश को इसी कुएं में धकेल दिया है'

    कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) किसान आंदोलन (Farmers Protest) का समर्थन कर रहे हैं. वह लगातार ट्विटर के जरिए केंद्र सरकार पर हमलावर हैं. कुछ देर पहले उन्होंने NDTV की एक रिपोर्ट का हवाला देते हुए एक वीडियो ट्वीट किया है. वह रिपोर्ट बिहार के किसानों को उनकी फसल का MSP नहीं मिलने से जुड़ी थी. राहुल गांधी ने वीडियो शेयर करते हुए लिखा, 'बिहार का किसान MSP-APMC के बिना बेहद मुसीबत में है और अब PM ने पूरे देश को इसी कुएँ में धकेल दिया है. ऐसे में देश के अन्नदाता का साथ देना हमारा कर्तव्य है.'

  • किसानों के साथ बैठक में सरकार की ओर से क्या उठाए जा सकते हैं कदम?

    किसानों के साथ बैठक में सरकार की ओर से क्या उठाए जा सकते हैं कदम?

    संभावना है कि इस मीटिंग में MSP (न्यूनतम समर्थन मूल्य) को लेकर किसानों को आश्वस्त करने का प्रयास होगा. उनकी तीनों क़ानूनों को लेकर शंकाओं को दूर किया जाएगा. उन्हें हर स्तर पर भरोसा दिया जाएगा कि एमएसपी और मंडी व्यवस्था बनी रहेगी. 

  • PDP नेता की गिरफ्तारी पर भड़कीं महबूबा मुफ्ती, बोलीं- J&K में मुस्लिमों पर 'जुल्म' का गुजरात मॉडल जोरों पर

    PDP नेता की गिरफ्तारी पर भड़कीं महबूबा मुफ्ती, बोलीं- J&K में मुस्लिमों पर 'जुल्म' का गुजरात मॉडल जोरों पर

    महबूबा मुफ्ती ने पीडीपी के युवा नेता की गिरफ्तारी को लेकर एक के बाद एक कई ट्वीट किए हैं. उन्होंने आगे लिखा, "तत्कालीन गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने पीडीपी के वहीद उर रहमान पारा की तारीफ की थी. एनआईए ने बेबुनियाद आरोपों के आधार पर उन्हें आज गिरफ्तार किया. कोई संदेह नहीं है कि 20 नवंबर को उन्होंने डीडीसी के लिए नामांकन दाखिल किया और अगले दिन उन्हें समन मिल गया." 

  • बिहार : नीतीश कुमार की ताजपोशी आज, चुनाव में बाजी मारने वाली BJP के होंगे दो डिप्टी CM; 10 बड़ी बातें

    बिहार : नीतीश कुमार की ताजपोशी आज, चुनाव में बाजी मारने वाली BJP के होंगे दो डिप्टी CM; 10 बड़ी बातें

    Bihar Govt Formation: जनता दल यूनाइटेड (JDU) के अध्यक्ष नीतीश कुमार आज लगातार चौथे कार्यकाल के लिए मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने जा रहे हैं. सूत्रों के मुताबिक, बीजेपी के पास दो उप मुख्यमंत्री के पद होंगे. इसके साथ ही विधानसभा अध्यक्ष भी बीजेपी का होगा. इससे पहले, सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, बीजेपी के तारकिशोर प्रसाद बिहार के नए डिप्टी सीएम होंगे और सुशील मोदी (Sushil Modi) को केंद्रीय मंत्रिमंडल में जगह दी जाएगी. नीतीश कुमार को राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) का नेता चुन जाने के बाद उनके एक बार फिर मुख्यमंत्री बनने का रास्ता साफ हो गया. बिहार में नयी सरकार का शपथग्रहण सोमवार को शाम साढ़े चार बजे होगा. नीतीश कुमार सातवीं बार सीएम पद की शपथ लेंगे. नीतीश कुमार ने रविवार को राज्यपाल फागू चौहान से मुलाकात कर सरकार बनाने का दावा पेश किया. 

  • 'भले CM होंगे नीतीश कुमार लेकिन रिमोट कंट्रोल होगा किसी और के हाथ', तारिक़ अनवर का तंज

    'भले CM होंगे नीतीश कुमार लेकिन रिमोट कंट्रोल होगा किसी और के हाथ', तारिक़ अनवर का तंज

    इस बीच बिहार एनडीए ने फिर से नीतीश कुमार को गठबंधन के विधायक दल का नेता चुन लिया है. एनडीए विधायक दल का नेता चुने जाने के बाद नीतीश विधायकों के साथ राज्यपाल से मिलने पहुंचे.

  • महात्मा गांधी-लाल बहादुर शास्त्री की जयंती पर सोनिया गांधी का किसान बिल को लेकर मोदी सरकार पर निशाना

    महात्मा गांधी-लाल बहादुर शास्त्री की जयंती पर सोनिया गांधी का किसान बिल को लेकर मोदी सरकार पर निशाना

    सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) ने भी देश की दो महान विभूतियों को उनकी जयंती पर नमन करते हुए कहा, 'मेरे प्यारे कांग्रेस के साथियों व किसान-मजदूर भाईयों और बहनों, आज किसानों, मजदूरों और मेहनतकशों के सबसे बड़े हमदर्द, महात्मा गांधी जी की जयंती है. गांधी जी कहते थे कि भारत की आत्मा भारत के गांव, खेत और खलिहान में बसती है. आज ‘जय जवान, जय किसान’ का नारा देने वाले हमारे पूर्व प्रधानमंत्री श्री लाल बहादुर शास्त्री जी की जयंती भी है.'

  • किसान बिल : कांग्रेस ने भरी हुंकार, प्रियंका गांधी बोलीं- किसानों को खरबपतियों का गुलाम बनने पर किया जाएगा मजबूर

    किसान बिल : कांग्रेस ने भरी हुंकार, प्रियंका गांधी बोलीं- किसानों को खरबपतियों का गुलाम बनने पर किया जाएगा मजबूर

    प्रियंका गांधी ने शुक्रवार को अपने ट्वीट में लिखा- "किसानों से MSP छीन ली जाएगी. उन्हें कांट्रेक्ट फार्मिंग के जरिए खरबपतियों का गुलाम बनने पर मजबूर किया जाएगा. न दाम मिलेगा, न सम्मान. किसान अपने ही खेत पर मजदूर बन जाएगा. भाजपा का कृषि बिल ईस्ट इंडिया कम्पनी राज की याद दिलाता है. हम ये अन्याय नहीं होने देंगे."

  • हरिवंश निशाने पर क्यों...?

    हरिवंश निशाने पर क्यों...?

    हरिवंश की आलोचना इसलिए हो रही है कि उन्होंने मत विभाजन क्यों नहीं कराया और सदन का कामकाज आगे बढ़ाने के लिए आम राय क्यों नहीं बनाई. वह चाहते, तो सदन कुछ देर के लिए स्थगित कर मत विभाजन का प्रयास कर सकते थे.

  • राहुल गांधी ने मोदी सरकार को किया आगाह, 'पड़ोस में बिना दोस्तों के रहना खतरनाक'

    राहुल गांधी ने मोदी सरकार को किया आगाह, 'पड़ोस में बिना दोस्तों के रहना खतरनाक'

    कांग्रेस (Congress) के पूर्व अध्यक्ष और वायनाड से सांसद राहुल गांधी (Rahul Gandhi) देश लौट चुके हैं. वह अपनी मां सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) के इलाज के लिए उनके साथ विदेश गए थे. इस बीच राहुल सोशल मीडिया के जरिए लोगों से जुड़े हुए थे. वह अक्सर ट्विटर के जरिए मोदी सरकार पर निशाना साधते हैं. कुछ देर पहले उन्होंने सरकार पर अंतरराष्ट्रीय संबंधों को लेकर सवाल करते हुए हमला बोला. राहुल ने ट्वीट किया, 'मिस्टर मोदी ने रिश्तों के उन जाल को नष्ट किया है, जो कांग्रेस ने कई दशकों में बनाए और पोषित किए थे. पड़ोस में दोस्तों के बिना रहना खतरनाक है.'

  • किसान बिल : सिद्धू का शायराना अंदाज में वार - जिन्हें हम हार समझे थे गला सजाने को, वही अब नाग बन बैठे...

    किसान बिल : सिद्धू का शायराना अंदाज में वार - जिन्हें हम हार समझे थे गला सजाने को, वही अब नाग बन बैठे...

    पूर्व मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने अपने ट्वीट में लिखा- "आवाज़-ए-किसान :- जिन्हें हम हार समझे थे गला अपना सजाने को, वही अब नाग बन बैठे हमारे काट खाने को."

  • कृषि विधेयक पर लालू, तेजस्वी की सरकार को खरी-खरी : 'अन्नदाताओं को फंडदाताओं की कठपुतली बना दिया'

    कृषि विधेयक पर लालू, तेजस्वी की सरकार को खरी-खरी : 'अन्नदाताओं को फंडदाताओं की कठपुतली बना दिया'

    तेजस्वी यादव ने अपने ट्वीट में लिखा, "NDA सरकार ने अन्नदाताओं को अपने फण्डदाताओं की कठपुतली बना दिया है. जितनी हड़बड़ी में किसान बिल पास करवाया गया है इससे जाहिर होता है कि इसमें कुछ गड़बड़ी है. इस सरकार को किसान की शान और किसान की जान की रत्ती भर भी परवाह नहीं है."

  • किसान बिल : राहुल गांधी का PM मोदी पर वार - 'किसानों को करके जड़ से साफ़... पूंजीपति 'मित्रों' का...'

    किसान बिल : राहुल गांधी का PM मोदी पर वार - 'किसानों को करके जड़ से साफ़... पूंजीपति 'मित्रों' का...'

    राहुल गांधी ने मंगलवार को किए अपने ट्वीट में लिखा- "2014- मोदी जी का चुनावी वादा किसानों को स्वामीनाथन कमीशन वाला MSP. 2015- मोदी सरकार ने कोर्ट में कहा कि उनसे ये न हो पाएगा. 2020- काले किसान क़ानून. मोदी जी की नीयत ‘साफ़’... कृषि-विरोधी नया प्रयास... किसानों को करके जड़ से साफ़... पूंजीपति ‘मित्रों’ का ख़ूब विकास."

  • Monsoon Session LIVE Updates: बीजेपी ने राज्यसभा सांसदों को जारी किया व्हिप, सदन में कल मौजूद रहने को कहा

    Monsoon Session LIVE Updates: बीजेपी ने राज्यसभा सांसदों को जारी किया व्हिप, सदन में कल मौजूद रहने को कहा

    Monsoon Session LIVE Updates: संसद का मानसून सत्र (Monsoon Session of Parliament) चल रहा है. 18 दिवसीय इस सत्र में शनिवार और रविवार को भी सदन की कार्यवाही जारी रहेगी. वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (Nirmala Sitharaman) आज (शनिवार) इन्सॉल्वेंसी एंड बैंकरप्सी कोड, 2016 में संशोधन के लिए बिल लाई हैं. सीतारमण ने शुक्रवार को कहा था कि उनके कोरोना को 'एक्ट ऑफ गॉड' वाले बयान का मजाक उड़ाया गया, वहीं लैटिन शब्द 'फोर्स मैज्यूरे' को स्वीकार किया जाता है.

  • राहुल गांधी का वार : कोरोना काल में BJP सरकार ने पकाए एक से एक ख़याली पुलाव, लेकिन एक सच भी था...

    राहुल गांधी का वार : कोरोना काल में BJP सरकार ने पकाए एक से एक ख़याली पुलाव, लेकिन एक सच भी था...

    राहुल गांधी ने लॉकडाउन के दौरान मजदूरों की मौत से जुड़ा आंकड़ा सरकार के पास नहीं होने को लेकर मंगलवार को कटाक्ष करते हुए कहा था कि श्रमिकों की मौत होना सभी ने देखा, लेकिन सरकार को इसकी खबर नहीं हुई.

  • राहुल गांधी का तंज- GDP में गिरावट, रोजाना कोविड के सबसे ज्यादा केस... लेकिन सरकार के लिए 'सब चंगा सी'

    राहुल गांधी का तंज- GDP में गिरावट, रोजाना कोविड के सबसे ज्यादा केस... लेकिन सरकार के लिए 'सब चंगा सी'

    राहुल गांधी ने शनिवार को अपने ट्वीट में लिखा, "कोविड के खिलाफ मोदी सरकार की 'सुनियोजित लड़ाई' ने भारत को रसातल में पहुंचा दिया है: जीडीपी में ऐतिहासिक 24 प्रतिशत की गिरावट, 12 करोड़ नौकरियां चली गईं, 15.5 लाख करोड़ रुपये का अतिरिक्त फंसा कर्ज, दुनिया भर में कोरोना के सबसे ज्यादा मामले और मौतें. लेकिन भारत सरकार और मीडिया के लिए 'सब चंगा सी.' 

  • विधानसभा चुनाव से पहले बिहार को 16000 करोड़ की सौगात देंगे PM मोदी : सूत्र

    विधानसभा चुनाव से पहले बिहार को 16000 करोड़ की सौगात देंगे PM मोदी : सूत्र

    बिहार (Bihar Assembly Elections 2020) में इस साल विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. सत्ता पर काबिज होने के लिए सभी राजनीतिक पार्टियां पूरा दमखम लगा रही हैं. सूत्रों के हवाले से जानकारी मिल रही है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) बिहार को 16000 करोड़ रुपये की परियोजनाओं की भेंट देंगे. अगले 10 दिनों में पीएम बिहार के लिए विभिन्न परियोजनाओं को शुरू करेंगे. ये बुनियादी ढांचे के विकास के लिए और बिहार के लोगों का जीवन स्तर सुधारने के लिए होंगे.

  • भारत-चीन विदेश मंत्रियों की बैठक के बाद बोले ओवैसी - क्या मोदी सरकार ने भारत की ज़मीन सरेंडर कर दी?

    भारत-चीन विदेश मंत्रियों की बैठक के बाद बोले ओवैसी - क्या मोदी सरकार ने भारत की ज़मीन सरेंडर कर दी?

    ओवैसी ने शुक्रवार को अपने ट्वीट में लिखा- "हमने विदेश मंत्रियों के संयुक्त बयान को देखा है. विदेश मंत्री एस जयशंकर ने चीन से लद्दाख में LAC पर अप्रैल से पहले वाली स्थिति में आने के बारे में क्यों नहीं कहा या फिर क्या विदेश मंत्री भी अपने बॉस PMO इंडिया से सहमत है कि कोई चीनी सैनिक हमारे क्षेत्र में आया ही नहीं." 

  • अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने, पैसे जुटाने के लिए चिदंबरम ने दिए सरकार को टिप्स 

    अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने, पैसे जुटाने के लिए चिदंबरम ने दिए सरकार को टिप्स 

    P. Chidambaram: अर्थव्यवस्था को पुनर्जीवित करने के उपायों के तहत, उन्होंने राज्यों की माल एवं सेवा कर (जीएसटी) क्षतिपूर्ति का भुगतान करने के अलावा, 50 प्रतिशत गरीब परिवारों को नकद हस्तांतरित करने, उन्हें खाद्यान्न देने और बुनियादी ढांचे पर खर्च बढ़ाने की मांग की. 

12345»

Advertisement

Modi govt वीडियो

Modi govt से जुड़े अन्य वीडियो »

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com