NDTV Khabar

Mp mla


'Mp mla' - 42 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • मध्य प्रदेश: सरकारी कर्मचारी को गाली और धक्के देते कैमरे में कैद हुईं MLA, कहा- हमें किसी का डर नहीं

    मध्य प्रदेश: सरकारी कर्मचारी को गाली और धक्के देते कैमरे में कैद हुईं MLA, कहा- हमें किसी का डर नहीं

    वीडियो में देखा जा सकता है कि वह एक मंडी कर्मचारी को गाली दे रही हैं और उसे धक्के देते हुए गाड़ी तक ले जाती हैं. बहुजन समाज पार्टी की विधायक रामबाई कर्मचारी पर आपा खो बैठीं और उसे गालियां देना शुरू कर दिया. इसके साथ ही उन्होंने कर्मचारी को धमकी दी कि अगर उन्होंने किसानों को परेशान किया तो पीटेंगी भी. गाली और धमकी देते हुए विधायक कैमरे में कैद हो गईं, उनका यह वीडियो वायरल हो रहा है. विधायक ने आरोप लगाया कि ये कर्मचारी मंडी में किसानों का माल पास करने के लिए उनसे रिश्वत मांग रहा था.

  • MP कांग्रेस में ऑल इज़ नॉट वेल! विभागों को लेकर कमलनाथ सरकार में जारी है 'सिर फुटौव्वल'

    MP कांग्रेस में ऑल इज़ नॉट वेल! विभागों को लेकर कमलनाथ सरकार में जारी है 'सिर फुटौव्वल'

    मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) के मुख्यमंत्री कमलनाथ के मंत्रिमंडल (Kamal Nath Cabinet) में शामिल न किए जाने के बाद कांग्रेस पार्टी (Congress) में बगावत शुरू हो गई है. मंत्रिमंडल के गठन के बाद नाराज़गी का सिलसिला घटने के बजाए बढ़ने लगा है. कांग्रेस के कई नेताओं के साथ 3 निर्दलीय सपा, बसपा के विधायक भी सरकार से नाराज़ बताए जा रहे हैं. उधर कैबिनेट गठन के दो दिन बाद भी अब तक मंत्रियों के विभागों का बंटवारा नहीं हो सका है. मंत्रियों के विभागों को लेकर कांग्रेस में गुटबाजी की खबरें सामने आने लगी हैं. मुरैना में कांग्रेस विधायक ऐदल सिंह कंसाना (Aidal Singh Kansana) के समर्थक उन्हें शामिल नहीं किए जाने की वजह से पार्टी से नाराज चल रहे हैं. मुरैना में उनके समर्थकों का गुस्सा सड़क और गाड़ियों पर निकला. उनके समर्थन में सुमावली विधानसभा के ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष मदन शर्मा ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया.

  • बीजेपी सांसद मनोज तिवारी ने भेजा दिल्ली पुलिस को ईमेल-आप MLA अमानतुल्लाह ने गालियां देते हुए गोली मारने की धमकी दी

    बीजेपी सांसद मनोज तिवारी ने भेजा दिल्ली पुलिस को ईमेल-आप MLA अमानतुल्लाह ने गालियां देते हुए गोली मारने की धमकी दी

    दिल्ली में यमुना नदी पर नवनिर्मित सिग्नेचर ब्रिज(Signature Bridge) के उद्घाटन समारोह में हुए विवाद के मामले में बीजेपी सांसद मनोज तिवारी(BJP MP Manoj Tiwari ) ने दिल्ली पुलिस से शिकायत दर्ज कराई है.   उन्होंने आम आदमी पार्टी विधायक अमानतुल्लाह खान के खिलाफ ईमेल के जरिये भेजी शिकायत में गाली देने और गोली मारने की धमकी देने का आरोप लगाया है.

  • सात सांसदों, 199 विधायकों ने पैन विवरण घोषित नहीं किया है: रिपोर्ट 

    सात सांसदों, 199 विधायकों ने पैन विवरण घोषित नहीं किया है: रिपोर्ट 

    एडीआर ने एक बयान में कहा कि पैन विवरण घोषित नहीं करने वाले सबसे अधिक 51 विधायक कांग्रेस के है. इसके बाद भाजपा के 42 विधायक, माकपा के 25 विधायक हैं. राज्यवार सबसे अधिक संख्या (33) केरल से है. इसके बाद मिजोरम (28) और मध्य प्रदेश (19) हैं. दिलचस्प बात यह है कि मिजोरम राज्य विधानसभा में विधायकों की संख्या 40 हैं जिसमें से 28 विधायकों ने पैन विवरण नहीं दिया है.

  • 13 राज्यों के दागी सांसद-विधायक मुश्किल में, सुप्रीम कोर्ट ने मांगा मुकदमों का ब्यौरा

    13 राज्यों के दागी सांसद-विधायक मुश्किल में, सुप्रीम कोर्ट ने मांगा मुकदमों का ब्यौरा

    सर्वोच्च न्यायालय ने बुधवार को 11 राज्यों और दो केंद्र शासित प्रदेशों से वहां के सांसदों और विधायकों के खिलाफ लंबित आपराधिक मामलों का ब्योरा दो सप्ताह के भीतर देने को कहा.

  • MP/MLA का आपराधिक मामला: सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र से कहा- 11 स्पेशल फास्ट ट्रैक काफी नहीं

    MP/MLA का आपराधिक मामला: सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र से कहा- 11 स्पेशल फास्ट ट्रैक काफी नहीं

    MP/MLA के आपराधिक मामलों के लिए स्पेशल फास्ट ट्रैक कोर्ट का मामले में सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार से कहा कि 11 स्पेशल फास्ट ट्रैक काफी नहीं हैं. कोर्ट ने केंद्र को कहा कि वो तमाम राज्य सरकारों को और फंड मुहैया कराए ताकि अन्य राज्यों में भी फास्ट ट्रैक कोर्ट की संख्या और बढाई जा सके. सुप्रीम कोर्ट ने वकील विजय हंसारिया को केस में एमिक्स क्यूरी नियुक्त किया. वो तमाम राज्यों द्वारा दाखिल हलफनामों से एक चार्ज बनाकर कोर्ट को देंगे. इसमें राज्यों में लंबित मामलों और निपटाए गए मामलों की जानकारी होगी. 

  • मध्य प्रदेश में चुनाव से पहले ही बीजेपी को एक और झटका, BJP विधायक के पिता ने थामा कांग्रेस का हाथ

    मध्य प्रदेश में चुनाव से पहले ही बीजेपी को एक और झटका, BJP विधायक के पिता ने थामा कांग्रेस का हाथ

    मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव की रणभेरी बज चुकी है. भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस दोनों ने एक दूसरे को कड़ी टक्कर देने के लिए कमर भी कस चुकी है. मगर चुनाव से पहले ही मध्य प्रदेश में एंटी इनकंबेंसी का  सामना कर रही भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को एक और झटका लगा है. दरअसल, शुक्रवार को रीवा के पूर्व विधायक पुष्पराज सिंह ने कांग्रेस का हाथ थाम लिया है. पूर्व विधायक पुष्पराज सिंह ने कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी की उपस्थिति में शुक्रवार को कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण कर ली. 

  • लोकतंत्र के 'मंदिर' में बैठे हैं 30 फीसदी दागी सांसद, सबसे ज्यादा BJP नेताओं के दामन हैं दागदार

    लोकतंत्र के 'मंदिर' में बैठे हैं 30 फीसदी दागी सांसद, सबसे ज्यादा BJP नेताओं के दामन हैं दागदार

    देश की सियासत में राजनेताओं और अपराध का 'चोली-दामन' का साथ रहा है. देश में ऐसी कोई भी राजनीतिक पार्टियां नहीं, जो पूरी तरह से अपराध मुक्त छवि की हो. यानी उनके किसी भी एक नेता पर अपराध के मामले दर्ज नहीं हों. यही वजह है कि राजनीति में अपराधीकरण के मामले पर अपने फैसले में भले ही सुप्रीम कोर्ट ने दागी सांसदों, विधायकों को अयोग्य ठहराने से इनकार कर दिया, मगर कोर्ट ने स्पष्ट रूप से कहा कि अब संसद के भीतर कानून बनाना इसकी जरूरत है. दरअसल, राजनीति में अपराधीकरण को लेकर सुप्रीम कोर्ट की पांच जजों की संविधान पीठ ने मंगलवार को अयोग्य ठहराने से इनकार कर दिया. इस मामले पर फैसला देते हुए सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि वक्त आ गया है कि संसद ये कानून लाए ताकि अपराधी राजनीति से दूर रहें. राष्ट्र तत्परता से संसद द्वारा कानून का इंतजार कर रहा है. कोई ने कहा है कि सिर्फ़ आरोप तय होने से किसी को अयोग्य करार नहीं दिया जा सकता है और बिना सज़ा के चुनाव लड़ने पर रोक नहीं लगाई जा सकती है. साथ ही कोर्ट ने सभी राजनीतिक दलों को चुनाव लड़ रहे उनके जिन उम्मीदवारों पर आपराधिक मामले दर्ज हैं, उनकी जानकारी वेबसाइटों और इलेक्ट्रॉनिक व प्रिंट, दोनों मीडिया में सार्वजनिक करने के निर्देश दिए. 

  • सुप्रीम कोर्ट का फैसला,  MP, MLA और MLC कोर्ट में बतौर वकील प्रैक्टिस कर सकेंगे

    सुप्रीम कोर्ट का फैसला,  MP, MLA और MLC कोर्ट में बतौर वकील प्रैक्टिस कर सकेंगे

    सासंदों और विधायकों द्वारा कोर्ट में बतौर वकील प्रैक्टिस करने के खिलाफ याचिका को सुप्रीम कोर्ट ने खारिज कर दिया है. MP, MLA और MLC कोर्ट में बतौर वकील प्रैक्टिस कर सकेंगे. सुप्रीम कोर्ट में तीन जजों की बेंच ने अपना फैसला सुनाया. कहा कि कानून में ऐसा कोई प्रावधान नहीं है. MP या MLA फुल टाइम एंप्लाई नहीं हैं.

  • 1518 दागी नेताओं के भाग्‍य पर आज आ सकता है सुप्रीम कोर्ट का फैसला, जानें कौन है याचिकाकर्ता

    1518 दागी नेताओं के भाग्‍य पर आज आ सकता है सुप्रीम कोर्ट का फैसला, जानें कौन है याचिकाकर्ता

    क़ानून के मुताबिक आपरराधिक मामलों में दो साल से ज़्यादा की सज़ा होने पर जेल से बाहर आने के बाद 6 साल की अयोग्‌यता का प्रावधान है, जबकि करप्शन और NDPS में सिर्फ़ दोषी करार होना काफ़ी है. 

  • आंध्र प्रदेश : पुलिस इंस्पेक्टर ने सांसदों, विधायकों की जुबान काटने की धमकी दी

    आंध्र प्रदेश : पुलिस इंस्पेक्टर ने सांसदों, विधायकों की जुबान काटने की धमकी दी

    आंध्र प्रदेश में एक पुलिस निरीक्षक ने सत्तारूढ़ तेदेपा के एक सांसद पर निशाना साधते हुए धमकी दी कि अगर निर्वाचित प्रतिनिधि पुलिस बल का मनोबल गिराने की बात करेंगे तो उनकी जुबान काट दी जाएगी. सांसद ने इस बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए पुलिसकर्मी को ललकारा और उसके खिलाफ एक शिकायत दर्ज कराई.

  • बिहार में सांसद-विधायकों के खिलाफ सबसे ज्यादा आपराधिक मामले, केंद्र ने SC को दी जानकारी

    बिहार में सांसद-विधायकों के खिलाफ सबसे ज्यादा आपराधिक मामले, केंद्र ने SC को दी जानकारी

    MP और MLA के खिलाफ फ़ास्ट ट्रैक कोर्ट बनाने के मामले में सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि यूपी और तमिलनाडु समेत जिन राज्यों ने स्पेशल कोर्ट गठन और केसों को लेकर जानकारी नही दी है उन राज्यों के मुख्य सचिव और हाई कोर्ट के रजिस्ट्रार हलफ़नामा दायर कर जानकारी दें. हलफनामे में केंद्र ने कोर्ट को बताया कि अभी तक दिल्ली समेत 11 राज्यों से मिले आंकडों के मुताबिक फिलहाल MP-MLA के खिलाफ 1233 केस इन 12 स्पेशल फास्ट ट्रैक कोर्ट में ट्रांसफर किए गए हैं.

  • बीजेपी सांसद अनुराग ठाकुर ने राहुल की मानसरोवर यात्रा को स्वांग बताया

    बीजेपी सांसद अनुराग ठाकुर ने राहुल की मानसरोवर यात्रा को स्वांग बताया

    भाजपा सांसद अनुराग ठाकुर ने कृष्ण जन्माष्टमी के मौके पर कांग्रेस के एक पूर्व विधायक के फेसबुक पोस्ट की निंदा करते हुए राहुल गांधी का ध्यान इसमें प्रदर्शित ‘‘हिन्दू विरोधी’’ भावनाओं की ओर आकर्षित किया.

  • राहुल गांधी का ऐलान: केरल में बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए 1 महीने की सैलरी देंगे कांग्रेस के सभी सांसद- विधायक

    राहुल गांधी का ऐलान:  केरल में बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए 1 महीने की सैलरी देंगे कांग्रेस के सभी सांसद- विधायक

    केरल में भयावह बाढ़ से हुए जानमाल के भारी नुकसान को देखते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने फैसला किया है कि पार्टी के सभी सांसद, विधायक और विधान परिषद सदस्य एक महीने का वेतन राज्य के बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए देंगे. पार्टी के महासचिवों, राज्य प्रभारियों, प्रदेश अध्यक्षों और विधायक दल के नेताओं के साथ बैठक में कांग्रेस अध्यक्ष ने यह भी कहा कि पार्टी के नेता एवं कार्यकर्ता केरल एवं कुछ दूसरे राज्यों में आई बाढ़ से प्रभावित लोगों की हर संभव सहायता करें.

  • MP-MLA की वकालत करने पर सुप्रीम कोर्ट ने फैसला सुरक्षित रखा, केंद्र ने किया विरोध

    MP-MLA  की वकालत करने पर सुप्रीम कोर्ट ने फैसला सुरक्षित रखा, केंद्र ने किया विरोध

    इधर, केंद्र सरकार ने याचिका का विरोध करते हुए कहा कि सांसद फुल टाइम कर्मचारी नहीं हैं. वो जनता के चुने हुए प्रतिनिधि हैं और उनका कोई नियोक्ता नहीं है, इसलिए वो प्रैक्टिस कर सकते हैं.

  • अपनी ही सरकार के खिलाफ धरना देंगे बीजेपी के MP रवींद्र कुशवाहा और विधायक सुरेंद्र सिंह, ये हैं वजहें

    अपनी ही सरकार के खिलाफ धरना देंगे बीजेपी के MP रवींद्र कुशवाहा और विधायक सुरेंद्र सिंह, ये हैं वजहें

    भाजपा सांसद रवीन्द्र कुशवाहा और विधायक सुरेन्द्र सिंह ने अलग-अलग कारणों से अपनी ही सरकार के खिलाफ धरना देने का एलान किया है. सलेमपुर से सांसद कुशवाहा ने अपने संसदीय क्षेत्र के बिल्थरा रोड तथा सलेमपुर में कुछ ट्रेनों के ठहराव की मांग को लेकर अगले माह सम्भावित संसद के मानसून सत्र के दौरान संसद परिसर में स्थित महात्मा गांधी की प्रतिमा के सामने धरना देने की घोषणा की है. कुशवाहा ने शनिवार की रात यहां संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि जनता का दबाव है कि उनके संसदीय क्षेत्र के बिल्थरा रोड तथा सलेमपुर रेलवे स्टेशन पर अनेक ट्रेनों का ठहराव हो.

  • पीएम मोदी ने 'नमो ऐप' पर आपके सांसद और विधायक के कामकाज पर मांगा फीडबैक, 2019 में इसी आधार पर तय हो सकता है टिकट

    पीएम मोदी ने 'नमो ऐप' पर आपके सांसद और विधायक के कामकाज पर मांगा फीडबैक, 2019 में इसी आधार पर तय हो सकता है टिकट

    पीएम मोदी ने 'नमो ऐप' पर बीजेपी नेताओं के बारे में पूछी गई जनता से राय पूछी गई है. माना जा रहा है कि जनता की ओर से मिली राय 2019 को लोकसभा चुनाव में टिकट बांटने में बड़ी भूमिका निभा सकती है. एक तरह से देखा जाय चो सांसद, विधायक और सरकार के कामकाज का हिसाब अब पीएम मोदी ने खुद जनता के माध्यम से लेना शुरू कर दिया है.

  • BJP सांसदों-विधायकों को पीएम मोदी की नसीहत, विवादित बयान देकर मीडिया को मसाला न दें

    BJP सांसदों-विधायकों को पीएम मोदी की नसीहत, विवादित बयान देकर मीडिया को मसाला न दें

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को भारतीय जनता पार्टी के सांसदों और विधायकों से बात की और उन्हें मीडिया के सामने विवादित बयान देने से बचने की नसीहत दी. पीएम मोदी ने कहा कि मीडिया के सामने विवादित बयान देनें से बचें और बोलते समय संयम रखें. पीएम ने कहा कि हमारे नेता अक्सर ऐसे बयान देते हैं जो कई बार विवाद को जन्म दे देते हैं या विवाद को बढ़ा देते हैं. कई संवेदशील मुद्दों पर तमाम पार्टियों के नेताओं को यहां तक कि मंत्रियों को भी संवेदनहीन बयान देते हुए सुना गया है. उन्होंने अपनी पार्टी को ऐसे विवादित बयान देने से बचने की हिदायत दी.

Advertisement