NDTV Khabar

Mp news News in Hindi


'Mp news' - 602 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • सनी देओल ने गुरदासपुर में नियुक्त किया अपना प्रतिनिधि, कांग्रेस ने कहा- यह धोखा है, जनता ने सांसद चुना था, प्रतिनिधि नहीं

    सनी देओल ने गुरदासपुर में नियुक्त किया अपना प्रतिनिधि, कांग्रेस ने कहा- यह धोखा है, जनता ने सांसद चुना था, प्रतिनिधि नहीं

    पेशे से लेखक और लाइन प्रोड्यूसर पलहेरी ने बताया कि यह पत्र 26 जून को जारी हुआ है. उन्होंने कहा, ‘यह (नियुक्ति) स्थानीय मुद्दों के लिए है. यह गुरदासपुर के लोगों की 24 घंटे की सेवा में होने जैसा है.' हालांकि, उन्होंने दावा किया कि गुरदासपुर के सांसद और भाजपा, लोकसभा क्षेत्र के सार्वजनिक मुद्दों का ध्यान रख रहे हैं. पलहेरी ने कहा कि देओल हर महीने गुरदासपुर संसदीय क्षेत्र का दौरा करेंगे.

  • आकाश विजयवर्गीय को जमानत मिलने की खुशी में समर्थकों ने BJP दफ्तर के बाहर की फायरिंग, एक नहीं, दो नहीं किए पूरे पांच फायर, देखें VIDEO

    आकाश विजयवर्गीय को जमानत मिलने की खुशी में समर्थकों ने BJP दफ्तर के बाहर की फायरिंग, एक नहीं, दो नहीं किए पूरे पांच फायर, देखें VIDEO

    आकाश को जमानत शनिवार को भोपाल की विशेष अदालत ने दे दी थी, लेकिन 'लॉक-अप' के तय समय तक स्थानीय जेल प्रशासन को उनकी जमानत का अदालती आदेश नहीं मिल पाने के कारण विजयवर्गीय को कारागार में लगातार चौथी रात भी गुजारनी पड़ी. रविवार सुबह 10 बजे उन्हें जेल से रिहा किया जाना था. कार्यकर्ताओं ने इसके लिये जुलूस की योजना बनाई थी, लेकिन जेल और जिला प्रशासन ने कानून व्यवस्था की स्थिति ना बिगड़े इस कारण आकाश को जल्दी छोड़ दिया.

  • कमलनाथ ने पुलिस को दी समाज से रिश्ते सुधारने की सीख

    कमलनाथ ने पुलिस को दी समाज से रिश्ते सुधारने की सीख

    मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने समाज और पुलिस के बीच रिश्तों में सुधार की जरूरत पर जोर देते हुए शनिवार को कहा कि पुलिस की कार्यशैली ऐसी होनी चाहिये कि आम लोग उसे भय की नहीं, बल्कि सम्मान की निगाह से देखें.

  • ओवैसी का निशाना: प्रधानमंत्री को शाह बानो याद है, तबरेज अंसारी, अखलाक और पहलू खान नहीं

    ओवैसी का निशाना: प्रधानमंत्री को शाह बानो याद है, तबरेज अंसारी, अखलाक और पहलू खान नहीं

    विपक्ष के विरोध के बीच सरकार ने शुक्रवार को तीन तलाक पर तत्काल प्रतिबंध लगाने और भारतीय दंड संहिता के तहत इस प्रथा को दंडनीय अपराध बनाने के लिए लोकसभा में विधेयक पेश किया.

  • MP: यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर के खिलाफ रेप का मामला दर्ज, पीड़िता ने कहा- नौकरी का लालच देकर किया यौन शोषण

    MP: यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर के खिलाफ रेप का मामला दर्ज, पीड़िता ने कहा- नौकरी का लालच देकर किया यौन शोषण

    धुर्वे ने बताया कि इसके अलावा पुलिस इस बात की भी जांच कर रही है कि यह शिकायत सही है या गलत. पीड़िता ने अपनी शिकायत में कहा है कि कुलपति जुयाल ने नौकरी का प्रलोभन देकर 17 मार्च 2018 को रीवा स्थित एक होटल में उसका यौन शोषण किया था. कुलपति ने मोबाइल में रिकॉर्ड आपत्तिजनक फोटो वायरल करने की धमकी भी दी. कुलपति से उनकी टिप्पणी जानने के लिए कई बार संपर्क करने का प्रयास किया गया, लेकिन उनका मोबाइल बंद मिला.

  • संसद के बाहर आपा खो बैठीं नुसरत जहां और मिमी चक्रवर्ती, कहा- 'धक्‍का मत दो'

    संसद के बाहर आपा खो बैठीं नुसरत जहां और मिमी चक्रवर्ती, कहा- 'धक्‍का मत दो'

    एक्‍टर से नेता बनीं दोनों सांसदों ने पहले तो आराम से फोटो खिंचवाई, लेकिन जब वे मीडियाकर्मियों की भीड़ और धक्‍कामुक्‍की की वजह से आगे नहीं पड़ पाईं तो दोनों काफी असहज महसूस करने लगीं.

  • सीएम कमलनाथ ने सरकारी अस्पताल में कराया ऑपरेशन, शिवराज सिंह ने ट्वीट कर लिखी यह बात

    सीएम कमलनाथ ने सरकारी अस्पताल में कराया ऑपरेशन, शिवराज सिंह ने ट्वीट कर लिखी यह बात

    मुख्यमंत्री कार्यालय से जारी बयान के अनुसार, कमलनाथ को दाएं हाथ की अनामिका उंगली में जकड़न और दर्द भी था. इसके कारण वह शुक्रवार को योग दिवस के कार्यक्रम में हिस्सा नहीं ले पाए थे. शुक्रवार को कमलनाथ ने हमीदिया अस्पताल में अपना परीक्षण कराया तो चिकित्सकों ने ऑपरेशन की सलाह दी. 

  • पार्टी सांसदों के BJP में शामिल होने के बाद चंद्रबाबू नायडू का आया बयान, कहा- TDP के लिए...

    पार्टी सांसदों के BJP में शामिल होने के बाद चंद्रबाबू नायडू का आया बयान, कहा- TDP के लिए...

    आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू (Chandrababu Naidu) की तेलगू देशम पार्टी (TDP) के छह में से 4 राज्यसभा सांसदों ने बीजेपी (BJP) का दामन थाम लिया. बीजेपी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) ने उन्हें पार्टी की सदस्यता दिलाई. टीडीपी सांसदों के बीजेपी में शामिल होने के बाद पार्टी प्रमुख चंद्रबाबू नायडू (Chandrababu Naidu) का बयान सामने आया है. पार्टी प्रमुख एन चंद्रबाबू नायडू ने कहा कि इस तरह का संकट उनकी पार्टी के लिए नई बात नहीं है.

  • चंद्रबाबू नायडू को झटका, TDP के 4 राज्यसभा सांसदों ने पार्टी से दिया इस्तीफा, BJP में हुए शामिल

    चंद्रबाबू नायडू को झटका, TDP के 4 राज्यसभा सांसदों ने पार्टी से दिया इस्तीफा, BJP में हुए शामिल

    लोकसभा चुनावों में बहुत ख़राब प्रदर्शन के बाद आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू (Chandrababu Naidu) की तेलगू देशम पार्टी (TDP) को अब एक और झटका लगा है. TDP के छह में से 4 राज्यसभा सांसद भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए हैं.

  • BJP सांसद का दावा दिल्ली में 'तेजी से बढ़' रही हैं मस्जिदें, LG को खत लिखकर कहा- आम लोगों को परेशानी होती है

    BJP सांसद का दावा दिल्ली में 'तेजी से बढ़' रही हैं मस्जिदें, LG को खत लिखकर कहा- आम लोगों को परेशानी होती है

    सांसद ने मंगलवार को उपराज्यपाल अनिल बैजल को पत्र लिखकर ‘तत्काल कार्रवाई’ का अनुरोध किया. उन्होंने उपराज्यपाल को लिखे पत्र में कहा, 'मैं पूरी दिल्ली लेकिन खासकर मेरे संसदीय क्षेत्र (पश्चिम दिल्ली) के कुछ खास भागों में सरकारी जमीन, सड़कों तथा एकांत स्थानों पर मस्जिदों के तेजी से बढने के एक खास तरीके के रुख से अवगत कराना चाहता हूं.’

  • संसद में शपथ के बाद SP सांसद बोले- संविधान जिंदाबाद, पर वंदे मातरम नहीं बोलूंगा, क्योंकि...

    संसद में शपथ के बाद SP सांसद बोले- संविधान जिंदाबाद, पर वंदे मातरम नहीं बोलूंगा, क्योंकि...

    मंगलवार को संसद में करीब-करीब हर सांसद ने अपनी शपथ के बाद अलग-अलग नारे लगाए. इन नारों में जय श्री राम, जय मां दुर्गा, अल्लाह-हू-अकबर, राधे राधे, भारत माता की जय में शामिल हैं. सर्वाधिक आकर्षण का केंद्र ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी रहे, जिन्होंने भाजपा के 'जय श्रीराम' व 'वंदे मातरम्' के नारों के बीच मंगलवार को 17वीं लोकसभा के सदस्य के रूप में शपथ ली. ओवैसी ने इन नारों का जवाब 'जय भीम' व 'अल्लाह-हु-अकबर' से दिया. हैदराबाद के सांसद जैसे ही शपथ लेने के लिए अध्यक्ष के आसन के समक्ष गए, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के लगभग सभी सांसद 'जय श्रीराम', 'वंदे मातरम्', 'भारत माता की जय' के नारे लगाने लगे.

  • साक्षी महाराज के शपथ लेने पर संसद में लगे 'मंदिर वहीं बनाएंगे' के नारे, तो सोनिया ने राहुल को इशारा कर कही ये बात

    साक्षी महाराज के शपथ लेने पर संसद में लगे 'मंदिर वहीं बनाएंगे' के नारे, तो सोनिया ने राहुल को इशारा कर कही ये बात

    लोकसभा में सर्वाधिक आकर्षण का केंद्र ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी रहे, जिन्होंने भाजपा के 'जय श्रीराम' व 'वंदे मातरम्' के नारों के बीच मंगलवार को 17वीं लोकसभा के सदस्य के रूप में शपथ ली. ओवैसी ने इन नारों का जवाब 'जय भीम' व 'अल्लाह-ओ-अकबर' से दिया. हैदराबाद के सांसद जैसे ही शपथ लेने के लिए अध्यक्ष के आसन के समक्ष गए, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के लगभग सभी सांसद 'जय श्रीराम', 'वंदे मातरम्', 'भारत माता की जय' के नारे लगाने लगे. ओवैसी ने मुस्कराते हुए इन सदस्यों का हाथ हिलाकर अभिवादन किया. उर्दू में शपथ लेने के बाद ओवैसी ने नारा लगाया, "जय भीम, नारा-ए-तकबीर अल्लाह-हू-अकबर, जय हिंद." भाजपा द्वारा नारे लगाए जाने पर बाद में ओवैसी ने कहा, 'अच्छा है कि उन्हें (भाजपा सांसदों को) इस तरह की बातें याद आ जाती हैं, जब वे मुझे देखते हैं. मुझे उम्मीद है कि उन्हें संविधान भी याद होगा और मुजफ्फरपुर में बच्चों की मौत भी.'

  • जब लोकसभा में शपथ के दौरान BJP सांसद सनी देओल की लड़खड़ाई ज़बान, देखें- VIDEO

    जब लोकसभा में शपथ के दौरान BJP सांसद सनी देओल की लड़खड़ाई ज़बान, देखें- VIDEO

    फिल्म अभिनेता एवं पंजाब के गुरदासपुर संसदीय क्षेत्र से निर्वाचित सांसद सनी देओल (Sunny Deol) जब मंगलवार को अंग्रेजी में शपथ ले रहे थे तो उन्होंने ‘अपहोल्ड’ शब्द को भूलवश ‘विदहोल्ड’ पढ़ दिया.  

  • Om Birla: कुछ ऐसा है ओम बिरला के छात्र नेता से स्पीकर बनने तक का सफर, जानिए 10 बातें

    Om Birla: कुछ ऐसा है ओम बिरला के छात्र नेता से स्पीकर बनने तक का सफर, जानिए 10 बातें

    बीजेपी नेता और कोटा से सांसद ओम बिरला (OM Birla) लोकसभा स्पीकर बनाए गए हैं. बीजेपी नेता ओम बिरला (Om Birla) ने हाल ही में हुए लोकसभा चुनावों में कोटा में कांग्रेस उम्मीदवार रामनारायण मीणा को हराया था. उन्होंने रामनारायण मीणा को 2.5 लाख से भी ज्यादा वोटों शिकस्त दी थी. ओम बिरला का जन्म 4 दिसंबर 1962 को कोटो में हुआ था. ओम बिरला वर्तमान में कोटा लोक सभा निर्वाचन क्षेत्र से 17वीं लोकसभा के सांसद हैं. बिरला (BJP MP Om Birla) कोटा से दूसरी बार सांसद चुने गए हैं. वह 2003, 2008 और 2013 में 12वीं, 13वीं एवं 14वीं राजस्थान विधानसभा के सदस्य रह चुके हैं. आइये जानते हैं बीजेपी सांसद ओम बिरला से जुड़ी 10 बातें..

  • मध्य प्रदेश में कर्जमाफी का दूसरा चरण शुरू, कई किसानों का आरोप- नहीं मिला कोई फायदा

    मध्य प्रदेश में कर्जमाफी का दूसरा चरण शुरू, कई किसानों का आरोप- नहीं मिला कोई फायदा

    मध्यप्रदेश में लोकसभा चुनाव की आचार संहिता खत्म होने के बाद कर्जमाफी के दूसरे चरण की प्रक्रिया शुरू हो गई है. पहले चरण में 50 हजार रुपए तक नियमित कर्ज माफ करने के साथ डिफाल्टर किसानों को दो लाख रुपए तक कर्जमाफी का दावा किया गया है. सरकार का कहना है कि इसके दायरे में 20 लाख किसान हैं लेकिन कई किसानों का अब भी आरोप है कि उन्हें कर्जमाफी का फायदा नहीं मिला है.

  • रेप पीड़िता के परिवार का आरोप: पंचायत ने कहा- आरोपी छोटी जाति का है, शुद्धिकरण के लिए कराएं भंडारा

    रेप पीड़िता के परिवार का आरोप: पंचायत ने कहा- आरोपी छोटी जाति का है, शुद्धिकरण के लिए कराएं भंडारा

    पीड़ित परिवार ने कहा कि पंचों की ओर से कहा गया है कि जब तक शुद्धिकरण नहीं करवाया जाता तब तक उसके परिवार का समाज से बहिष्कार कर दिया गया. उधर मामले की जांच के लिये प्रशासन की एक टीम गांव पहुंची है. प्रशासन का कहना है कि प्राथमिक जांच में गांववालों ने ऐसे किसी फरमान या इस मामले में पंचायत बुलाने तक से इंकार किया है. हालांकि, उन्होंने साथ में ये भी कहा कि मामले में आगे जांच की जा रही है.

  • PM मोदी सरकार की भारतीय रेलवे को लेकर इस स्कीम पर BJP सांसद ने ही उठाए सवाल, रेल मंत्री को लिखा खत

    PM मोदी सरकार की भारतीय रेलवे को लेकर इस स्कीम पर BJP सांसद ने ही उठाए सवाल, रेल मंत्री को लिखा खत

    भाजपा के 57 वर्षीय नेता ने कहा, 'लोगों का मानना है कि रेलवे को यात्रियों के लिये नयी चिकित्सा सुविधाएं शुरू करने को प्राथमिकता देनी चाहिये. उनका यह भी कहना है कि पर्यटन स्थलों के लिये चलायी जाने वाली ट्रेनों में मालिश सेवा शुरू की जा सकती है. लेकिन सामान्य यात्री रेलगाड़ियों में इस सेवा के प्रस्ताव पर पुनर्विचार किया जाना चाहिये.' भारतीय रेलवे के इतिहास में पहली बार पश्चिम रेलवे के रतलाम मंडल ने इंदौर से चलने वाली 39 ट्रेनों में यात्रियों को मालिश की सुविधा देने का प्रस्ताव तैयार किया है. हालांकि, इसे शुरू करने की तारीख की फिलहाल घोषणा नहीं की गयी है.

  • दक्षिण कोरिया की तर्ज पर पढ़ेंगे एमपी के सरकारी स्कूलों के बच्चे, रचनात्मक शिक्षा पर होगा फोकस

    दक्षिण कोरिया की तर्ज पर पढ़ेंगे एमपी के सरकारी स्कूलों के बच्चे, रचनात्मक शिक्षा पर होगा फोकस

    राज्य की शिक्षा व्यवस्था को लेकर मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने एक मास्टर स्ट्रोक के तहत बड़े बदलाव की तैयारी कर ली है. अब राज्य में ऐसी शिक्षा पर बल दिया जाने वाला है जो बच्चों के रचनात्मक व कौशल विकास को सुनिश्चित कर उन्हें रोजगार के अवसर मुहैया कराने में सक्षम हो. राज्य सरकार शिक्षा के जरिए बच्चों की रचनात्मकता को निखारने की तैयारी में हैं, जिसके लिए दक्षिण कोरिया के शिक्षा मॉडल का अध्ययन किया गया है.

«123456789»

Advertisement

 

Mp news वीडियो

Mp news से जुड़े अन्य वीडियो »