NDTV Khabar

Mumbai Coronavirus News in Hindi


'Mumbai coronavirus' - 395 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • मुंबई के एक अस्पताल में पहुंची वैक्सीन, स्वास्थ्यकर्मियों ने तालियों से किया स्वागत, देखिए VIDEO

    मुंबई के एक अस्पताल में पहुंची वैक्सीन, स्वास्थ्यकर्मियों ने तालियों से किया स्वागत, देखिए VIDEO

    भारत में आज (शनिवार) से कोरोनावायरस (Coronavirus) से बचाव के लिए टीकाकरण अभियान (Vaccination Drive in India) शुरू हो रहा है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) इसकी शुरुआत करेंगे. लगभग सभी राज्यों में वैक्सीन की खेप पहुंच चुकी है. मुंबई के कूपर अस्पताल (Cooper Hospital in Mumbai) में भी वैक्सीन सेंटर स्थापित किए गए हैं. अब से कुछ देर पहले वैक्सीन बॉक्स को अस्पताल लाया गया. अस्पताल के स्टाफ ने ताली बजाकर वैक्सीन का स्वागत किया.

  • महाराष्ट्र में गहराता बर्ड फ्लू का साया, पांच दिन में 1839 पक्षी मरे मिले

    महाराष्ट्र में गहराता बर्ड फ्लू का साया, पांच दिन में 1839 पक्षी मरे मिले

    कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण से संभलते दिख रहे मुंबई-महाराष्ट्र में अब बर्ड फ़्लू (Bird Flu) का संकट भी गहराता दिख रहा है. राज्य के तीन ज़िलों में 214 मुर्गियां मृत मिली हैं. पांच दिनों में कुल 1,839 पक्षी मरे मिले हैं. इधर मुंबई चिकन रिटेल में चिकन की क़ीमत अचानक 33 प्रतिशत नीचे आ गई है. मुंबई (Mumbai) सहित महाराष्ट्र (Maharashtra) में कोरोना के बाद बर्ड फ्लू का साया गहराता जा रहा है. महाराष्ट्र सरकार के एक प्रेस नोट के मुताबिक पांच दिनों में महाराष्ट्र में 1,839 पक्षी मृत मिले हैं. मंगलवार को महाराष्ट्र में 214 मुर्गियां (पोल्ट्री बर्ड) मृत मिलीं. इनमें से 200 यवतमाल, 11 अमरावती और 3 अकोला ज़िले में मरीं.

  • कोविड वैक्सीन को लेकर कोरोना वारियर भी उलझन में, कैसे बढ़े लोगों में भरोसा

    कोविड वैक्सीन को लेकर कोरोना वारियर भी उलझन में, कैसे बढ़े लोगों में भरोसा

    कोरोना वायरस (Coronavirus) से बचाव के लिए टीकाकरण (Vaccination) अभियान के शुरू होने से पहले वैक्सीन पर भरोसे को लेकर सवाल खड़े हुए हैं. कोरोना वैक्सीन को मंज़ूरी मिलने के बाद टीकाकरण अभियान बस कुछ ही दूर है, इसलिए बहस तेज़ है कि कौन सी वैक्सीन चुनी जाए. इस बहस में कोविड वॉरियर डॉक्टरों की राय अहम है. मुंबई के लीलावती अस्पताल के प्रसिद्ध डॉक्टर जलील पार्कर और महाराष्ट्र कोविड टास्क फ़ोर्स के डॉ राहुल पंडित जहां कोविशील्ड पर भरोसा जता रहे हैं तो इंडियन मेडिकल एसोसिएशन, महाराष्ट्र के प्रवक्ता डॉ अविनाश भोंडवे स्वदेशी वैक्सीन कोवैक्सीन के लिए तैयार हैं, पर कुछ और पारदर्शी डेटा का इंतज़ार करना चाहते हैं. 

  • महामारी का कहर: पढ़ाई हुई ऑनलाइन, स्कूल बसों के हजारों ड्राइवर और अटेंडेंट बेरोजगार

    महामारी का कहर: पढ़ाई हुई ऑनलाइन, स्कूल बसों के हजारों ड्राइवर और अटेंडेंट बेरोजगार

    देश भर में कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण फैलने के बाद से ही स्कूलों की पढ़ाई ऑनलाइन (Online Education) कर दी गई है तो इसका असर स्कूल बसें (School Buses) चलाने वालों पर पड़ा है. दस महीनों से हज़ारों लोगों के पास रोज़गार नहीं है और आने वाले कुछ महीनों में भी हालात सुधरते नज़र नहीं आ रहे. स्कूल बस ऑनर एसोसिएशन के मुताबिक देश भर में करीब साढ़े पांच लाख स्कूल बसें हैं. एक बस में तीन लोग होते हैं. तो साढ़े पांच लाख बसों में काम करने वाले 15 लाख लोगों के रोजगार पर असर पड़ा है.

  • महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन की एंट्री, वैक्सीनेशन की तैयारियां तेज

    महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन की एंट्री, वैक्सीनेशन की तैयारियां तेज

    Maharashtra Coronavirus: दुनिया भर में कहर बरपा रही कोरोना महामारी ने देश की आर्थिक राजधानी मुंबई (Mumbai) और विशेष तौर पर महाराष्ट्र राज्य को कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित किया. अब नए स्ट्रेन (Mutant Covid Strain) की एंट्री भी यहां हो गई है. इस बीच वैक्सीन अभियान (Vaccination) की तैयारी तेजी से जारी है. कम होते मामलों के बीच मुंबई के जंबो कोविड फैसिलिटी, वैक्सीन केंद्र में बदले जा रहे हैं. इधर बीजेपी ने सीएम से राज्य में फ़्री वैक्सीन देने की मांग की है.

  • दुबई से लौटे सलमान खान के भाइयों के खिलाफ मुंबई पुलिस ने केस दर्ज किया

    दुबई से लौटे सलमान खान के भाइयों के खिलाफ मुंबई पुलिस ने केस दर्ज किया

    मुंबई (Mumbai) में बृहन्मुंबई महानगर पालिका (BMC) ने अभिनेता सलमान खान (Salman Khan) के भाइयों सोहेल खान (Sohail Khan) और अरबाज खान (Arbaaz Khan) के खिलाफ एफआईआर (FIR) दर्ज करवाई है. सोहेल के खिलाफ धारा 188 और 269 के तहत मामला दर्ज किया गया है. यह मामला कोरोना (Coronavirus) प्रोटोकॉल के उल्लंघन से जुड़ा है. एफआईआर सोहेल खान, अरबाज़ खान और सोहेल खान के बेटे के खिलाफ दर्ज की गई है.

  • क्या मुंबई जीत रही है कोरोना से जंग? बुजुर्गों के लिए चली मुहिम बहुत काम आई

    क्या मुंबई जीत रही है कोरोना से जंग? बुजुर्गों के लिए चली मुहिम बहुत काम आई

    Mumbai Coronavirus Update: मुंबई में कोविड-19 के मामले तो पहले भी कम-ज़्यादा हो रहे थे लेकिन मार्च के बाद ऐसा पहली बार हुआ है कि मौत के आंकड़े काफी कम आए हैं. मुंबई में सोमवार को समाप्त 24 घंटों में तीन मौतें हुईं हैं. शहर में बुजुर्गों के लिए चली मुहिम बहुत काम आई है. हॉटस्पॉट महाराष्ट्र में सितम्बर से दिसंबर तक के आंकड़े देखें तो मामले 82% घटे हैं.

  • मुंबई में मेडिकल टूरिज़्म 80% डाउन, अंतरराष्ट्रीय रोगियों की संख्या घटी

    मुंबई में मेडिकल टूरिज़्म 80% डाउन, अंतरराष्ट्रीय रोगियों की संख्या घटी

    शहर का बॉम्बे अस्पताल इंटरनेशनल मरीज़ों में 65-70% गिरावट देख रहा है... ऐसे में वरिष्ठ डॉक्टर डॉ गौतम भंसाली क़रीब 1000 अंतरराष्ट्रीय मरीज़ों का ऑनलाइन कॉन्सल्टेशन कर चुके हैं...वो भी बिना किसी तरह की फ़ीस लिए!

  • मुंबई में 15 जनवरी तक नहीं खुलेंगे स्कूल और कॉलेज, जानिए डिटेल

    मुंबई में 15 जनवरी तक नहीं खुलेंगे स्कूल और कॉलेज, जानिए डिटेल

    कोरोनोवायरस की दूसरी लहर की आशंका का हवाला देते हुए, मुंबई नागरिक संगठन ने मंगलवार को कहा कि शहर में स्कूल और कॉलेज 15 जनवरी 2021 तक फिलहाल नहीं खुलेंगे. इससे पहले, बृहन्मुंबई नगर निगम (BMC) ने स्कूल और कॉलेज  31 दिसंबर तक ही बंद रखने का फैसला किया था. लेकिन अब कोरोना की नई लहर को देखते हुए स्कूल और कॉलेज 15 जनवरी तक बंद रहेंगे. 

  • ब्रिटेन से 25 नवंबर के बाद मुंबई लौटे 11 यात्रियों में कोविड-19 की पुष्टि

    ब्रिटेन से 25 नवंबर के बाद मुंबई लौटे 11 यात्रियों में कोविड-19 की पुष्टि

    ब्रिटेन में कोरोना वायरस के नए प्रकार (स्ट्रेन) के सामने आने के बाद मुंबई महानगरपालिका ने रविवार को संशोधित दिशानिर्देश जारी करते हुए ब्रिटेन, यूरोप और पश्चिम एशिया के देशों से पहुंचे यात्रियों को अनिवार्य रूप से 14 दिन पृथक-वास में रहने को कहा है.

  • मुंबई में वैक्सीन के ट्रायल के लिए नहीं मिल रहे वॉलेंटियर, अस्पताल के डीन ने की अपील...

    मुंबई में वैक्सीन के ट्रायल के लिए नहीं मिल रहे वॉलेंटियर, अस्पताल के डीन ने की अपील...

    सरकार-बीएमसी लगातार लोगों में वैक्सीन को लेकर भ्रांतियां कम करने की कोशिश में है इसके लिए मुंबई के कई अस्पतालों में वैक्सीन को लेकर अलग से कॉल सेंटर की व्यवस्था भी हुई है ताकि लोगों की शंका दूर की जा सके. 

  • महाराष्ट्र में कोविड-19 के 3,314 नए मामले आए, 66 मरीजों की मौत

    महाराष्ट्र में कोविड-19 के 3,314 नए मामले आए, 66 मरीजों की मौत

    मुंबई महानगर में दिन में 578 नए मामले सामने आए, जिससे महानगर में संक्रमण के कुल मामलों की संख्या बढ़कर 2,90,914 तक पहुंच गई, जबकि बीमारी के कारण आठ और मृत्यु होने से मृतकों की संख्या बढ़कर 11,076 हो गई.

  • कोरोना महामारी फैलने के बाद से पहली बार मुंबई के धारावी में नहीं आया एक भी नया मामला

    कोरोना महामारी फैलने के बाद से पहली बार मुंबई के धारावी में नहीं आया एक भी नया मामला

    Dharavi Coronavirus Update: मुंबई स्थ‍ित एश‍िया की सबसे बड़ी झुग्गी के नाम से मशहूर धारावी (Dharavi)  में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण का एक भी नया मामला सामने नहीं आया. इस साल भारत में इस महामारी (Coronavirus Pandemic) के फैलने की शुरुआत से लेकर अब तक ये पहला मौका है जब धारावी में एक भी नया मरीज नहीं मिला है.

  • कोरोना वैक्सीन की तैयारी : अगले सप्ताह तक परीक्षण के लिए चार राज्यों में दो दिन का पूर्वाभ्यास

    कोरोना वैक्सीन की तैयारी : अगले सप्ताह तक परीक्षण के लिए चार राज्यों में दो दिन का पूर्वाभ्यास

    केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने शुक्रवार को बताया कि इस अभ्यास के तहत टीके की आपूर्ति, जांच रसीद और आवंटन से संबंधित ऑनलाइन मंच को-विन में आवश्यक डेटा डालना, दल के सदस्यों की तैनाती, टीका स्थलों पर जांच लाभार्थियों के साथ छद्माभ्यास, रिपोर्टिंग और शाम को बैठक आदि होंगे.

  • कोरोना टेस्ट के डर से अस्पताल नहीं पहुंच रहे हैं मरीज, बढ़ रही हैं अचानक हार्ट अटैक से मौतें!

    कोरोना टेस्ट के डर से अस्पताल नहीं पहुंच रहे हैं मरीज, बढ़ रही हैं अचानक हार्ट अटैक से मौतें!

    डॉक्टर बताते हैं की सीने में दर्द की तकलीफ़ का इंतेज़ार ना करें, कोविड काल में हल्की सी सांस की दिक़्क़त भी अहम संकेत है. फेंफड़ों के बाद सबसे ज़्यादा दिल पर वार करने वाला कोरोना बिना लक्षण दिखाए भी घातक बनता है. हार्ट अटैक के युवा मरीज़ों की बढ़ती संख्या भी डॉक्टरों की चिंता बढ़ा रही है. 

  • महाराष्ट्र के शहरी इलाकों में नाइट कर्फ्यू से होटल व्यवसायी निराश

    महाराष्ट्र के शहरी इलाकों में नाइट कर्फ्यू से होटल व्यवसायी निराश

    Maharashtra Coronavirus: रात की रौनक में जीती, भागती-दौड़ती मुंबई एक बार फिर शांत है. महाराष्ट्र के शहरी इलाक़ों में नाइट कर्फ़्यू कल रात से लागू है. कोरोना वायरस के नए स्वरूप के डर और लोगों की अनदेखी के कारण ये फ़ैसला लेना पड़ा. दिसम्बर में आर्थिक तौर पर ख़ुद को सम्भालने और अच्छी कमाई की आस पाले होटल-रेस्टोरेंट व्यवसाय को फिर कोरोना ने बड़ा झटका दे दिया है.

  • "पार्टी नहीं चलेगी" : मुंबई के पब में छापा, सेलिब्रिटीज समेत 34 पर COVID नियमों की धज्जियां उड़ाने का आरोप

    पुलिस ने कहा कि पब के खुलने का समय स्थानीय नगर निकाय तय करती है. वर्तमान में पब के रात 11.30 बजे तक खुलने की अनुमति है. ड्रैगनफ्लाई पब सुबह चार बजे तक चलने के लिए सवालों के घेरे में है.

  • ब्रिटेन में कोरोना के नए स्ट्रेन सामने आने के कारण महाराष्ट्र के बड़े शहरों में 5 जनवरी तक‍ नाइट कर्फ्यू

    ब्रिटेन में कोरोना के नए स्ट्रेन सामने आने के कारण महाराष्ट्र के बड़े शहरों में 5 जनवरी तक‍ नाइट कर्फ्यू

    स्वास्थ्य मंत्री ने सोमवार को India Science Festival के दौरान मीडिया से वायरस के नए टाइप को लेकर उठे सवालों पर कहा कि 'सरकार हर बात के लिए पूरी तरह सजग है और जैसे पिछले 1 साल में आपने देखा कि सरकार ने जरूरत के अनुसार जनता के हितों की रक्षा करने के लिए जो भी जरूरी था, वह सब किया. वो सारी चीजें सरकार देख रही है लेकिन अभी अगर आप मुझसे पूछें तो इतना पैनिक करने का कोई कारण नहीं है.'

12345»

Advertisement

Mumbai coronavirus वीडियो

Mumbai coronavirus से जुड़े अन्य वीडियो »

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com