NDTV Khabar

Mp police


'Mp police' - 116 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर को कथित तौर पर संदिग्ध लिफाफे भेजने के मामले में महाराष्ट्र से एक शख्स गिरफ्तार

    सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर को कथित तौर पर संदिग्ध लिफाफे भेजने के मामले में महाराष्ट्र से एक शख्स गिरफ्तार

    मध्य प्रदेश आतंकवाद निरोधी दस्ते (एटीएस) ने बीजेपी की सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर को कथित तौर पर संदिग्ध लिफाफे भेजने के मामले में महाराष्ट्र के नांदेड जिले से एक चिकित्सक को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने शनिवार को यह जानकारी दी. भोपाल लोकसभा क्षेत्र से सांसद ठाकुर ने सोमवार को भोपाल पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी कि उन्हें किसी ने कुछ लिफाफे भेजे हैं, जिसमें जहरीला रसायनिक पदार्थ है.

  • हेलमेट पहनने के लिए ट्रैफिक पुलिस कर रही लोगों को जागरुक, न पहनने वालों से लिखवा रही 100 शब्दों का निबंध

    हेलमेट पहनने के लिए ट्रैफिक पुलिस कर रही लोगों को जागरुक, न पहनने वालों से लिखवा रही 100 शब्दों का निबंध

    हम जानते हैं कि दोपहिया वाहन चलाते समय हेलमेट पहनना कितना जरूरी है. सड़क पर होने वाली दुर्घटनाओं में अधिकतर मामले हेलमेट न पहनने की वजह से ही पेश आते हैं. हेलमेट पहनने के लिए न जाने कितने ही जागरुकता कैंपेन चलाए जाते हैं. केंद्र सरकार ने भी नए मोटर व्हीकल संशोधन कानून को लागू कर दिया है. जिसके तहत 1,000 रुपये जुर्माना है और तीन महीने के लिए लाइसेंस रद्द किया जाना शामिल है. इस सबके बावजूद लोग हेलमेट नहीं पहनते हैं. इसी को ध्यान में रखते हुए देशभर में यातायात पुलिस  नए नए तरकीबें आजमा रही हैं.

  • दिल्ली में अतिक्रमित सरकारी जमीन पर निर्मित मस्जिदों को ध्वस्त किया जाएगा: भाजपा सांसद

    दिल्ली में अतिक्रमित सरकारी जमीन पर निर्मित मस्जिदों को ध्वस्त किया जाएगा: भाजपा सांसद

    सके अलावा दिल्ली विधानसभा चुनाव से पहले सोमवार को निगरानी दल ने अर्जुन नगर में एक व्यापारी से 49 लाख रुपये से अधिक जब्त किए. अधिकारियों ने यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि चुनाव निगरानी दल ने कृष्णा नगर निर्वाचन क्षेत्र में पड़ने वाले क्षेत्र में नियमित निरीक्षण के दौरान ये रुपये जब्त किए.

  • लहसुन चोरी के शक में कपड़े उतारकर शख्स को पीटा, VIDEO वायरल होने के बाद हरकत में आई पुलिस

    लहसुन चोरी के शक में कपड़े उतारकर शख्स को पीटा, VIDEO वायरल होने के बाद हरकत में आई पुलिस

    देश भर में प्याज -लहसुन की कीमत लगातार आसमान छू रहे हैं, इसी बीच मध्यप्रदेश के मंदसौर में थोक मंडी से लहसुन की चोरी करने के संदेह में एक व्यक्ति की लोगों ने नग्र कर पीटाई कर दी.

  • मध्य प्रदेश: लिफ्ट गिरने से एक ही परिवार के छह लोगों की मौत, एक घायल

    मध्य प्रदेश: लिफ्ट गिरने से एक ही परिवार के छह लोगों की मौत, एक घायल

    उन्होंने कहा कि मृतकों की पहचान कारोबारी पुनीत अग्रवाल (53), उनकी बेटी पलक (27), दामाद कल्पेश (28), पौत्र नव अग्रवाल और दो बच्चों आर्यवीर तथा गौरव के रूप में हुई है. शर्मा ने कहा कि इस हादसे में इस परिवार की निधि नाम की महिला गंभीर रूप से घायल हुई है जिसे इंदौर के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है. उन्होंने कहा कि हादसे के कारण की जांच की जा रही है.

  • सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो को लेकर विवाद, यूपी और एमपी पुलिस भिड़ीं

    सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो को लेकर विवाद, यूपी और एमपी पुलिस भिड़ीं

    सोशल मीडिया पर एक वायरल वीडियो को लेकर विवाद कांग्रेस शासित मध्यप्रदेश पुलिस बनाम बीजेपी शासित यूपी पुलिस में तब्दील होता जा रहा है. वीडियो में दिख रहा है कि कुछ पुलिसकर्मी तोड़फोड़ कर रहे हैं. वे गाड़ियों को निशाना बना रहे हैं. यूपी पुलिस ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल UPPOLICE FACT CHECK @ UPPViralCheck से वीडियो ट्वीट करके दावा किया कि वीडियो यूपी पुलिस से संबंधित नहीं है, वास्तव में जबलपुर (मध्य प्रदेश) का है. इस वीडियो में दिख रहा है कि ड्यूटी पर तैनात हेलमेट पहने और हाथ में लाठी पकड़े पुलिस वाले बहु-मंजिला इमारत के पार्किंग स्थल के साथ-साथ आसपास के घरों के बाहर खड़े वाहनों को नुकसान पहुंचा रहे हैं.

  • मध्य प्रदेश: किशोरी से गैंगरेप के आरोप में चार नाबालिग गिरफ्तार, भेजा गया बाल सुधार गृह

    मध्य प्रदेश: किशोरी से गैंगरेप के आरोप में चार नाबालिग गिरफ्तार, भेजा गया बाल सुधार गृह

    उन्होंने बताया कि बालिका ने अपनी मां के साथ 22 दिसम्बर की शाम पुलिस थाने आकर उपरोक्त घटना की शिकायत दर्ज कराई थी. उन्होंने कहा कि पीड़िता ने बताया कि आरोपियों ने घटना का वीडियो भी बनाया था, लेकिन आरोपियों के मोबाइल फोन से वीडियो ‘डिलीट’ किया जा चुका था. पुलिस ने आरोपियों के मोबाइल फोन जब्त कर उन्हें जांच के लिए भेजा है.

  • BJP सांसद गौतम गंभीर को मिली जान से मारने की धमकी, इंटरनेशनल नंबर से आई थी कॉल

    BJP सांसद गौतम गंभीर को मिली जान से मारने की धमकी, इंटरनेशनल नंबर से आई थी कॉल

    बीजेपी सांसद गौतम गंभीर ने पुलिस को दी अपनी शिकायत में बताया है कि उन्हें दो दिन पहले फोन पर जान से मारने की धमकी मिली थी. विदेशी नंबर से उन्हें यह धमकी मिली. गंभीर ने पुलिस से निवेदन किया है कि वह इस मामले में आरोपी के खिलाफ केस दर्ज करें और उनकी और उनके परिवार की सुरक्षा करें.

  • नागरिकता कानून से संबंधित आंदोलनों को लेकर मध्‍यप्रदेश पुलिस पूरी तरह सतर्क

    नागरिकता कानून से संबंधित आंदोलनों को लेकर मध्‍यप्रदेश पुलिस पूरी तरह सतर्क

    नागरिकता संशोधन एक्ट (CAA) और भारतीय नागरिकता रजिस्‍टर (NRC) को लेकर विभिन्‍न राज्‍यों में हो रहे आंदोलनों को ध्‍यान में रखकर मध्‍यप्रदेश पुलिस द्वारा पूरी सतर्कता बरती जा रही है. पुलिस मुख्‍यालय के निर्देश पर प्रदेश भर में शांति एवं कानून-व्‍यवस्‍था बनाए रखने के लिए एहतियात बतौर सुरक्षा के पुख्‍ता इंतजाम किए गए हैं. इस कड़ी में बुधवार को अतिरिक्‍त पुलिस महानिदेशक (गुप्‍तवार्ता) डॉ एसडब्‍ल्‍यू नकवी ने वीडियो कॉन्‍फ्रेसिंग के जरिए प्रदेश के सभी क्षेत्रीय पुलिस महानिरीक्षकों एवं पुलिस अधीक्षकों को कानून-व्‍यवस्‍था बनाए रखने के लिए आवश्‍यक दिशा निर्देश दिए.

  • इस राज्य में महिलाओं की सुरक्षा के लिए लॉन्च किया एप, ऐसे वक्त पर आ जाएगी पुलिस

    इस राज्य में महिलाओं की सुरक्षा के लिए लॉन्च किया एप, ऐसे वक्त पर आ जाएगी पुलिस

    मध्यप्रदेश में महिला सुरक्षा और विपरीत हालत में महिलाओं की मदद करने के मकसद से पुलिस ने 'एमपी ई-कॉप' नाम का मोबाइल एप लॉन्च किया है. इस एप के जरिए महिलाएं एक साथ डायल 100 सहित अन्य स्थानों को अपना संदेश भेज सकेंगी.

  • बीजेपी सांसद के घर में उनके पीएसओ ने खुद को गोली मारकर खुदकुशी की

    बीजेपी सांसद के घर में उनके पीएसओ ने खुद को गोली मारकर खुदकुशी की

    उत्तरप्रदेश के कैसरगंज लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र से बीजेपी के सांसद बृजभूषण शरण के दिल्ली स्थित सरकारी आवास पर आज उनके पीएसओ ने खुद को गोली मारकर खुदकुशी कर ली. पीएसओ दिल्ली पुलिस में हेड कांस्टेबल के पद पर तैनात था. कैसरगंज लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र के बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण गोंडा के निवासी हैं.

  • भोपाल: सरकारी स्कूल में मिला युवक का जंजीरों से बंधा हुआ शव, मामले की जांच में जुटी पुलिस

    भोपाल: सरकारी स्कूल में मिला युवक का जंजीरों से बंधा हुआ शव, मामले की जांच में जुटी पुलिस

    राज्य के विधि विधाई मंत्री शर्मा भी सरदार पटेल स्कूल पहुंचे. उन्होंने घटनास्थल का जायजा लेने के बाद संवाददाताओं से कहा, "युवक का शव मिला है, जो जंजीरों से बंधा हुआ और जला हुआ है. पुलिस मामले की जांच कर रही है. युवक की मौत की वजह का जल्द ही खुलासा कर दिया जाएगा."

  • एमपी में महिला पुलिसकर्मी ने दुल्‍हन बनकर बिछाया जाल, सलाखों के पीछे पहुंचाया खूंखार बदमाश

    एमपी में महिला पुलिसकर्मी ने दुल्‍हन बनकर बिछाया जाल, सलाखों के पीछे पहुंचाया खूंखार बदमाश

    बालकृष्ण ने मौके का फायदा उठाते हुए महिला पुलिसकर्मी को शादी का प्रस्ताव दिया. महिला पुलिसकर्मी माधवी ने 3 दिन तक अपराधी से फोन पर बात की और उसके बाद उसे एक मंदिर में मिलने के लिए बुलाया.

  • मध्‍य प्रदेश: पुलिस मुख्‍यालय ने मृत पुलिसकर्मी का ही कर दिया तबादला

    मध्‍य प्रदेश: पुलिस मुख्‍यालय ने मृत पुलिसकर्मी का ही कर दिया तबादला

    'MP अजब है सबसे गजब है'. पुलिस मुख्यालय ने एक मृत पुलिस अधिकारी का तबादला कर दिया. गुरुवार रात जारी हुई ट्रांसफर की सूची को देख जहां लोग हैरान हैं तो वहीं यह सवाल खड़े हो रहे हैं कि विभाग को क्या अपने ही पुलिसकर्मी के सम्बन्ध में जानकारी नहीं है. दरअसल, पुलिस मुख्यालय ने गुरुवार को उपनिरीक्षकों के थोकबंद तबादले कर दिए. देर रात जारी हुई 87 एसआई के तबादले की सूची में 77 नंबर पर नाम छोटेलाल तोमर का है, जिनका आगर मालवा से ग्वालियर तबादला किया गया है.

  • छत्तीसगढ़: मोबाइल के लिए बेटे ने ही कर दी पिता की हत्या, पुलिस ने किया गिरफ्तार

    छत्तीसगढ़: मोबाइल के लिए बेटे ने ही कर दी पिता की हत्या, पुलिस ने किया गिरफ्तार

    डौण्डीलोहारा के थाना प्रभारी आर. पी. यादव ने बताया कि ग्राम पोपलाटोला निवासी शिवकुमार ने कभी सोचा भी नही था कि जिस बेटे को वह पाल-पोस कर बड़ा करेगा वही उसकी हत्या कर देगा. लेकिन उसके बेटा टेकराम ने धारदार टंगिया से उसकी हत्या कर उसे मौत के घाट उतार दिया. इस पूरी घटना की वजह मोबाइल फोन है. 

  • मध्य प्रदेश: अस्पताल में पट्टी का फंदा बनाकर विचाराधीन कैदी ने की खुदकुशी

    मध्य प्रदेश: अस्पताल में पट्टी का फंदा बनाकर विचाराधीन कैदी ने की खुदकुशी

    जेल विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि कतिया न्यायिक हिरासत के तहत हरदा की जिला जेल में बंद था. उसे अदालती आदेश पर मनोरोग के इलाज के लिए 17 अक्टूबर को इंदौर के केंद्रीय कारागार लाया गया था. इसके बाद उसे 30 अक्टूबर को MYH में भर्ती कराया गया था.

  • मध्य प्रदेश में 'चमत्कारी' पेड़ को छूने से रोकने पर भड़की भीड़, पथराव में 12 पुलिसकर्मी हुए घायल

    मध्य प्रदेश में 'चमत्कारी' पेड़ को छूने से रोकने पर भड़की भीड़, पथराव में 12 पुलिसकर्मी हुए घायल

    पुलिस के अनुसार, बुधवार को बड़ी संख्या में लोग जमा हुए, उन्हें जब महुए के पेड़ के पास जाने से रोका गया तो वे बेकाबू हो गए और पुलिस पर हमला कर दिया. भीड़ द्वारा फेंके गए पत्थरों से बनखेड़ी के थाना प्रभारी झारिया सहित 12 पुलिस जवान घायल हो गए.

  • संवेदनशील इलाके में तैनात पुलिसकर्मी WhatsApp पर कर रहे थे चैटिंग, भुगतना पड़ा ये अंजाम

    संवेदनशील इलाके में तैनात पुलिसकर्मी WhatsApp पर कर रहे थे चैटिंग, भुगतना पड़ा ये अंजाम

    शहर के संवेदनशील इलाके में शनिवार को सुरक्षा के लिये तैनात पुलिसकर्मियों में से पांच को व्हाट्सऐप पर चैटिंग करने के आरोप में निलंबित कर दिया गया है. जिला पुलिस अधीक्षक (एसपी) अमित सिंह ने रविवार को बताया कि सुरक्षा में तैनात पांच पुलिसकर्मियों को ड्यूटी के दौरान व्हाट्सऐप पर चैटिंग करने के आरोप में निलंबित किया गया है. इन पुलिसकर्मियों को शहर के संवेदनशील इलाकों में सुरक्षा के लिये तैनात किया गया था.

  • पुलिस कर्मियों को निर्देश, एससी-एसटी व्यक्तियों से पुलिस अभिरक्षा में मारपीट न की जाए

    पुलिस कर्मियों को निर्देश, एससी-एसटी व्यक्तियों से पुलिस अभिरक्षा में मारपीट न की जाए

    मध्यप्रदेश पुलिस की एक एडवाइजरी इन दिनों सुर्खियों में है. राज्य के पुलिस महानिदेशक वीके सिंह की ओर से जारी की गई इस एडवाइजरी में राज्य पुलिस बल को निर्देश दिया है कि वे पुलिस अभिरक्षा में अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति के व्यक्तियों के साथ अभद्र व्यवहार या मारपीट न करें. इसके साथ बहुत जरूरी न होने पर हिरासत में न लेने का निर्देश भी जारी किया गया है

  • अयोध्या मामले में फैसला आने की संभावना को देखते हुए एमपी में सभी पुलिसकर्मियों की छुट्टी पर रोक

    अयोध्या मामले में फैसला आने की संभावना को देखते हुए एमपी में सभी पुलिसकर्मियों की छुट्टी पर रोक

    राम जन्मभूमि-बाबरी मस्जिद भूमि मालिकाना हक मामले में इसी महीने उच्चतम न्यायालय द्वारा फैसला सुनाए जाने की संभावना और त्यौहारों के मद्देनजर मध्य प्रदेश सरकार ने राज्य के किसी भी पुलिसकर्मी को अवकाश नहीं देने का फैसला लिया है. सरकार ने इस दौरान किसी भी पुलिसकर्मी के अवकाश पर प्रतिबंध लगा दिया है.

Advertisement