NDTV Khabar

Muslim girls


'Muslim girls' - 33 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • आज की राजनीति में बयानों की मर्यादा तार-तार

    आज की राजनीति में बयानों की मर्यादा तार-तार

    इस तरह के बयान फिल्मों में मोहल्ले के दादा टाइप के किरदार दिया करते थे मगर अब फिल्मों में भी इस तरह के सीन कम हो गए हैं. देश में संविधान है, कानून है, पुलिस है, कोर्ट है. इसके बाद भी एक केंदीय मंत्री यह कहते हैं कि हिन्दू लड़की को छूने वाले हाथ का वजूद खत्म कर देना चाहिए. यानी वे भीड़ को या अपने समर्थकों को कह रहे हैं कि कानून की ज़रूरत नहीं है. इस बयान से एक और मतलब निकल सकता है कि कोई हिन्दू लड़की के अलावा किसी और की लड़की को छू सकता है. मेरी लड़की और उसकी लड़की के इस बंटवारे को समझना चाहिए. एक सांसद और मंत्री को यह कहना चाहिए कि हमने ऐसी व्यवस्था बना दी है कि वह किसी के साथ भेदभाव नहीं करती है मगर वो तो यह कह रहे हैं कि व्यवस्था को छोड़ो, हिन्दू लड़की को छूने वाले हाथ का वजूद खत्म कर दिया जाएगा.

  • केंद्रीय मंत्री अनंत कुमार हेगड़े बोले- अगर एक हिंदू लड़की को छुआ तो...

    केंद्रीय मंत्री अनंत कुमार हेगड़े बोले- अगर एक हिंदू लड़की को छुआ तो...

    रविवार को हेगड़े ने इसके साथ ही ताजमहल पर टिप्पणी करते हुए कहा, 'ताजमहल मुस्लिमों ने नहीं बनाया था. इतिहास इसका गवाह है कि इसका निर्माण मुस्लिमों ने नहीं करवाया था. शाहजहां ने अपनी जीवनी में कहा है कि उन्होंने यह जमीन राजा जयसिम्हा से खरीदी थी. एक शिव मंदिर है, जिसे राजा परमतीर्थ ने बनवाया था, जिसका नाम तेजो महालया था. तेजो महालया का नाम बदलकर ताजमहल कर दिया गया. अगर हम सोते रहे तो हमारे ज्यादात्तर घरों के नाम मंजिल हो जाएंगे. भविष्य में भगवान राम को जहांपनाह और सीता को बीबी के नाम से बुलाया जाएगा.'

  • दोस्ती को सलाम: मुस्लिम सहेली की जाने बचाने के लिए किडनी देने पर अड़ी सिख लड़की

    दोस्ती को सलाम: मुस्लिम सहेली की जाने बचाने के लिए किडनी देने पर अड़ी सिख लड़की

    जम्मू-कश्मीर में एक सिख लड़की अपनी एक मुस्लिम सहेली की जान बचाने के लिए उसे अपनी किडनी दान करना चाहती है. लेकिन उस लड़की के परिजन उसका विरोध कर रहे हैं, जिससे प्रक्रिया में देरी हो रही है. इसलिए, अब उन्हें अदालत का रुख करना पड़ा है.    जम्मू के उधमपुर इलाके की एक सिख सामाजिक कार्यकर्ता मंजोत सिंह कोहली (23) ने अपनी एक किडनी 22 वर्षीय मुस्लिम सहेली समरीन अख्तर को दान करने का फैसला किया है, जो राजौरी जिला निवासी है.

  • रामलीला में मुस्लिम युवती ने निभाया सीता का किरदार

    रामलीला में मुस्लिम युवती ने निभाया सीता का किरदार

    रामलीला के अलावा वह कई सीरियल और बॉलीवुड की फिल्मों में भी काम कर रहीं हैं. खान ने बताया कि एक्टिंग के अलावा वह बेंगलोर में एक सैलून भी चला रहीं हैं. सीता मां का किरदार निभा रहीं गजल खान ने कहा कि राजनेता हमें हिन्दू और मुस्लिम के नाम पर बंटाते है.

  • दिल्ली में एक और 'अंकित' की हत्या के राज से उठा पर्दा, वजह सोच से परे है

    दिल्ली में एक और 'अंकित' की हत्या के राज से उठा पर्दा, वजह सोच से परे है

    दिल्ली के जहांगीरपुरी इलाके में 1 अक्टूबर को हुए 31 साल के ट्यूटर अंकित के कत्ल की गुत्थी पुलिस ने सुलझा ली है. अंकित के घरवालों ने आरोप लगाया था कि अंकित एक दूसरे समुदाय की लड़की से प्यार करता था, इसलिए लड़की के भाई ने उसकी हत्या कर दी है. इसके बाद पुलिस ने लड़की के भाई से भी पूछताछ की लेकिन बाद में उसे क्लीन चिट दे दी. 

  • दिल्ली में एक और 'अंकित' की हत्या, बहन ने कहा- दूसरे समुदाय की लड़की से था प्रेम-संबंध

    दिल्ली में एक और 'अंकित' की हत्या,  बहन ने कहा- दूसरे समुदाय की लड़की से था प्रेम-संबंध

    दिल्ली के महेंद्रा पार्क इलाके में अंकित नामक शख्स की गोली मारकर हत्या कर दी गई. दो अज्ञात हमलावर घटना को अंजाम देने के बाद फरार हो गए. घटना सुबह साढ़े आठ बजे की है. बहन का आरोप है कि भाई मुस्लिम लड़की से प्यार करता था और दोनों शादी करना चाहते थे.

  • अल्पसंख्यक छात्राओं को केंद्र सरकार ने दिया ये बड़ा तौहफा

    अल्पसंख्यक छात्राओं को केंद्र सरकार ने दिया ये बड़ा तौहफा

    केंद्रीय अल्पसंख्यक कार्य मंत्रालय की ओर से स्कूली लड़कियों की दी जाने वाली स्कॉलरशिप के लिए निर्धारित बजट में इस बार करीब 15 फीसदी तक की बढ़ोतरी का फैसला हुआ है. साल 2017-18 में करीब 1,15,000 लड़कियों को स्कॉलरशिप दी गई थी.

  • मोदी सरकार में मुस्लिम लड़कियों का स्कूल ड्रॉपआउट 70 से घटकर 40 प्रतिशत हुआ : नकवी

    मोदी सरकार में मुस्लिम लड़कियों का स्कूल ड्रॉपआउट 70 से घटकर 40 प्रतिशत हुआ : नकवी

    नकवी ने यह भी कहा कि केंद्र सरकार ‘मदरसों पर ताला’ नहीं बल्कि ‘तालीम की माला’ चाहती है.

  • गीता ज्ञान प्रतियोगिता : 15 साल की मुस्लिम बच्ची आलिया खान ने हासिल किया दूसरा स्थान

    गीता ज्ञान प्रतियोगिता : 15 साल की मुस्लिम बच्ची आलिया खान ने हासिल किया दूसरा स्थान

    वहीं, एक मुस्लिम मज़दूर की 16 साल की बेटी आफरीन लखनऊ डिवीज़न में फर्स्ट आई है.

  • मैकडोनाल्ड में हिजाब के चलते नहीं लिया मुस्लिम लड़की का ऑर्डर, गार्ड सस्पेंड

    मैकडोनाल्ड में हिजाब के चलते नहीं लिया मुस्लिम लड़की का ऑर्डर, गार्ड सस्पेंड

    रेस्तरां ने बाद में माफी मांगते हुए कहा कि उसने घटना में शामिल सुरक्षा गार्ड को निलंबित कर दिया है.

  • यूपी में मुस्लिम छात्रा को स्कूल का फरमान, स्कार्फ पहनकर मत आओ या फिर...

    यूपी में मुस्लिम छात्रा को स्कूल का फरमान, स्कार्फ पहनकर मत आओ या फिर...

    उत्तर प्रदेश में एक मिशनरी स्कूल की प्रिंसिपल ने एक मुस्लिम छात्रा को कथित रूप से एक फरमान जारी किया कि वह या तो स्कार्फ ना पहने या फिर किसी मुस्लिम संस्थान में दाखिला ले ले. घटना कोतवाली क्षेत्र के आनंद भवन मिशनरी स्कूल की है. हालांकि, इस मामले में स्थानीय प्रशासन ने जांच के आदेश दे दिये हैं.

  • मुस्लिम लड़कियों को 51,000 रुपये का ‘शादी शगुन’ देगी मोदी सरकार

    मुस्लिम लड़कियों को 51,000 रुपये का ‘शादी शगुन’ देगी मोदी सरकार

    देश में मुस्लिम लड़कियों को उच्च शिक्षा के मकसद से प्रोत्साहित करने के लिए केंद्र सरकार उन अल्पसंख्यक लड़कियों को 51,000 रुपये की राशि बतौर 'शादी शगुन' देगी जो स्नातक की पढ़ाई पूरी करेंगी.

  • केंद्र ने केरल उच्च न्यायालय से कहा, मुस्लिम छात्राएं हिजाब में दे सकती हैं AIIMS की प्रवेश परीक्षा लेकिन...

    केंद्र ने केरल उच्च न्यायालय से कहा, मुस्लिम छात्राएं हिजाब में दे सकती हैं AIIMS की प्रवेश परीक्षा लेकिन...

    केंद्र और एम्स के वकील ने पीठ को बताया कि हिजाब पहनकर आने वाली छात्राओं को हालांकि परीक्षा शुरू होने से एक घंटा पहले रिपोर्ट करना होगा ताकि अनिवार्य शारीरिक सत्यापन समय पर किया जा सके.

  • अमेरिका में मुस्लिम लड़की पर लड़के ने थूका, हिजाब खींचने की कोशिश की

    अमेरिका में मुस्लिम लड़की पर लड़के ने थूका, हिजाब खींचने की कोशिश की

    अमेरिका के एक स्कूल में 16 साल की मुस्लिम लड़की पर उसके एक सहपाठी ने थूका और गाली-गलौज की तथा उसका हिजाब भी खींचने का प्रयास किया. यह घटना न्यूयॉर्क शहर में जमैका इलाके के ‘हाई स्कूल फॉर लॉ एनफोर्समेंट एंड पब्लिक सेफ्टी’ की है.

  • पापा, क्या मैं हिजाब पहनना बंद कर दूं? मिला दिल जीतने वाला जवाब

    पापा, क्या मैं हिजाब पहनना बंद कर दूं? मिला दिल जीतने वाला जवाब

    अक्सर मीडिया में सऊदी अरब की खबर आती है तो वह कट्टरता, क्रूरता और आतंकी गतिविधियों से जुड़ी होती है, लेकिन इस बार यहां से बाप-बेटी के बीतचीत से जुड़ी एक ऐसी खबर सोशल मीडिया में आई है जो शायद हर किसी का दिल जीत ले.

  • झारखंड में हिन्दू लड़की से प्रेम संबंधों के चलते गांववालों ने मुस्लिम युवक को पीट-पीटकर मार डाला

    झारखंड में हिन्दू लड़की से प्रेम संबंधों के चलते गांववालों ने मुस्लिम युवक को पीट-पीटकर मार डाला

    पुलिस अधीक्षक (एसपी) चंदन कुमार झा ने बताया, "किसी अन्य समुदाय की अपनी गर्लफ्रेंड के साथ घूमते देखे जाने के बाद मोहम्मद शालिक को पीट-पीटकर मार डाले जाने के सिलसिले में हमने गुरुवार को तीन लोगों को गिरफ्तार किया है..." उन्होंने बताया कि यह वारदात 'अफेयर की वजह से हुई, और यह सांप्रदायिक घटना नहीं है...'

  • तीन तलाक के विरोध में मुस्लिम लड़की ने उठाया यह कदम, पढ़कर रह जाएंगे हैरान

    तीन तलाक के विरोध में मुस्लिम लड़की ने उठाया यह कदम, पढ़कर रह जाएंगे हैरान

    तीन तलाक का विरोध करने के लिए लोग अलग-अलग तरीके अपना रहे हैं. केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में जारी इस संबंध में दायर केस की सुनवाई में सरकार का पक्ष साफ कर दिया है. मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड और कई मुस्लिम धर्मगुरु सरकार के रुख का और कोर्ट में इस मामले की सुनवाई का विरोध कर रहे हैं. मुस्लिम धर्मगुरु इसे धर्म से जुड़ा निजी मामला बता रहे हैं वहीं सरकार ने तीन तलाक में मानवाधिकार और महिलाओं के अधिकार से जुड़ा मुद्दा माना है. जहां कट्टर मुसलमान इसमें कोर्ट और सरकार के दखल के खिलाफ हैं वहीं कई मुस्लिम महिलाओं ने इसके विरोध पर सड़क और कोर्ट का रुख भी किया है. कई मुस्लिम महिलाओं ने विरोध का अपना तरीका अपनाया है.

  • कर्नाटक की बीबी सारा ने पीएम नरेंद्र मोदी को कहा शुक्रिया, अब एमबीए कर पाएंगी

    कर्नाटक की बीबी सारा ने पीएम नरेंद्र मोदी को कहा शुक्रिया, अब एमबीए कर पाएंगी

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक बार फिर से पत्र लिखने पर छात्रा की मदद की है. कर्नाटक के मांड्या की मुस्लिम छात्रा सारा को एमबीए की पढ़ाई के लिए एजुकेशन लोन चाहिए था. बैंक वाले लोन नहीं दे रहे थे तो उसने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर मदद मांगी.