NDTV Khabar

Mumbai


'Mumbai' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • मुंबईः लोकल ट्रेन में यात्रा कर रही महिला ने दिया बच्चे को जन्म

    मुंबईः लोकल ट्रेन में यात्रा कर रही महिला ने दिया बच्चे को जन्म

    अधिकारियों ने बताया कि जब ट्रेन ठाणे रेलवे स्टेशन की ओर बढ़ रही थी, तब उसने प्रसव पीड़ा में एक बच्चे को जन्म दिया. बाद में महिला को आपातकालीन उपचार के लिए ठाणे रेलवे स्टेशन पर रेलवे के वन रुपी क्लिनिक में ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने मां और बच्चे की प्राथमिक देखभाल की.

  • आदित्य ठाकरे के नाम पर ठगी करने वाला गिरफ्तार, इस तरह ऐंठता था रुपये

    आदित्य ठाकरे के नाम पर ठगी करने वाला गिरफ्तार, इस तरह ऐंठता था रुपये

    आरोपी ने कर्मचारी से एक पार्सल के बदले पैसे मांगे थे, जिसके बारे में उसका दावा था कि उसका आर्डर आदित्य ठाकरे ने किया था. मातोश्री में दिवंगत शिव सेना प्रमुख बाल ठाकरे रहते थे, वहां सुरक्षा बेहत सख्त रहती है. एक पुलिस अधिकारी ने शनिवार को बताया कि आरोपी धीरज मोरे बंगले में कर्मचारियों को पहले भी इस तरह ठग चुका था.

  • एनकाउंटर स्पेशलिस्ट प्रदीप शर्मा ने बंदूक छोड़ 'धनुष-बाण' थामा, शिवसेना में हुए शामिल

    एनकाउंटर स्पेशलिस्ट प्रदीप शर्मा ने बंदूक छोड़ 'धनुष-बाण' थामा, शिवसेना में हुए शामिल

    पूर्व एनकाउंटर स्पेशलिस्ट प्रदीप शर्मा ने 'गन' छोड़कर 'धनुष-बाण' थाम लिया है. वे शुक्रवार को शिवसेना में शामिल हो गए. धनुष-बाण शिवसेना का चुनाव चिह्न है. शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने शर्मा के हाथ मे शिवबंधन बांधकर उन्हें पार्टी में शामिल किया. शर्मा ने कहा कि दिवंगत बाल ठाकरे उन्हें अपने बेटे जैसा मानते थे. जब भी सर्विस में कोई दिक्कत आती थी तो साहब मदद करते थे. वहीं उद्धव ठाकरे ने कहा कि अभी तक शर्मा की गन बोलती थी अब मन बोलेगा. माना जा रहा है कि प्रदीप शर्मा को शिवसेना विधानसभा चुनाव में नालासोपारा से अपना उमीदवार बना सकती है.

  • बारहवीं फेल आईपीएस! संघर्ष का रास्ता चुनकर सफल हो गए मनोज शर्मा

    बारहवीं फेल आईपीएस! संघर्ष का रास्ता चुनकर सफल हो गए मनोज शर्मा

    बारहवीं फेल आईपीएस! है न हैरान करने वाली बात. पर यह हकीकत है और यह अजूबा कर दिखाया है मुरैना के एक साधारण से परिवार के युवक ने, जिसका नाम है मनोज शर्मा. मनोज शर्मा आज मुम्बई में अतिरिक्त पुलिस आयुक्त हैं. महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने बुधवार को इन्हीं मनोज शर्मा पर लिखी किताब का विमोचन किया. अंग्रेजी में लिखी किताब का नाम है "12th fail" यह पुस्तक लिखी है अनुराग पाठक ने.

  • कैब का इंतजार कर रही महिला के सामने 'गंदी हरकत' करने वाला आरोपी गिरफ्तार

    कैब का इंतजार कर रही महिला के सामने 'गंदी हरकत' करने वाला आरोपी गिरफ्तार

    पुलिस की जांच में पता चला है कि घटना वाली रात आरोपी ने पहले घर जा रही पीड़ित महिला को पहले बस स्टैंड से अपने ऑटो में खींचने की कोशिश की. लेकिन जब महिला ने उसके साथ जाने से मना किया और उसे अनदेखा करने की कोशिश की आरोपी ने उसी के सामने कथित तौर पर हस्तमैथुन किया.

  • अनंत चतुर्दशी पर मुंबई में कड़े सुरक्षा इंतजाम, 40 हजार पुलिस जवानों की तैनाती

    अनंत चतुर्दशी पर मुंबई में कड़े सुरक्षा इंतजाम, 40 हजार पुलिस जवानों की तैनाती

    गुरुवार को अनंत चतुर्दशी को गणेश विसर्जन के दिन मुंबई पुलिस की तरफ से कड़ा सुरक्षा बंदोबस्त किया गया है. सभी पुलिस वालों की साप्ताहिक छुट्टी रद्द कर दी गई है. तकरीबन 40 हजार पुलिस फोर्स शहर में कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए सड़कों पर होगी. इसके अलावा SRPF, QRT, FORCE ONE, RAF और होम गॉर्ड भी तैनात रहेंगे. 5000 सीसीटीवी कैमरों के साथ भीड़ पर निगरानी के लिए 3 ड्रोन का भी इस्तेमाल किया जाएगा.

  • मुंबई में तीन मंजिला इमारत गिरी , कइयों के फंसे होने की आशंका

    मुंबई में तीन मंजिला इमारत गिरी , कइयों के फंसे होने की आशंका

    साथ ही फंसे लोगों को इमारत के मलबे बाहर निकालने के लिए जांच अभियान भी चलाया जा रहा है ताकि अगर कोई फंसा हो तो उसे समय रहते निकाला जा सके. एहतियात के तौर पर पुलिस ने घटनास्थल के बगल की कुछ इमारतों से भी लोगों को बाहर निकाल लिया है. 

  • मुंबई: महिला के साथ गैंगरेप के आरोप में दो लोग गिरफ्तार

    मुंबई: महिला के साथ गैंगरेप के आरोप में दो लोग गिरफ्तार

    मुंबई के गोवंडी में एक महिला के साथ कथित तौर पर सामूहिक बलात्कार और ब्लैकमेल करने पर दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है.

  • वाहनों की तेज रफ्तार पर याचिका, कोर्ट ने कहा- मुंबई में ऐसी सड़क कहां जिस पर 80 से तेज दौड़ सके गाड़ी

    वाहनों की तेज रफ्तार पर याचिका, कोर्ट ने कहा- मुंबई में ऐसी सड़क कहां जिस पर 80 से तेज दौड़ सके गाड़ी

    बंबई उच्च न्यायालय ने वाहनों की गति से जुड़े नियमों के कड़ाई से क्रियान्वयन के लिए एक याचिका पर सुनवाई करते हुए कहा कि मुंबई में सड़कों की हालत ऐसी नहीं है कि कोई भी शख्स 80 किलोमीटर प्रति घंटे से ज्यादा रफ्तार से गाड़ी चला सके. मुख्य न्यायाधीश प्रदीप नंदराजोग और न्यायमूर्ति भारती डांगरे की पीठ ने पिछले सप्ताह शहर के एक गैर सरकारी संगठन (एनजीओ) की ओर से दायर याचिका पर सुनवाई की. याचिका में दावा किया गया है कि वाहनों में गति नियंत्रक लगाने के लिए किए गए प्रावधान का सख्ती से क्रियान्वयन नहीं हो रहा है. गति नियंत्रक ऐसा उपकरण होता है जिसका इस्तेमाल इंजनों की गति का आकलन करने और नियंत्रित करने के लिए होता है.

  • संजय मिश्रा की फिल्म 'अम्मा की बोली' से प्रोड्यूसर बने पंकज जायसवाल

    संजय मिश्रा की फिल्म 'अम्मा की बोली' से प्रोड्यूसर बने पंकज जायसवाल

    फिल्म के निर्माता पंकज जायसवाल का जन्म मुंबई के घाटकोपर इलाके में हुआ था. जहां उन्होंने 2013 में केजे सोमैया से स्नातक की डिग्री हासिल की. जिसके 2 साल बाद पंकज ने प्रकाश के साथ मिलकर नेक्स्ट एंटरटेनमेंट प्राइवेट लिमिटेड के नाम से अपनी इस कंपनी को शुरुआत की.

  • उर्मिला मातोंडकर ने कांग्रेस छोड़ी, उत्तरी मुंबई सीट से लड़ा था लोकसभा चुनाव

    उर्मिला मातोंडकर ने कांग्रेस छोड़ी, उत्तरी मुंबई सीट से लड़ा था लोकसभा चुनाव

    लोकसभा चुनाव के दौरान कांग्रेस ज्वाइन करने वाली एक्ट्रेस उर्मिला मातोंडकर ने मंगलवार को पार्टी से इस्तीफा दे दिया. कांग्रेस ने उत्तरी मुंबई सीट से लोकसभा चुनाव में उम्मीदवार चुना था. हालांकि उन्हें हार का सामना करना पड़ा था.

  • दुर्लभ मामलाः 20वीं बार बच्चे को जन्म देगी महिला, पहली बार अस्पताल में होगी उसकी डिलीवरी

    दुर्लभ मामलाः 20वीं बार बच्चे को जन्म देगी महिला, पहली बार अस्पताल में होगी उसकी डिलीवरी

    खानाबदोश गोपाल समुदाय से आने वाली लंकाबाई खराट को स्थानीय अधिकारियों ने देखा, जो उसके 20वें गर्भधारण के बारे में जानकर हैरान थे. बीड जिला के सिविल सर्जन डॉ. अशोक थोराट ने बताया, 'इस वक्त उसके 11 बच्चे हैं और 38 साल की उम्र में वह 20वीं बार मां बनने वाली है.'

  • महिला ने अपनी ही मासूम बच्ची को कलाई काटकर मार डाला

    महिला ने अपनी ही मासूम बच्ची को कलाई काटकर मार डाला

    पुलिस अधिकारी के मुताबिक घटना के समय श्वेता के भाई और उसके माता-पिता संभवत: घर पर ही थे. अधिकारी ने बताया कि दंपति पुणे से पहले अमेरिका में रहता था और अक्षरा का जन्म भी वहीं हुआ था. अमित का हाल ही में फिर से अमेरिका तबादला हो गया था और परिवार वीजा से संबंधित काम के लिए चेन्नई जाने वाला था. उन्होंने बताया कि अमित दिन में पहले ही हवाईअड्डा चला गया था.

  • नवी मुंबई में अवैध बांग्लादेशियों के लिए हिरासत केंद्र बनाएगी महाराष्ट्र सरकार

    नवी मुंबई में अवैध बांग्लादेशियों के लिए हिरासत केंद्र बनाएगी महाराष्ट्र सरकार

    असम में एनआरसी लिस्ट तैयार करने के बाद अवैध रूप से रहने वालों को डिटेंशन सेंटर में डालने की खबरों के बीच अब महाराष्ट्र सरकार ने भी राज्य में रह रहे अवैध बांग्लादेशियों के लिए नवी मुंबई में डिटेंशन सेंटर बनाने के लिए जगह ढूंढना शुरू कर दिया है. इसके लिए सिडको को राज्य सरकार ने पत्र भी लिखा है.

  • नई पनडुब्बी खंडेरी 28 सितंबर को नौसेना में शामिल होगी

    नई पनडुब्बी खंडेरी 28 सितंबर को नौसेना में शामिल होगी

    नौसेना में 28 सितंबर को मुंबई में नई पनडुब्बी खंडेरी शामिल होगी. फ्रांस और भारत ने मिलकर मुंबई के मझगांव डॉकयॉर्ड में पनडुब्बी खंडेरी बनाई है. इसे अब नौसेना में शामिल किया जाएगा. इस मौके पर आयोजित होने वाले समारोह में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह मुख्य अतिथि होंगे. आधुनिक तकनीक से बनी इस क्लास की पहली पनडुब्बी कवलेरी नौसेना में पहले ही शामिल हो चुकी है.

  • मुंबई : मासूम बच्ची को सातवीं मंजिल से फेंककर हत्या के मामले में बड़ा खुलासा, डायरी ने खोला राज

    मुंबई : मासूम बच्ची को सातवीं मंजिल से फेंककर हत्या के मामले में बड़ा खुलासा, डायरी ने खोला राज

    मुंबई के कोलाबा इलाके में शनिवार की शाम को एक शख्स ने सातवीं मंजिल से तीन साल की मासूम को नीचे फेंककर उसकी हत्या कर दी. पहले तो हत्या का यह सीधा साधा मामला लगा इसलिए पुलिस ने धारा 302 के तहत केस दर्ज कर आरोपी अनिल चुगानी को गिरफ्तार कर लिया था, लेकिन अब जांच में पता चला है कि वह उस बच्ची के साथ उसकी जुड़वा बहन को भी फेंकने वाला था. उससे मोरक्को की एक महिला ने कहा थी कि खुशहाल जिंदगी चाहिए तो जुड़वा बच्चियों की बलि देनी होगी. इसी अंधविश्वास में उसने एक बच्ची की जान ले ली.

  • घर से 10 लाख रुपये चुराकर बॉयफ्रेंड के साथ भागी लड़की, पुलिस ने पकड़ा तो बोली- 'मैं तो...'

    घर से 10 लाख रुपये चुराकर बॉयफ्रेंड के साथ भागी लड़की, पुलिस ने पकड़ा तो बोली- 'मैं तो...'

    मुम्बई में 19 वर्षीय एक लड़की को कांदीवली स्थित अपने घर से 10 लाख रुपये कथित रूप से चुराने और उसके साथ भागने के लिए गिरफ्तार कर लिया गया. यह जानकारी पुलिस ने सोमवार को दी.

  • MMRDA Recruitment 2019: मुंबई मेट्रो 1,053 पदों पर निकली वैकेंसी, ऐसे करें आवेदन

    MMRDA Recruitment 2019: मुंबई मेट्रो 1,053 पदों पर निकली वैकेंसी, ऐसे करें आवेदन

    बई मेट्रो में बंपर वैकेंसी निकली हैं. महा मुंबई मेट्रो ऑपरेशन कॉर्पोरेशन लिमिटेड ने 1 हजार से ज्यादा पदों पर भर्ती करने वाला है. इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया 16 सितंबर से शुरू होगी. आवेदन करने की आखिरी तारीख 7 अक्टूबर है. इन पदों पर इंजीनियरिंग वाले आवेदन कर सकते हैं. योग्य और इच्छुक लोग ऑफिशियल वेबसाइट mmrda.maharashtra.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं.

Advertisement