NDTV Khabar

Mohan bhagwat


'Mohan bhagwat' - 219 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • RSS ने आतंकी ठिकाने नष्ट करने पर भारतीय वायु सेना का अभिनंदन किया

    RSS ने आतंकी ठिकाने नष्ट करने पर भारतीय वायु सेना का अभिनंदन किया

    राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) की अखिल भारतीय प्रतिनिधि सभा के तीन दिवसीय बैठक के पहले दिन प्रस्तुत किए गए अपने वार्षिक प्रतिवेदन में शुक्रवार को भारतीय वायुसेना द्वारा पाकिस्तान में आतंकी ठिकानों पर हमले को लेकर उसका अभिनंदन किया और सरकार के इस निर्णय की सराहना भी की.

  • भारतीय वायुसेना की एयर स्ट्राइक से पुलवामा के शहीदों की 13वीं का श्राद्ध संपन्न हुआ: मोहन भागवत

    भारतीय वायुसेना की एयर स्ट्राइक से पुलवामा के शहीदों की 13वीं का श्राद्ध संपन्न हुआ: मोहन भागवत

    राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) प्रमुख मोहन भागवत ने मंगलवार को कहा कि जैश-ए-मोहम्मद के आतकंवादी प्रशिक्षण ठिकानों पर भारतीय वायुसेना के हवाई हमले पुलवामा हमले में शहीद हुए जवानों को श्रद्धांजलि है.

  • पुलवामा हमला: RSS प्रमुख मोहन भागवत बोले- कड़ी कार्रवाई का सबको इंतजार है

    पुलवामा हमला: RSS प्रमुख मोहन भागवत बोले- कड़ी कार्रवाई का सबको इंतजार है

    जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ पर हुए आतंकी हमले पर देश भर में उबाल है. राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) प्रमुख मोहन भागवत ने भी इस मुद्दे पर  कड़ी प्रतिक्रिया दी है.

  • Pulwama Terror Attack Updates: पुलवामा आतंकी हमले के सिलसिले में सात लोगों को हिरासत में लिया गया

    Pulwama Terror Attack Updates: पुलवामा आतंकी हमले के सिलसिले में सात लोगों को हिरासत में लिया गया

    जम्मू एवं कश्मीर के पुलवामा (Pulwama Blast) में अवन्तीपुरा के गोरीपुरा इलाके में सीआरपीएफ (CRPF) के काफिले पर बड़ा आतंकी हमला हुआ है.

  • तेजस्वी यादव का नीतीश पर निशाना: मेरे चाचा गांधी, लोहिया और जेपी को छोड़ अब भागवत, PM मोदी और शाह के बने चेले

    तेजस्वी यादव का नीतीश पर निशाना: मेरे चाचा गांधी, लोहिया और जेपी को छोड़ अब भागवत, PM मोदी और शाह के बने चेले

    इससे पहले तेजस्वी यादव ने नीतीश कुमार पर सृजन घोटाले के जरिए निशाना साधा था. तेजस्वी ने कहा था कि सृजन घोटाला से खुद को बचाने के लिए वह भाजपा और सीबीआई से डरकर पलंग के नीचे दुबके हुए हैं. इसके साथ ही उन्होंने सीबीआई को भारतीय जनता पार्टी का सहयोगी भी बताया है. सोमवार को ट्वीट करते हुए तेजस्वी ने कहा था, 'नीतीश कुमार जी सृजन घोटाले में अपनी गर्दन बचाने के लिए भाजपा और उसके सहयोगी सीबीआई के डर से चादर ओढ़कर पलंग के नीचे दुबके हुए है और ऊपर से पलंग को कंबल से ढकवा दिया है. हमारे चाचा जी इतने अधिक डरे हुए है कि अपनी पार्टी में पदाधिकारी भी अमित शाह की हरी झंडी मिलने के बाद ही बना रहे है.'

  • धर्म संसद: RSS प्रमुख मोहन भागवत के भाषण के बाद संतों ने किया हंगामा, लगाए 'मंदिर की तारीख बताओ' के नारे

    धर्म संसद: RSS प्रमुख मोहन भागवत के भाषण के बाद संतों ने किया हंगामा, लगाए 'मंदिर की तारीख बताओ' के नारे

    भागवत ने कहा, 'इलाहाबाद हाईकोर्ट ने भी माना है कि नीचे मंदिर है. अब वहां जो भी बनेगा राम मंदिर ही बनेगा. हमने मोदी सरकार से कहा था कि हम आपको तीन साल नहीं छेड़ेंगे. हमने उग्र भाषा में सरकार से कहा कि राम मंदिर बनना चाहिए. वहीं सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि राम मंदिर हमारी प्राथमिकता नहीं है.' साथ ही भागवत ने कहा कि सरकार अगर मंदिर के लिए काम करेगी तो राम का आशीर्वाद मिलेगा. हालांकि, सरकार ने यह जरूर किया है कि उन्होंने सुप्रीम कोर्ट में जाकर कहा कि वहां जिसकी जमीन है, उसे वह वापस की जाए.

  • कोई युद्ध नहीं फिर भी सीमा पर शहीद हो रहे हैं जवान, क्योंकि हम अपना काम ठीक से नहीं कर रहे : मोहन भागवत

    कोई युद्ध नहीं फिर भी सीमा पर शहीद हो रहे हैं जवान, क्योंकि हम अपना काम ठीक से नहीं कर रहे : मोहन भागवत

    आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत ने बृहस्पतिवार को कहा कि कोई युद्ध नहीं हो रहा है फिर भी देश की सीमाओं पर सैनिक शहीद हो रहे हैं.

  • पीएम मोदी के इंटरव्यू के बाद बोले मोहन भागवत: अयोध्या में केवल राम मंदिर बनेगा

    पीएम मोदी के इंटरव्यू के बाद बोले मोहन भागवत: अयोध्या में केवल राम मंदिर बनेगा

    राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के प्रमुख मोहन भागवत ने बुधवार को कहा कि अयोध्या में केवल राम मंदिर का निर्माण किया जाएगा.

  • अहमदाबाद से 210 किमी दूर हुई अमित शाह, मोहन भागवत और संतों के बीच बैठक, BJP अध्यक्ष बोले- मंदिर वहीं बनाएंगे

    अहमदाबाद से 210 किमी दूर हुई अमित शाह, मोहन भागवत और संतों के बीच बैठक, BJP अध्यक्ष बोले- मंदिर वहीं बनाएंगे

    लोकसभा चुनाव से पहले अयोध्या में राम मंदिर निर्माण को लेकर कवायद तेज हो गई हैं. अयोध्या में राम मंदिर का निर्णाण कार्य जल्द से जल्द कैसे प्रारंभ हो इसके रास्ते तलाशने के लिए चर्चाओं का दौर जारी है. आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत, भाजपा अध्यक्ष अमित शाह और हिंदू संतों ने शुक्रवार को अयोध्या में विवादित राम जन्मभूमि- बाबरी मस्जिद स्थल पर मंदिर निर्माण को लेकर आगे के रास्तों पर चर्चा की. यह जानकारी बैठक में हिस्सा लेने वाले धार्मिक नेताओं ने दी. उन्होंने बताया कि अहमदाबाद से 210 किलोमीटर दूर राजकोट में दो दिवसीय हिंदू आचार्य सभा बैठक में मौजूद भागवत और संतों ने स्पष्ट रूप से विचार व्यक्त किया कि मंदिर का निर्माण मई 2019 से पहले शुरू हो जाना चाहिए जब नरेंद्र मोदी सरकार का कार्यकाल समाप्त होगा. 

  • Top 5 News : चुनावी मौसम में RSS का मंदिर राग, किसानों की रैली में राहुल का हुंकार

    Top 5 News : चुनावी मौसम में RSS का मंदिर राग, किसानों की रैली में राहुल का हुंकार

    राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (RSS)अयोध्या में राम मंदिर को लेकर रथ यात्रा निकालने जा रहा है. मंदिर के लिए जन समर्थन जुटाने की कवायद दिल्ली से शुरू होगी. दिल्ली से शुरू होने वाली यह यात्रा 1 दिसंबर से 9 दिसंबर तक पूरी दिल्ली में निकाली जाएगी. किसानों की रैली में पहुंचे कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि हिन्दुस्तान का किसान कोई तोहफा नहीं मांग रहा, वह सिर्फ अपना हक मांग रहा है. 

  • संघ प्रमुख मोहन भागवत बोले- अयोध्या में राम मंदिर के लिए अब धैर्य खत्म हुआ, सरकार लाए कानून

    संघ प्रमुख मोहन भागवत बोले- अयोध्या में राम मंदिर के लिए अब धैर्य खत्म हुआ, सरकार लाए कानून

    राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) प्रमुख मोहन भागवत ने रविवार को कहा धैर्य का समय अब खत्म हुआ और अगर उत्तर प्रदेश के अयोध्या में राम मंदिर निर्माण का मामला उच्चतम न्यायालय की प्राथमिकता में नहीं है तो मंदिर निर्माण कार्य के लिये कानून लाना चाहिए.

  • राम मंदिर पर फैसला 11 दिसंबर के बाद प्रधानमंत्री लेंगे, अयोध्‍या में बोले धार्मिक नेता

    राम मंदिर पर फैसला 11 दिसंबर के बाद प्रधानमंत्री लेंगे, अयोध्‍या में बोले धार्मिक नेता

    अयोध्‍या में राम मंदिर पर फैसला 11 दिसंबर के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनके मंत्रियों द्वारा लिया जाएगा. यह कहना है अयोध्‍या में आयोजित विश्‍व हिंदू परिषद की धर्म सभा में शामिल होने आए एक धार्मिक नेता का.

  • लोक संगठनों को सत्ता में बैठे लोगों का ‘सेवक’ नहीं होना चाहिए : संघ प्रमुख

    लोक संगठनों को सत्ता में बैठे लोगों का ‘सेवक’ नहीं होना चाहिए : संघ प्रमुख

    RSS प्रमुख ने कहा कि सत्ता में कई लोग हैं जो बदलाव लाना चाहते हैं लेकिन मौजूदा व्यवस्था के कारण उनके हाथ बंधे हैं. भागवत ने कहा कि लोक संगठनों को सत्ता की राजनीति से दूर रहना चाहिए..सत्ता एक व्यवस्था है. व्यवस्था का हिस्सा बनकर सत्ता कभी बदलाव लाने में मदद नहीं करती. सत्ता में कई लोग हैं जो बदलाव लाना चाहते हैं लेकिन सत्ता की व्यवस्था के कारण उनके हाथ बंधे हैं.

  • राम मंदिर को जल्द बनाने के लिए RSS प्रमुख मोहन भागवत ने उठाया यह कदम

    राम मंदिर को जल्द बनाने के लिए RSS प्रमुख मोहन भागवत ने उठाया यह कदम

    राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के प्रमुख मोहन भागवत ने अयोध्या में राम मंदिर के शीघ्र निर्माण के लिए मंगलवार को यहां प्रसिद्ध गणेश मंदिर में विशेष प्रार्थना की. गणेश मंदिर के पुरोहित ने यह दावा किया है.

  • शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे 25 नवंबर को जाएंगे अयोध्या, PM मोदी से पूछेंगे यह सवाल...

    शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे 25 नवंबर को जाएंगे अयोध्या, PM मोदी से पूछेंगे यह सवाल...

    एक तरफ़ संघ प्रमुख मोहन भागवत कह रहे हैं कि राम मंदिर के लिए सरकार क़ानून लाएं. वहीं दूसरी तरफ केंद्र और महाराष्ट्र में बीजेपी की सहयोगी शिवसेना के अध्यक्ष उद्धव ठाकरे भी कह रहे हैं कि बीजेपी राम के मुद्दे पर लोगों के साथ छल न करे. उद्धव ने दशहरे पर होने वाले पार्टी के सालाना कार्यक्रम में कहा कि वह 25 नवंबर को अयोध्या जाएंगे और वहां जाकर पीएम मोदी से कहेंगे कि वो लोगों की आस्था से न खेलें. उद्वव ने कहा कि वह वहां जाकर प्रधानमंत्री से पूछेंगे कि अब तक राम मंदिर का निर्माण क्यों नहीं किया गया. 

  • मोहन भागवत के 'राम मंदिर राग' पर नीतीश की पार्टी को ऐतराज, जानिये किसने क्या कहा...  

    मोहन भागवत के 'राम मंदिर राग' पर नीतीश की पार्टी को ऐतराज, जानिये किसने क्या कहा...  

    आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत (Mohan Bhagwat) ने फिर से राम मंदिर राग (Ram Mandir) छेड़ा है. उनकी मांग है कि अयोध्या में राम मंदिर बनाने के लिए सरकार कानून बनाए. जानकारों का कहना है कि चुनावों से पहले अक्सर संध परिवार को मंदिर याद आता है. जबकि जो क़ानूनी स्थिति है, उसमें सरकार के लिए राम मंदिर पर क़ानून बनाना आसान नहीं है. उधर, बिहार में बीजेपी की सहयोगी दल जेडीयू संघ प्रमुख मोहन भागवत के बयान से इत्तेफाक नहीं रखता. जेडीयू के प्रधान महासचिव केसी त्यागी ने कहा कि राम मंदिर के मुद्दे पर पार्टी का स्टैंड पूरी तरह साफ है. इस मसले का हल या तो हिन्दू-मुस्लिम समाजों के प्रतिनिधि निकालें या फिर सुप्रीम कोर्ट का फैसला मान्य हो, क्योंकि यह मामला अभी तक सुप्रीम कोर्ट के अधीन है. हमारा मानना है कि हमें उसके फैसले तक इंतजार करना चाहिए. इस मुद्दे को बेवजह तूल देने की जरूरत नहीं है. एक बार फैसला आ जाए फिर सभी पार्टी को इसका सम्मान करना चाहिए.

  • 'फिर राम याद आए, क्या चुनाव नजदीक आए'?

    'फिर राम याद आए, क्या चुनाव नजदीक आए'?

    इन्हें फिर राम याद आए हैं. पूछो क्या चुनाव नजदीक आए हैं. यह वो आरोप है जो विपक्ष आरएसएस और बीजेपी पर हमेशा लगाता रहा है. लेकिन पिछले एक महीने में संघ प्रमुख मोहन भागवत ने चार बार राम मंदिर का नाम लेकर एक तरह से विपक्ष के आरोप की पुष्टि ही की है.

  • 'राम मंदिर पर कानून लाए मोदी सरकार': पढ़ें सबरीमाला और अर्बन नक्सल पर मोहन भागवत की 7 बातें

    'राम मंदिर पर कानून लाए मोदी सरकार': पढ़ें सबरीमाला और अर्बन नक्सल पर मोहन भागवत की 7 बातें

    राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के विजयादशमी कार्यक्रम के मौके पर प्रमुख मोहन भागवत ने गुरूवार को सबरीमाला, एससी-एसटी समुदाय, शहरी माओवाद, पाकिस्तान और रक्षा मुद्दे से लेकर राम मंदिर पर अपनी बेबाक राय रखी. संघ प्रमुख मोहन भागवत ने कहा कि देश के रक्षा बलों को सशक्त बनाने और पड़ोसियों के साथ शांति स्थापित करने के बीच संतुलन बनाए रखने की आवश्यकता है. उन्होंने पाकिस्तान का नाम लिए बगैर यह भी कहा कि वहां नई सरकार आ जाने के बावजूद सीमा पर हमले बंद नहीं हुए हैं. वहीं संघ प्रमुख मोहन भागवत ने राम मंदिर को लेकर कहा कि राम मंदिर का बनना गौरव की दृष्टि से आवश्यक है, मंदिर बनने से देश में सद्भावना व एकात्मता का वातावरण बनेगा. गौरतलब है कि आज आरएसएस का स्थापना दिवस कार्यक्रम है, जिसमें नोबेल पुरस्कार विजेता कैलाश सत्यार्थी भी शामिल हुए. तो चलिए पढ़ते हैं कि किन-किन बड़े मुद्दों पर संघ प्रमुख मोहन भागवत ने अपनी बेबाक राय रखी है.