Budget
Hindi news home page

Ms dhoni


'Ms dhoni' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • विजय हजारे ट्रॉफी : महेंद्र सिंह धोनी का ईडन पर धमाल, शानदार शतक जमाकर झारखंड को दिलाई जीत

    विजय हजारे ट्रॉफी : महेंद्र सिंह धोनी का ईडन पर धमाल, शानदार शतक जमाकर झारखंड को दिलाई जीत

    टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने रंग में लौटते हुए रविवार को ईडन गार्डन्स पर शानदार शतकीय पारी खेली, जिससे झारखंड ने छत्तीसगढ़ को 78 रन से हराकर विजय हजारे ट्रॉफी वनडे टूर्नामेंट के ग्रुप डी के मैच में अपनी पहली जीत दर्ज की.

  • पुणे में आक्रामक विराट कोहली तो हार गए, लेकिन क्या जानते हैं कि कोलकाता में कैप्टन कूल एमएस धोनी का क्या हुआ!

    पुणे में आक्रामक विराट कोहली तो हार गए, लेकिन क्या जानते हैं कि कोलकाता में कैप्टन कूल एमएस धोनी का क्या हुआ!

    विराट कोहली की कप्तानी में सफलता के रथ पर सवार टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलियाई टीम ने शनिवार को पुणे टेस्ट में बुरी तरह हराया और उसके अजेय रहने के रथ को रोक लिया. वास्तव में शनिवार का दिन विराट कोहली ही नहीं बल्कि टीम इंडिया के सफलतम कप्तान रहे महेंद्र सिंह धोनी के लिए भी कुछ खास नहीं रहा...

  • एमएस धोनी का IPL कप्तानी से हटाए जाने के बाद अनूठा अंदाज, खुद को साबित करने के लिए कर रहे खास तैयारी

    एमएस धोनी का IPL कप्तानी से हटाए जाने के बाद अनूठा अंदाज, खुद को साबित करने के लिए कर रहे खास तैयारी

    इंटरनेशनल क्रिकेट के सभी फॉर्मेट में टीम इंडिया की कप्तानी छोड़ चुके सबसे सफलतम कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के लिए पिछले दिनों एक बुरी खबर आई थी, जब उन्हें आईपीएल टीम राइजिंग पुणे सुपर जायन्ट्स ने कप्तानी से हटा दिया. जहां कई पूर्व खिलाड़ी फ्रेंचाइजी के इस फैसले की आलोचना कर रहे हैं, वहीं इन सबसे दूर खुद एमएस धोनी एक अलग ही अंदाज में नजर आ रहे हैं. भले ही अब वह टीम इंडिया और आईपीएल टीम के कप्तान न हों, लेकिन वह अब कप्तान के रूप में दिखेंगे. अब धोनी को टीम को चैंपियन बनाकर यह बताना होगा कि उनमें टीम को आगे ले जाने का अब भी माद्दा है...

  • धोनी से संबंधित सवाल पर बोले हरभजन, 'मैं भी फ़िट, बाबा रामदेव नहीं, विराट कोहली को फॉलो करता हूं'

    धोनी से संबंधित सवाल पर बोले हरभजन, 'मैं भी फ़िट, बाबा रामदेव नहीं, विराट कोहली को फॉलो करता हूं'

    पुणे में भारत के पहले स्पोर्ट्स लिट्‌रेचर फ़ेस्टिवल का आयोजन हो रहा है. ट्वीट किंग वीरेंद्र सहवाग, पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर, वीवीएस लक्ष्मण, शेन वॉर्न जैसे नाम इसका हिस्सा हैं. 'टर्बनेटर' हरभजन सिंह ने भी बेबाक़ी के साथ विराट, सचिन, धोनी जैसे नामों पर खुलकर राय रखी, लेकिन धोनी के सवाल पर पूछे गए सवाल पर 'भज्‍जी' के जवाब ने वहां मौजूद सभी लोगों को हंसने पर मजबूर कर दिया..

  • स्‍टीव स्मिथ और एमएस धोनी के साथ ड्रेसिंग रूम शेयर करने को लेकर रोमांचित है आईपीएल का सबसे महंगा विदेशी खिलाड़ी

    स्‍टीव स्मिथ और एमएस धोनी के साथ ड्रेसिंग रूम शेयर करने को लेकर रोमांचित है आईपीएल का सबसे महंगा विदेशी खिलाड़ी

    इंग्‍लैंड के बेन स्टोक्स ने अपने आधिकारिक फेसबुक पेज पर चैट के दौरान कहा, ‘मैं एमएस धोनी और स्टीवन स्मिथ के साथ खेलने को लेकर उत्सुक हूं. इन दोनों के साथ ड्रेसिंग रूम साझा करना बेहतरीन होगा. धोनी दुनिया के सबसे बड़े खिलाड़ियों में से एक हैं और स्मिथ भी सर्वश्रेष्ठ में से एक हैं.

  • IPL 2017 : एमएस धोनी अब नहीं करेंगे राइजिंग पुणे सुपरजायन्टस की कप्तानी, स्टीव स्मिथ को दी गई कमान!

    IPL 2017 : एमएस धोनी अब नहीं करेंगे राइजिंग पुणे सुपरजायन्टस की कप्तानी, स्टीव स्मिथ को दी गई कमान!

    IPL इतिहास के सबसे सफल कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने 10वें सीज़न के लिए राइज़िंग पुणे सुपरजायंट्स टीम की कप्तानी छोड़ने का फ़ैसला किया है. सूत्रों के मुताबिक ये फ़ैसला खुद महेंद्र सिंह धोनी का है. इससे पहले मीडिया के कुछ हिस्सों में उन्हें कप्तानी से हटाने की भी खबरें थीं लेकिन उस ख़बर को पूरी तरह से खारिज कर दिया गया.

  • अनिल कुंबले ने विराट कोहली और एमएस धोनी को सराहा, कहा-विराट में आया बदलाव बेहतरीन है

    अनिल कुंबले ने विराट कोहली और एमएस धोनी को सराहा, कहा-विराट में आया बदलाव बेहतरीन है

    भारतीय क्रिकेट टीम के कोच अनिल कुंबले ने विराट कोहली में बतौर खिलाड़ी आए बदलाव की प्रशंसा की है. कुंबले ने कहा है कि टीम इंडिया के कप्‍तान कोहली में 19 साल के खिलाड़ी के बाद मौजूदा समय में आया बदलाव बेहतरीन है. उन्‍होंने यह बात वकोला में एक कार्यक्रम में कही.

  • क्रिकेट से दूर अपना समय ऐसे बिता रहे MS धोनी, डॉग्‍स को करा रहे कैचिंग की प्रैक्टिस, देखें वीडियो...

    क्रिकेट से दूर अपना समय ऐसे बिता रहे MS धोनी, डॉग्‍स को करा रहे कैचिंग की प्रैक्टिस, देखें वीडियो...

    इंग्‍लैंड के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज खत्‍म होने के बाद टीम इंडिया के पूर्व कप्‍तान महेंद्र सिंह धोनी अपना खाली समय परिवार और पालतू कुत्‍तों के साथ मना रहे हैं. धोनी ने अपने फुर्सत के पलों का एक वीडियो सोशल नेटवर्किंग साइट इंस्‍टाग्राम पर पोस्‍ट किया है जिसमें वे अपने पालतू कुत्तों को कैचिंग का अभ्‍यास कराते हुए दिखे.

  • महेंद्र सिंह धोनी ने बताया, अच्‍छा टीम लीडर कब हो सकता है पूरी तरह कामयाब...

    महेंद्र सिंह धोनी ने बताया, अच्‍छा टीम लीडर कब हो सकता है पूरी तरह कामयाब...

    महेंद्र सिंह धोनी की गिनती टीम इंडिया के सबसे सफल कप्‍तानों में की जाती है. धोनी की सबसे बड़ी विशेषता यह थी कि मुश्किल परिस्थितियों में भी वे आपा नहीं खोते थे. इसी कारण उन्‍हें 'कैप्‍टन कूल' का संबोधन मिला था. टीम इंडिया के पूर्व कप्‍तान और झारखंड के ब्रांड एम्बेसडर महेन्द्र सिंह धोनी ने आज यहां कहा कि अच्‍छा टीम लीडर भी अच्‍छी टीम के बिना पूरी तरह सफल नहीं हो सकता.

  • घुटनों के बल चलने में बेटी जीवा से हारे धोनी, वीडियो हुआ वायरल

    घुटनों के बल चलने में बेटी जीवा से हारे धोनी, वीडियो हुआ वायरल

    इंग्लैंड के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज खत्म होने के बाद टीम इंडिया महान क्रिकेटर महेंद्र सिंह धोनी इन दिनों बेटी जीवा के साथ समय बिता रहे हैं. धोनी ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट से जीवा के साथ खेलने का एक वीडियो शेयर किया है. इस वीडियो में धोनी जीवा के साथ घुटनों के बल चल रहे हैं. कई बार धोनी जानबूझकर जीवा से हार जाते हैं. इसपर जीवा काफी खुश होती दिख हरी है.

  • महेंद्र सिंह धोनी की बेटी जीवा दो वर्ष की हुई, 'पहाड़ों की रानी' मसूरी में मना रहे बर्थडे...

    महेंद्र सिंह धोनी की बेटी जीवा दो वर्ष की हुई, 'पहाड़ों की रानी' मसूरी में मना रहे बर्थडे...

    टीम इंडिया के पूर्व कप्‍तान महेंद्र सिंह धोनी अपनी बेटी जीवा का जन्‍म पहाड़ों की रानी मसूरी में मनाएंगे. धोनी रविवार सुबह उत्‍तराखंड की राजधानी देहरादून पहुंचे और फिर पत्‍नी साक्षी और बेटी जीवा के साथ मसूरी पहुंचे. 'माही' की बेटी जीवा सोमवार, 6 फरवरी को दो वर्ष की हो गई. धोनी का मसूरी में बेटी का जन्‍मदिन मनाने का कार्यक्रम है.

  • ...तो इसलिए कोहली बन रहे हैं टीम इंडिया के 'विराट' कप्तान, जानिए क्या है इसका राज

    ...तो इसलिए कोहली बन रहे हैं टीम इंडिया के 'विराट' कप्तान, जानिए क्या है इसका राज

    विराट कोहली ने अपनी बल्लेबाजी से दुनिया के सभी बड़े जानकारों से अपना लोहा मनवा लिया है. कई बार नाकाम होकर भी विराट जिस मुकाम पर पहुंचे हैं, शायद इसमें उनके सीखने की कला का बड़ा योगदान है. पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर विराट के इस रवैये से बेहद खुश नजर आते हैं. गावस्कर ने विराट कोहली को मिल रहीं सफलताओं के पीछे के कारणों पर चर्चा करते हुए कई अहम चीजें साझा कीं...

  • INDvsENG : क्या आप जानते हैं कि टीम इंडिया में एमएस धोनी का कितना सम्मान है! देखिए- Video-Pics

    INDvsENG : क्या आप जानते हैं कि टीम इंडिया में एमएस धोनी का कितना सम्मान है! देखिए- Video-Pics

    टीम इंडिया के मैनेजमेंट में शामिल रहे कई पूर्व क्रिकेटरों और कप्तानों से आपने इस बारे में सुना होगा कि महेंद्र सिंह धोनी का टीम इंडिया में कितना सम्मान है. ड्रेसिंग रूम या मैदान पर उनकी हैसियत क्या है, लेकिन क्या आपने यह सब अपनी आंखों से देखा है. नहीं न, तो हम आपके लिए एक ऐसा ही वीडियो और कुछ चित्र लेकर आए हैं, जिन्हें देखकर आपको एमएस धोनी के रुतबे का अंदाजा हो जाएगा. आइए जानते हैं कि टीम इंडिया ने धोनी को क्या गिफ्ट दिए और उनकी खासियत क्या है...

  • INDvsENG:बेंगलुरू टी20 में एमएस धोनी और आशीष नेहरा की इस सलाह ने विराट कोहली का काम आसान कर दिया..

    INDvsENG:बेंगलुरू टी20 में एमएस धोनी और आशीष नेहरा की इस सलाह ने विराट कोहली का काम आसान कर दिया..

    भारतीय कप्तान विराट कोहली ने इंग्‍लैंड के खिलाफ बुधवार को बेंगलुरू में हुए टी20 में मिली जीत के बाद पूर्व कप्‍तान महेंद्र सिंह धोनी की प्रशंसा की. विराट ने साफ किया कि सीमित ओवरों के फॉर्मेट में फैसले लेने में महेंद्र सिंह धोनी के अपार अनुभव का फायदा मिल रहा है.

  • T20 : टीम इंडिया की तिकड़ी रैना, धोनी और युवराज ने जब 'रफ्तार' पकड़ी तो हैरान रह गई इंग्‍लैंड टीम

    T20 : टीम इंडिया की तिकड़ी रैना, धोनी और युवराज ने जब 'रफ्तार' पकड़ी तो हैरान रह गई इंग्‍लैंड टीम

    बेंगलुरू टी20 मैच में जब विराट कोहली के रूप में टीम इंडिया का पहला विकेट जल्‍द गिर गया तो स्‍टेडियम में सन्‍नाटा सा छा गया था. चिन्‍नास्‍वामी स्‍टेडियम में मौजूद और टीवी पर मैच देख रहे क्रिकेटप्रेमियों के मन में यह चिंता सता रही थी कि कहीं पहले दो मैचों की तरह ही टीम इंडिया की बल्‍लेबाजी संघर्ष करती नजर न आए. लेकिन बुधवार का दिन टीम इंडिया के तीन अनुभवी बल्‍लेबाजों-सुरेश रैना (Suresh Raina), पूर्व कप्‍तान एमएस धोनी (MS Dhoni) और युवराज सिंह (Yuvraj Singh) का था.

  • कप्तान विराट कोहली का साये की तरह साथ दे रहे एमएस धोनी, इस तरह से पहुंचा रहे फायदा

    कप्तान विराट कोहली का साये की तरह साथ दे रहे एमएस धोनी, इस तरह से पहुंचा रहे फायदा

    पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने कप्तानी छोड़ते समय मुख्य चयनकर्ता प्रसाद से तीन शब्द कहे थे 'ओके दैट्स इट'. अब मैं विराट कोहली के मेंटर के रूप में काम करूंगा. धोनी अपने किए गए वादे के मुताबिक ही कोहली का हर पल साथ निभा रहे हैं. टीम में वह हर स्तर पर सक्रिय भूमिका निभा रहे हैं. यह विराट और धोनी के बीच की कैमिस्ट्री का ही कमाल था कि भारत दूसरा टी-20 मैच जीतने में कामयाब रहा.

  • INDvsENG : नागपुर टी-20 में टीम इंडिया के हीरो रहे तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह से जुड़ी 10 खास बातें...

    INDvsENG : नागपुर टी-20 में टीम इंडिया के हीरो रहे तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह से जुड़ी 10 खास बातें...

    इंग्लैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज में 1-0 से पीछे तल रही टीम इंडिया को नागपुर के विदर्भ क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए टी-20 मैच में संजीवनी मिली, जब उसने रोमांचक मैच में इंग्लैंड को 5 नर से हराकर सीरीज को लेवल पर ला दिया. टीम इंडिया की इस जीत में दाएं हाथ के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और बाएं हाथ के तेज गेंदबाज आशीष नेहरा का अहम रोल रहा, लेकिन इन दोनों में से भी अगर एक अहम खिलाड़ी का चुनाव किया जाए, तो वह बुमराह ही थे. आइए हम टीम इंडिया के इस युवा गेंदबाज के बारे में 10 खास बातें जानते हैं...

  • पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने मोबाइल कंपनी पर लगाया नाम के दुरुपयोग का आरोप

    पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने मोबाइल कंपनी पर लगाया नाम के दुरुपयोग का आरोप

    पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने दिल्ली उच्च न्यायालय में याचिका दायर करके एक मोबाइल कंपनी पर आरोप लगाया है कि उसके साथ करार दिसंबर 2012 में समाप्त होने के बावजूद वह उन्हें ब्रांड एंबेसडर के रूप में पेश करके उनके नाम का दुरुपयोग कर रही है. उच्च न्यायालय ने मैक्स मोबिलिंक प्रा. लिमिटेड के शीर्ष अधिकारियों की खिंचाई की. धोनी ने अपनी याचिका में दलील दी थी कि यह फर्म उसके पूर्व के आदेश का पालन नहीं कर रही है.