NDTV Khabar

Mp news in hindi News in Hindi


'Mp news in hindi' - 102 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • भ्रष्टाचार का नायाब नमूना: करोड़ों की लागत से बना पुल उद्घाटन से पहले नदी में बहा

    भ्रष्टाचार का नायाब नमूना: करोड़ों की लागत से बना पुल उद्घाटन से पहले नदी में बहा

    मध्य प्रदेश के सिवनी जिले में करोड़ों की लागत से बना एक पुल नदी में बह गया. प्राप्त जानकारी के अनुसार सिवनी के सुनवारा गांव में वैनगंगा नदी पर स्थित करोड़ों रुपए की लागत से बना पुल पानी में बह गया है. हैरान करने वाली बात है कि यह पुल लगभग एक महीने पहले ही शुरू हुआ था. अभी इसका औपचारिक उद्घाटन भी नहीं हुआ था. टूटे हुए पुल का एक वीडियो भी सामने आया है. जहां नदी का बढ़े हुए जल स्तर के बीच टूटा हुआ पुल भी नजर आ रहा है. 

  • ज्योतिरादित्य सिंधिया का BJP में जाने का फैसला सही या गलत, मायावती पर निर्भर?

    ज्योतिरादित्य सिंधिया का BJP में जाने का फैसला सही या गलत, मायावती पर निर्भर?

    मध्य प्रदेश की राजनीति में भले ही कांग्रेस ने सत्ता गंवा दी हो लेकिन पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने अभी हार नहीं मानी है और बीजेपी की सबक सिखाने के लिए उनके पास एक बेहतरीन मौका है. कमलनाथ ने पूरी रणनीति के तहत 'हिंदुत्व' का चोला धारण कर लिया है और उनका लक्ष्य राज्य में 27 सीटों पर होने वाले उप चुनाव में कांग्रेस को कम से कम 10-12 सीटें दिलाना है. इन 27 में से 22 सीटें ऐसी खाली हुई हैं जिनके विधायक कांग्रेस छोड़ ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ बीजेपी में शामिल हुए थे.

  • राजस्थान : अशोक गहलोत ने पूछा, अगर राज्यसभा में मर्जर सही, फिर यहां गलत कैसे...?

    राजस्थान : अशोक गहलोत ने पूछा, अगर राज्यसभा में मर्जर सही, फिर यहां गलत कैसे...?

    शुक्रवार को सीएम गहलोत ने एक बार फिर बीजेपी को सवालों के घेरे में खड़ा किया. अपने ट्विटर अकाउंट के जरिए बीएसपी मसले पर आवाज उठाते हुए उन्होंने कहा कि BJP ने TDP के 4 MPs को राज्यसभा के अंदर रातों रात मर्जर करवा दिया, वो मर्जर तो सही है और राजस्थान में 6 विधायक मर्जर कर गए कांग्रेस में वो मर्जर गलत है. उन्होंने कहा कि तो फिर BJP का चाल-चरित्र-चेहरा कहां गया, मैं पूछना चाहता हूं? राज्यसभा में मर्जर हो वो सही है और यहां मर्जर हो वो गलत है?

  • बांसुरी बजा कर जंगल बचाने निकले युवा, सड़क बनाने के लिए 450 पेड़ काटे जाने का विरोध

    बांसुरी बजा कर जंगल बचाने निकले युवा, सड़क बनाने के लिए 450 पेड़ काटे जाने का विरोध

    धनेन्द्र कांवड़े (Dhanendra Kanvade) का विरोध का यह नायाब तरीका चर्चा में है. मुंबई में रंगमंच की दुनियां में जाना पहचाना नाम है धनेन्द्र कांवड़े. उनका कहना है कि मुझे लगता है बतौर कलाकार हमारी जिम्मेदारी बनती है. मुझे लगता है आने वाली पीढ़ी तक पहुंचानी है.  संगीत और कला का लोगों से संबंध बहुत अटूट है ये बात लोगों को बहुत आसानी से कनेक्ट किया जा सकता है. उन्होंने कहा कि  मूल भूत जल-जंगल-जमीन वही है तो खुश रह सकते हैं जीवित रह सकते हैं. 

  • मध्यप्रदेश: चोरी करते पकड़े गए व्यक्ति की बेरहमी से पिटाई, 8 लोगों के खिलाफ FIR

    मध्यप्रदेश: चोरी करते पकड़े गए व्यक्ति की बेरहमी से पिटाई, 8 लोगों के खिलाफ FIR

    मध्यप्रदेश के गुना में कथित रूप से कीटनाशक चोरी करते हुए पकड़े गए एक शख्स की कुछ लोगों ने सरेआम बेरहमी से पिटाई कर दी.

  • मध्यप्रदेश विधानसभा में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कमलनाथ होंगे नेता प्रतिपक्ष

    मध्यप्रदेश विधानसभा में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कमलनाथ होंगे नेता प्रतिपक्ष

    मध्यप्रदेश विधानसभा (MP Assembly)  के 20 जुलाई से शुरू होने वाले मॉनसून सत्र में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ (Kamal Nath) विपक्ष के नेता होंगे.

  • अचानक सड़क पर पहुंचा बाघ, बैठ गया गाड़ी के सामने, जैसे ही मारी दहाड़ तो सहम गए लोग - देखें Viral Video

    अचानक सड़क पर पहुंचा बाघ, बैठ गया गाड़ी के सामने, जैसे ही मारी दहाड़ तो सहम गए लोग - देखें Viral Video

    पेंच नेशनल पार्क (Pench National Park) में अचानक बाघ (Tiger) सड़क पर आ गया और बीच सड़क पर आकर बैठ गया. वहां से गुजर रहे लोगों की भी सांसें अटक गईं. यह वीडियो तेजी से वायरल (Viral Video) हो रहा है. यह वीडियो पेंच नेशनल पार्क के बफर जोन में एनएच-7 (NH-7) का बताया जा रहा है. 

  • MP: छतरपुर में दिव्यांग युवती से गैंगरेप, नाबालिग समेत 4 आरोपी अरेस्ट, पूर्व CM ने की कड़ी कार्रवाई की मांग

    MP: छतरपुर में दिव्यांग युवती से गैंगरेप, नाबालिग समेत 4 आरोपी अरेस्ट, पूर्व CM ने की कड़ी कार्रवाई की मांग

    लड़की से गैंगरेप के आरोप में पुलिस ने चार लोगों की गिरफ्तार किया है. आरोपियों में 11 साल का लड़का भी शामिल है. आरोपियों में एक की उम्र 18 साल बताई जा रही है. कहा जा रहा है कि आरोपियों में यही सबसे बड़ी उम्र का है. राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने इस घटना की निंदा करते हुए आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है. 

  • दुलर्भ प्रजाति का विदेशी प्रवासी पक्षी पहुंचा पेंच टाइगर रिजर्व, देखने के लिए उमड़ी भीड़

    दुलर्भ प्रजाति का विदेशी प्रवासी पक्षी पहुंचा पेंच टाइगर रिजर्व, देखने के लिए उमड़ी भीड़

    पेंच टाइगर रिजर्व के प्रबंधन ने बताया कि यह दुर्लभ प्रजाति का विदेशी पक्षी है जो पेंच टाइगर रिजर्व में पिछले 4 से 5 दिनों में नजर आ रहा है इन पक्षियों का एक छोटा सा समूह पेंच टाइगर रिजर्व की शोभा बढ़ा रहा है इन पक्षियों को देखने के लिए आसपास के लोगों की भी उमड़ रही है. 

  • उन प्रोड्यूसरों को खिलाफ केस दर्ज हो जिन्होंने सुशांत सिंह राजपूत को फिल्मों से बाहर निकाला था : BJP सांसद

    उन प्रोड्यूसरों को खिलाफ केस दर्ज हो जिन्होंने सुशांत सिंह राजपूत को फिल्मों से बाहर निकाला था : BJP सांसद

    Sushant Singh Rajput News Hindi: फिल्म एक्टर सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में अब कई तरह के बयान सामने आ रहे हैं. BJP सांसद निशिकांत दुबे ने भी एक वीडियो जारी कर पूर्वांचल के कलाकारों से अपील की है कि फिल्म में इंडस्ट्री में भाई-भतीजावाद, सिंडिकेट, माफिया के खिलाफ संघर्ष की शुरुआत करनी चाहिए. अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर शेयर किए गए एक वीडियो के माध्यम से बीजेपी सांसद ने कहा कि सुशांत सिंह राजपूत की मौत की न्यायिक जॉंच होनी चाहिए,मुम्बई फ़िल्म इंडस्ट्री में व्याप्त माफियागिरी व सिंडिकेट को ख़त्म करने के लिए पूर्वांचल के कलाकारों को संघर्ष का बिगुल फूंकना चाहिए. इतना ही नहीं बीजेपी सांसद ने कहा कि पूर्वांचल, बिहार, यूपी, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के लोगों से फिल्म इंडस्ट्री चलती है. लेकिन इन जगहों से गए बच्चे जब मुंबई की ओर रुख करते हैं तो सिर्फ अमिताभ बच्चन को छोड़ दिया तो उनको किस तरह से हतोत्साहित और प्रताड़ित किया जाता है और किस तरह से वह आत्महत्या या भीख मांगने के लिए मजबूर हो जाते हैं.

  • कोरोना काल में किसान परेशान : कभी 100 रुपए/किलो बिकने वाला प्याज अब 2 से 6 रुपए तक प्रति किलो बिकने पर मजबूर

    कोरोना काल में किसान परेशान : कभी 100 रुपए/किलो बिकने वाला प्याज अब 2 से 6 रुपए तक प्रति किलो बिकने पर मजबूर

    रोडमल मेघवाल छोटे किसान है, 2 बीघा में प्याज की उपज तो अच्छी आई है मगर भाव महज 2 रुपये किलो तक ही मिल पा रहा है, 6 सदस्यों का परिवार, कर्ज और बच्चों की पढ़ाई जैसी जिम्मेदारियों के चलते इन दिनों परेशान हैं क्योंकि खर्चा भी नहीं निकल पा रहा है.

  • इंदौर में 24 दिन बाद दी गई कोरोना से मरीज की मौत की जानकारी, केंद्र सरकार से जांच की मांग

    इंदौर में 24 दिन बाद दी गई कोरोना से मरीज की मौत की जानकारी, केंद्र सरकार से जांच की मांग

    देश में कोविड-19 (COVID-19) से सबसे ज्यादा प्रभावित जिलों में शामिल इंदौर (Indore) में इस महामारी से मरीजों की मौत की आधिकारिक जानकारी देरी से साझा किये जाने का सिलसिला तमाम आलोचनाओं के बावजूद जारी है. स्वास्थ्य विभाग के रवैये पर सवाल उठाते हुए एक गैर सरकारी संगठन ने केंद्र सरकार से मांग की है कि वह स्वतंत्र समिति से इस विलम्ब की जांच कराते हुए जिले में इस महामारी से मरे लोगों की संख्या का खुलासा करे.

  • मध्यप्रदेश की यूनिवर्सिटीज में 29 जून से शुरू होंगे फाइनल इयर के एग्जाम : राज्य सरकार

    मध्यप्रदेश की यूनिवर्सिटीज में 29 जून से शुरू होंगे फाइनल इयर के एग्जाम : राज्य सरकार

    राज्यपाल लालजी टंडन की अध्यक्षता में राजभवन में सोमवार को आयोजित बैठक में यह निर्णय लिया गया। बैठक में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी मौजूद थे.  प्रदेश सरकार के एक अधिकारी ने बताया कि निर्णय किया गया कि उच्च शिक्षा की स्नातक और स्नातकोत्तर कक्षाओं और पाठ्यक्रमों के अंतिम वर्ष/सेमेस्टर की परीक्षाएं 29 जून से 31 जुलाई, 2020 के मध्य आयोजित की जाएंगी। यह व्यवस्था सभी निजी विश्वविद्यालयों/ महाविद्यालयों पर भी लागू होगी. 

  • ‘‘मैं जोरु का गुलाम बनकर रहूंगा’’ लिखकर देने पर टूटने से बची युवक की शादी

    ‘‘मैं जोरु का गुलाम बनकर रहूंगा’’ लिखकर देने पर टूटने से बची युवक की शादी

    कुटुम्ब न्यायालय की काउंसलर सरिता राजानी ने सोमवार को ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया कि मुम्बई में नौकरी करने वाले भोपाल के एक युवक और युवती की यहां सगाई हुई. सगाई के बाद मंगेतर ने अपने होने वाले पति को मजाक में एक वीडियो भेजा. वीडियो में लॉकडाउन में पति बर्तन साफ कर रहा है और पत्नी की इशारों पर नाच रहा है। वीडियो के साथ ही मंगेतर ने लिखा कि शादी के बाद तुम पर भी यही लागू होगा. 

  • MP-UP बॉर्डर पर भूखे मजदूरों ने किया हंगामा तो पुलिस ने भांजी लाठियां, देखें Video

    MP-UP बॉर्डर पर भूखे मजदूरों ने किया हंगामा तो पुलिस ने भांजी लाठियां, देखें Video

    शनिवार रात मध्य प्रदेश और उत्तर प्रदेश के रीवा के चाकघाट बॉर्डर पर पुलिस ने प्रवासी मजदूरों को रोकना शुरू किया. प्रवासी मजदूरों इतनी बड़ी संख्या में आ रहे हैं इसका अंदाजा पुलिस को भी नहीं था लिहाजा स्थिति सुधरने के बजाय बिगड़ती हुई दिखाई दी. भारी संख्या में प्रवासी मजदूर जब रोक दिए गए तो वह खाने की मांग करने लगे. प्रशासन इसके लिए तैयार नहीं था.

  • MP: मध्य प्रदेश: सागर-कानपुर मार्ग पर भीषण हादसा, 6 प्रवासी मजदूरों की मौत, मां के शव के पास बिलखते दिखे बच्चे

    MP: मध्य प्रदेश: सागर-कानपुर मार्ग पर भीषण हादसा, 6 प्रवासी मजदूरों की मौत, मां के शव के पास बिलखते दिखे बच्चे

    सागर कानपुर मार्ग के छानवीला थाना अंतर्गत निवार घाटी सेमरा पुल के पास मजदूरों से भरा ट्रक पलट गया है, इस दुर्घटना में 19 मजदूरों घायल हो गए हैं वहीं 5 की हुई मौत हो गई है. इसके अलावा कुछ घायल मजदूरों की स्थिति गम्भीर भी बताई जा रही है. घटना के बाद मौके पर पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी पहुंच गए हैं. स्थानीय लोगों की मदद से घायलों को बंडा स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया गया है. जानकारी के मुताबिक महाराष्ट्र से मजदूर बस्ती जा रहे थे. 

  • स्पेशल ट्रेन से MP पहुंचें मजदूरों को है जल्द हालात सुधरने का भरोसा, क्वारेंटीन सेंटर्स के बारे में भी बताया

    स्पेशल ट्रेन से MP पहुंचें मजदूरों को है जल्द हालात सुधरने का भरोसा, क्वारेंटीन सेंटर्स के बारे में भी बताया

    लॉकडाउन के कारण बेरोजगार हुए इन मजदूरों को भरोसा है कि मुश्किलों का यह वक्त लंबा नहीं चलेगा और वे फिर से काम करने दिल्ली जायेंगे.  प्रवासी श्रमिकों को लेकर दिल्ली से मध्यप्रदेश के बुंदेलखंड में आने वाली यह पहली विशेष ट्रेन है. अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (एएसपी) समीर सौरभ ने शुक्रवार को समाचार एजेंसी को बताया कि विशेष ट्रेन से लगभग 1,100 मजदूरों को दिल्ली से यहां लाया गया है.

  • गुजरात में गहराता Coronavirus का संकट, संक्रमितों की संख्या पहुंची पांच हजार के पार

    गुजरात में गहराता Coronavirus का संकट, संक्रमितों की संख्या पहुंची पांच हजार के पार

    गुजरात में कोविड-19 के कुल मामले 5054 हैं जिसमें अहमदबाद में सामने आये 250 नये मामले शामिल हैं. अधिकारी ने कहा कि गुजरात अब ‘पूल टेस्टिंग’ की ओर बढ़ रहा है. प्रधान सचिव (स्वास्थ्य) जयंती रवि ने कहा, ‘‘शनिवार को 160 और लोगों को ठीक होने के बाद अस्पतालों से छुट्टी दे दी गई जिससे इस संक्रमण से ठीक हुए लोगों की संख्या बढ़कर 896 हो गई है.’’ उन्होंने कहा कि सबसे अधिक 63 लोगों को अहमदाबाद में ठीक होने के बाद अस्पतालों से छुट्टी दी गई. 

12345»

Advertisement

Mp news in hindi वीडियो

Mp news in hindi से जुड़े अन्य वीडियो »

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com