NDTV Khabar

Mysterious death


'Mysterious death' - 20 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • अब गोरखपुर में सामने आया दिल्ली के बुराड़ी जैसा कांड, एक ही परिवार के 5 शव मिले

    अब गोरखपुर में सामने आया दिल्ली के बुराड़ी जैसा कांड, एक ही परिवार के 5 शव मिले

    उत्तर प्रदेश के गोरखपुर जिले में दिल्ली के बुराड़ी जैसा दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है. यहां राजघाट इलाके में रविवार को एक ही परिवार के 5 सदस्य संदिग्ध परिस्थितियों में मृत पाए गए. जानकारी के मुताबिक महेवा मंडी में दाल और तेल का कारोबार करने वाले रमेश गुप्ता का शव सूरजकुंड ओवर ब्रिज पर रेल की पटरी के नजदीक पाया गया. इसके अलावा गुप्ता के साहब गंज इलाके में स्थित घर में उसकी पत्नी सरिता (45), बेटियों पायल (15), रचना (20) और बेटे आयुष (10) के भी शव संदिग्ध परिस्थितियों में पाए गए.

  • Lal Bahadur Shastri Death Anniversary: कैसे हुई थी पूर्व पीएम लाल बहादुर शास्त्री की मौत? पढ़ें- उस रात आखिर क्या हुआ था

    Lal Bahadur Shastri Death Anniversary:  कैसे हुई थी पूर्व पीएम लाल बहादुर शास्त्री की मौत? पढ़ें- उस रात आखिर क्या हुआ था

    आज लाल बहादुर शास्त्री की पुण्यतिथि (Lal Bahadur Shastri Death Anniversary) है. 10-11 जनवरी की दरम्यानी रात प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री (Lal Bahadur Shastri) की संदिग्ध परिस्थितों में मौत हो गई थी. सरकार ने उनकी मौत की जांच के लिए राज नारायण समिति का गठन किया. इस समिति ने तमाम पहलुओं पर अपनी जांच की, लेकिन आज तक इस समिति की रिपोर्ट का अता-पता नहीं है.

  • Lal Bahadur Shastri Jayanti 2018 : लाल बहादुर शास्त्री को क्या प्रधानमंत्री बनने में एक खबर ने की थी मदद, कुलदीप नैयर की आत्मकथा में दावा

    Lal Bahadur Shastri Jayanti 2018 : लाल बहादुर शास्त्री को क्या प्रधानमंत्री बनने में एक खबर ने की थी मदद, कुलदीप नैयर की आत्मकथा में दावा

    कुलदीप नैय्यर की आत्मकथा 'Beyond the Lines' में दावा- एजेंसी की एक खबर ने प्रधानमंत्री बनने में की थी लाल बहादुर शास्त्री की मदद.

  • दिल्ली : मंडोली जेल में बंद विचाराधीन कैदी की अस्पताल में रहस्यमय मौत

    दिल्ली : मंडोली जेल में बंद विचाराधीन कैदी की अस्पताल में रहस्यमय मौत

    मंडोली जेल में बंद 25 वर्षीय एक विचाराधीन कैदी की अस्पताल में भर्ती कराए जाने के बाद रहस्यमय परिस्थितियों में मौत हो गई. जेल के एक अधिकारी ने शुक्रवार को बताया कि शिवा नामक व्यक्ति हत्या के प्रयास के मामले में जेल में बंद था.

  • क्या 16 अगस्त से पहले हो चुकी थी पूर्व पीएम वाजपेयी की मौत? भाजपा की सहयोगी शिवसेना का बड़ा बयान

    क्या 16 अगस्त से पहले हो चुकी थी पूर्व पीएम वाजपेयी की मौत? भाजपा की सहयोगी शिवसेना का बड़ा बयान

    शिवसेना के वरिष्ठ नेता संजय राउत ने सवाल उठाया है कि क्या पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का निधन 16 अगस्त को ही हुआ था या उस दिन उनके निधन की घोषणा की गई, जिससे यह सुनिश्चित हो सके कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का स्वतंत्रता दिवस भाषण बाधित न हो.

  • 11 साल पहले ही शुरू हो गई थी बुराड़ी में 11 मौतों की कहानी...

    11 साल पहले ही शुरू हो गई थी बुराड़ी में 11 मौतों की कहानी...

    दिल्ली के बुराड़ी में एक ही परिवार के 11 सदस्यों की मौत की कहानी की शुरुआत 11 साल पहले 2007 में ही हो गई थी, जब परिवार के मुखिया भोपाल सिंह की मौत हुई थी. इसके बाद से ही परिवार के सबसे छोटे बेटे ललित के अंदर उसके पिता की 'आत्मा' आने लगी थी. ललित 11 साल से पिता की आत्मा आने के बाद पिता की आवाज में परिवार से बात करता था. उन्हें क्या फैसला लेना है, वो पिता की आत्मा आने के बाद ललित ही लेता था. परिवार के 11 सदस्यों को यकीन हो चुका था कि ललित के अंदर उसके पिता की आत्मा आ जाती है. क्राइम ब्रांच को घर से 11 रजिस्टर मिले हैं जिनमें मौत की पूरी स्क्रिप्ट पहले से ही लिखी हुई है. इसके साथ ही क्राइम ब्रांच और पुलिस ने अपनी जांच लगभग पूरी कर ली है.

  • बुराड़ी में 11 मौतों की गुत्थी 11 डायरियों से सुलझी, CCTV फुटेज में दिखा आखिरी रात का 'मंजर'

    बुराड़ी में 11 मौतों की गुत्थी 11 डायरियों से सुलझी, CCTV फुटेज में दिखा आखिरी रात का 'मंजर'

    दिल्ली के बुराड़ी में एक ही घर के 11 लोगों की मौत का राज़ दिल्ली पुलिस के मुताबिक खुल गया है. घर से मिली डायरी के पन्नों में मौत के इस सफ़र का एक-एक ब्योरा है. एनडीटीवी के पास भी ये हिस्से हैं जो बताते हैं कि किस तरह इस परिवार ने ये ख़ौफ़नाक रास्ता चुना. NDTV के पास वो सीसीटीवी फुटेज हैं, उसमें इस मौत का सफ़र दिख रहा है. सीसीटीवी फुटेज में स्टूल लाते हुए नीतू और उसकी मां दिख रही हैं. इसके अलावा सीसीटीवी फुटेज में यह भी दिख रहा है कि रात में 10.20 बजे घर में नीचे की फर्नीचर की दुकान से बच्चे तार लेकर ऊपर गए. बता दें कि भाटिया परिवार 6 स्टूल घटना वाले दिन रात में 10 बजे लाया था. बता दें कि पूरे परिवार को यकीन था कि उनके दिवंगत पिता आकर उन्हें बचा लेंगे. 

  • बुराड़ी कांड : 11 मौतों का रहस्य सुलझा; वे बरगद की शाखाएं बने थे, जान गंवा बैठे

    बुराड़ी कांड : 11 मौतों का रहस्य सुलझा; वे बरगद की शाखाएं बने थे, जान गंवा बैठे

    दिल्ली के बुराड़ी में हुई चुंडावत परिवार के 11 सदस्यों की मौत के रहस्य को क्राइम ब्रांच ने पूरी तरह सुलझा लिया है. पुलिस ने अपनी जांच लगभग पूरी कर ली है. पुलिस को घर से 11 रजिस्टर मिले हैं जिनमें मौत की पूरी स्क्रिप्ट पहले से लिखी हुई है. यह खुशहाली की तमन्ना में पूरे परिवार के जान गंवाने की त्रासदी है.

  • डायरी में 30 जून की अंतिम एंट्री ने खोला सामूहिक खुदकुशी का राज, जानिए क्या हुआ था आखिरी रात

    डायरी में 30 जून की अंतिम एंट्री ने खोला सामूहिक खुदकुशी का राज, जानिए क्या हुआ था आखिरी रात

    दिल्ली के बुराड़ी में एक ही परिवार के 11 लोगों की मौत एक सुनियोजित सामूहिक आत्महत्या की घटना थी. इस मामले में सामने आ रहे विभिन्न तथ्य इसी बात की ओर इशारा कर रहे हैं. दिल्ली पुलिस ने दावा किया है कि बुराड़ी में 11 मौतों का रहस्य सुलझा लिया गया है.

  • बुरारी कांड: 11 पाइपों को लेकर एक और खुलासा, रिश्तेदार सुजाता ने बताई यह वजह...

    बुरारी कांड: 11 पाइपों को लेकर एक और खुलासा, रिश्तेदार सुजाता ने बताई यह वजह...

    दिल्ली के बुराड़ी में एक ही परिवार के 11 लोगों की मौत की गुत्थी अब तक नहीं सुलझी है. दिल्ली पुलिस और क्राइम ब्रांच इस मामले की जांच कर रहे हैं. सभी 11 लोगों की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट आ गई है. इसमें कहा गया है कि सभी की मौत फांसी के फंदे से हुई, जबकि इससे पहले कहा जा रहा था कि एक बुज़ुर्ग महिला को गला दबाकर मारा गया था. वहीं भाटिया परिवार के करीबी और रिश्तेदार ये बात मानने को तैयार नहीं कि उन लोगों ने आत्महत्या की होगी. रिश्तेदार ने 11 पाइप के एंगल को भी खारिज कर दिया है.

  • NDTV EXCLUSIVE : जानिए- बुराड़ी के उस घर में क्यों लगे थे 11 पाइप, जहां हुईं 11 मौतें

    NDTV EXCLUSIVE  : जानिए- बुराड़ी के उस घर में क्यों लगे थे 11 पाइप, जहां हुईं 11 मौतें

    बुराड़ी के जिस घर में एक साथ एक ही परिवार के 11 लोग मौत के मुंह में समा गए, उस घर की दीवार में 11 पाइप लगे हैं. आमतौर पर किसी घर की दीवार में इस तरह पाइप नहीं लगे होते, क्योंकि न तो इनसे पानी की कोई निकासी है और न ही एक साथ इतने पाइप की कोई जरूरत है.

  • बुराड़ी कांड: रिश्तेदारों ने 'तंत्र-मंत्र' की बात को किया खारिज, कहा- अंधविश्वासी नहीं था परिवार, यह हत्या है  

    बुराड़ी कांड: रिश्तेदारों ने 'तंत्र-मंत्र' की बात को किया खारिज, कहा- अंधविश्वासी नहीं था परिवार, यह हत्या है  

    दिल्ली के बुराड़ी में एक ही परिवार के 11 लोगों की मौत की गुत्थी अब तक नहीं सुलझी है. ये मामला सामूहिक आत्महत्या का है या किसी बाहरी शख़्स ने हत्या की है ये अब तक साफ़ नहीं है. इस कांड को लेकर NDTV इंडिया को पुलिस सूत्रों से कई जानकारियां मिली हैं. पुलिस सूत्रों के मुताबिक, जहां 10 लोगों के शव लटके हुए मिले, उसके पास ही एक कमरे से 2 रजिस्टर बरामद हुए हैं. जिस तरह से मौत हुई है वही तरीका दोनों रजिस्टर में लिखा गया है.

  • बुराड़ी केस : हत्या या आत्महत्या? इन 5 सवालों में छिपा है राज

    बुराड़ी केस : हत्या या आत्महत्या? इन 5 सवालों में छिपा है राज

    दिल्ली के बुराड़ी इलाके में एक ही परिवार के 11 लोगों की मौत की गुत्थी अब तक नहीं सुलझी है. दिल्ली पुलिस और क्राइम ब्रांच इस मामले की जांच कर रहे हैं. शुरुआती जांच में पुलिस को आत्महत्या का शक था. हालांकि पुलिस को यह भी शक है कि 11 में से सबसे बुजुर्ग महिला की हत्या हो सकती है. ऐसे में हत्या का मामला भी दर्ज किया गया है. इस बीच पूरे मामले में एक चौंकाने वाला तथ्य भी सामने आया है. पुलिस सूत्रों के मुताबिक जहां 10 लोगों के शव लटके हुए मिले उसके पास ही एक कमरे से पुलिस ने 2 रजिस्टर बरामद किए हैं. दोनों रजिस्टरों में कई पेज भरे हुए हैं तो कुछ खाली हैं. ये पन्ने हाथ से लिखे गए हैं. हमारे पास इन नोट का पूरा ब्योरा तो नहीं है लेकिन जिस तरह से मौत का तरीका है, वही तरीका दोनों रजिस्टरों में लिखा गया है. पुलिस सूत्रों के मुताबिक रजिस्टरों में लिखा है कि 'रात में एक बजे के बाद जाप शुरू करो, मौत के पहले अपनी आंखें बंद करो कपड़े और रुई रखकर, मरते समय छटपटाहट होगी इसलिए अपने हाथ काबू करने के लिए उन्हें बांध लो, ये काम शनिवार और गुरुवार को अच्छा रहेगा.' इस रजिस्‍टर में कुछ और चौंकाने वाले खुलासे हुए हैं. बहरहाल, हत्या और आत्महत्या के बीच झूलते इस सनसनीखेज मामले में कई सवालों के जवाब मिलने बाकी हैं. आइये हम आपको बताते हैं वो पांच सवाल जिसमें इन रहस्यमयी मौतों का राज छिपा है.

  • अस्पताल ने जयललिता मामले की जांच समिति को मेडिकल रिकार्ड सौंपे

    अस्पताल ने जयललिता मामले की जांच समिति को मेडिकल रिकार्ड सौंपे

    अस्पताल ने अपने बयान में कहा कि इन रिकार्ड में 22 सितंबर 2016 को उन्हें भर्ती कराए जाने के समय से लेकर पांच दिसंबर को उनके निधन तक की जानकारियां शामिल हैं.

  • व्यापमं घोटाला : सीबीआई ने दाखिल किया आरोपपत्र, कई रसूखदारों के नाम शामिल

    व्यापमं घोटाला : सीबीआई ने दाखिल किया आरोपपत्र, कई रसूखदारों के नाम शामिल

    मध्य प्रदेश के बहुचर्चित व्यावसायिक परीक्षा मंडल (व्यापमं) घोटाले की जांच कर रहे केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने गुरुवार को 592 आरोपियों के खिलाफ न्यायालय में आरोपपत्र पेश किया.

  • दर्शकों के लिए फैंटेसी से कम नहीं थीं सिल्क स्मिता, मौत की गुत्थी अाज भी अनसुलझी

    दर्शकों के लिए फैंटेसी से कम नहीं थीं सिल्क स्मिता, मौत की गुत्थी अाज भी अनसुलझी

    अपनी मादक अदाओं से पहचान बनाने वाली साउथ एक्ट्रेस सिल्क स्मिता 80 से 90 के दश्क में खासी चर्चित रहीं. साउथ सेंसेशन सिल्क दर्शकों के लिए किसी फैंटेसी से कम नहीं थी.

  • SIT चीफ ने NDTV से कहा, अभी तक हुई मौतों का व्‍यापमं से कोई वास्‍ता नहीं

    SIT चीफ ने NDTV से कहा, अभी तक हुई मौतों का व्‍यापमं से कोई वास्‍ता नहीं

    व्‍यापमं घोटाला मामले की जांच कर रही एसआईटी का नेतृत्‍व कर रहे जस्टिस चंद्रेश भूषण (रिटा.) डॉ. चंद्रेश भूषण ने NDTV से कहा है कि इस मामले से जुड़े लोगों की हुई अभी तक किसी मौत और व्‍यापमं घोटाले के बीच कोई वास्‍ता नहीं है।

  • पोस्टमार्टम से भी नहीं सुलझी व्‍यापमं केस की जांच से जुड़े डीन की मौत की गुत्थी

    पोस्टमार्टम से भी नहीं सुलझी व्‍यापमं केस की जांच से जुड़े डीन की मौत की गुत्थी

    सोमवार को सफदरजंग अस्पताल में तीन डॉक्टरों के पैनल ने जबलपुर मेडिकल कॉलेज के डीन डॉ. अरुण शर्मा के शव का पोस्टमॉर्टम किया, जो करीब 2 घंटे तक चला। सूत्रों की मानें तो पोस्टमॉर्टम की शुरुआती रिपोर्ट में मौत की वजह का खुलासा नहीं हो सका है।