NDTV Khabar

Mumbai


'Mumbai' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • CM उद्धव ठाकरे के बयान के विरोध में आज से शिरडी बंद, लेकिन खुला है साईं बाबा का मंदिर

    CM उद्धव ठाकरे के बयान के विरोध में आज से शिरडी बंद, लेकिन खुला है साईं बाबा का मंदिर

    सीएम के बयान से नाराज शिरडीवासियों ने आज (रविवार) से सभी होटल, आश्रमों समेत दुकानों को अनिश्चितकाल के लिए बंद कर दिया है. श्री साईं बाबा संस्थान ट्रस्ट के अधिकारी दीपक मदुकर मगलीकर ने कहा कि बंद के बावजूद मंदिर खुला रहेगा. श्रद्धालु बाबा के दर्शन कर सकते हैं.

  • साई बाबा के जन्मस्थान विवाद को सुलझाने के लिए बैठक करेंगे CM उद्धव, शिरडी आज रहेगा बंद

    साई बाबा के जन्मस्थान विवाद को सुलझाने के लिए बैठक करेंगे CM उद्धव, शिरडी आज रहेगा बंद

    उल्लेखनीय है कि यह विवाद उस समय पैदा हुआ जब महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने परभणी जिले के पाथरी में साई बाबा जन्मस्थान पर सुविधाओं का विकास करने के लिए 100 करोड़ रुपये की राशि आवंटित करने की घोषणा की थी. कुछ श्रद्धालु पाथरी को साई बाबा का जन्मस्थान मानते हैं जबकि शिरडी के लोगों का दावा है कि उनका जन्मस्थान अज्ञात है.

  • 26 जनवरी से 24 घंटे खुलेंगे मुंबई के मॉल-रेस्टोरेंट, आदित्य ठाकरे बोले- अहमदाबाद में हो सकता है तो यहां क्यों नहीं?

    26 जनवरी से 24 घंटे खुलेंगे मुंबई के मॉल-रेस्टोरेंट, आदित्य ठाकरे बोले- अहमदाबाद में हो सकता है तो यहां क्यों नहीं?

    महाराष्ट्र के पर्यटन मंत्री आदित्य ठाकरे (Aaditya Thackeray) ने कहा कि मुंबई में 26 जनवरी से मॉल थिएटर, रेस्टोरेंट्स और होटल 24 घंटे खुले रहेंगे. गैर आवासीय क्षेत्रों जैसे बीकेसी, नरीमन प्वाइंट और काला घोड़ा में सभी प्रतिष्ठान 24 घंटे खुले रहेंगे. आदित्य ने बताया कि शुरूआत में यह नाइट लाइफ एक्सपेरीमेंट के तौर पर शुरू होगी.

  • CM उद्धव ठाकरे ने Pathri गांव को बताया Sai Baba का जन्म स्थान, विरोध में शिरडी बंद का ऐलान

    CM उद्धव ठाकरे ने Pathri गांव को बताया Sai Baba का जन्म स्थान, विरोध में शिरडी बंद का ऐलान

    दरअसल पिछले दिनों मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने औरंगाबाद में एक सभा को संबोधित करते हुए कहा था कि परभणी जिले के नजदीक पाथरी गांव में जिस जगह पर साईं बाबा का जन्म हुआ था, वहां 100 करोड़ रुपए का विकास काम करेंगे और पाथरी गांव में इस प्रोजेक्ट को अमल में लाया जाएगा. मुख्यमंत्री के इस ऐलान के बाद कथित तौर पर साईं बाबा के जन्म स्थान गांव पाथरी के लोग खुशी से झूम उठे और जश्न मनाने लगे.

  • केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी का दावा, 3 साल बाद 12 घंटे में कार से पहुंचेंगे दिल्ली से मुंबई

    केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी का दावा, 3 साल बाद 12 घंटे में कार से पहुंचेंगे दिल्ली से मुंबई

    इस परियोजना की पहल करने वाले केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने आईएएनएस से कहा, "देश के सबसे लंबे एक्सप्रेसवे के लिए रिकॉर्ड समय में 90 प्रतिशत जमीन अधिग्रहण का काम पूरा हो गया है. निर्माण तेज गति से चल रहा है. इस एक्सप्रेसवे के बनने से दिल्ली-मुंबई के बीच 130 किमी की दूरी कम हो जाएगी.

  • बुलेट ट्रेन के बाद अब हाइपरलूप प्रोजेक्ट पर भी उद्धव सरकार हट सकती है पीछे, कहा...

    बुलेट ट्रेन के बाद अब हाइपरलूप प्रोजेक्ट पर भी उद्धव सरकार हट सकती है पीछे, कहा...

    महाराष्ट्र के उप मुख्यमंत्री अजित पवार ने शुक्रवार को कहा कि राज्य सरकार दूसरे देशों में हाइपरलूप तकनीक की व्यावहरिकता देखने के बाद इसको लागू करने पर विचार करेगी.

  • मुंबई में एक और सेक्स रैकेट का भंडाफोड़, 'सावधान इंडिया' में काम चुकी एक्ट्रेस को बचाया गया

    मुंबई में एक और सेक्स रैकेट का भंडाफोड़, 'सावधान इंडिया' में काम चुकी एक्ट्रेस को बचाया गया

    यह इस हफ्ते हुई इस तरह की दूसरी घटना है. सामाजिक सेवा शाखा (एसएसबी) के निरीक्षक संधेश रेवले ने कहा, "हमने प्रिया शर्मा नामक 29 वर्षीय एक महिला को गिरफ्तार किया है, जो इस रैकेट का संचालन कर रही थी और एक लाख रुपये की कीमत पर लड़कियों की आपूर्ति कर रही थी. इससे जुड़े तीन और शख्स - आवेश, विनय और कुलदीप फरार हैं जिनकी तलाश जारी है, ये तीनों दिल्ली से हैं."

  • कानपुर में पकड़ा गया 'डॉक्टर बम' जलीस अंसारी, यूपी पुलिस के एसटीएफ ने किया गिरफ्तार

    कानपुर में पकड़ा गया 'डॉक्टर बम' जलीस अंसारी, यूपी पुलिस के एसटीएफ ने किया गिरफ्तार

    मुंबई सीरियल ब्लास्ट 1993 के दोषी और 'डॉक्टर बम' के नाम से पहचाने जाने वाला अपराधी जलीस अंसारी को यूपी पुलिस के स्पेशल टास्क फोर्स (STF) ने कानपुर से गिरफ्तार कर लिया है.

  • क्या अमिताभ बच्चन की फिल्म जंजीर में 'शेर खान' का करैक्टर डॉन करीम लाला पर आधारित था, 10 बड़ी बातें

    क्या अमिताभ बच्चन की फिल्म जंजीर में 'शेर खान' का करैक्टर डॉन करीम लाला पर आधारित था, 10 बड़ी बातें

    शिवसेना नेता संजय राउत ने 'इंदिरा गांधी मुंबई जाकर (अंडरवर्ल्ड डॉन) करीम लाला से मुलाकात किया करती थीं' वाले बयान को वापस ले लिया है. उन्होंने कहा, "कांग्रेस के हमारे मित्रों को बुरा नहीं मानना चाहिए. अगर किसी को लगता है कि मेरे बयान से इंदिरा गांधी की छवि धूमिल हुई है, या किसी की भावनाएं आहत हुई हैं, तो मैं अपना बयान वापस लेता हूं." बता दें कि पुणे में एक कार्यक्रम में संजय राउत ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी तब के मुंबई के डॉन करीम लाला से मिलने आती थीं. हालांकि मीडिया पर बयान आने के बाद संजय राउत ने सफाई दी. उन्होंने कहा करीम लाला पठानों में काफ़ी लोकप्रिय थे. काफी पठान अपनी समस्या को लेकर आते थे करीम लाला से मिलते थे ऐसे में पठानों की समस्या पर इंदिरा गांधी या कोई भी पीएम हो करीम लाला से मिलते थे. राउत ने कहा कि कोई उनके बयान को तोड़-फोड़ कर दिखाता है तो ये उनकी राजनीतिक मजबूरी है. शिवसेना सांसद ने कहा कि उनके मन में इंदिरा, नेहरू और राजीव गांधी के लिए मन में आदर था और हमेशा रहेगा. हालांकि अब संजय राउत ने भले ही बयान को वापस ले लिया हो लेकिन इस पर विवाद खड़ा हो गया है. करीम लाला को मरे लगभग 18 साल हो चुके हैं और अब आज की पीढ़ी में ये जानने की इच्छा बढ़ गई है कि ये करीम लाला आख़िर था कौन?

  • शुक्रवार को लगातार दूसरे दिन घटे पेट्रोल, डीजल के दाम

    शुक्रवार को लगातार दूसरे दिन घटे पेट्रोल, डीजल के दाम

    इंडियन ऑयल की वेबसाइट के अनुसार, दिल्ली, कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल का दाम घटकर क्रमश: 75.41 रुपये, 78 रुपये, 81 रुपये और 78.34 रुपये प्रति लीटर हो गया है.वहीं, चारों महानगरों में डीजल की कीमत भी घटकर क्रमश: 68.77 रुपये, 71.13 रुपये, 72.11 रुपये और 72.67 रुपये प्रति लीटर हो गई.

  • राहुल गांधी पर टिप्पणी करने वाले प्रोफेसर के खिलाफ जल्द लेंगे एक्शन : महाराष्ट्र गृह मंत्री

    राहुल गांधी पर टिप्पणी करने वाले प्रोफेसर के खिलाफ जल्द लेंगे एक्शन : महाराष्ट्र गृह मंत्री

    अनिल देशमुख ने कहा, 'प्रोफेसर योगेश सोमन ने राहुल गांधी के खिलाफ आपत्तिजनक बात कही है. एक प्रोफेसर का काम छात्रों को पढ़ाना होता है न कि इस तरह की बयानबाजी करना. अभी उन्हें जबरन छुट्टी पर भेजा गया है लेकिन जल्द ही उनके खिलाफ कार्रवाई भी की जाएगी.'

  • हाई प्रोफाइल सेक्स रैकेट का भंड़ाफोड़, तीन को बचाया गया एक गिरफ्तार

    हाई प्रोफाइल सेक्स रैकेट का भंड़ाफोड़, तीन को बचाया गया एक गिरफ्तार

    इससे पहले मुंबई पुलिस ने सेक्स रैकट से कथित तौर पर जुड़े बॉलीवुड के एक कास्टिंग निर्देशक को उपनगरीय वर्सोवा से गिरफ्तार कर एक मेकअप कलाकार और जूनियर कलाकार को बचाया था. पुलिस ने बुधवार को यह जानकारी दी. इस बारे में एक अधिकारी ने बताया था कि एक पुख्ता सूचना पर सामाजिक सेवा शाखा ने मंगलवार को 32 वर्षीय नवील प्रेमलाल आर्य को गिरफ्तार किया.

  • पैरोल खत्म होने से एक दिन पहले लापता हुआ 1992 बम धमाकों का दोषी आतंकी जलीस अंसारी

    पैरोल खत्म होने से एक दिन पहले लापता हुआ 1992 बम धमाकों का दोषी आतंकी जलीस अंसारी

    अधिकारी ने बताया कि पैरोल की अवधि के दौरान अंसारी को रोजाना सुबह साढ़े दस बजे से 12 बजे के बीच अग्रीपाडा थाने आकर हाजिरी लगाने को कहा गया था, लेकिन वह गुरुवार को निर्धारित समय पर नहीं पहुंचा. उन्होंने बताया कि दोपहर को अंसारी का 35 वर्षीय बेट जैद अंसारी पुलिस थाने पहुंचा और पिता के लापता होने की शिकायत दर्ज कराई.

  • आधी रात को लोगों के घरों की घंटी बजा भाग जाता था आदमी, पकड़ा गया तो हुआ ये...

    आधी रात को लोगों के घरों की घंटी बजा भाग जाता था आदमी, पकड़ा गया तो हुआ ये...

    बचपन में सभी ने किसी न किसी तरह की शैतानी की होती है. मसलन लोगों के घरों की घंटी बजाकर भाग जाना. लेकिन आपको मालूम है कि इस तरह की शैतानी करने के लिए गिरफ्तार भी किया जा सकता है! दरअसल, मुंबई में एक 37 वर्षीय व्यक्ति को इस आरोप में गिरफ्तार किया गया है कि वह आधी रात को घरों की घंटी बजाकर भाग जाया करता था. व्यक्ति की इस आदत से इलाके के लोग तंग आ गए थे.

  • पेट्रोल, डीजल के दाम में नरमी, कच्चे तेल में तेजी

    पेट्रोल, डीजल के दाम में नरमी, कच्चे तेल में तेजी

    इंडियन ऑयल की वेबसाइट के अनुसार, दिल्ली, कोलकता, मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल का दाम घटकर क्रमश: 75.55 रुपये, 78.14 रुपये, 81.14 रुपये और 78.49 रुपये प्रति लीटर बना रहा.

  • मुंबई में CAA और NRC का अनोखा विरोध, जुहू बीच पर पतंगबाजी

    मुंबई में CAA और NRC का अनोखा विरोध, जुहू बीच पर पतंगबाजी

    मुंबई में मकर संक्रांति के दिन 'NO NRC NO CAA' लिखी पतंगे उड़ाई गईं. जुहू बीच पर पुलिस ने रोका तो बांद्रा में छत पर पतंगें उड़ीं. नागरिकता संशोधन कानून और एनआरसी का विरोध रुक नहीं रहा है. दिल्ली में शाहीन बाग में जहां लगातार विरोध जारी है वहीं मुंबई में अलग-अलग जगह और अलग मौकों पर अनोखे तरीके से विरोध दर्ज कराया जा रहा है. मंगलवार को क्रिकेट के मैच के दौरान विरोध किया गया और बुधवार को पतंग उड़ाकर विरोध किया गया.

  • बॉलीवुड का कास्टिंग डायरेक्टर सेक्स रैकेट में गिरफ्तार

    बॉलीवुड का कास्टिंग डायरेक्टर सेक्स रैकेट में गिरफ्तार

    मुंबई पुलिस ने सेक्स रैकट से कथित तौर पर जुड़े बॉलीवुड के एक कास्टिंग निर्देशक को उपनगरीय वर्सोवा से गिरफ्तार कर एक मेकअप कलाकार और जूनियर कलाकार को बचाया.

  • पेट्रोल, डीजल के दाम स्थिर, अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में भी नरमी

    पेट्रोल, डीजल के दाम स्थिर, अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में भी नरमी

    अंतर्राष्ट्रीय वायदा बाजार इंटरकांटिनेंटल एक्सचेंज (आईसीई) पर ब्रेंट क्रूड के मार्च अनुबंध में पिछले सत्र से 0.19 फीसदी की नरमी के साथ 64.37 डॉलर प्रति बैरल पर कारोबार चल रहा था. वहीं, न्यूयॉर्क मर्के टाइल एक्सचेंज (नायमैक्स) पर अमेरिकी लाइट क्रूड वेस्ट टेक्सास इंटरमीडिएट के फरवरी अनुबंध में 0.21 फीसदी की नरमी के साथ 58.11 डॉलर प्रति बैरल पर कारोबार चल रहा था.

Advertisement