NDTV Khabar

Mrs gandhi


'Mrs gandhi' - 6 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • सोनिया गांधी और राहुल के बचाव में उतरे पूर्व रक्षा मंत्री, कही यह बात...

    सोनिया गांधी और राहुल के बचाव में उतरे पूर्व रक्षा मंत्री, कही यह बात...

    अगस्ता वेस्टलैंड हेलिकॉप्टर घोटाले के बिचौलिये क्रिश्चियन मिशेल द्वारा ईडी की पूछताछ में 'मिसेज गांधी' का नाम लिए जाने के बाद मोदी सरकार कांग्रेस पर लगातार हमलावर है. अब पूर्व रक्षामंत्री एके एंटनी यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के बचाव में उतरे हैं. पूर्व रक्षामंत्री एके एंटनी ने सोमवार को कहा कि यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कभी रक्षा सौदों में हस्तक्षेप नहीं किया.

  • अगस्ता हेलीकॉप्टर सौदा: 'मिसेज गांधी' का नाम आने पर अमित शाह का हमला, कहा- 'पुराना याराना' है

    अगस्ता हेलीकॉप्टर सौदा: 'मिसेज गांधी' का नाम आने पर अमित शाह का हमला, कहा- 'पुराना याराना' है

    वीवीआईपी हेलीकॉप्टर सौदे (AgustaWestland Chopper Deal) में 'मिसेज गांधी' (Mrs Gandhi) का नाम सामने आने के बाद बीजेपी अध्यक्ष अमित (Amit Shah) शाह ने गांधी परिवार पर जमकर निशाना साधा. अमित शाह ने कहा कि बिचौलिये क्रिश्चियन मिशेल (Christian Michel) और कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व के बीच दोस्ती 'काफी पुरानी और गहरी' है.

  • अगस्ता हेलीकॉप्टर सौदा: 'मिसेज गांधी' का नाम आने पर भड़के पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम, कही यह बात...

    अगस्ता हेलीकॉप्टर सौदा: 'मिसेज गांधी' का नाम आने पर भड़के पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम, कही यह बात...

    पूर्व वित्त मंत्री और वरिष्ठ कांग्रेस नेता पी चिदंबरम (P Chidambaram) ने वीवीआईपी हेलीकॉप्टर (AgustaWestland chopper deal) मामले में मोदी सरकार, प्रवर्तन निदेशालय (ED) और मीडिया पर बिना किसी सबूत के मामले की पड़ताल करने और फैसला सुनाने की 'नयी बेहतर प्रणाली' को लेकर तंज कसा. उन्होंने कहा कि ये सब 'कंगारू अदालतों से भी आगे' निकल गए हैं. कंगारू अदालत कुछ लोगों के समूह द्वारा लगाई जाने वाली अनाधिकृत अदालतें होती हैं, जो बिना किसी प्रमाण के किसी को अपराधी या दोषी ठहराने का काम करती है.

  • अगस्ता वेस्टलैंड मामले पर कांग्रेस ने मोदी सरकार से पूछे 6 सवाल, कहा-दागदार निकला चौकीदार

    अगस्ता वेस्टलैंड मामले पर कांग्रेस ने मोदी सरकार से पूछे 6 सवाल, कहा-दागदार निकला चौकीदार

    कांग्रेस का पक्ष रखते हुए सुरजेवाला ने कहा कि यूपीए की सरकार ने इस कंपनी को ब्लैक लिस्टेड किया था जबकि मोदी सरकार ने अगस्ता वेस्टलैंड को मेक इन इंडिया का हिस्सेदार बना डाला और नौसेना के लिए 100 हेलीकॉप्टर खरीदने की इजाजत दे दी.

  • अगस्ता वेस्टलैंड मामला: 'मिसेज गांधी' का जिक्र आने पर शुरू हुआ सियासी घमासान, 10 प्वाइंट में जानें कोर्ट में क्या कुछ हुआ

    अगस्ता वेस्टलैंड मामला: 'मिसेज गांधी' का जिक्र आने पर शुरू हुआ सियासी घमासान, 10 प्वाइंट में जानें कोर्ट में क्या कुछ हुआ

    अगस्ता वेस्टलैंड वीवीआईपी हेलिकॉप्टर घोटाला मामले में शनिवार का दिन महत्वपूर्ण रहा. ईडी ने जहां दावा किया कि कथित बिचौलिया क्रिस्चन मिशेल ने 'श्रीमती गांधी' और 'इटैलियन महिला के बेटे' का नाम लिया था, वहीं कोर्ट ने मिशेल और उसके वकील के बीच मुलाकात को लेकर कुछ पाबंदियां और शर्तें तय कर दी. वहीं इस मामले पर कांग्रेस और बीजेपी के बीच घमासान शुरू हो गया है. बीजेपी जहां इस मुद्दे पर कांग्रेस को घेर रही है तो वहीं कांग्रेस, बीजेपी पर मुद्दों से भटकाने का आरोप लगाया है. इस पूरी घटना के मद्देनजर यहां 10 बिंदुओं में जानिए कि कोर्ट में क्या कुछ हुआ.

  • मिशेल ने लिया 'मिसेज गांधी' का नाम, BJP ने बोला हमला- अब पता चला 'चोर इतना शोर क्यों मचा रहा', देखें VIDEO

    मिशेल ने लिया 'मिसेज गांधी' का नाम, BJP ने बोला हमला- अब पता चला 'चोर इतना शोर क्यों मचा रहा', देखें VIDEO

    अगस्ता वेस्टलैंड वीवीआईपी हेलीकॉप्टर सौदा (Augusta Westland) मामले में गिरफ्तार कथित बिचौलिये क्रिश्चयन मिशेल (Christian Michel) ने पूछताछ के दौरान 'मिसेज गांधी' (Mrs Gandhi) और 'सन ऑफ इटैलियन लेडी' (Son Of Italian Lady) का नाम लिया. यह जानकारी ईडी ने दी है. इसके बाद देश की राजनीति में इस मुद्दे पर एक बार फिर सियासत गरमा गई है. बीजेपी ने इस मुद्दे पर कांग्रेस पर हमला बोला. केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावडे़कर (Prakash Javadekar) ने UPA की पिछली सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस सरकार घोटालों की सरकार थी. जावड़ेकर ने कहा, 'चोर इतना शोर क्यों मचा रहा है, यही कहानी है. चोर मचाए शोर.'