NDTV Khabar

Nalanda


'Nalanda' - 70 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • NDTV से बोले बिहार के स्वास्थ्य मंत्री- कोरोना अस्पतालों में शवों को अलग रखने के दिए गए निर्देश

    NDTV से बोले बिहार के स्वास्थ्य मंत्री- कोरोना अस्पतालों में शवों को अलग रखने के दिए गए निर्देश

    बिहार सरकार हर दिन पटना के अस्पतालों के कोविड वार्ड से मृत व्यक्तियों के वीडियो वायरल होने पर चिंतित है. अब राज्य के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने अस्पतालों को हिदायत दी है कि वो इन शवों को वार्ड में न छोड़कर अलग रखें.

  • बिहार के सबसे बड़े कोविड अस्पताल में 'लाश' के बीच रहने को मजबूर लोग, वायरल हुआ VIDEO

    बिहार के सबसे बड़े कोविड अस्पताल में 'लाश' के बीच रहने को मजबूर लोग, वायरल हुआ VIDEO

    Bihar Coronavirus News: एक ओर केंद्रीय टीम पटना के दौरे पर थी, वहीं बिहार सरकार के सबसे बड़े कोविड अस्पताल नालंदा मेडिकल कॉलेज के वार्ड से एक और वीडियो सामने आया है.

  • Coronavirus: बिहार के नालंदा में एक डॉक्टर के संपर्क में आने से 16 लोग हुए संक्रमित

    Coronavirus: बिहार के नालंदा में एक डॉक्टर के संपर्क में आने से 16 लोग हुए संक्रमित

    बिहार के नालंदा में सोमवार को जिन 17 लोगों की कोरोना जांच की रिपोर्ट पॉज़िटिव आयी है उसमें सोलह लोग सदर अस्पताल के डॉक्टर के माध्यम से संक्रमित हुए हैं. यह जानकारी स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार ने दी है. इन 17 लोगों में सात महिलाएं और तीन साठ साल के पुरुष भी शामिल हैं और अधिकांश लोग संक्रमित डॉक्टर के रिश्तेदार हैं. इस तरह बिहार शरीफ़ का एक युवक जो दुबई से लौट के आया है उसने कुल 26 लोगों को संक्रमित किया है. हालांकि इस युवक का इलाज फ़िलहाल नालंदा मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल में चल रहा हैं जहां सोमवार को उसकी एक रिपोर्ट पहली बार नेगेटिव आयी है.

  • बिहार: नालंदा जिले में कोरोना वायरस संक्रमण का सर्वे करने गई टीम के साथ दुर्व्‍यवहार, फॉर्म फाड़े

    बिहार: नालंदा जिले में कोरोना वायरस संक्रमण का सर्वे करने गई टीम के साथ दुर्व्‍यवहार, फॉर्म फाड़े

    Coronavirus Bihar: बिहार के नालंदा जिले के खसगंज मोहल्‍ले में कोविड-19 वायरस के संक्रमण को लेकर सर्वे करने गये सदर अस्पताल के एएनएम की टीम के साथ कुछ लोगों ने दुर्व्यवहार किया. लोगों के दुर्व्यवहार के कारण टीम को सर्वे का काम छोड़कर लौटना पड़ा.

  • बिहार के नालंदा और रोहतास जिलों में अलग-अलग हादसे में आठ की मौत, 11 अन्य जख्मी

    बिहार के नालंदा और रोहतास जिलों में अलग-अलग हादसे में आठ की मौत, 11 अन्य जख्मी

    बिहार के नालंदा जिला के गिरियक थाना अंतर्गत दुर्गानगर के समीप बुधवार की सुबह एक ट्रक से टक्कर लगने से ऑटोरिक्शा पर सवार एक नवजात सहित छह लोगों की मौत हो गयी जबकि तीन अन्य जख्मी हो गए. राजगीर के पुलिस उपाधीक्षक सोमनाथ प्रसाद ने बताया कि शवों का पोस्टमार्टम जिला मुख्यालय स्थित सदर अस्पताल में कराया गया जबकि घायलों को बेहतर इलाज के लिए पटना रेफर कर दिया गया है.

  • क्या नीतीश कुमार अब 'सुशासन बाबू' की छवि खोते जा रहे हैं?

    क्या नीतीश कुमार अब 'सुशासन बाबू' की छवि खोते जा रहे हैं?

    बिहार में पिछले कुछ दिनों में एक के बाद एक ऐसी कई घटनाएं हुई हैं जिनसे लगता है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का अब शासन और प्रशासन पर नियंत्रण नहीं रहा. अधिकांश मामलों में जिन विभागों से संबंधित घटनाएं हुई हैं वो मुख्यमंत्री के अधीन आने वाले गृह या जेल विभाग की घटनाएं हैं. लेकिन सबसे चौंकाने वाली बात यह है कि पहले किसी घटना के बाद की कार्रवाई से नीतीश कुमार अपने प्रशासन की धाक दिखाते थे लेकिन अब वो तत्परता और इच्छाशक्ति इन घटनाओं के बाद उनकी प्रतिक्रिया में नहीं दिखती.

  • बिहार में जनता दल यूनाइटेड के विधायक की दादागिरी

    बिहार में जनता दल यूनाइटेड के विधायक की दादागिरी

    इस तस्वीर में जो सज्जन हाथ जोड़कर याचना कर रहे हैं वो बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के गृह जिले नालंदा के सिविल सर्जन डॉक्टर परमानंद चौधरी हैं और जो व्यक्ति उन्हें उंगली दिखा रहे हैं वो जनता दल यूनाइटेड के विधायक जितेंद्र कुमार हैं. ये घटना शनिवार की है जब विधायक महोदय अपने पार्टी के एक ब्लॉक नेता जितेंद्र कुमार यादव की मौत पर उनका पोस्टमार्टम करवाने बिहारशरीफ अस्पताल पहुंचे.

  • बिहार : थाने में जेडीयू के दलित नेता का शव फंदे से लटकता मिला, तीन पुलिसकर्मी गिरफ्तार

    बिहार : थाने में जेडीयू के दलित नेता का शव फंदे से लटकता मिला, तीन पुलिसकर्मी गिरफ्तार

    बिहार में सत्तारूढ़ जेडीयू के एक स्थानीय दलित नेता का शव एक थाने के अंदर शौचालय में फंदे से लटकता मिला. उन्हें पूछताछ के लिए थाने लाया गया था. इस घटना के बाद नालंदा जिले के उनके गांव के लोगों हिंसक प्रदर्शन किया.

  • बच्चे के शव को ले जाने के लिए नहीं मिली एम्बुलेंस, मोटरसाइकिल पर ले गया मजबूर पिता

    बच्चे के शव को ले जाने के लिए नहीं मिली एम्बुलेंस, मोटरसाइकिल पर ले गया मजबूर पिता

    बिहार के नालंदा जिला सदर अस्पताल में एक पिता को अपने मृत बच्चे का शव ले जाने के लिए सरकारी एम्बुलेंस नहीं मिली और पर उसे मजबूरन मोटरसाइकिल से उसके शव को घर ले जाना पड़ा.

  • बिहार: CM नीतीश कुमार के गृह जिले में RJD नेता की हत्या से नाराज लोगों ने 2 युवकों को पीट पीटकर मार डाला

    बिहार: CM नीतीश कुमार के गृह जिले में RJD नेता की हत्या से नाराज लोगों ने 2 युवकों को पीट पीटकर मार डाला

    बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) के गृह जिले नालंदा (Nalanda) के दीपनगर थाना क्षेत्र में बुधवार को लोगों ने जमकर उत्पात मचाया. सुबह राजद नेता व व्यवसायी इंदल पासवान (Indal Paswan) का शव बरामद होने के बाद आक्रोशित लोगों ने तीन संदिग्धों की बुरी तरह पिटाई कर दी, जिनमें एक नाबालिग भी शामिल था. जिससे नाबालिग सहित दो लोगों की मौत हो गई, जबकि एक अन्य गंभीर रूप से घायल हो गया.

  • बिहार: नालंदा में राजद नेता की गोली मारकर हत्या, गुस्साए लोगों ने आरोपी के घर को फूंका

    बिहार: नालंदा में राजद नेता की गोली मारकर हत्या, गुस्साए लोगों ने आरोपी के घर को फूंका

    बिहार के नालंदा में राजद नेता की हत्या का मामला सामने आया है. नालंदा जिले के दीपनगर पुलिस थाना क्षेत्र में मंगलवार को एक स्थानीय राजद नेता की गोली मारकर हत्या कर दी गई. हालांकि, इस घटना से गुस्साए स्थानीय लोगों ने आरोपी के घर पर हमला बोला दिया और उसके घर को आगे के हवाले कर दिया. बता दें कि बीते कुछ समय से बिहार में लगातार अपराध का ग्राफ बढ़ते जा रहा है. इससे पहले मुजफ्फरपुर, पटना और दरभंगा में भी गोली मार कर हत्या करने के मामले आ चुके हैं. 

  • 5 बड़ी खबरें : पीएम मोदी के बयान पर चिदंबरम का पलटवार, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह का शायराना अंदाज

    5 बड़ी खबरें : पीएम मोदी के बयान पर चिदंबरम का पलटवार, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह का शायराना अंदाज

    उपराष्ट्रपति और राज्यसभा के सभापति के रूप में वेंकैया नायडू की पहली पुस्तक ‘मूविंग आन मूविंग फारवर्ड, ए इयर इन ऑफिस’ का विमोचन रविवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने किया.

  • बिहार के नालंदा में एक शख्स को कुछ लोगों ने पहले मारा-पीटा और फिर थूक चटाया

    बिहार के नालंदा में एक शख्स को कुछ लोगों ने पहले मारा-पीटा और फिर थूक चटाया

    सरकार की लाख हिदायतें और कार्रवाईयों के बाद भी भीड़ द्वारा हिंसा या पीटे जाने की घटनाओं में कमी देखने को नहीं मिल रही है. बिहार से ऐसा ही एक और मामला सामने आया है, जिसमें कुछ लोगों की भीड़ ने एक शख्स को न सिर्फ पीटा है, बल्कि उससे थूक भी चटवाया है. दरअसल, बिहार के नालंदा में कुछ लोगों के समूह ने एक विवाद में एक शख्स की काफी पिटाई की और उसे थूक चाटने पर भी मजबूर किया. इनलोगों ने इस पूरी घटना का वीडियो भी बनाया, जो बाद में वायरल होने के बाद मामला पुलिस की संज्ञान में आया. 

  • पटना के एनएमसीएच अस्पताल में घुसा पानी, RJD सांसद ने संसद में दिया स्थगन प्रस्ताव का नोटिस

    पटना के एनएमसीएच अस्पताल में घुसा पानी, RJD सांसद ने संसद में दिया स्थगन प्रस्ताव का नोटिस

    राष्ट्रीय जनता दल के सांसद जय जय प्रकाश नारायण यादव ने संसद में पटना के नालंदा मेडिकल कॉलेज में बारिश की बाद घुसे पानी के मुद्दे पर स्थगन प्रस्ताव का नोटिस दिया है. आपको बता दें पटना में पिछले दो दिनों से हुई भारी बारिश के कारण यहां के नालंदा मेडिकल कॉलेज अस्पताल (एनएमसीएच) के कुछ वार्ड सहित आईसीयू में पानी भर गया.

  • बिहार में नाबालिग से छेड़छाड़ का एक और VIDEO वायरल, आरोपी गिरफ्तार

    बिहार में नाबालिग से छेड़छाड़ का एक और VIDEO वायरल, आरोपी गिरफ्तार

    बिहार में लड़कियों के साथ छेड़छाड़ के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं. छेड़छाड़ के वीडियो के वायरल होने का ताजा मामला नालंदा से सामने आया है. नालंदा के चांडी थाना क्षेत्र में एक नाबालिग लड़की के साथ छेड़छाड़ का वीडियो सोशल साइट पर वायरल हो रहा है. पुलिस के अनुसार, इस वायरल वीडियो में एक लड़की के साथ दो लड़के अश्लील हरकत करते नजर आ रहे हैं.

  • नालंदा: भीड़ ने आरोपी को मकान की बालकनी से फेंका, झड़प में 11 पुलिसकर्मी जख्मी 

    नालंदा: भीड़ ने आरोपी को मकान की बालकनी से फेंका, झड़प में 11 पुलिसकर्मी जख्मी 

    पुलिस ने कहा कि एक पुलिसकर्मी ने आरोपी को बचाने की कोशिश की , लेकिन उसे भी बालकनी से धकेल दिया गया और वह भी जख्मी है. भीड़ ने मकान में तोड़फोड़ भी की और कम से कम छह वाहनों को आग के हवाले कर दिया. वहीं एसपी ने बताया कि डिप्टी एसपी रैंक के दो अधिकारियों सहित कुल 11 पुलिसकर्मी पथराव कर रहे स्थानीय लोगों के साथ हुई झड़प में जख्मी हो गए.

  • बिहार जाकर इन 5 जगहों को नहीं देखा तो आपने कुछ नहीं देखा

    बिहार जाकर इन 5 जगहों को नहीं देखा तो आपने कुछ नहीं देखा

    हाल ही के कुछ दिनों में बिहार के छात्रों ने भी ऑल इंडिया टॉप कर इस राज्य का नाम और रौशन किया. लेकिन बिहार में इन चीज़ों के अलावा और भी बहुत कुछ देखने को है.

  • बिहार के नालंदा में नाबालिग लड़की से गैंगरेप मामले में चार आरोपी गिरफ्तार 

    बिहार के नालंदा में नाबालिग लड़की से गैंगरेप मामले में चार आरोपी गिरफ्तार 

    नाबालिग लड़की से कथित रूप से गैंगरेप के मामले में सभी चार आरोपी गिरफ्तार कर लिए गए हैं. पुलिस अधीक्षक सुधीर कुमार पोरिका ने बताया कि शनिवार देर शाम सारमेरा थानाक्षेत्र के अहियापुर गांव में चारों आरोपियों ने 14 साल की लड़की से एक सुनसान इमारत में कथित रूप से गैंगरेप किया था.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com