NDTV Khabar

Mp bjp News in Hindi


'Mp bjp' - 413 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • BJP सांसद का दावा दिल्ली में 'तेजी से बढ़' रही हैं मस्जिदें, LG को खत लिखकर कहा- आम लोगों को परेशानी होती है

    BJP सांसद का दावा दिल्ली में 'तेजी से बढ़' रही हैं मस्जिदें, LG को खत लिखकर कहा- आम लोगों को परेशानी होती है

    सांसद ने मंगलवार को उपराज्यपाल अनिल बैजल को पत्र लिखकर ‘तत्काल कार्रवाई’ का अनुरोध किया. उन्होंने उपराज्यपाल को लिखे पत्र में कहा, 'मैं पूरी दिल्ली लेकिन खासकर मेरे संसदीय क्षेत्र (पश्चिम दिल्ली) के कुछ खास भागों में सरकारी जमीन, सड़कों तथा एकांत स्थानों पर मस्जिदों के तेजी से बढने के एक खास तरीके के रुख से अवगत कराना चाहता हूं.’

  • संसद में शपथ के बाद SP सांसद बोले- संविधान जिंदाबाद, पर वंदे मातरम नहीं बोलूंगा, क्योंकि...

    संसद में शपथ के बाद SP सांसद बोले- संविधान जिंदाबाद, पर वंदे मातरम नहीं बोलूंगा, क्योंकि...

    मंगलवार को संसद में करीब-करीब हर सांसद ने अपनी शपथ के बाद अलग-अलग नारे लगाए. इन नारों में जय श्री राम, जय मां दुर्गा, अल्लाह-हू-अकबर, राधे राधे, भारत माता की जय में शामिल हैं. सर्वाधिक आकर्षण का केंद्र ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी रहे, जिन्होंने भाजपा के 'जय श्रीराम' व 'वंदे मातरम्' के नारों के बीच मंगलवार को 17वीं लोकसभा के सदस्य के रूप में शपथ ली. ओवैसी ने इन नारों का जवाब 'जय भीम' व 'अल्लाह-हु-अकबर' से दिया. हैदराबाद के सांसद जैसे ही शपथ लेने के लिए अध्यक्ष के आसन के समक्ष गए, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के लगभग सभी सांसद 'जय श्रीराम', 'वंदे मातरम्', 'भारत माता की जय' के नारे लगाने लगे.

  • साक्षी महाराज के शपथ लेने पर संसद में लगे 'मंदिर वहीं बनाएंगे' के नारे, तो सोनिया ने राहुल को इशारा कर कही ये बात

    साक्षी महाराज के शपथ लेने पर संसद में लगे 'मंदिर वहीं बनाएंगे' के नारे, तो सोनिया ने राहुल को इशारा कर कही ये बात

    लोकसभा में सर्वाधिक आकर्षण का केंद्र ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी रहे, जिन्होंने भाजपा के 'जय श्रीराम' व 'वंदे मातरम्' के नारों के बीच मंगलवार को 17वीं लोकसभा के सदस्य के रूप में शपथ ली. ओवैसी ने इन नारों का जवाब 'जय भीम' व 'अल्लाह-ओ-अकबर' से दिया. हैदराबाद के सांसद जैसे ही शपथ लेने के लिए अध्यक्ष के आसन के समक्ष गए, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के लगभग सभी सांसद 'जय श्रीराम', 'वंदे मातरम्', 'भारत माता की जय' के नारे लगाने लगे. ओवैसी ने मुस्कराते हुए इन सदस्यों का हाथ हिलाकर अभिवादन किया. उर्दू में शपथ लेने के बाद ओवैसी ने नारा लगाया, "जय भीम, नारा-ए-तकबीर अल्लाह-हू-अकबर, जय हिंद." भाजपा द्वारा नारे लगाए जाने पर बाद में ओवैसी ने कहा, 'अच्छा है कि उन्हें (भाजपा सांसदों को) इस तरह की बातें याद आ जाती हैं, जब वे मुझे देखते हैं. मुझे उम्मीद है कि उन्हें संविधान भी याद होगा और मुजफ्फरपुर में बच्चों की मौत भी.'

  • जब लोकसभा में शपथ के दौरान BJP सांसद सनी देओल की लड़खड़ाई ज़बान, देखें- VIDEO

    जब लोकसभा में शपथ के दौरान BJP सांसद सनी देओल की लड़खड़ाई ज़बान, देखें- VIDEO

    फिल्म अभिनेता एवं पंजाब के गुरदासपुर संसदीय क्षेत्र से निर्वाचित सांसद सनी देओल (Sunny Deol) जब मंगलवार को अंग्रेजी में शपथ ले रहे थे तो उन्होंने ‘अपहोल्ड’ शब्द को भूलवश ‘विदहोल्ड’ पढ़ दिया.  

  • Om Birla: कुछ ऐसा है ओम बिरला के छात्र नेता से स्पीकर बनने तक का सफर, जानिए 10 बातें

    Om Birla: कुछ ऐसा है ओम बिरला के छात्र नेता से स्पीकर बनने तक का सफर, जानिए 10 बातें

    बीजेपी नेता और कोटा से सांसद ओम बिरला (OM Birla) लोकसभा स्पीकर बनाए गए हैं. बीजेपी नेता ओम बिरला (Om Birla) ने हाल ही में हुए लोकसभा चुनावों में कोटा में कांग्रेस उम्मीदवार रामनारायण मीणा को हराया था. उन्होंने रामनारायण मीणा को 2.5 लाख से भी ज्यादा वोटों शिकस्त दी थी. ओम बिरला का जन्म 4 दिसंबर 1962 को कोटो में हुआ था. ओम बिरला वर्तमान में कोटा लोक सभा निर्वाचन क्षेत्र से 17वीं लोकसभा के सांसद हैं. बिरला (BJP MP Om Birla) कोटा से दूसरी बार सांसद चुने गए हैं. वह 2003, 2008 और 2013 में 12वीं, 13वीं एवं 14वीं राजस्थान विधानसभा के सदस्य रह चुके हैं. आइये जानते हैं बीजेपी सांसद ओम बिरला से जुड़ी 10 बातें..

  • अब शिवराज सरकार के 'टारगेटों' का ऑडिट कराएगी कमलनाथ सरकार, बीजेपी ने कहा- कोई फिक्र नहीं

    अब शिवराज सरकार के 'टारगेटों' का ऑडिट कराएगी कमलनाथ सरकार, बीजेपी ने कहा- कोई फिक्र नहीं

    शिवराज सरकार के वक्त हुए कामों की अब परीक्षा होगी. मध्यप्रदेश में छह महीने कुर्सी पर बैठने के बाद कमलनाथ सरकार ने विधानसभा चुनाव के ऐन पहले कई कार्यों के लक्ष्य पूरे घोषित होने का ऑडिट करने का मन बनाया है, फिर चाहे मामला खुले में शौच से मुक्ति का हो, हर घर बिजली का या फिर पीएम आवास का.

  • PM मोदी सरकार की भारतीय रेलवे को लेकर इस स्कीम पर BJP सांसद ने ही उठाए सवाल, रेल मंत्री को लिखा खत

    PM मोदी सरकार की भारतीय रेलवे को लेकर इस स्कीम पर BJP सांसद ने ही उठाए सवाल, रेल मंत्री को लिखा खत

    भाजपा के 57 वर्षीय नेता ने कहा, 'लोगों का मानना है कि रेलवे को यात्रियों के लिये नयी चिकित्सा सुविधाएं शुरू करने को प्राथमिकता देनी चाहिये. उनका यह भी कहना है कि पर्यटन स्थलों के लिये चलायी जाने वाली ट्रेनों में मालिश सेवा शुरू की जा सकती है. लेकिन सामान्य यात्री रेलगाड़ियों में इस सेवा के प्रस्ताव पर पुनर्विचार किया जाना चाहिये.' भारतीय रेलवे के इतिहास में पहली बार पश्चिम रेलवे के रतलाम मंडल ने इंदौर से चलने वाली 39 ट्रेनों में यात्रियों को मालिश की सुविधा देने का प्रस्ताव तैयार किया है. हालांकि, इसे शुरू करने की तारीख की फिलहाल घोषणा नहीं की गयी है.

  • स्मृति ईरानी ने शेयर की अपनी पुरानी और नई फोटो, लिखा- 'क्या से क्या हो गया...'

    स्मृति ईरानी ने शेयर की अपनी पुरानी और नई फोटो, लिखा- 'क्या से क्या हो गया...'

    महिला-बाल विकास और कपड़ा मंत्री स्मृति ईरानी (Smriti Irani) ने अपनी पुरानी फोटो शेयर की है. स्मृति ईरानी (Smriti Irani) सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं और इंस्टाग्राम पर पुरानी तस्वीरें शेयर करती रहती हैं.

  • रेप की सजा काट रहे बीजेपी MLA कुलदीप सिंह सेंगर से मिलने जेल पहुंचे साक्षी महाराज, कहा शुक्रिया...

    रेप की सजा काट रहे बीजेपी MLA कुलदीप सिंह सेंगर से मिलने जेल पहुंचे साक्षी महाराज, कहा शुक्रिया...

    इलाहाबाद हाईकोर्ट ने आरोपी बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर को गिरफ्तार करने का आदेश दिया था. कोर्ट ने कहा था कि आरोपी की हिरासत काफी नहीं है उसे तुरंत गिरफ्तार किया जाना चाहिए. अदालत ने साथ में राज्य सरकार से 2 मई तक प्रगति रिपोर्ट सौंपने के लिए कहा था. हाईकोर्ट ने इस मामले में आरोपी विधायक के खिलाफ कार्रवाई न होने पर कड़ा रुख अपनाते हुए कहा था कि वह अपने आदेश में राज्य में कानून व्यवस्था चरमराने का जिक्र करने को मजबूर होगी.

  • ईद से एक दिन पहले सामने आया बीजेपी सांसद का बयान, किसी भी धर्म के त्योहार के कारण असुविधा...

    ईद से एक दिन पहले सामने आया बीजेपी सांसद का बयान, किसी भी धर्म के त्योहार के कारण असुविधा...

    न्यूज एजेंसी एएनआई से बातचीत के दौरान कहा, त्योहार मनाते समय यह देखा जाना चाहिए कि इससे दूसरों को असुविधा न हो. हिंदू होली, दिवाली, रक्षा बंधन मनाते हैं और पूरा देश मनाता है लेकिन हमारे त्योहारों के कारण कभी भी असुविधा का अनुभव नहीं रहा है.

  • मध्यप्रदेश की झाबुआ विधानसभा सीट पर टिकी नजरें, उपचुनाव से जुड़ा बड़ा सियासी गणित

    मध्यप्रदेश की झाबुआ विधानसभा सीट पर टिकी नजरें, उपचुनाव से जुड़ा बड़ा सियासी गणित

    झाबुआ-रतलाम लोकसभा सीट से चुनाव जीते बीजेपी के जीएस डामोर सांसद बने रहेंगे. उन्होंने विधायक पद से इस्तीफा देने का फैसला किया है. डामोर झाबुआ सीट से विधायक थे. उनके इस ऐलान के साथ ही मध्यप्रदेश में अब झाबुआ विधानसभा सीट पर उप चुनाव होना तय है.

  • मध्यप्रदेश के विंध्य क्षेत्र में बीजेपी में दरार, सांसद ने धमकाया तो एमएलए ने सोशल मीडिया पर लताड़ा

    मध्यप्रदेश के विंध्य क्षेत्र में बीजेपी में दरार, सांसद ने धमकाया तो एमएलए ने सोशल मीडिया पर लताड़ा

    हाल के लोकसभा चुनावों में बड़ी जीत के बावजूद, मध्यप्रदेश के विंध्य क्षेत्र में बीजेपी के भीतर दरारें सामने आ गई हैं. चार बार सतना लोकसभा सीट से सांसद गणेश सिंह ने सार्वजनिक रूप से उन लोगों को धमकाया है जिन्होंने उनके मुताबिक चुनावों में उनके खिलाफ प्रचार किया था.

  • सांसदों को स्मार्ट डयूप्लेक्स फ्लैट्स का तोहफा देगी मोदी सरकार, कई सुविधाओं से है लैस 

    सांसदों को स्मार्ट डयूप्लेक्स फ्लैट्स का तोहफा देगी मोदी सरकार, कई सुविधाओं से है लैस 

    इन ड्यूप्लैक्स फ्लैट्स में सेंटर एयरकंडीशन, मार्बल और मॉडयूलर किचन भी बनाया गया है. साथ ही पार्किंग और नौकर के लिए भी अलग कमरे बनाए गए हैं. लुटियन जोन में कई क्लियरेंस लेने पड़ते हैं इसके चलते 2014 में बंगला बनाने की मंजूरी लेने के बावजूद इसे बनाने का काम 2017 में शुरु हो पाया था.

  • बॉलीवुड एक्टर ने पीएम नरेंद्र मोदी से पूछा सवाल, बोले- आपकी पार्टी के 116 सांसद आपराधिक रिकॉर्ड वाले...

    बॉलीवुड एक्टर ने पीएम नरेंद्र मोदी से पूछा सवाल, बोले- आपकी पार्टी के 116 सांसद आपराधिक रिकॉर्ड वाले...

    प्रकाश राज (Prakash Raj) ने एडीआर की रिपोर्ट का हवाला दिया है और पीएम नरेंद्र मोदी से (PM Narendra Modi) सवाल किया है कि क्या ये सांसद कानून से परे हैं.

  • BSP विधायक का दावा: BJP ने दिया मंत्री पद और 50-60 करोड़ रुपये का ऑफर, कमलनाथ सरकार से समर्थन वापस लेने के लिए कहा

    BSP विधायक का दावा: BJP ने दिया मंत्री पद और 50-60 करोड़ रुपये का ऑफर, कमलनाथ सरकार से समर्थन वापस लेने के लिए कहा

    लोकसभा चुनाव में मध्य प्रदेश में उनकी पार्टी की हार के लिए पथरिया विधानसभा क्षेत्र से विधायक रामबाई ने ईवीएम पर सवाल उठाए हैं. उन्होंने कहा, 'यह सब ईवीएम की गड़बड़ है. राजनीति में आने के बाद मैंने महसूस किया कि यह बहुत खराब चीज है.' इसके साथ ही उन्होंने योग गुरु रामदेव के उस बयान का भी समर्थन किया कि देश की आबादी रोकने के लिए परिवार के तीसरे बच्चे से वोट करने का अधिकारी छीन लेना चाहिए. उन्होंने कहा, 'मैं उनके बयान से सहमत हूं. ना केवल वोट का अधिकार, बल्कि सबी तरह की सरकारी सुविधाएं छीन लेनी चाहिए.' गौरतलब है कि मध्य प्रदेश में बसपा कांग्रेस के साथ गठबंधन में है. प्रदेश में रामबाई सहित बसपा के दो विधायक हैं और उन्होंने कमलनाथ सरकार को समर्थन दे रखा है.

  • कमलनाथ सरकार के साथ हैं सभी विधायक, बीजेपी को अब भी आस बाकी

    कमलनाथ सरकार के साथ हैं सभी विधायक, बीजेपी को अब भी आस बाकी

    मध्यप्रदेश में लोकसभा की 29 में से 28 सीटें हारने के बाद राज्य में कमलनाथ सरकार को उस वक्त कुछ राहत मिली, जब उसे समर्थन देने वाले सारे विधायकों ने रविवार को विधायक दल की बैठक में शिरकत की.

  • शोभा डे ने चुनाव नतीजों पर कसा तंज, बोलीं- धर्मेंद्र के घर में इतने MP जितने RJD और AAP के संसद में नहीं

    शोभा डे ने चुनाव नतीजों पर कसा तंज, बोलीं- धर्मेंद्र के घर में इतने MP जितने RJD और AAP के संसद में नहीं

    शोभा डे (Shobhaa De) ने लिखा: "सनी देओल (Sunny Deol) जीत गए,  हेमा मालिनी (Hema Malini) जीत गईं. आम आदमी पार्टी, जेडीएस और आरजेडी से ज्यादा सांसद तो धर्मेंद्र के घर में हैं.

  • इतिहास में पहली बार संसद पहुंचेंगी इतनी महिलाएं, जानें आपके क्षेत्र से कौन पहुंचा पार्लियामेंट...

    इतिहास में पहली बार संसद पहुंचेंगी इतनी महिलाएं, जानें आपके क्षेत्र से कौन पहुंचा पार्लियामेंट...

    इन सीटों में बीजेपी (BJP) से लेकर कोलकाता में टीएमसी (TMC) और नवीन पटनायक (Naveen Patnaik) के बीजू जनता दल (BJD) ने बड़ी मात्रा में महिलाओं को लोकसभा टिकट दिया था और इन महिलाओं में से अधिकतर ने जीत दर्ज करके इस चुनाव में महिलाओं की भागीदारी को ऐतिहासिक बना दिया है.

12345»

Advertisement

 

Mp bjp वीडियो

Mp bjp से जुड़े अन्य वीडियो »