NDTV Khabar

Mp News News in Hindi


'Mp news' - 851 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • ज्योतिरादित्य सिंधिया का BJP में जाने का फैसला सही या गलत, मायावती पर निर्भर?

    ज्योतिरादित्य सिंधिया का BJP में जाने का फैसला सही या गलत, मायावती पर निर्भर?

    मध्य प्रदेश की राजनीति में भले ही कांग्रेस ने सत्ता गंवा दी हो लेकिन पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने अभी हार नहीं मानी है और बीजेपी की सबक सिखाने के लिए उनके पास एक बेहतरीन मौका है. कमलनाथ ने पूरी रणनीति के तहत 'हिंदुत्व' का चोला धारण कर लिया है और उनका लक्ष्य राज्य में 27 सीटों पर होने वाले उप चुनाव में कांग्रेस को कम से कम 10-12 सीटें दिलाना है. इन 27 में से 22 सीटें ऐसी खाली हुई हैं जिनके विधायक कांग्रेस छोड़ ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ बीजेपी में शामिल हुए थे.

  • पुलिस ने अपराधियों से बीच सड़क कराई उठक-बैठक, देख तालियां बजाने लगे लोग... देखें Viral Video

    पुलिस ने अपराधियों से बीच सड़क कराई उठक-बैठक, देख तालियां बजाने लगे लोग... देखें Viral Video

    इंदौर पुलिस (Indore Police) ने दो अपराधियों को पकड़ा और बीच सड़क लोगों के सामने उठक-बैठक (Criminals Sit-Ups) कराई. उन्होंने जमीन पर लेटकर लोगों से माफी (Criminals Apologise) मांगी. यह वीडियो तेजी से वायरल (Viral Video) हो रहा है.

  • MP : खराब सड़क के चलते नहीं पहुंच पाई एंबुलेंस, बैलगाड़ी में ही महिला ने दिया बच्चे को जन्म

    MP : खराब सड़क के चलते नहीं पहुंच पाई एंबुलेंस, बैलगाड़ी में ही महिला ने दिया बच्चे को जन्म

    मध्य प्रदेश में बैगा आदिवासियों के लिए सरकार बड़े-बड़े दावे करती है लेकिन आदिवासी बहुल बालाघाट जिले में हालात ऐसे हैं कि यहां पर एक प्रसूता की डिलीवरी बैलगाड़ी में करानी पड़ी. यहां पर सड़क इतनी खराब है कि एंबुलेंस ही नहीं पहुंच पाई. लेकिन चूंकि गर्भवती महिला को अस्पताल पहुंचाना था, तो बैलगाड़ी का सहारा लेना पड़ा.

  • Coronavirus: मध्य प्रदेश में कब खोले जाएंगे स्कूल, मुख्यमंत्री ने दी यह जानकारी

    Coronavirus: मध्य प्रदेश में कब खोले जाएंगे स्कूल, मुख्यमंत्री ने दी यह जानकारी

    मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Madhya Pradesh Chief Minister Shivraj Singh Chouhan)  ने गुरुवार को कहा कि राज्य में स्कूलों को फिर से खोलने पर निर्णय स्थिति की आवश्यक जांच और आकलन करने के बाद लिया जाएगा, ताकि  COVID-19 महामारी के दौरान बच्चों की सुरक्षा सुनिश्चित की जा सके.  मुख्यमंत्री ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान यह भी कहा कि मौजूदा समय में राज्य में कोरोना संक्रमित लोगों की संख्या तेजी से बढ़ रही है, ऐसे में फिलहाल स्कूल नहीं खोले जा सकते हैं. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा, "स्कूलों को फिर से खोलने का निर्णय आगे की स्थिति का आकलन करने के बाद ही लिया जाएगा, ताकि बच्चों का जीवन खतरे में न पड़े."

  • MP Board: मध्य प्रदेश बोर्ड ने 12वीं क्लास के कोरोना संक्रमित छात्रों के लिए जारी किया स्पेशल बोर्ड परीक्षा का शेड्यूल

    MP Board: मध्य प्रदेश बोर्ड ने  12वीं क्लास के कोरोना संक्रमित छात्रों के लिए जारी किया स्पेशल बोर्ड परीक्षा का शेड्यूल

    मध्य प्रदेश बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (MPBSE) ने 12वीं क्लास के स्पेशल एग्जाम्स के लिए शेड्यूल जारी कर दिया है. ये स्पेशल परीक्षा कोविड-19 संक्रमित और  दिव्यांग छात्रों के लिए आयोजित की जाएंगी. परीक्षाएं 17 अगस्त से 21 अगस्त तक आयोजित की जाएंगी. ये स्पेशल एग्जाम उन छात्रों के लिए आयोजित किए जा रहे हैं, जो जून में परीक्षाओं के दौरान कोरोनावायरस संक्रमण का शिकार हो गए थे और इसकी वजह से क्वारंटाइन में थे.  

  • MP के CM शिवराज सिंह चौहान ने जीती कोरोना से जंग, अस्पताल से मिली छुट्टी

    MP के CM शिवराज सिंह चौहान ने जीती कोरोना से जंग, अस्पताल से मिली छुट्टी

    सीएम की कोरोना टेस्ट की रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई.  बता दें कि करीब 10 दिन पहले वह कोरोना संक्रमित पाए गए थे. उनका इलाज भोपाल के चिरायु अस्पताल से चल रहा था. शिवराज सिंह अस्पताल से लगातार ट्वीट कर अपने स्वास्थ्य की जानकारी दे रहे थे, साथ ही वह जरूरी काम भी अस्पताल से ही निपटा रहे थे. 

  • मध्य प्रदेश : कोरोना वॉरियर्स को अब घातक वायरस से बचाएगा 'एयर बबल'

    मध्य प्रदेश : कोरोना वॉरियर्स को अब घातक वायरस से बचाएगा 'एयर बबल'

    मशहूर कार्डियोलॉजिस्ट स्कंद त्रिवेदी ने इस बारे में कहा, 'जैसा कि आप जानते हैं कि कोविड एयर से फैलता है और जो हेल्थ केयर वर्कर्स हैं, उनकी सबसे ज्यादा दिक्कत है कि उनको वही एयर लेनी पड़ती है जो कोविड एनवायरमेंट से आती है. हमने तय किया कि अगर हम एयर कुछ दूरी से लें तो कोरोना संक्रमण से बहुत हद तक बचा जा सकता है. इसलिए ये खास तरह के एयर बबल तैयार किए गए. आप इसे PPE किट के साथ भी पहन सकते हैं.'

  • राजस्थान : अशोक गहलोत ने पूछा, अगर राज्यसभा में मर्जर सही, फिर यहां गलत कैसे...?

    राजस्थान : अशोक गहलोत ने पूछा, अगर राज्यसभा में मर्जर सही, फिर यहां गलत कैसे...?

    शुक्रवार को सीएम गहलोत ने एक बार फिर बीजेपी को सवालों के घेरे में खड़ा किया. अपने ट्विटर अकाउंट के जरिए बीएसपी मसले पर आवाज उठाते हुए उन्होंने कहा कि BJP ने TDP के 4 MPs को राज्यसभा के अंदर रातों रात मर्जर करवा दिया, वो मर्जर तो सही है और राजस्थान में 6 विधायक मर्जर कर गए कांग्रेस में वो मर्जर गलत है. उन्होंने कहा कि तो फिर BJP का चाल-चरित्र-चेहरा कहां गया, मैं पूछना चाहता हूं? राज्यसभा में मर्जर हो वो सही है और यहां मर्जर हो वो गलत है?

  • मध्य प्रदेश : अतिक्रमण हटाने आई टीम से कहासुनी के बाद महिला ने की आत्मदाह की कोशिश

    मध्य प्रदेश : अतिक्रमण हटाने आई टीम से कहासुनी के बाद महिला ने की आत्मदाह की कोशिश

    मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के देवास जिले में एक महिला ने खुद को आग लगा ली. घटना अटवास गांव की है. बीते मंगलवार महिला के फार्म पर अतिक्रमण हटाने आई टीम से कहासुनी के बाद महिला ने यह कदम उठाया. घटना के बाद वहां मौजूद लोगों ने राजस्व अधिकारियों पर हमला कर दिया. ग्रामीणों ने उनपर पथराव भी किया.

  • इस राज्य की सरकार का ऐलान, 12वीं के मेधावी छात्रों को दिए जाएंगे Laptop

    इस राज्य की सरकार का ऐलान, 12वीं के मेधावी छात्रों को दिए जाएंगे Laptop

    मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chouhan) ने प्रदेश में कक्षा 12 वीं के मेधावी विद्यार्थियों को लैपटॉप देने की योजना फिर से शुरु करने की घोषणा की है. एक अधिकारी रविवार को बताया कि वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से एक समीक्षा बैठक में मुख्यमंत्री चौहान ने इस संबंध में निर्देश जारी किये हैं. मालूम हो कि कोरोना वायरस से संक्रमित होने के बाद मुख्यमंत्री चौहान शहर के एक अस्पताल में स्वास्थ्य लाभ ले रहे हैं.

  • MP सरकार का बड़ा कदम, शुरू की "रुक जाना नहीं" योजना, फेल हो चुके छात्रों को मिलेगा आगे बढ़ने मौका

    MP सरकार का बड़ा कदम, शुरू की

    मध्य प्रदेश सरकार ने स्टूडेंट्स के हित में बड़ा फैसला लेते हुए  एक नई योजना "रुक जाना नहीं" शुरू की है. इस योजना को शुरू करने के साथ ही राज्य सरकार ने स्टूडेंट्स को ये आश्वासन दिया है कि  वे अकेले नहीं हैं, बल्कि सरकार हर कदम पर उनके साथ है. रुक जाना नहीं योजना के तहत सत्र 2019-2020 की परीक्षा में 10वीं और 12वीं के फेल स्टूडेंट्स को एक बार फिर से परीक्षा देकर पास होकर आगे बढ़ने का मौका दिया जा रहा है. मध्य प्रदेश बोर्ड 10वीं का रिजल्ट पहले ही जारी हो चुका है, वहीं, 12वीं क्लास का रिजल्ट आज  जारी किया जाएगा. मध्य प्रदेश 10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षा में फेल होने वाले छात्र दोबारा से परीक्षा देकर पास हो सकते हैं. इसके लिए स्टूडेंट्स को परीक्षा के लिए खुद को रजिस्टर कराना होगा और परीक्षा की फीस भी जमा करनी होगी. इसके बाद पुन: परीक्षाएं 17 अगस्त से शुरू होंगी. 

  • बांसुरी बजा कर जंगल बचाने निकले युवा, सड़क बनाने के लिए 450 पेड़ काटे जाने का विरोध

    बांसुरी बजा कर जंगल बचाने निकले युवा, सड़क बनाने के लिए 450 पेड़ काटे जाने का विरोध

    धनेन्द्र कांवड़े (Dhanendra Kanvade) का विरोध का यह नायाब तरीका चर्चा में है. मुंबई में रंगमंच की दुनियां में जाना पहचाना नाम है धनेन्द्र कांवड़े. उनका कहना है कि मुझे लगता है बतौर कलाकार हमारी जिम्मेदारी बनती है. मुझे लगता है आने वाली पीढ़ी तक पहुंचानी है.  संगीत और कला का लोगों से संबंध बहुत अटूट है ये बात लोगों को बहुत आसानी से कनेक्ट किया जा सकता है. उन्होंने कहा कि  मूल भूत जल-जंगल-जमीन वही है तो खुश रह सकते हैं जीवित रह सकते हैं. 

  • मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का तंज- 'कांग्रेस इन दिनों Twitter पार्टी बन गई है'

    मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का तंज- 'कांग्रेस इन दिनों Twitter पार्टी बन गई है'

    मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) ने तंज कसते हुए कांग्रेस पार्टी को ट्विटर पार्टी करार दिया और कहा कि इसके नेता ट्विटर-ट्विटर खेलते रहते हैं.

  • हफ्ते भर पहले सैकड़ों समर्थकों के बीच की थी रैली, कोरोना पॉजिटिव निकलने पर बोले MP के मंत्री- 'घबराएं नहीं'

    हफ्ते भर पहले सैकड़ों समर्थकों के बीच की थी रैली, कोरोना पॉजिटिव निकलने पर बोले MP के मंत्री- 'घबराएं नहीं'

    मध्य प्रदेश के कैबिनेट मंत्री अरविंद सिंह भदौरिया के बुधवार को कोरोनावायरस से संक्रमित होने की खबर आई थी, जिसके बाद उन्होंने एक वीडियो जारी कर कहा कि पिछले दिनों में जो लोग उनके संपर्क में आए हैं, वो घबराएं नहीं और बस अपनी कोरोनावायरस टेस्टिंग करा लें.

  • मध्यप्रदेश: चोरी करते पकड़े गए व्यक्ति की बेरहमी से पिटाई, 8 लोगों के खिलाफ FIR

    मध्यप्रदेश: चोरी करते पकड़े गए व्यक्ति की बेरहमी से पिटाई, 8 लोगों के खिलाफ FIR

    मध्यप्रदेश के गुना में कथित रूप से कीटनाशक चोरी करते हुए पकड़े गए एक शख्स की कुछ लोगों ने सरेआम बेरहमी से पिटाई कर दी.

  • CM हेल्पलाइन से जवाब- हैंडपंप नहीं, शिकायतकर्ता का दिमाग खराब है...वक्त आ गया है...चीनी युद्ध किया जाए

    CM हेल्पलाइन से जवाब- हैंडपंप नहीं, शिकायतकर्ता का दिमाग खराब है...वक्त आ गया है...चीनी युद्ध किया जाए

    'हैंडपंप खराब नहीं, शिकायतकर्ता का दिमाग खराब है', ये जवाब भिंड में सीएम हेल्पलाइन पर अपने गांव के खराब हैंडपंप की शिकायत करने पर एक किसान को मिला है. जवाब सोशल मीडिया पर वायरल हुआ तो मामले में लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग के कार्यपालन इंजीनियर पीआर गोयल को निलंबित कर दिया गया है. मिली जानकारी के मुताबिक भिंड जिले के लहार के रहावली गांव का हैंडपंप बीते 8 महीने से किसी काम का नहीं था. पानी आता नहीं तो सरकारी महकमे ने इसे फिल्मों में इस्तेमाल करने की सोची. यकीन नहीं आता, तो इस खत को पढ़िये, 8 महीने पानी नहीं आया तो 7 जून को हैंडपंप की शिकायत सीएम हेल्पलाइन में हुई 9 जुलाई को गदर फिल्म के सनी देओल स्टंट से प्रभावित होकर जवाब भेजा गया.

  • मध्यप्रदेश विधानसभा में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कमलनाथ होंगे नेता प्रतिपक्ष

    मध्यप्रदेश विधानसभा में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कमलनाथ होंगे नेता प्रतिपक्ष

    मध्यप्रदेश विधानसभा (MP Assembly)  के 20 जुलाई से शुरू होने वाले मॉनसून सत्र में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ (Kamal Nath) विपक्ष के नेता होंगे.

  • MP में किसान दंपति पर पुलिसिया कहर का VIDEO शेयर कर बोले राहुल गांधी - हमारी लड़ाई इसी सोच, अन्याय के खिलाफ

    MP में किसान दंपति पर पुलिसिया कहर का VIDEO शेयर कर बोले राहुल गांधी - हमारी लड़ाई इसी सोच, अन्याय के खिलाफ

    मध्यप्रदेश के गुना जिले में किराए की जमीन पर खेती कर रहे किसान पति-पत्नी ने आत्महत्या करने का प्रयास किया. जिसके बाद प्रदेश का यह मामला देश में काफी ज्यादा तूल पकड़ लिया है.

«123456»

Advertisement

Mp news वीडियो

Mp news से जुड़े अन्य वीडियो »

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com