NDTV Khabar

Modi speech


'Modi speech' - 158 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • देश में एक तरफ वोटभक्ति की राजनीति चल रही है और दूसरी तरफ राष्ट्रभक्ति की : पीएम मोदी

    देश में एक तरफ वोटभक्ति की राजनीति चल रही है और दूसरी तरफ राष्ट्रभक्ति की : पीएम मोदी

    प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शनिवार को कांग्रेस सहित विपक्षी दलों पर ‘वोटभक्ति’की राजनीति करने का आरोप लगाया, साथ ही सर्जिकल स्ट्राइक, एयर स्ट्राइक पर सवाल उठाने वालों को जनता के बीच इस बारे में चर्चा करने और सेना के पराक्रम पर सवाल पूछने की चुनौती दी.  बिहार के अररिया में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए मोदी ने कहा, ‘‘आज देश में एक तरफ वोटभक्ति की राजनीति चल रही है और दूसरी तरफ राष्ट्रभक्ति की.

  • प्रियंका गांधी का पीएम मोदी पर निशाना, बोलीं- पाकिस्तान बिरयानी खाने गए थे

    प्रियंका गांधी का पीएम मोदी पर निशाना, बोलीं- पाकिस्तान बिरयानी खाने गए थे

    कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) ने पीएम नरेंद्र मोदी (PM Modi) पर तीखा हमला बोला है. उन्होंने कहा कि पीएम मोदी साल 2015 में पाकिस्तान बिरयानी खाने गए थे. प्रधानमंत्री के उस बयान पर कि कांग्रेस के जीतने पर पाकिस्तान के लोग खुश होंगे, प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) ने कहा कि यह 'उनकी राय' है.

  • पीएम मोदी बोले- सपा का स, रालोद का रा और बसपा का ब मतलब 'सराब', ये आपको बर्बाद कर देगी

    पीएम मोदी बोले- सपा का स, रालोद का रा और बसपा का ब मतलब 'सराब', ये आपको बर्बाद कर देगी

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने गुरुवार से लोकसभा चुनाव के प्रचार-प्रसार अभियान की शुरुआत की. मेरठ में रैली को संबोधित करते हुए उन्होंने कांग्रेस पर निशाना तो साधा ही. साथ ही सपा, बसपा और रालोद पर भी तीखा हमला बोला. पीएम मोदी ने कहा कि, 'सपा का स, रालोद का रा और बसपा का ब मतलब सराब, ये शराब आपको बर्बाद कर देगी'. 

  • अमेरिका, रूस और चीन के बाद चौथी अंतरिक्ष महाशक्ति बना भारत, 'मिशन शक्ति' सफल: पीएम मोदी

    अमेरिका, रूस और चीन के बाद चौथी अंतरिक्ष महाशक्ति बना भारत, 'मिशन शक्ति' सफल: पीएम मोदी

    भारत ने अंतरिक्ष में एक और कामयाबी का परचम लहराया है और मिशन शक्ति की सफलता के साथ अमेरिका, चीन, रूस के बाद भारत दुनिया का चौथा सबसे शक्तिशाली देश बन गया है.

  • ...जब कोच्चि को कराची बोल गए PM मोदी, फिर कहा- क्या करूं इन दिनों जेहन में पाकिस्तान ही रहता है

    ...जब कोच्चि को कराची बोल गए PM मोदी, फिर कहा- क्या करूं इन दिनों जेहन में पाकिस्तान ही रहता है

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) से सोमवार को बोलने में चूक हो गई और वह भूल से केरल के कोच्चि को पाकिस्तान का 'कराची' बोल गए. हालांकि तत्काल उन्होंने यह कहते हुए अपनी गलती सुधारी कि इन दिनों उनके दिमाग में पाकिस्तान ही रहता है.

  • पीएम मोदी अपने भाषणों में कैसे पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की याद दिलाते हैं?

    पीएम मोदी अपने भाषणों में कैसे पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की याद दिलाते हैं?

    जैसे इंदिरा गांधी अपने भाषण में कहती थी, "वो कहते हैं इंदिरा हटाओ और मैं कहती हूं गरीबी हटाओ. वहीं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को पटना में आयोजित संकल्प रैली के अपने भाषण में कहा, "वो कहते हैं कि आओ मिलकर मोदी को खत्म करें,  मैं कहता हूं कि आओ मिलकर गरीबी का मुकाबला करें. देश को गरीबी से मुक्त करें. वो कहते हैं कि आओ मिलकर मोदी को खत्म करें और मैं कहता हूं कि आओ हम सब एक होकर भ्रष्टाचार और काले धन को समाप्त करें." 

  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बोले- आतंकवाद से लड़ाई के लिए कोरिया की राष्ट्रीय पुलिस एजेंसी से हुआ करार

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बोले- आतंकवाद से लड़ाई के लिए कोरिया की राष्ट्रीय पुलिस एजेंसी से हुआ करार

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दक्षिण कोरिया में कहा कि रक्षा उत्पादन में सहयोग को आगे बढ़ाने के लिए हमने रक्षा तकनीक और  सह-निर्माण पर एक रोडमैप बनाने के लिए भी सहमति की है.

  • 'हमने भी देखी आंखों की गुस्ताखियां', 16वीं लोकसभा के अंतिम भाषण में पीएम मोदी के भाषण की 5 बातें...

    'हमने भी देखी आंखों की गुस्ताखियां', 16वीं लोकसभा के अंतिम भाषण में पीएम मोदी के भाषण की 5 बातें...

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने सोलहवीं लोकसभा के कार्यकाल के अंतिम दिन कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) पर चुटकी लेते हुए लोकसभा में कहा कि वह कभी सुनते थे कि 'भूंकप' आयेगा, लेकिन पांच साल में कोई 'भूंकप' नहीं आया. उन्होंने राफेल विमान सौदे के संदर्भ में कहा कि सदन में हवाई जहाज भी उड़े, लेकिन लोकतंत्र की ऊंचाई इतनी है कि कोई भी हवाई जहाज उस ऊंचाई तक नहीं पहुंच पाया. अपने धन्यवाद भाषण में पीएम मोदी ने कहा कि आज विश्व में भारत का एक अलग स्थान बना है, जिसका पूरा यश पूर्ण बहुमत की सरकार बनाने वाले देश के सवा सौ करोड़ देशवासियों को जाता है. राहुल गांधी का नाम लिए बिना उन्होंने कहा कि हम कभी सुनते थे कि 'भूंकप' आयेगा, लेकिन पांच साल का कार्यकाल पूरा हुआ और कोई 'भूंकप' नहीं आया. उन्होंने कहा कि कभी यहां हवाई जहाज उड़े. बड़े-बड़े लोगों ने हवाई जहाज उड़ाए, लेकिन लोकतंत्र की ऊंचाई है कि भूकंप को भी पचा गया और कोई भी हवाई जहाज उस ऊंचाई तक नहीं पहुंच पाया.

  • संसद में पीएम मोदी का राहुल पर तंज: पहली बार मुझे पता चला कि 'गले लगना' और 'गले पड़ना' में क्या अंतर होता है

    संसद में पीएम मोदी का राहुल पर तंज: पहली बार मुझे पता चला कि 'गले लगना' और 'गले पड़ना' में क्या अंतर होता है

    लोकसभा चुनाव से पहले आखिरी बार पीएम मोदी ने संसद को संबोधित किया. इस दौरान पीएम मोदी ने अपनी सरकार की उपलब्धियों को गिनाया और साथ ही उन लम्हों को भी याद किया, जिसकी वजह से संसद का सदन मीडिया की सुर्खियों में रहा.

  • Bihar Budget: बजट पेश करते हुए शायराना अंदाज में दिखे डिप्टी सीएम, जनता से की 'कश्ती' न बदलने की अपील

    Bihar Budget: बजट पेश करते हुए शायराना अंदाज में दिखे डिप्टी सीएम, जनता से की 'कश्ती' न बदलने की अपील

    उन्होंने कहा कि कुछ लोगों का काम ही सिर्फ विरोध करना रह गया है. हम जनता के लिए काम करने आए हैं और करेंगे, जिसे जो कहना है वह कहे. उन्होंने बजट भाषण में कहा कि इस साल का बजट 2 लाख 501 करोड़ रुपए का है. बजट में बिहार के 11 जिलों में मेडिकल कॉलेज खोलने की मंजूरी दी गई है.

  • Parliament Highlights: महागठबंधन-महामिलावट, BC और AD की नई परिभाषा, 55 साल vs 55 महीने, 10 प्वाइंट में पीएम मोदी का भाषण

    Parliament Highlights: महागठबंधन-महामिलावट, BC और AD की नई परिभाषा, 55 साल vs 55 महीने, 10 प्वाइंट में पीएम मोदी का भाषण

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections 2019) से ठीक पहले संसद में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव के दौरान कांग्रेस समेत विपक्ष पर जमकर हमला बोला. PM नामदार-कामदार, महामिलावट वाला महागठबंधन, 55 साल बनाम 55 महीने जैसे शब्दबाणों से कांग्रेस पर जमकर बरसे. प्रधानमंत्री ने राष्ट्रमंडल खेल, 2जी घोटाला एवं रक्षा सौदों में भ्रष्टाचार को लेकर कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि भ्रष्टाचार को खत्म करने के लिये वे संकल्प के साथ चले हैं और पीछे हटने वाले नहीं है. उन्होंने यह भी कहा कि जिन्होंने देश को लूटा है, उन्हें डरना ही होगा. राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा में हस्तक्षेप करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि भ्रष्टाचार ने देश को दीमक की तरह बर्बाद किया है. सब चाहते हैं कि भ्रष्टाचार खत्म हो. लेकिन किसी न किसी के हाथ कहीं फंसे हुए हैं. हम भ्रष्टाचार को खत्म करने की दिशा में संकल्प के साथ आगे बढ़े हैं.

  • मोदी के बजट में मुक्तिबोध का योगदान

    मोदी के बजट में मुक्तिबोध का योगदान

    यह कई बार सोचा है कि मुक्तिबोध पर लिखते हुए यह नहीं लिखूंगा कि उनकी कविता 'अंधेरे में' में आधी रात को डोमाजी उस्ताद के नेतृत्व में चल रहा विराट जुलूस हमारे आज के यथार्थ का प्रतीक है. यह बात इतनी बार कही जा चुकी है कि इसे दुहराना व्यर्थ लगता है. लेकिन डोमाजी उस्ताद हर तरफ़ हैं और हर बार उकसाते हैं कि उनके बारे में कुछ कहा जाए.

  • मोदी सरकार के पास चुनाव से पहले 'चौका-छक्का' मारने का आखिरी मौका, पीयूष गोयल के पिटारे में क्या होगा खास, 10 बातें

    मोदी सरकार के पास चुनाव से पहले 'चौका-छक्का' मारने का आखिरी मौका, पीयूष गोयल के पिटारे में क्या होगा खास, 10 बातें

    लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha Election 2019) से पहले केन्द्र की नरेन्द्र मोदी सरका (PM Narendra Modi Govt) पहले से चली आ रही परंपराओं का पालन करते हुए आज अंतरिम बजट (Budget2019) पेश करेगी. मोदी सरकार में कार्यकारी वित्त मंत्री पीयूष गोयल आज सरकार का आखिरी बजट पेश करेंगे. माना जा रहा है कि इस बजट (Budget 2019) में किसानों और मध्यम वर्ग को ध्यान में रखते हुये कुछ घोषणाएं की जा सकती हैं. जानकार सूत्रों के अनुसार इसमें (Budget 2019) आयकर छूट सीमा बढ़ाने, गरीबों के लिये न्यूनतम आय योजना और किसानों के लिये सहायता पैकेज सहित कई तरह की लोक लुभावन घोषणायें की जा सकती हैं. हालांकि, आगामी बजट सत्र (Interim budget 2019) के दौरान नई सरकार के सत्ता संभालने तक चार माह के खर्च के लिये लेखानुदान को ही मंजूरी दी जायेगी. उम्मीद की जा रही है कि लोकसभा चुनाव से पहले मोदी सरकार लोगों को लुभाने की पूरी कोशिश करेगी. 

  • राष्ट्रपति के भाषण पर बोली कांग्रेस: सरकार की मानें तो देश के सारे काम हो गए, बस गगनयान का इंतजार

    राष्ट्रपति के भाषण पर बोली कांग्रेस: सरकार की मानें तो देश के सारे काम हो गए, बस गगनयान का इंतजार

    बजट सत्र की शुरुआत करते वक्त राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के अभिभाषण पर कांग्रेस पार्टी ने सवाल खड़े किए है. कांग्रेस नेता आनंद सिंह ने कहा कि राष्ट्रपति का भाषण कई सवाल खड़े करता है. उन्होंने कहा कि सरकार की उपल्बधियों के झूठे दावे किए गए. उन्होंने कहा कि राष्ट्रपति के अभिभाषण के माध्यम से सरकार ने काफी कुछ झूठ बोला है. आनंद शर्मा ने कहा कि राष्ट्रपति का भाषण लोगों को अपमानित करता है. उन्होंने यह भी कहा कि सरकार जिस मेक इन इंडिया की बातें करती है, वह भी भारत का नहीं है.

  • अब नीतीश कुमार को भी पीएम मोदी की तरह सरकारी कार्यक्रम में राजनीतिक भाषण देने से गुरेज नहीं...

    अब नीतीश कुमार को भी पीएम मोदी की तरह सरकारी कार्यक्रम में राजनीतिक भाषण देने से गुरेज नहीं...

    बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का अनुसरण कर रहे हैं. कम से कम बृहस्पतिवार को ऊर्जा मंत्रालय के एक कार्यक्रम में नीतीश कुमार ने राजनीतिक बातें कर संदेश दिया है कि अब उन्हें सरकारी कार्यक्रम में राजनीतिक टीका टिप्पणी करने से कोई परहेज़ नहीं.

  • VIDEO: रामदास अठावले की तुकबंदी से 'छलित' हुए कुमार विश्वास, बोले- ऐसे 'हल्के-फुल्के' लोकतंत्र की जय हो‬

    VIDEO: रामदास अठावले की तुकबंदी से 'छलित' हुए कुमार विश्वास, बोले- ऐसे 'हल्के-फुल्के' लोकतंत्र की जय हो‬

    सामान्य वर्ग के आर्थिक रूप से कमजोर लोगों को शिक्षा एवं सरकारी नौकरियों में 10 प्रतिशत आरक्षण देने के प्रावधान (Upper Caste Reservation)वाले ऐतिहासिक संविधान संशोधन विधेयक (संविधान 124वां संशोधन विधेयक) को बुधवार को संसद की मंजूरी मिल गयी.

  • राफेल मामला: संसद में राहुल गांधी ने लगाई आरोपों की झड़ी, 'PM ने ही अंबानी को दिलाया कॉन्ट्रेक्ट', पढ़ें 8 वार

    राफेल मामला: संसद में राहुल गांधी ने लगाई आरोपों की झड़ी, 'PM ने ही अंबानी को दिलाया कॉन्ट्रेक्ट', पढ़ें 8 वार

    कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बुधवार को लोकसभा में राफेल डील पर हो रही बहस में हिस्सा लिया. इस मौके पर उन्होंने पीएम मोदी पर जमकर हमला बोला. राहुल गांधी ने कहा कि मोदी सरकार ने HAL से राफेल का कॉन्ट्रैक्ट छीनकर अनिल अंबानी की कंपनी को दे दिया, जिससे देश के युवाओं का कितना नुकसान हुआ है. अगर यह कॉन्ट्रैक्ट HAL को मिला होता तो देश के युवाओं को रोजगार मिलता ऑनर मिलता. लेकिन मोदी सरकार ने देश के युवाओं को भी धोखा दे दिया. सदन में बहस के दौरान राहुल गांधी ने अनिल अंबानी का भी नाम लिया, जिसपर स्पीकर सुमित्रा महाजन ने उन्हें यह कहकर समझाया कि वो उनका नाम नहीं ले सकते, क्योंकि वो सदन के मेंबर नहीं हैं. राहुल ने इस मौके पर पीएम मोदी को घेरते हुए कहा कि पिछली बार मेर भाषण के बाद उन्होंने एक घंटे का लंबा भाषण दिया, लेकिन राफेल डील पर 5 मिनट भी नहीं बोल पाए. साथ ही राहुल गांधी ने जेपीसी की मांग की.

  • कन्हैया कुमार ने कहा- पीएम मोदी झूठी खबरों के 'विश्वकोष'

    कन्हैया कुमार ने कहा- पीएम मोदी झूठी खबरों के 'विश्वकोष'

    जेएनयू के पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष कन्हैया कुमार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोला है.