NDTV Khabar

Modi Oath Ceremony News in Hindi


'Modi oath ceremony' - 72 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • बिहार शपथ ग्रहण: देवेंद्र फडणवीस बोले, 'नाराज नहीं हैं सुशील मोदी, नई भूमिका दी जाएगी'

    बिहार शपथ ग्रहण: देवेंद्र फडणवीस बोले, 'नाराज नहीं हैं सुशील मोदी, नई भूमिका दी जाएगी'

    सुशील मोदी ने अपने ट्वीट में लिखा, 'भाजपा एवं संघ परिवार ने मुझे 40 वर्षों के राजनीतिक जीवन में इतना दिया कि शायद किसी दूसरे को नहीं मिला होगा. आगे भी जो ज़िम्मेदारी मिलेगी, उसका निर्वहन करूंगा. कार्यकर्ता का पद तो कोई छीन नहीं सकता.'''

  • बिहार : सुशील मोदी को मंत्रिमंडल में नहीं रखने पर क्या है चर्चा?

    बिहार : सुशील मोदी को मंत्रिमंडल में नहीं रखने पर क्या है चर्चा?

    नीतीश के अलावा जनता दल-यूनाइटेड के कोटे से अशोक चौधरी, विजय चौधरी, मेवालाल चौधरी, विजेंद्र प्रसाद यादव और शीला मंडल ने मंत्री पद की शपथ ग्रहण की जबकि बीजेपी के मंगल पांडेय, जीवेश मिश्रा, रामप्रीत पासवान, अमरेन्द्र प्रताप सिंह और रामसूरत राय ने शपथ ली है. इसके अलावा 'हम' से संतोष मांझी और वीआईपी से मुकेश मल्लाह ने शपथ ली. संतोष मांझी, बिहार के पूर्व मुख्‍यमंत्री जीतनराम मांझी के बेटे हैं.

  • सातवीं बार CM बने नीतीश कुमार को PM मोदी ने दी बधाई, ट्वीट कर कहा, 'मैं केंद्र सरकार की ओर से..'

    सातवीं बार CM बने नीतीश कुमार को PM मोदी ने दी बधाई, ट्वीट कर कहा, 'मैं केंद्र सरकार की ओर से..'

    पीएम मोदी ने ट्वीट किया, 'बिहार के मुख्‍यमंत्री के तौर पर शपथ लेने के लिए नीतीश कुमार जी को बधाई. मैं उन सभी को भी बधाई देता हूं जिन्‍होंने बिहार सरकार में मंत्री के तौर पर शपथ ली. एनडीए परिवार बिहार के विकास के लिए साथ मिलकर काम करेगा. मैं केंद्र सरकार के ओर से बिहार के कल्‍याण के लिए हरसंभव सहयोग का आश्‍वासन देता हूं.'

  • Nitish Kumar oath Ceremony Updates: चिराग पासवान ने नीतीश कुमार को फिर मुख्यमंत्री बनने पर दी बधाई

    Nitish Kumar oath Ceremony Updates: चिराग पासवान ने नीतीश कुमार को फिर मुख्यमंत्री बनने पर दी बधाई

    Bihar CM Nitish Kumar oath Ceremony: सत्ताधारी एनडीए में शामिल बीजेपी ने 74 सीटों पर, जेडीयू ने 43 सीटों पर, विकासशील इंसान पार्टी (VIP) ने चार सीटों पर और हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा (HAM) ने 4 सीटों पर जीत दर्ज की है.

  • बिहार : नीतीश कुमार की ताजपोशी आज, चुनाव में बाजी मारने वाली BJP के होंगे दो डिप्टी CM; 10 बड़ी बातें

    बिहार : नीतीश कुमार की ताजपोशी आज, चुनाव में बाजी मारने वाली BJP के होंगे दो डिप्टी CM; 10 बड़ी बातें

    Bihar Govt Formation: जनता दल यूनाइटेड (JDU) के अध्यक्ष नीतीश कुमार आज लगातार चौथे कार्यकाल के लिए मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने जा रहे हैं. सूत्रों के मुताबिक, बीजेपी के पास दो उप मुख्यमंत्री के पद होंगे. इसके साथ ही विधानसभा अध्यक्ष भी बीजेपी का होगा. इससे पहले, सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, बीजेपी के तारकिशोर प्रसाद बिहार के नए डिप्टी सीएम होंगे और सुशील मोदी (Sushil Modi) को केंद्रीय मंत्रिमंडल में जगह दी जाएगी. नीतीश कुमार को राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) का नेता चुन जाने के बाद उनके एक बार फिर मुख्यमंत्री बनने का रास्ता साफ हो गया. बिहार में नयी सरकार का शपथग्रहण सोमवार को शाम साढ़े चार बजे होगा. नीतीश कुमार सातवीं बार सीएम पद की शपथ लेंगे. नीतीश कुमार ने रविवार को राज्यपाल फागू चौहान से मुलाकात कर सरकार बनाने का दावा पेश किया. 

  • बिहार में BJP के दो उप-मुख्यमंत्री और साथ में विधानसभा अध्यक्ष भी होगा: सूत्र

    बिहार में BJP के दो उप-मुख्यमंत्री और साथ में विधानसभा अध्यक्ष भी होगा: सूत्र

    सूत्रों के हवाले से खबर मिली है कि बिहार में अब भारतीय जनता पार्टी के दो उपमुख्यमंत्री होंगे और साथ ही साथ विधानसभा अध्यक्ष भी बीजेपी का ही होगा. सूत्रों के मुताबिक, यह फ़ैसला कल देर रात BJP और जनता दल यूनाइटेड के शीर्ष नेताओं के बीच बैठक में तय हो गया.

  • PM मोदी की नवनिर्वाचित राज्‍यसभा सांसदों को नसीहत, 'नीतिगत मामलों में अपने को अपडेट रखें'

    PM मोदी की नवनिर्वाचित राज्‍यसभा सांसदों को नसीहत, 'नीतिगत मामलों में अपने को अपडेट रखें'

    राज्यसभा के सभापति एम वेंकैया नायडू ने बुधवार को उच्च सदन के नवनिर्वाचित 61 सदस्यों में से 45 को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई. कोरोना वायरस महामारी के कारण अंतर सत्र के दौरान शपथ ग्रहण समारोह राज्यसभा के चैम्बर में आयोजित किया गया.

  • अरविंद केजरीवाल तीसरी बार बने दिल्ली के मुख्यमंत्री, शपथ ग्रहण समारोह की 10 खास बातें

    अरविंद केजरीवाल तीसरी बार बने दिल्ली के मुख्यमंत्री, शपथ ग्रहण समारोह की 10 खास बातें

    आम आदमी पार्टी (AAP) के संयोजक और संस्थापक अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने तीसरी बार दिल्ली के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली. उनके साथ केजरीवाल सरकार के पिछले कार्यकाल के सभी मंत्री- मनीष सिसोदिया, सत्येंद्र जैन, गोपाल राय, कैलाश गहलोत, इमरान हुसैन और राजेंद्र पाल गौतम ने भी मंत्री पद की शपथ ली. दिल्ली के रामलीला मैदान में शपथ ग्रहण कार्यक्रम आयोजित किया गया था. करीब 40 हजार लोग रामलीला मैदान पहुंचे थे. शपथ समारोह में AAP ने 50 आम लोगों को बतौर मुख्य अतिथि बुलाया था. इनमें बस कंडक्टर, बम मार्शल, किसान, शिक्षक, डॉक्टर, सफाई कर्मी व अन्य पेशों से जुड़े लोग शामिल थे. शपथ समारोह में भाषण देते हुए केजरीवाल ने पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) का भी जिक्र किया. उन्होंने कहा कि अन्य कार्यक्रम में व्यस्त होने की वजह से पीएम शपथ समारोह में शिरकत नहीं कर सके. शपथ समारोह के लिए दिल्ली से बीजेपी के सातों सांसदों को भी आमंत्रित किया गया था लेकिन वह नहीं पहुंचे.

  • CM पद की शपथ लेने के बाद अरविंद केजरीवाल ने गाया 'हम होंगे कामयाब', देखें VIDEO

    CM पद की शपथ लेने के बाद अरविंद केजरीवाल ने गाया 'हम होंगे कामयाब', देखें VIDEO

    दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल ने केजरीवाल को लगभग 12 बजकर 15 मिनट पर पद और गोपनीयता की शपथ दिलायी.

  • शपथ ग्रहण में नहीं पहुंचे PM मोदी तो CM केजरीवाल बोले- वो नहीं आ पाए तो कोई बात नहीं, लेकिन....

    शपथ ग्रहण में नहीं पहुंचे PM मोदी तो CM केजरीवाल बोले- वो नहीं आ पाए तो कोई बात नहीं, लेकिन....

    अरविंद केजरीवाल ने पीएम मोदी का जिक्र करते हुए कहा "केंद्र सरकार के साथ मिलकर दिल्ली को आगे ले जाना चाहता हूं... दिल्ली को दुनिया का नंबर एक शहर बनाना चाहता हूं." साथ ही उन्होंने कहा कि हमने पीएम मोदी को शपथ ग्रहण के लिए न्योता भेजा था, लेकिन वाराणसी में उनका कार्यक्रम था. इसलिए वह नहीं आ पाए. ऐसे में मैं पीएम मोदी और केंद्रीय मंत्रियों से चाहता हूं कि दिल्ली को आगे ले जाने के लिए हमें आशीर्वाद दें.

  • अरविंद केजरीवाल के न्योते के बावजूद शपथ समारोह में शामिल नहीं हो पाएंगे PM मोदी, यह है वजह...

    अरविंद केजरीवाल के न्योते के बावजूद शपथ समारोह में शामिल नहीं हो पाएंगे PM मोदी, यह है वजह...

    अरविंद केजरीवाल 16 फरवरी को सुबह 10 बजे शपथ लेंगे. दिल्ली के रामलीला मैदान में शपथ ग्रहण समारोह आयोजित किया जाएगा. AAP की तरफ से दिल्ली की जनता को समारोह में शामिल होने का न्योता दिया गया है. अरविंद केजरीवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) को भी शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने का न्योता दिया है. हालांकि पीएम मोदी केजरीवाल के शपथ समारोह में शामिल नहीं हो पाएंगे.

  • अरविंद केजरीवाल ने पीएम नरेंद्र मोदी को भेजा शपथ ग्रहण समारोह के लिए न्योता, 16 फरवरी को लेंगे शपथ

    अरविंद केजरीवाल ने पीएम नरेंद्र मोदी को भेजा शपथ ग्रहण समारोह के लिए न्योता, 16 फरवरी को लेंगे शपथ

    अरविंद केजरीवाल 16 फरवरी को शपथ लेने जा रहे हैं. दिल्ली के रामलीला मैदान में शपथ ग्रहण समारोह आयोजित किया जाएगा. जोर-शोर से इसकी तैयारियां भी शुरू हो गई हैं. AAP की ओर से दिल्ली की जनता को समारोह में शामिल होने का न्योता दिया गया है. अब केजरीवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) को भी शपथ ग्रहण समारोह में आमंत्रित किया है.

  • पीएम मोदी ने झारखंड के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने के लिए हेमंत सोरेन को दी बधाई

    पीएम मोदी ने झारखंड के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने के लिए हेमंत सोरेन को दी बधाई

    प्रधानमंत्री ने ट्विटर पर लिखा, "झारखंड के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने के लिए हेमंत सोरेन जी को बधाई। मैं झारखंड के विकास के लिए केन्द्र की ओर से हरसंभव सहायता का आश्वासन देता हूं." झारखंड के 11वें मुख्यमंत्री के रूप में 44 वर्षीय आदिवासी नेता ने रविवार को शपथ ली. 

  • NEWS FLASH: महाराष्ट्र की उद्धव सरकार का कैबिनेट विस्तार सोमवार को होगा: ANI

    NEWS FLASH: महाराष्ट्र की उद्धव सरकार का कैबिनेट विस्तार सोमवार को होगा: ANI

    देश-दुनिया की राजनीति, खेल एवं मनोरंजन जगत से जुड़े समाचार इसी एक पेज पर जानें...

  • महाराष्ट्र : उद्धव ठाकरे ने पीएम नरेंद्र मोदी को फोन करके शपथ समारोह में आमंत्रित किया

    महाराष्ट्र : उद्धव ठाकरे ने पीएम नरेंद्र मोदी को फोन करके शपथ समारोह में आमंत्रित किया

    शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस के महाराष्ट्र विकास आघाडी के नेता उद्धव ठाकरे आज महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ लेंगे. शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को फोन करके शपथ समारोह में आमंत्रित किया है. हालांकि पीएम मोदी को समारोह का आमंत्रण पर अलग से भी भेजा गया है. उद्धव ठाकरे के शपथ ग्रहण समारोह में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और द्रमुक नेता एमके स्टालिन को आमंत्रित किया गया है.

  • पीएम मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल नहीं हुए थे शरद पवार, अब सामने आई बड़ी भूल

    पीएम मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल नहीं हुए थे शरद पवार, अब सामने आई बड़ी भूल

    शरद पवार पीएम मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल नहीं हुए थे क्योंकि उनकी पार्टी(एनसीपी) इस बात से नाराज थी कि उनके नेता(पवार) को पांचवी पंक्ति में सीट आवंटित की गई. राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के प्रेस सेक्रेटरी अशोक मलिक ने एक ट्वीट में कहा, 'मिस्टर पवार की सीट पहली पंक्ति में वीवीआईपी सेक्शन में आवंटित थी, पांचवी पंक्ति में नहीं.'

  • दुबई में भी छाया पीएम नरेंद्र मोदी का शपथ ग्रहण, देखते ही झूम उठे भारतीय

    दुबई में भी छाया पीएम नरेंद्र मोदी का शपथ ग्रहण, देखते ही झूम उठे भारतीय

    दुबई में भी भारतीय मूल के लोगों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और 58 सदस्यीय मंत्रिपरिषद के शपथ ग्रहण समारोह को टेलीविजन पर लाइव देखा. इस मौके पर भगवा कपड़े पहने भारतीय मूल के लोग हाथों में राष्ट्रीय ध्वज लिए हुए थे.

  • पीएम मोदी के शपथ ग्रहण समारोह के बाद भीड़ में फंसी ये मशहूर सिंगर, स्मृति ईरानी की मदद से सुरक्षित घर पहुंची

    पीएम मोदी के शपथ ग्रहण समारोह के बाद भीड़ में फंसी ये मशहूर सिंगर, स्मृति ईरानी की मदद से सुरक्षित घर पहुंची

    मशहूर सिंगर आशा भोंसले ने स्मृति ईरानी (Smriti Irani) का ट्वीट करके शुक्रिया करते हुए कहा, 'पीएम के शपथ ग्रहण समारोह के बाद मची अफरातफरी में मैं फंस गई थी. मेरी किसी ने मदद नहीं की, लेकिन स्मृति ईरानी ने मेरी हालत देखी और यह सुनिश्चित किया कि मैं सुरक्षित घर पहुंच जाऊं...'

1234»

Advertisement

Modi oath ceremony फोटो

Modi oath ceremony वीडियो

Modi oath ceremony से जुड़े अन्य वीडियो »

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com