NDTV Khabar

Mp coronavirus news News in Hindi


'Mp coronavirus news' - 73 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • नवनिर्वाचित राज्यसभा सदस्य अशोक गस्ती का कोरोना वायरस संक्रमण के कारण निधन

    नवनिर्वाचित राज्यसभा सदस्य अशोक गस्ती का कोरोना वायरस संक्रमण के कारण निधन

    कोरोना वायरस से संक्रमित होने के बाद एक निजी अस्पताल में भर्ती नवनिर्वाचित राज्यसभा सदस्य अशोक गस्ती का बृहस्पतिवार रात निधन हो गया. वह 55 वर्ष के थे.

  • कांग्रेस सांसद एच वसंतकुमार का चेन्नई में कोरोना वायरस संक्रमण से निधन

    कांग्रेस सांसद एच वसंतकुमार का चेन्नई में कोरोना वायरस संक्रमण से निधन

     वसंतकुमार को कोरोना पॉजिटिव (coronavirus positive)पाया गया था. 70 वर्षीय इस नेता को कोरोना संक्रमण के चलते 10 अगस्‍त को चेन्‍नई के अपोलो अस्‍पताल में भर्ती कराया गया था.

  • Coronavirus: मध्य प्रदेश में कब खोले जाएंगे स्कूल, मुख्यमंत्री ने दी यह जानकारी

    Coronavirus: मध्य प्रदेश में कब खोले जाएंगे स्कूल, मुख्यमंत्री ने दी यह जानकारी

    मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Madhya Pradesh Chief Minister Shivraj Singh Chouhan)  ने गुरुवार को कहा कि राज्य में स्कूलों को फिर से खोलने पर निर्णय स्थिति की आवश्यक जांच और आकलन करने के बाद लिया जाएगा, ताकि  COVID-19 महामारी के दौरान बच्चों की सुरक्षा सुनिश्चित की जा सके.  मुख्यमंत्री ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान यह भी कहा कि मौजूदा समय में राज्य में कोरोना संक्रमित लोगों की संख्या तेजी से बढ़ रही है, ऐसे में फिलहाल स्कूल नहीं खोले जा सकते हैं. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा, "स्कूलों को फिर से खोलने का निर्णय आगे की स्थिति का आकलन करने के बाद ही लिया जाएगा, ताकि बच्चों का जीवन खतरे में न पड़े."

  • MP Board: मध्य प्रदेश बोर्ड ने 12वीं क्लास के कोरोना संक्रमित छात्रों के लिए जारी किया स्पेशल बोर्ड परीक्षा का शेड्यूल

    MP Board: मध्य प्रदेश बोर्ड ने  12वीं क्लास के कोरोना संक्रमित छात्रों के लिए जारी किया स्पेशल बोर्ड परीक्षा का शेड्यूल

    मध्य प्रदेश बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (MPBSE) ने 12वीं क्लास के स्पेशल एग्जाम्स के लिए शेड्यूल जारी कर दिया है. ये स्पेशल परीक्षा कोविड-19 संक्रमित और  दिव्यांग छात्रों के लिए आयोजित की जाएंगी. परीक्षाएं 17 अगस्त से 21 अगस्त तक आयोजित की जाएंगी. ये स्पेशल एग्जाम उन छात्रों के लिए आयोजित किए जा रहे हैं, जो जून में परीक्षाओं के दौरान कोरोनावायरस संक्रमण का शिकार हो गए थे और इसकी वजह से क्वारंटाइन में थे.  

  • मध्य प्रदेश : कोरोना वॉरियर्स को अब घातक वायरस से बचाएगा 'एयर बबल'

    मध्य प्रदेश : कोरोना वॉरियर्स को अब घातक वायरस से बचाएगा 'एयर बबल'

    मशहूर कार्डियोलॉजिस्ट स्कंद त्रिवेदी ने इस बारे में कहा, 'जैसा कि आप जानते हैं कि कोविड एयर से फैलता है और जो हेल्थ केयर वर्कर्स हैं, उनकी सबसे ज्यादा दिक्कत है कि उनको वही एयर लेनी पड़ती है जो कोविड एनवायरमेंट से आती है. हमने तय किया कि अगर हम एयर कुछ दूरी से लें तो कोरोना संक्रमण से बहुत हद तक बचा जा सकता है. इसलिए ये खास तरह के एयर बबल तैयार किए गए. आप इसे PPE किट के साथ भी पहन सकते हैं.'

  • हफ्ते भर पहले सैकड़ों समर्थकों के बीच की थी रैली, कोरोना पॉजिटिव निकलने पर बोले MP के मंत्री- 'घबराएं नहीं'

    हफ्ते भर पहले सैकड़ों समर्थकों के बीच की थी रैली, कोरोना पॉजिटिव निकलने पर बोले MP के मंत्री- 'घबराएं नहीं'

    मध्य प्रदेश के कैबिनेट मंत्री अरविंद सिंह भदौरिया के बुधवार को कोरोनावायरस से संक्रमित होने की खबर आई थी, जिसके बाद उन्होंने एक वीडियो जारी कर कहा कि पिछले दिनों में जो लोग उनके संपर्क में आए हैं, वो घबराएं नहीं और बस अपनी कोरोनावायरस टेस्टिंग करा लें.

  • MP के ग्वालियर में मास्क नहीं पहनने वालों को मिलेगी 'अनोखी सजा', तीन दिनों तक करना होगा यह काम

    MP के ग्वालियर में मास्क नहीं पहनने वालों को मिलेगी 'अनोखी सजा', तीन दिनों तक करना होगा यह काम

    कोरोना के बढ़ते कहर को देखते हुए मध्यप्रदेश को ग्वालियर में सार्वजनिक स्थानों पर मास्क नहीं लगाने वालों के लिए 'अनोखी सजा' का प्रावधान किया गया है. ग्वालियर में सार्वजनिक स्थानों पर COVID-19 की रोकथाम के दिशा निर्देशों और मास्क का उल्लंघन करते हुए पाए गए लोगों को 3 दिनों के लिए अस्पतालों और पुलिस चौकियों में वालंटियर के रूप में काम करना होगा.

  • पेट्रोल-डीज़ल मूल्यवृद्धि के खिलाफ प्रदर्शन मामले में दिग्विजय सिंह समेत 150 कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर FIR दर्ज

    पेट्रोल-डीज़ल मूल्यवृद्धि के खिलाफ प्रदर्शन मामले में दिग्विजय सिंह समेत 150 कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर FIR दर्ज

    मध्य प्रदेश में बुधवार को कांग्रेस पार्टी ने जबरदस्त प्रदर्शन किया था, जिसके बाद लगभग 150 लोगों पर FIR दर्ज की गई है. इस मामले में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह समेत 150 कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर FIR दर्ज की गई है. उनपर यह कार्रवाई सरकारी आदेश के उल्लंघन के मामले में धारा 341,188,143, 269, व 270 IPC के तहत की गई है. 

  • COVID-19 : शादी में अब 50 मेहमानों के साथ बैंड, घोड़ीवाले और हज्जाम को भी हरी झंडी

    COVID-19 : शादी में अब 50 मेहमानों के साथ बैंड, घोड़ीवाले और हज्जाम को भी हरी झंडी

    प्रशासन ने इंदौर के लोगों के सबसे पसंदीदा नाश्ते पोहे के साथ चाय की दुकानों को सुबह छह से 10 के बीच केवल चार घंटे के लिये मंजूरी दी है. इसके बाद बुधवार को इन दुकानों पर खान-पान के शौकीनों की भीड़ देखी गयी. COVID-19 के प्रकोप के मद्देनजर सामाजिक, वाणिज्यिक और औद्योगिक क्षेत्रों में लागू पाबंदियों में प्रशासन के लगातार ढील दिए जाने से जिले में आम जन-जीवन तेजी से पटरी पर लौटता दिखायी दे रहा है.

  • पेट्रोल-डीजल मूल्यवृद्धि पर बोले दिग्विजय सिंह- पीएम मोदी के लिए ‘पैसा कमाने का अवसर है’ कोरोना आपदा

    पेट्रोल-डीजल मूल्यवृद्धि पर बोले दिग्विजय सिंह- पीएम मोदी के लिए ‘पैसा कमाने का अवसर है’ कोरोना आपदा

    पेट्रोल एवं डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी के विरोध में कांग्रेस द्वारा आयोजित प्रदेश व्यापी प्रदर्शन के तहत यहां रोशनपुरा चौराहे से लिंक रोड स्थित मुख्यमंत्री के वर्तमान निवास तक साइकिल यात्रा शुरू करने से पहले दिग्विजय ने मीडिया से कहा, 'आज जब जनता कोरोना वायरस के संकट से त्रस्त है. महंगाई बढ़ती जा रही है. लोग भूखों मर रहे हैं. पेट्रोल एवं डीजल पर केन्द्र सरकार ने लगातार 18वें दिन आबकारी शुल्क बढ़ाया है.’

  • इंदौर में चार वर्षीय बच्ची समेत 150 से ज्यादा मरीजों ने घर में रहकर COVID-19 को हराया

    इंदौर में चार वर्षीय बच्ची समेत 150 से ज्यादा मरीजों ने घर में रहकर COVID-19 को हराया

    कोविड-19 के राष्ट्रीय नक्शे पर रेड जोन में बरकरार इंदौर के एक कंटेनमेंट जोन में रहने वाली चार साल की बच्ची ने अपने घर में इलाज के दौरान इस महामारी को मात दे दी है.

  • मध्य प्रदेश : राज्यसभा चुनाव में PPE किट पहन वोट देने पहुंचे कोरोना पॉजिटिव कांग्रेस विधायक

    मध्य प्रदेश : राज्यसभा चुनाव में PPE किट पहन वोट देने पहुंचे कोरोना पॉजिटिव कांग्रेस विधायक

    करीब 205 विधायकों के वोट देने के बाद आखिर में कुणाल चौधरी का नंबर आया. वह सदन में पीपीई सूट पहनकर आए थे. उनके हाथ में सिर्फ मोबाइल था. वोट देने के लिए वह सदन स्थित कक्ष में गए और मतदान किया. इस दौरान सदन में मौजूद अन्य लोग उनसे दूरी बनाए हुए थे.

  • नियम तोड़कर बारात निकालना दूल्हे को पड़ा महंगा, शहरी निकाय अधिकारियों की पकड़ में आया और फिर...,देखें VIDEO

    नियम तोड़कर बारात निकालना दूल्हे को पड़ा महंगा, शहरी निकाय अधिकारियों की पकड़ में आया और फिर...,देखें VIDEO

    इंदौर में एक दूल्हे को कई अन्य लोगों के साथ गाड़ी में जाना महंगा पड़ गया. शहरी निकाय ने इस लापरवाही के लिए उस पर 2100 रुपये का जुर्माना लगाया.

  • इंदौर में 24 दिन बाद दी गई कोरोना से मरीज की मौत की जानकारी, केंद्र सरकार से जांच की मांग

    इंदौर में 24 दिन बाद दी गई कोरोना से मरीज की मौत की जानकारी, केंद्र सरकार से जांच की मांग

    देश में कोविड-19 (COVID-19) से सबसे ज्यादा प्रभावित जिलों में शामिल इंदौर (Indore) में इस महामारी से मरीजों की मौत की आधिकारिक जानकारी देरी से साझा किये जाने का सिलसिला तमाम आलोचनाओं के बावजूद जारी है. स्वास्थ्य विभाग के रवैये पर सवाल उठाते हुए एक गैर सरकारी संगठन ने केंद्र सरकार से मांग की है कि वह स्वतंत्र समिति से इस विलम्ब की जांच कराते हुए जिले में इस महामारी से मरे लोगों की संख्या का खुलासा करे.

  • Lockdown के चलते पिता की मौत के बाद बेटे ने नहीं करवाया मृत्युभोज, पंचायत ने सुनाया ये फरमान

    Lockdown के चलते पिता की मौत के बाद बेटे ने नहीं करवाया मृत्युभोज, पंचायत ने सुनाया ये फरमान

    छतरपुर जिला मुख्यालय से करीब 55 किलोमीटर दूर राजनगर थाना क्षेत्र के खजवा गाँव में पंचायत ने 25 मार्च को यह फरमान सुनाया. पंचायत के इस कदम के बाद पीड़ित परिवार पिछले दो माह से राशन-पानी के लिए परेशान है.  खजुराहो के अनुविभागीय पुलिस अधिकारी (एसडीओपी) मनमोहन सिंह बघेल ने मंगलवार को ''भाषा'' को बताया, ''''राजनगर थानाक्षेत्र के खजवा गांव में किसान बृजगोपाल पटेल के 15 वर्षीय बेटे की कुएं में डूबने से नौ मार्च को मौत हो गई थी. मौत के बाद तेरहवीं कार्यक्रम न करने पर उनके समाज की पंचायत बैठी और पंचायत ने फरमान सुनाया कि इस परिवार को समाज से बहिष्कृत किया जाता है क्योंकि उसने तेरहवीं का कार्यक्रम आयोजित नहीं करवाया है.''''

  • मध्य प्रदेश में कोरोना के मामले सात हजार के पार, जानें किस जिले में कितने संक्रमित

    मध्य प्रदेश में कोरोना के मामले सात हजार के पार, जानें किस जिले में कितने संक्रमित

    अधिकारियों ने कहा कि पिछले 24 घंटों के दौरान प्रदेश में कोरोना वायरस के संक्रमण से भोपाल, इंदौर, खंडवा, दतिया और मंडला में एक-एक मरीज की मौत हुई है.  उन्होंने बताया कि राज्य में अब तक कोरोना वायरस से सबसे अधिक 117 मौत अकेले इन्दौर में हुई हैं, जबकि उज्जैन में 54, भोपाल में 49, बुरहानपुर में 13, खंडवा में 12, जबलपुर में नौ, खरगोन, मंदसौर एवं देवास में आठ-आठ, होशंगाबाद, धार, सागर, नीमच एवं रायसेन में तीन-तीन, ग्वालियर में दो और छिंदवाड़ा, सीहोर, आगर मालवा, सतना, झाबुआ, शाजापुर, उमरिया, दतिया, मंडला तथा अशोकनगर एक-एक मरीज की मौत हुई है. 

  • मध्यप्रदेश की यूनिवर्सिटीज में 29 जून से शुरू होंगे फाइनल इयर के एग्जाम : राज्य सरकार

    मध्यप्रदेश की यूनिवर्सिटीज में 29 जून से शुरू होंगे फाइनल इयर के एग्जाम : राज्य सरकार

    राज्यपाल लालजी टंडन की अध्यक्षता में राजभवन में सोमवार को आयोजित बैठक में यह निर्णय लिया गया। बैठक में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी मौजूद थे.  प्रदेश सरकार के एक अधिकारी ने बताया कि निर्णय किया गया कि उच्च शिक्षा की स्नातक और स्नातकोत्तर कक्षाओं और पाठ्यक्रमों के अंतिम वर्ष/सेमेस्टर की परीक्षाएं 29 जून से 31 जुलाई, 2020 के मध्य आयोजित की जाएंगी। यह व्यवस्था सभी निजी विश्वविद्यालयों/ महाविद्यालयों पर भी लागू होगी. 

  • ‘‘मैं जोरु का गुलाम बनकर रहूंगा’’ लिखकर देने पर टूटने से बची युवक की शादी

    ‘‘मैं जोरु का गुलाम बनकर रहूंगा’’ लिखकर देने पर टूटने से बची युवक की शादी

    कुटुम्ब न्यायालय की काउंसलर सरिता राजानी ने सोमवार को ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया कि मुम्बई में नौकरी करने वाले भोपाल के एक युवक और युवती की यहां सगाई हुई. सगाई के बाद मंगेतर ने अपने होने वाले पति को मजाक में एक वीडियो भेजा. वीडियो में लॉकडाउन में पति बर्तन साफ कर रहा है और पत्नी की इशारों पर नाच रहा है। वीडियो के साथ ही मंगेतर ने लिखा कि शादी के बाद तुम पर भी यही लागू होगा. 

12345»

Advertisement

Mp coronavirus news वीडियो

Mp coronavirus news से जुड़े अन्य वीडियो »

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com