NDTV Khabar

Modi wave


'Modi wave' - 23 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • पश्चिम बंगाल में भी मोदी लहर: 2014 में 2 सीट जीतने वाली BJP 19 सीटों पर आगे, TMC को भारी नुकसान

    पश्चिम बंगाल में भी मोदी लहर: 2014 में 2 सीट जीतने वाली BJP 19 सीटों पर आगे, TMC को भारी नुकसान

    कांग्रेस केवल एक सीट पर ही आगे चल रही है. निवर्तमान 16वीं लोकसभा में तृणमूल के पास पश्चिम बंगाल से 34 सीटें हैं, जबकि भाजपा के पास केवल दो सीटें हैं. कांग्रेस और माकपा नीत वाम मोर्चे के पास दो-दो सीटें हैं.

  • क्या पहले कभी सत्ता के पक्ष में लहर नहीं थी? पीएम मोदी के दावे की यह है हकीकत

    क्या पहले कभी सत्ता के पक्ष में लहर नहीं थी? पीएम मोदी के दावे की यह है हकीकत

    पीएम मोदी (PM Narendra Modi) ने आज दावा किया कि भारतीय चुनावों के इतिहास में कभी भी सत्ता के पक्ष में ऐसी लहर नहीं देखी गई जैसी इस बार देखी जा रही है. हालांकि मौजूदा चुनाव के बारे में उनके इस दावे की हकीकत 23 मई को सामने आएगी, लेकिन क्या वास्तव में अतीत में कभी भी सत्ता के पक्ष में कोई लहर नहीं थी? पिछले कुछ लोकसभा चुनावों (Loksabha Elections) पर नजर डालें तो पीएम मोदी के दावे के विपरीत पूर्व में समय-समय पर सत्ता पक्ष के बढ़त लेने की बात आंकड़े साबित कर देते हैं.

  • देश के इतिहास में पहला ऐसा चुनाव जिसमें सत्ता के पक्ष में लहर : पीएम मोदी

    देश के इतिहास में पहला ऐसा चुनाव जिसमें सत्ता के पक्ष में लहर : पीएम मोदी

    पीएम नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) ने शुक्रवार को वाराणसी (Varanasi) में दावा किया कि इस बार देश 'प्रो इन्कम्बेंसी वेव' (सत्ता के पक्ष में लहर) (Pro incumbency wave) देखी जा रहा है और देश के इतिहास का यह इस तरह का पहला चुनाव है. लोकसभा चुनाव (Loksabha Elections) के लिए अपना नामांकन पत्र दाखिल करने से पहले उन्होंने यह बात कही.

  • अरुण जेटली ने साधा राहुल गांधी पर निशाना, कहा- वो फर्जी मुद्दे उठाते हैं और बार-बार उन्हें बोलते हैं

    अरुण जेटली ने साधा राहुल गांधी पर निशाना, कहा- वो फर्जी मुद्दे उठाते हैं और बार-बार उन्हें बोलते हैं

    केंद्रीय वित्तमंत्री अरुण जेटली ने शनिवार को कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी अपने चुनाव अभियान में मनगढ़ंत मुद्दे उठा रहे हैं और यदि उन फर्जी मुद्दों को उनके भाषण से हटा दिया जाए तो कुछ भी नहीं बचेगा. जेटली ने एक फेसबुक पोस्ट में कहा कि झूठ औंधे मुंह गिरता है और मतदाताओं की सोच बिगाड़ने वाले अतिआत्मविश्वासी विपक्षी नेताओं को लोकसभा चुनाव में मतदाता दंडित करेंगे. जेटली ने कहा, "राहुल गांधी ने न सिर्फ अपनी पार्टी, बल्कि पूरे विपक्ष को फर्जी और मनगढ़ंत मुद्दों पर निर्भर कर दिया है.

  • PM मोदी की डल झील सैर पर महबूबा मुफ्ती और उमर अब्दुल्ला ने उड़ाया मजाक, जानें क्या कहा

    PM मोदी की डल झील सैर पर महबूबा मुफ्ती और उमर अब्दुल्ला ने उड़ाया मजाक, जानें क्या कहा

    डल झील में सैर करते हुए पीएम मोदी के हाथ हिलाने पर जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती (Mehbooba Mufti) ने अन्य विपक्षी दलों के साथ मिलकर उनका मजाक उड़ाया. उन्होंने कहा कि वह 'कश्मीर में काल्पनिक मित्रों' की तरफ हाथ हिलाकर उनका अभिवादन कर रहे हैं. नेशनल कॉन्फ्रेंस नेता उमर अब्दुल्ला (Omar Abdullah) ने कहा कि 'यह हो ही नहीं सकता कि पीएम मोदी खाली झील की ओर हाथ हिलाएंगे.' वहीं कांग्रेस नेता सलमान निजामी ने पीएम मोदी की डल झील की सैर की एक तस्वीर लगाई है और उसके साथ कैप्शन लिखा है, 'पहाड़ों की ओर हाथ हिलाते हुए.' बता दें, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के श्रीनगर दौरे के खिलाफ अलगाववादियों ने पूरी तरह से बंद का ऐलान किया था.

  • NEWS FLASH: भारतीय रिजर्व बैंक की आरक्षित पूंजी के उचित स्तर पर सुझाव देने के लिए छह सदस्यीय समिति का गठन

    NEWS FLASH: भारतीय रिजर्व बैंक की आरक्षित पूंजी के उचित स्तर पर सुझाव देने के लिए छह सदस्यीय समिति का गठन

    सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों में आज कामकाज प्रभावित हो सकता है. विजया बैंक और देना बैंक के बैंक आफ बड़ौदा में प्रस्तावित विलय के खिलाफ सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक कर्मचारियों की यूनियन ने बुधवार को हड़ताल का आह्वान किया है. 

  • अमित शाह का केसीआर पर निशाना, कहा - राव ने जल्द चुनाव करा कर तेलंगाना पर करोड़ों रुपये का बोझ डाला

    अमित शाह का केसीआर पर निशाना, कहा - राव ने जल्द चुनाव करा कर तेलंगाना पर करोड़ों रुपये का बोझ डाला

    भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह ने रविवार को आरोप लगाया कि तेलंगाना के कार्यवाहक मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव ने जल्द चुनाव करा कर राज्य पर करोड़ों रुपये का बोझ डाला है.

  • ‘मोदी लहर जारी रहेगी, राहुल के प्रधानमंत्री बनने का सवाल ही नहीं’

    ‘मोदी लहर जारी रहेगी, राहुल के प्रधानमंत्री बनने का सवाल ही नहीं’

    कांग्रेस अध्यक्ष के इस बयान पर कि अगर वर्ष 2019 में उनकी पार्टी के पास संख्या हुई तो वह प्रधानमंत्री बनेंगे, अठावले ने चुटकी लेते हुए कहा कि इसका सवाल ही नहीं है क्योंकि कम से कम अगले 10-15 सालों तक मोदी लहर चलती रहेगी.

  • यूपी में राहुल गांधी के लिए अच्छे संकेत नहीं, लोकसभा चुनाव 2019 के लिए कैसे बनेगा मोर्चा

    यूपी में राहुल गांधी के लिए अच्छे संकेत नहीं, लोकसभा चुनाव 2019 के लिए कैसे बनेगा मोर्चा

    लोकसभा चुनाव 2019  में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का सामना करने के लिए विपक्ष से भले ही एक मोर्चा बनाने की आवाज सामने आ रही हो लेकिन यह इतना आसान नहीं लग रहा है. दरअसल इस मोर्चे के लिए सबको साथ लाने की कोशिश लगी कांग्रेस के सामने बड़ी दिक्कत पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी ही हैं तो दूसरी ओर एनसीपी नेता शरद पवार खुद को बड़ा नेता मानते हैं और टीएमसी की नेता ममता बनर्जी भी राहुल की अगुवाई में काम करने का मन नहीं बना पा रही हैं. यही वजह है कि अभी कुछ दिन पहले ही विपक्षी दलों की बैठक बुलाने के लिए कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी को मोर्चा संभालना पड़ा. 

  • इस बार क्या कहते हैं राज्यों के समीकरण, 2014 में तो 'मोदी लहर' ने झोली भरकर दी थी सीटें

    इस बार क्या कहते हैं राज्यों के समीकरण, 2014 में तो 'मोदी लहर' ने झोली भरकर दी थी सीटें

    वित्त मंत्री अरुण जेटली  ने साफ कर दिया है कि जल्द लोकसभा चुनाव की संभावना नहीं है. लेकिन इससे पहले कयास लगाना शुरू हो गया था कि शायद बीजेपी जल्द चुनाव का फैसला ले सकती है. इसकी एक वजह यह भी थी की पीएम मोदी लोकसभा और विधानसभा चुनाव एक साथ कराने की वकालत कर रहे थे और इसी साल आखिरी में कई राज्यों में विधानसभा चुनाव भी होने थे.

  • ‘मोदी लहर’ हुई कमजोर, अब सहानुभूति लहर के सहारे है भाजपा : उद्धव ठाकरे

    ‘मोदी लहर’ हुई कमजोर, अब सहानुभूति लहर के सहारे है भाजपा : उद्धव ठाकरे

    शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए शुक्रवार को दावा किया कि ‘मोदी लहर’ कमजोर पड़ गयी है और भाजपा चुनाव जीतने के लिए अब ‘सहानभूति लहर’ पर निर्भर है.

  • ‘मोदी लहर’ का हिमाचल में नहीं होगा कोई असर : मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह

    ‘मोदी लहर’ का हिमाचल में नहीं होगा कोई असर : मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह

    मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने गुरुवार दावा किया कि ‘मोदी लहर’ हिमाचल प्रदेश में तो दूर गुजरात में भी नहीं चल रही है. इसके साथ ही उन्होंने संकेत दिया कि वह ठियोग क्षेत्र से आगामी विधानसभा चुनाव लड़ सकते हैं.

  • यूपी चुनाव परिणाम 2017: बेअसर रही बसपा के पक्ष में मुस्लिम धर्मगुरुओं की अपील, देवबंद जैसी सीट भी गंवाई

    यूपी चुनाव परिणाम 2017: बेअसर रही बसपा के पक्ष में मुस्लिम धर्मगुरुओं की अपील, देवबंद जैसी सीट भी गंवाई

    उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में विभिन्न मुस्लिम संगठनों और धर्मगुरओं का बसपा को समर्थन का ऐलान इस पार्टी के लिए फलदायी होने के बजाय नुकसानदेह साबित हुआ. दिल्ली की जामा मस्जिद के शाही इमाम मौलाना अहमद बुखारी, प्रमुख शिया धर्मगुर और ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के वरिष्ठ सदस्य मौलाना कल्बे जव्वाद और पूर्वांचल के कुछ इलाकों में प्रभावशाली मानी जाने वाली राष्ट्रीय उलेमा काउंसिल समेत कई मुस्लिम संगठनों तथा धर्मगुरुओं ने चुनाव में बसपा को समर्थन का ऐलान करते हुए मुसलमानों से इस पार्टी को वोट देने की अपील की थी.लेकिन सभी दांव फेल हो गए.

  • उत्तर प्रदेश चुनाव परिणाम 2017 : बीजेपी की लहर में भी '56 इंची सीना' ताने खड़े रहे ये बाहुबली

    उत्तर प्रदेश चुनाव परिणाम 2017 : बीजेपी की लहर में भी '56 इंची सीना' ताने खड़े रहे ये बाहुबली

    उत्तर प्रदेश में मोदी लहर का ही कमाल था कि बीजेपी ऐतिहासिक जीत दर्ज करने में कामयाब रही. कई बाहुबलियों को जनता के किनारे कर दिया लेकिन सूब में कई बाहुबली प्रचंड मोदी लहर के बावजूद भी अपना फौलादी सीना ताने खड़े रहे और विधानसभा में पहुंचने में कामयाब हो गए. मोदी लहर भी उनको नहीं रोक पाई. बीजेपी ने काफी जोर लगाया लेकिन उनका कुछ भी नहीं बिगाड़ सकी. आइए एक नजर ऐसे बाहुबलियों पर डालते हैं जो जीत का परचम लहराने में कामयाब रहे.

  • उत्तर प्रदेश चुनाव 2017 : 'मोदी लहर' के पीछे इस फार्मूले ने लिखी जीत की इबारत

    उत्तर प्रदेश चुनाव 2017 : 'मोदी लहर' के पीछे इस फार्मूले ने लिखी जीत की इबारत

    बीजेपी के लिए 14 वर्ष का बनवास खत्म हो गया और भाजापा को प्रचंड बहुमत हासिल हुआ है. मोदी लहर में जहां सपा, बसपा और कांग्रेस का बुरा हाल कर दिया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने आक्रामक प्रचार से अखिलेश यादव के विकास मॉडल की हवा निकाल दी और समाजवादी पार्टी को महज 47 सीटें ही मिल पाईं. यह सपा का पिछले 25 वर्षों में अभी तक का सबसे खराब प्रदर्शन है. बसपा सुप्रीमो मायावती का राजनीतिक भविष्य भी लगभग समाप्त हो गया है.

  • बेघरों के लिए यह गर्मी कितनी भयंकर है...

    बेघरों के लिए यह गर्मी कितनी भयंकर है...

    जितने लोग अब से दो साल पहले सड़कों पर बेघरबार थे, अब भी वैसे ही लू के थपेड़े सह रहे हैं। दो साल का वक्त यूं तो काफी नहीं होता है, लेकिन यदि आप इसमें भी घर-रोटी और रोजगार से ज्यादा प्राथमिकता शौचालय को देंगे, तो जाहिर सी बात है कि बिना पानी के वह कैसे काम करेंगे?

  • गुरुत्वाकर्षी तरंगों की खोज: पीएम मोदी ने ट्वीट कर की भारतीय वैज्ञानिकों की तारीफ

    गुरुत्वाकर्षी तरंगों की खोज: पीएम मोदी ने ट्वीट कर की भारतीय वैज्ञानिकों की तारीफ

    भौतिक और खगोल विज्ञान के लिए एक महत्वपूर्ण खोज में अंतरराष्ट्रीय वैज्ञानिकों ने गुरुवार को कहा कि अंतत: उन्होंने गुरुत्वाकर्षी तरंगों का पता लगा लिया है, जिसकी भविष्यवाणी आइंस्टीन ने एक सदी पहले ही कर दी थी।

  • शरद शर्मा की खरी खरी : केजरीवाल के पुराने दोस्त, खोलेंगे 'आप' की कौन सी पोल?

    शरद शर्मा की खरी खरी : केजरीवाल के पुराने दोस्त, खोलेंगे 'आप' की कौन सी पोल?

    इन दिनों दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के दिल्ली के सीएम कैंडिडेट अरविंद केजरीवाल के पुराने सहयोगी रहे लोगों का बीजेपी में शामिल होने का रेगुलर कार्यक्रम चल रहा है। एक के बाद एक जो पुराना केजरीवाल का सहयोगी बीजेपी में शामिल हो रहा है

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com