NDTV Khabar

Modi in uttar pradesh


'Modi in uttar pradesh' - 119 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • अब हर बच्चे को मिलेगा मां का दूध, इस प्रदेश में खुल रहा है पहला मदर मिल्क बैंक

    अब हर बच्चे को मिलेगा मां का दूध, इस प्रदेश में खुल रहा है पहला मदर मिल्क बैंक

    प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र में नवजात बच्चों को मां का दूध मिल सके इसके लिए प्रदेश का पहला मदर बैंक खुलने जा रहा है. शिशु मृत्यु दर कम करने में मिल्क बैंक अच्छे सहायक हो सकते हैं. इससे नवजात को मां का दूध मिल सकेगा और उनकी जान बचाई जा सकेगी.

  • 5 ट्रिलियन डॉलर इकोनॉमी को कठिन लक्ष्य बताने वालों को पीएम मोदी ने बताया 'पेशेवर निराशावादी'

    5 ट्रिलियन डॉलर इकोनॉमी को कठिन लक्ष्य बताने वालों को पीएम मोदी ने बताया 'पेशेवर निराशावादी'

    PM Modi Varanasi Visit: पीएम मोदी ने इस मौके पर कहा कि जनता की ताकत असंभव को संभव बना सकती है. एक समय था जब देश अनाज के संकट से जूझ रहा था. विदेशों से अनाज मंगवाना पड़ता था. उसी दौर में शास्त्री जी ने जय जवान-जय किसान का आह्वान किया और देश के किसानों ने अनाज के भंडार भर दिए

  • भीषण गर्मी में यूपी में बिजली कटौती : 'चुनाव खत्म हो चुका है, स्मृति ईरानी जीत चुकी हैं, अब अमेठी से बिजली चली गई है'

    भीषण गर्मी में यूपी में बिजली कटौती :  'चुनाव खत्म हो चुका है, स्मृति ईरानी जीत चुकी हैं, अब अमेठी से बिजली चली गई है'

    लोकसभा चुनाव 2019 समाप्त हो गए और इसी के साथ उत्तर प्रदेश में बिजली की निर्बाध आपूर्ति की रौनक भी चली गई. जैसे-जैसे गर्मी का पारा ऊपर चढ़ता गया, राज्य में शहरों और गांवों में अघोषित बिजली कटौती बढ़ती गई और गर्मी में जीना और मुहाल हो गया. अमेठी में जगदीशपुर एक ऐसी ही जगह है जिसने चुनाव के दौरान निर्बाध बिजली का मजा लिया. अब स्थिति बदल गई है. जगदीशपुर के व्यापारी बेचू खान ने कहा, "अब चुनाव खत्म हो चुका है, स्मृति ईरानी जीत चुकी हैं, अब अमेठी से बिजली चली गई है. हम घंटों की कटौती झेल रहे हैं और कोई अधिकारी हमारे सवालों का जवाब देने के लिए तैयार नहीं है." सुल्तानपुर जिले के लंभुआ के अर्जुनपुर गांव में विवेक सिंह ने भी कुछ ऐसी ही कहानी सुनाई. उन्होंने कहा, "हम तो अब, जब बिजली आती है तो जश्न मनाते हैं. पूरे दिन बिजली गायब रही. आधी रात को ही पंखा चलता है और वह भी कुछ घंटे के लिए."

  • आने वाले पांच सालों में काशी विकास की दृष्टि से अद्भुत नगरी बनेगी : अमित शाह

    आने वाले पांच सालों में काशी विकास की दृष्टि से अद्भुत नगरी बनेगी : अमित शाह

    भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने सोमवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने वाराणसी में अभी विकास की झलक मात्र दिखायी है और आने वाले पांच वर्षों में काशी विकास की दृष्टि से भी अद्भुत नगरी बनेगी.  वाराणसी से दोबारा सांसद बनने के बाद काशी आये मोदी के साथ यहां पहुंचे शाह ने कार्यकर्ताओं को सम्बोधित करते हुए कहा ‘‘मोदी ने काशी के विकास के लिए जो गहरी योजना बनायी है, अभी आपने उसकी एक ही झलक देखी है. मुझे पूरा भरोसा है कि मोदी के दूसरे कार्यकाल में काशी विकास की दृष्टि से भी विश्व की अद्भुत नगरी बनेगी.’’

  • प्रचंड जीत के बाद PM मोदी ने काशी में कहा- मैं BJP का एक कार्यकर्ता, हर घर का मोदी चुनाव लड़ रहा था

    प्रचंड जीत के बाद PM मोदी ने काशी में कहा- मैं BJP का एक कार्यकर्ता, हर घर का मोदी चुनाव लड़ रहा था

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी  उन पर फिर से विश्वास जताने पर लोगों का आभार व्यक्त करने और प्रसिद्ध काशी विश्वनाथ मंदिर में पूजा अर्चना करने के लिए वाराणसी पहुंच गए हैं. वाराणसी पहुंचने के बाद मोदी सड़क मार्ग से पुलिस लाइन से बांसफाटक तक जायेंगे. उनका काफिला शहर के विभिन्न हिस्सों से गुजरेगा. भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सूत्रों के अनुसार वह आज सुबह काशी विश्वनाथ मंदिर में पूजा करेंगे और बाद में अपनी पार्टी भाजपा के कार्यकर्ताओं की एक सभा को संबोधित करेंगे.

  • PM मोदी बोले- बंगाल हिंसा TMC गुंडों की दादागिरी, ईश्‍वर चंद्र विद्यासागर की भव्‍य मूर्ति बनवाएंगे

    PM मोदी बोले- बंगाल हिंसा TMC गुंडों की दादागिरी, ईश्‍वर चंद्र विद्यासागर की भव्‍य मूर्ति बनवाएंगे

    पीएम मोदी ने कहा कि टीएमसी के गुंडों की ये दादागीरी परसों रात भी देखने को मिली है. परसों, कोलकाता में भाई अमित शाह के रोड शो के दौरान टीएमसी के गुंडों ने ईश्वर चंद विद्यासागर की मूर्ति को तोड़ दिया. ऐसा करने वालों को कठोर से कठोर सज़ा दी जानी चाहिए. पीएम मोदी ने कहा, ''...वहीं, मैं ये भी कहना चाहता हूं कि ईश्वर चंद्र विद्यासागर जी के विजन के लिए समर्पित हमारी सरकार, उसी जगह पर पंचधातु की एक भव्य मूर्ति की स्थापना करेगी.'' पीएम मोदी ने कहा कि ईश्वर चंद विद्यासागर मात्र बंगाल की ही नहीं बल्कि भारत की महान विभूति हैं. वो महान समाज सुधारक, शिक्षा शास्त्री ही नहीं बल्कि गरीबों और दलितों के संरक्षक भी थे. महिलाओं के अधिकारों के लिए उन्होंने उस दौर में आवाज उठाई थी.

  • बलिया में बोले PM मोदी- मेरी जाति गरीबी है और इसलिए मैंने गरीबी के खिलाफ बगावत की है

    बलिया में बोले PM मोदी- मेरी जाति गरीबी है और इसलिए मैंने गरीबी के खिलाफ बगावत की है

    पीएम मोदी ने कहा कि बुआ-बबुआ दोनों मिलकर जितने साल मुख्यमंत्री नहीं रहे, उससे कहीं ज्यादा समय मैं गुजरात का सीएम रहा हूं. मैंने अनेक चुनाव लड़े और लड़ाए हैं, लेकिन कभी अपनी जाति का सहारा नहीं लिया. मैं पैदा भले ही अति पिछड़ी जाति में हुआ हूं, लेकिन मेरा लक्ष्य पूरे देश को दुनिया में अगड़ा बनाने का है. मैं नहीं चाहता कि आपकी संतान भी, आपकी तरह पिछड़ी हुई जिंदगी जीने के लिए मजबूर हो. मैं नहीं चाहता कि आपकी संतानों को विरासत में पिछड़ापन मिले. मैं नहीं चाहता कि आपके बच्चों को विरासत में गरीबी मिले. पीढ़ी दर पीढ़ी चली आ रही इस दयनीय स्थिति को मुझे बदलना है.

  • Lok Sabha Polls UPDATES: हमने साबित कर दिया कि विकास बिना किसी भेदभाव के सुनिश्चित किया जा सकता है : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी

    Lok Sabha Polls UPDATES: हमने साबित कर दिया कि विकास बिना किसी भेदभाव के सुनिश्चित किया जा सकता है : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की उत्तर प्रदेश में आज 3 चुनावी सभाएं हैं. पीएम मोदी रॉबर्ट्सगंज और गाजीपुर में दो चुनावी रैलियों को संबोधित करेंगे.

  • अमेठी के शख्स ने चुनाव आयोग को भेजी 'खून' से लिखी चिट्ठी, राजीव गांधी पर PM मोदी की टिप्पणी से है खफा

    अमेठी के शख्स ने चुनाव आयोग को भेजी 'खून' से लिखी चिट्ठी, राजीव गांधी पर PM मोदी की टिप्पणी से है खफा

    पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी को लेकर पीएम मोदी की टिप्पणी पर अमेठी के एक युवक ने चुनाव आयोग को चिट्ठी लिखी है. हैरान करने वाली बात है कि इस युवक ने चुनाव आयोग को जो चिट्ठी लिखी है, वह खून से लिखा हुआ पत्र है.

  • बोफोर्स याचिकाकर्ता और 2014 में सोनिया के खिलाफ चुनाव लड़ चुके BJP के पूर्व नेता PM मोदी के खिलाफ प्रचार में उतरे

    बोफोर्स याचिकाकर्ता और 2014 में सोनिया के खिलाफ चुनाव लड़ चुके BJP के पूर्व नेता PM मोदी के खिलाफ प्रचार में उतरे

    वरिष्ठ वकील अग्रवाल ने कहा कि बोफोर्स मामले में पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी (Rajiv Gandhi) के खिलाफ कोई भी आरोप कभी साबित नहीं हुआ और उन्हें क्लीनचिट दी गई. उन्होंने दावा किया कि उन्होंने 14 सालों तक हिंदुजा बंधुओं के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में याचिकाकर्ता के रूप में बोफोर्स मामले का प्रतिनिधित्व किया और उन्हें इस मामले की बारीकियों की पूरी जानकारी है.

  • PM मोदी के खिलाफ वाराणसी से सपा ने बर्खास्त BSF जवान तेजबहादुर को क्यों उतारा, अखिलेश यादव ने किया खुलासा

    PM मोदी के खिलाफ वाराणसी से सपा ने बर्खास्त BSF जवान तेजबहादुर को क्यों उतारा, अखिलेश यादव ने किया खुलासा

    सपा अध्यक्ष ने कहा कि अगड़ी जातियों को आरक्षण दिये जाने पर उन्हें कोई आपत्ति नहीं है. इस बारे में विरोधी कोई भी झूठ फैला सकते हैं, कोई भी साजिश कर सकते हैं जिससे सावधान रहना होगा. अखिलेश ने लोगों से कहा कि वर्ष 2014 में बड़े-बड़े वादे करके भाजपा सत्ता में आयी और अब 2019 चल रहा है. इन पांच साल में हमारे बुंदेलखण्ड और बांदा के लोगों को क्या मिला है उसका हिसाब और आकलन करने का चुनाव है.

  • अमेठी में आमने-सामने होंगे प्रियंका और योगी, यूपी और बिहार में PM मोदी की रैली

    अमेठी में आमने-सामने होंगे प्रियंका और योगी, यूपी और बिहार में PM मोदी की रैली

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) की मंगलवार को तीन रैलियों हैं. पीएम मोदी पहली रैली बिहार में संबोधित करेंगे, उसके बाद वह उत्तर प्रदेश के बहराइच और बाराबंकी में रैलियां करेंगे. बिहार के मुजफ्फरपुर में रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि चार चरण के चुनाव के बाद ये लोग चारों खाने चित हो चुके हैं. अब आने वाले चरणों में तय होना है कि उनकी हार कितनी बड़ी होगी और एनडीए की जीत कितनी भव्य होगी. इसके साथ ही उन्होंने कहा, जो जेल में हैं, जो जेल के दरवाजे पर हैं, जो बेल पर हैं, जो बेल के लिए कोर्ट के चक्कर काट रहे हैं वो सब केंद्र में एक मजबूत सरकार को एक मिनट भी बर्दाश्त नहीं करना चाहते.

  • Election 2019: प्रियंका गांधी का BJP पर सनसनीखेज आरोप, चुनाव जीतने के लिए यह काम कर रही भाजपा

    Election 2019: प्रियंका गांधी का BJP पर सनसनीखेज आरोप, चुनाव जीतने के लिए यह काम कर रही भाजपा

    लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2019) की सरगर्मियों के बीच आरोप प्रत्यारोप का दौर लगातार जारी है. इस बीच कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) ने भारतीय जनता पार्टी (BJP) पर अमेठी में लोगों को पैसे बांटने का आरोप लगाया. प्रियंका ने पत्रकारों से बातचीत में कहा, 'भाजपा के लोग अमेठी में चुनाव जीतने के लिए जनता को पैसे, साड़ियां और जूते बांट रहे हैं. यह चुनाव जीतने का बेहद गलत तरीका है.

  • प्रधानमंत्री मोदी ने वाराणसी लोकसभा सीट से भरा पर्चा, प्रस्तावक के भी छुए पैर

    प्रधानमंत्री मोदी ने वाराणसी लोकसभा सीट से भरा पर्चा, प्रस्तावक के भी छुए पैर

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में कार्यकर्ताओं को संबोधित किया. कहा कि मैं भी इसी तरह दीवारों पर पार्टी का पोस्टर लगाया करता था. जिस तरह से कार्यकर्ताओं ने यहां समर्थन किया.

  • कांग्रेस ने PM मोदी के खिलाफ प्रियंका की जगह अजय राय को बनाया उम्मीदवार, अरुण जेटली ने दिया यह रिएक्शन 

    कांग्रेस ने PM मोदी के खिलाफ प्रियंका की जगह अजय राय को बनाया उम्मीदवार, अरुण जेटली ने दिया यह रिएक्शन 

    कांग्रेस ने तमाम अनिश्चितताओं पर विराम लगाते हुए अजय राय को वाराणसी लोकसभा सीट (Varanasi Lok Sabha constituency) से पीएम मोदी (PM Modi) के खिलाफ टिकट दिया है. पहले से ऐसी उम्मीद थी कि पीएम मोदी के खिलाफ कांग्रेस प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) को वाराणसी (Varanasi) से मैदान में उतारेगी. प्रियंका को उम्मीदवार नहीं बनाए जाने को लेकर वित्त मंत्री अरुण जेटली ने कांग्रेस पर हमला बोला. कांग्रेस को आड़े हाथ लेते हुए वित्त मंत्री अरुण जेटली (Arun Jaitley) ने कहा कि वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ प्रियंका गांधी को नहीं उतारने के पार्टी के निर्णय से 'बुरी तरह निराश' हुए हैं, क्योंकि इससे पहले लोकसभा चुनाव के दौरान इसको लेकर एक प्रकार का रोमांचक संशय बना दिया गया था.

  • वाराणसी में PM मोदी का मेगा रोड शो, गंगा आरती में भी लिया भाग, कहा- काशी के फक्कड़पन में ये फकीर भी रम गया

    वाराणसी में PM मोदी का मेगा रोड शो, गंगा आरती में भी लिया भाग, कहा- काशी के फक्कड़पन में ये फकीर भी रम गया

    PM Modi Varanasi Road Show: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी (Varanasi) में नामांकन दाखिल करने से एक दिन पहले विशाल रोड शो और गंगा आरती कर शक्ति प्रदर्शन किया. इस दौरान उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और भाजपा के कई वरिष्ठ नेता भी मौजूद थे. शक्ति प्रदर्शन के लिहाज से किए गए इस आयोजन का समापन दशाश्वमेध घाट पर गंगा आरती के साथ हुआ, जिसमें मोदी ने भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के साथ हिस्सा लिया.

  • Election 2019: कौन हैं अजय राय जिन्हें कांग्रेस ने PM मोदी के खिलाफ वाराणसी से दिया है टिकट? 

    Election 2019: कौन हैं अजय राय जिन्हें कांग्रेस ने PM मोदी के खिलाफ वाराणसी से दिया है टिकट? 

    अजय राय (Ajay Rai) वाराणसी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के खिलाफ कांग्रेस उम्मीदवार होंगे. कांग्रेस ने तमाम अनिश्चितताओं पर विराम लगाते हुए अजय राय को वाराणसी लोकसभा सीट (Varanasi Lok Sabha constituency) से पीएम मोदी (PM Modi) के खिलाफ टिकट दिया है. पहले से ऐसी उम्मीद थी कि पीएम मोदी के खिलाफ कांग्रेस प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) को वाराणसी (Varanasi) से मैदान में उतारेगी. बता दें कि अजय राय 2014 लोकसभा चुनाव में भी प्रधानमंत्री मोदी के खिलाफ उम्मीदवार थे. अजय राय (Ajay Rai News)  2014 के चुनाव में तीसरे स्थान पर रहे थे.

  • VIDEO: मुरादाबाद में बीजेपी कार्यकर्ताओं ने चुनाव अधिकारी को पीटा, लगाया यह आरोप

    VIDEO: मुरादाबाद में बीजेपी कार्यकर्ताओं ने चुनाव अधिकारी को पीटा, लगाया यह आरोप

    Lok Sabha elections 2019: तीसरे चरण की 117 सीटों पर जारी मतदान के बीच उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में बीजेपी कार्यकर्ताओं की गुंडागर्दी का मामला सामने आया है.