NDTV Khabar

Mohammad abbas


'Mohammad abbas' - 5 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • PAK vs AUS 2nd Test: गेंदबाजी में मो. अब्‍बास ने फिर किया कमाल, पाकिस्‍तान 373 रन से जीता

    PAK vs AUS 2nd Test: गेंदबाजी में मो. अब्‍बास ने फिर किया कमाल, पाकिस्‍तान 373 रन से जीता

    ऑस्‍ट्रेलिया के लिए मार्नस लाबुसचग्‍ने ने सर्वाधिक 43 रन बनाए जबकि ट्रेविस हेड ने 36 और एरॉन फिंच ने 31 रन का योगदान दिया. पाकिस्‍तान के लिए अब्‍बास ने सर्वाधिक पांच विकेट लिए. यासिर शाह ने तीन बल्‍लेबाजों को आउट किया जबकि एक विकेट मीर हमजा के खाते में गया. सीरीज के पहले टेस्‍ट में भी पाकिस्‍तान बमुश्किल हार बचा पाया था. उस्‍मान ख्‍वाजा के जुझारू शतक के कारण यह टेस्‍ट ड्रॉ समाप्‍त हुआ था.

  • पाकिस्‍तानी बॉलर मो. अब्‍बास की माइकल वॉन ने 'इस' मजाकिया अंदाज में की तारीफ, आपको आ जाएगी हंसी

    पाकिस्‍तानी बॉलर मो. अब्‍बास की माइकल वॉन ने 'इस' मजाकिया अंदाज में की तारीफ, आपको आ जाएगी हंसी

    28 वर्षीय अब्‍बास ने इस टेस्‍ट में अपने 50 विकेट भी पूरे किए. उन्‍होंने अपने 10वें टेस्‍ट में यह उपलब्धि हासिल की है. इस प्रदर्शन से अब्‍बास पाकिस्‍तान से आने वाले तेज गेंदबाजों की लंबी कतार के नए प्रतिनिधि बनकर उभरे हैं. इंग्‍लैंड के पूर्व कप्‍तान और ओपनर रहे माइकल वॉन भी अब्‍बास के इस प्रदर्शन से काफी प्रभावित नजर आए. उन्‍होंने ट्वीट करके दाएं हाथ के इस पाकिस्‍तानी गेंदबाज को इस मजाकिया अंदाज में सराहा कि लोगों की हंसी छूट गई.

  • PAK vs AUS: वे‍ल्डिंग की और लेदर फैक्‍टरी में किया काम, इस पाकिस्‍तानी बॉलर की आज है हर जगह चर्चा

    PAK vs AUS: वे‍ल्डिंग की और लेदर फैक्‍टरी में किया काम, इस पाकिस्‍तानी बॉलर की आज है हर जगह चर्चा

    मजे की बात यह है कि 10 मार्च 1990 को सियालकोट में जन्‍मे अब्‍बास ने क्रिकेट खेलना देर से शुरू किया था. क्रिकेट खेलने से पहले उन्‍होंने वेल्डिंग का काम भी किया. उन्‍होंने एक लेदर फैक्‍टरी में करने के अलावा कोर्ट में ऑफिस बॉय के रूप में भी सेवाएं दीं. अब्‍बास ने बताया, क्रिकेट से पहले मेरी जिंदगी चुनौतियों से भरी हुई थी लेकिन इस संघर्ष ने मुझे क्रिकेट में मदद की. जब मैं खेल की दुनिया में आया तो संघर्ष और परेशानियों का सामना करने के लिहाज से परिपक्‍व हो चुका था.

  • PAK vs ENG Test: पाकिस्‍तान ने पहला टेस्‍ट 9 विकेट से जीता, इस तेज गेंदबाज ने जीता मैन ऑफ द मैच अवॉर्ड...

    PAK vs ENG Test: पाकिस्‍तान ने पहला टेस्‍ट 9 विकेट से जीता, इस तेज गेंदबाज ने जीता मैन ऑफ द मैच अवॉर्ड...

    इस शानदार जीत के सहारे पाकिस्‍तान ने इंग्‍लैंड के खिलाफ दो टेस्‍ट की सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है. मैच के चौथे दिन आज इंग्‍लैंड की टीम ने दूसरी पारी में 6 विकेट पर 235 रन से आगे खेलना शुरू किया और पूरी टीम नाटकीय तरीके से 242 रन बनाकर पेवेलियन लौट गई. मैच में जीत हासिल करने के लिए पाकिस्‍तान को 64 रन का आसान सा लक्ष्‍य मिला था जिसे टीम ने अजहर अली (4) का विकेट खोकर महज 12.4 ओवर में हासिल कर लिया.

  • फलस्तीन के राष्ट्रपति से ओबामा ने की बातचीत

    अमेरिका के राष्ट्रपति बराक ओबामा और फलस्तीनी राष्ट्रपति मोहम्मद अब्बास ने फलस्तीन एवं इस्राइल के बीच जारी गतिरोध के सामाधान की आवश्यकता पर सहमति जतायी है।