Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

Muzaffarpur shelter home scandal News in Hindi


'Muzaffarpur shelter home scandal' - 14 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • मुजफ्फरपुर शेल्टर होम यौन उत्पीड़न केस से संबंधित 17 मामलों की जांच पूरी

    मुजफ्फरपुर शेल्टर होम यौन उत्पीड़न केस से संबंधित 17 मामलों की जांच पूरी

    बिहार के मुजफ्फरपुर शेल्टर होम मामले में सोमवार को सीबीआई ने सुप्रीम में हलफनामा दाखिल किया. सीबीआई ने कहा कि उसने मुज़फ़्फ़रपुर शेल्टर होम से संबंधित सभी 17 मामलों में अपनी जांच पूरी कर ली है. सात अन्य आश्रय घरों के लोगों के खिलाफ चार्जशीट नवंबर-दिसंबर 2019 में दायर की गई थी. हलफनामे में कहा गया है कि CBI ने बिहार सरकार से अनुरोध किया है कि उन एनजीओ के पदाधिकारियों पर विभागीय कार्रवाई की जाए जिनका नाम सीबीआई ने अपनी रिपोर्ट में लिया है.

  • मुजफ्फरपुर शेल्टर मामला: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के खिलाफ CBI जांच की खबर झूठी

    मुजफ्फरपुर शेल्टर मामला: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के खिलाफ CBI जांच की खबर झूठी

    बिहार के बालिका गृहकांड में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और दो वरीय अधिकारी जिसमें समाज कल्याण विभाग के प्रधान सचिव अतुल प्रसाद और मुजफ्फरपुर के पूर्व ज़िला अधिकारी धर्मेन्द्र प्रसाद के खिलाफ याचिका को सीबीआई के पास सूचनार्थ भेजा गया है. लेकिन मीडिया में इस मामले पर गलत रिपोर्टिंग के कारण शनिवार को पूरा प्रशासनिक और राजनीतिक महकमा इस मामले में चर्चा का केंद्र रहा.

  • मुजफ्फरपुर कांड : सुप्रीम कोर्ट ने मंजू वर्मा की गिरफ्तारी न होने पर जताई नाराजगी, कहा- बिहार सरकार कल बताए क्या किया

    मुजफ्फरपुर कांड : सुप्रीम कोर्ट ने मंजू वर्मा की गिरफ्तारी न होने पर जताई नाराजगी, कहा- बिहार सरकार कल बताए क्या किया

    बिहार के मुजफ्फरपुर शेल्टर होम में बालिकाओं के साथ यौन शोषण के मामले में मंजू वर्मा की गिरफ्तारी न होने सुप्रीम कोर्ट ने कड़ी नाराजगी जताई है. कोर्ट ने बिहार सरकार से कहा कि मंजू वर्मा बिहार सरकार की ही पूर्व मंत्री हैं, कोई भगोड़ा नहीं. बिहार सरकार कल तक बताए कि मंजू वर्मा के मामले में क्या हुआ है?

  • मुजफ्फरपुर की SP हरप्रीत कौर के तबादले को लेकर तेजस्वी का नीतीश पर निशाना, कही यह बात...

    मुजफ्फरपुर की SP हरप्रीत कौर के तबादले को लेकर तेजस्वी का नीतीश पर निशाना, कही यह बात...

    मुजफ्फरपुर की एसपी हरप्रीत कौर के तबादले को लेकर बिहार की सियासत गरमा गई है. राजद नेता तेजस्वी यादव ने हरप्रीत कौर का तबादला किये जाने को सरकार की चाल बताया है. उनका कहना है कि ऐसा शेल्टर होम के आरोपियों को बचाने के लिए किया गया है. तेजस्वी यादव ने इस मुद्दे को लेकर नीतीश कुमार पर जमकर हमला बोला.

  • आर्म्स एक्ट मामले में पूर्व मंत्री मंजू वर्मा और उनके पति की जमानत अर्जी खारिज

    आर्म्स एक्ट मामले में पूर्व मंत्री मंजू वर्मा और उनके पति की जमानत अर्जी खारिज

    बिहार के बेगूसराय जिला की अलग-अलग अदालतों ने पूर्व समाज कल्याण मंत्री मंजू वर्मा और उनके पति चंद्रशेखर वर्मा की अग्रिम जमानत की अर्जी को खारिज कर दिया. मुजफ्फरपुर स्थित एक बालिका गृह में 34 लड़कियों के साथ यौन शोषण मामले की जांच कर रही सीबीआई द्वारा गत 17 अगस्त को की गई छापेमारी के दौरान मंजू वर्मा के पति के आवास से विभिन्न हथियारों के 50 कारतूस बरामद किए थे.

  • मुजफ्फरपुर बालिका गृह कांड के आरोपी ब्रजेश ठाकुर से नीतीश कुमार का क्‍या है संबंध, शिवानंद तिवारी का चौंकाने वाला खुलासा

    मुजफ्फरपुर बालिका गृह कांड के आरोपी ब्रजेश ठाकुर से नीतीश कुमार का क्‍या है संबंध, शिवानंद तिवारी का चौंकाने वाला खुलासा

    मुजफ्फरपुर बालिका गृह कांड को लेकर राष्‍ट्रीय जनता दल के उपाध्‍यक्ष और बिहार के वरिष्‍ठ नेता शि‍वानंद तिवारी ने बिहार के मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार और मामले के मुख्‍य आरोपी ब्रजेश ठाकुर को लेकर गंभीर आरोप लगाए हैं. शिवानंद तिवारी ने नीतीश कुमार से मांग की है कि ब्रजेश ठाकुर के बेटे के जन्‍मदिन जैसे नितांत पारिवारिक कार्यक्रम में शामिल होने के लिए पटना से मुज़फ़्फ़रपुर जाने वाले नीतीश कुमार का ब्रजेश ठाकुर के साथ क्‍या संबंध है. साथ ही शिवानंद तिवारी ने यह भी पूछा है कि इसके बाद ब्रजेश ठाकुर के अखबार को कितने का विज्ञापन जारी किया गया. अपने फेसबुक पेज पर शिवानंद तिवारी ने काफी विस्‍तार से अपनी बात रखी है. मुजफ्फरपुर बालिका गृह कांड में 34 बच्चियों से रेप की बात सामने आई. इसके बाद मामले की जांच सीबीआई को दे दिया गया है. 

  • मुजफ्फरपुर कांड : मंजू वर्मा के पति और ब्रजेश ठाकुर के बीच जनवरी से अब तक 17 बार फोन पर हुई बातचीत

    मुजफ्फरपुर कांड : मंजू वर्मा के पति और ब्रजेश ठाकुर के बीच जनवरी से अब तक 17 बार फोन पर हुई बातचीत

    बिहार में समाज कल्याण मंत्री मंजू वर्मा के पति और बृजेश ठाकुर के बीच जनवरी से अब तक 17 बार फोन पर बातचीत हुई थी. मुजफ्फरपुर बालिका गृह स्कैंडल मामले में मुख्य आरोपी बृजेश ठाकुर के कॉल डिटेल से यह खुलासा हुआ है.

  • मुजफ्फरपुर रेप कांड : सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई आज, केंद्र और बिहार सरकार से मांगा है जवाब

    मुजफ्फरपुर रेप कांड : सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई आज, केंद्र और बिहार सरकार से मांगा है जवाब

    बिहार के मुजफ्फरपुर के शेल्टर होम में नाबालिग बच्चियों के साथ रेप के मामले में सुप्रीम कोर्ट आज सुनवाई करेगा. पिछली सुनवाई में सुप्रीम कोर्ट ने स्वतःने संज्ञान लिया था. कोर्ट ने इस मामले में बिहार सरकार और केंद्र सरकार को नोटिस जारी कर जवाब दाखिल करने को कहा था.

  • मुजफ्फरपुर बालिका गृह रेप कांड: क्या राज्यपाल की चिट्ठी BJP को भारी पड़ रही है?

    मुजफ्फरपुर बालिका गृह रेप कांड: क्या राज्यपाल की चिट्ठी BJP को भारी पड़ रही है?

    बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सोमवार को साफ कर दिया की राज्यपाल ने जो चिट्ठी लिखी थी उस पर उनको कोई आपत्ति नहीं. हालांकि उन्होंने केंद्रीय विधि मंत्री और पटना हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश को मुजफ्फरपुर के मुद्दे पर पत्र क्यों लिखा था उसका जवाब राज्यपाल ही दे सकते हैं. नीतीश कुमार के जवाब से साफ़ झलक रहा था की वो राज्यपाल द्वारा लिखे गए खतों के सिलसिले से न केवल नाखुश हैं बल्कि वह चाहते हैं कि राजपाल अब इस मुद्दे पर कुछ सफाई दें.

  • जंतर-मंतर पर बोले राहुल, नीतीश जी को अगर सच में शर्म आ रही है तो दोषियों पर जल्द कार्रवाई करें...

    जंतर-मंतर पर बोले राहुल, नीतीश जी को अगर सच में शर्म आ रही है तो दोषियों पर जल्द कार्रवाई करें...

    कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मुजफ्फरपुर के बालिका गृह में बच्चियों के कथित यौन शोषण को लेकर भाजपा और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर जमकर हमला बोला. राहुल गांधी ने कहा कि अगर नीतीश को शर्म आ रही है तो वह दोषियों पर जल्द से जल्द कार्रवाई करें.

  • RJD नेता शिवानंद तिवारी ने बालिका गृह रेप कांड को लेकर नीतीश पर बोला हमला, पूछा - अब कहां गई उनकी नैतिकता!

    RJD नेता शिवानंद तिवारी ने बालिका गृह रेप कांड को लेकर नीतीश पर बोला हमला, पूछा - अब कहां गई उनकी नैतिकता!

    राजद नेता शिवानंद तिवारी ने मुजफ्फरपुर बालिका गृह रेप कांड को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर जमकर निशाना साधा. शिवानंद तिवारी ने कहा, मुख्यमंत्री जी बहुत विलंब से शर्मसार हुए, लेकिन बच्चियों के साथ मुज़फ़्फ़रपुर में हुई दरिंदगी ने उनको इतना शर्मसार नहीं किया कि उनकी अंतरात्मा उन्हें कुर्सी छोड़ने के लिए बाध्य कर सके. वैसे नीतीश कुमार ने रेल मंत्रालय से एक मर्तबा त्याग पत्र दिया था.

  • मुजफ्फरपुर शेल्टर होम मामले में नीतीश सरकार सोती क्यों रही?

    मुजफ्फरपुर शेल्टर होम मामले में नीतीश सरकार सोती क्यों रही?

    दिल्ली को अब पता चला है, वैसे पूरा नहीं पता चला है, सुप्रीम कोर्ट को भी पता चल गया है और अदालत ने मामले का संज्ञान ले लिया है. बिहार के एक बालिका गृह के भीतर 44 में से 34 बच्चियों के साथ बलात्कार की पुष्टि की ख़बर को सिस्टम कैसे पचा सकता है और समाज कैसे डकार लेकर चुप रह सकता है इसे समझने के लिए नेता, नौकरशाही, न्यायपालिका और जाति के आधार पर गोलबंद ताकतवर लोगों के झुंड के भीतर झांक कर देखना होगा. बिहार सरकार के समाज कल्याण विभाग के कहने पर ही मुंबई के टाटा इंस्टिट्यूट ऑफ सोशल साइंस ने राज्य के कई सुधार गृहों का जायज़ा लिया और 27 अप्रैल को अपनी रिपोर्ट सौंप दी. 110 पेज की रिपोर्ट एक दो घंटे में पढ़ी जा सकती है मगर समाज कल्याण विभाग एक महीने तक हरकत में नहीं आया.

  • मुजफ्फरपुर बालिका गृह रेप कांड: ब्रजेश ठाकुर ने बाल संरक्षण आयोग के फैसले को कैसे रुकवाया?

    मुजफ्फरपुर बालिका गृह रेप कांड: ब्रजेश ठाकुर ने बाल संरक्षण आयोग के फैसले को कैसे रुकवाया?

    बिहार के मुजफ्फरपुर बाल गृह में जबसे सेक्स स्कैंडल का पहलू सामने आया है तबसे सभी एक बात पूछ रहे हैं कि ऐसे गिरोहों के मॉनिटरिंग करने वाले कहां सोये थे. हालांकि अब ऐसी जानकारी मिल रही है कि ऐसे बाल गृह की मॉनिटरिंग करने वाले राज्य बाल अधिकार संरक्षण आयोग के दौरे और उनके कहने के बावजूद बाल गृह को दूसरे जगह नहीं शिफ़्ट किया गया. 

  • मुजफ्फरपुर बालिका गृह रेप कांड: ब्रजेश ठाकुर क्या जेल से भी अपने खिलाफ जांच को प्रभावित कर रहा?

    मुजफ्फरपुर बालिका गृह रेप कांड: ब्रजेश ठाकुर क्या जेल से भी अपने खिलाफ जांच को प्रभावित कर रहा?

    बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भले ही इस बात को बार-बार कहते रहें कि उनकी सरकार न किसी को फंसाती है और न ही बचाती है, लेकिन उनका समाज कल्याण विभाग अभी भी ब्रजेश ठाकुर पर मेहरबान है. ये किसी विपक्षी दल का आरोप नहीं बल्कि ख़ुद समाज कल्याण विभाग ने ब्रजेश ठाकुर के एनजीओ सेवा संकल्प विकास समिति द्वारा चलाये जा रहे स्वाधार गृह के मामले में साबित कर दिया है.

Advertisement

 

Muzaffarpur shelter home scandal वीडियो

Muzaffarpur shelter home scandal से जुड़े अन्य वीडियो »