NDTV Khabar

Narendra modi 2019 elections News in Hindi


'Narendra modi 2019 elections' - 906 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • प्रचंड जीत के बाद मोदी सरकार के मंत्रिमंडल में हो सकता है फेरबदल, अमित शाह की क्या हो सकती है भूमिका?

    प्रचंड जीत के बाद मोदी सरकार के मंत्रिमंडल में हो सकता है फेरबदल, अमित शाह की क्या हो सकती है भूमिका?

    ऐसी अटकलें भी लगाई जा रही है कि सरकार में अमित शाह (Amit Shah) समेत कई नये चेहरों को स्थान दिया जा सकता है. वहीं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) सहित केंद्रीय मंत्रिपरिषद ने शुक्रवार को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को सामूहिक इस्तीफा सौंप दिया.

  • NEWS FLASH : अल्‍पसंख्‍यकों को छलावे में रखा गया, अच्छा होता कि माइनॉरिटी की शिक्षा, स्वास्थ्य की चिंता की जाती : पीएम मोदी

    NEWS FLASH : अल्‍पसंख्‍यकों को छलावे में रखा गया, अच्छा होता कि माइनॉरिटी की शिक्षा, स्वास्थ्य की चिंता की जाती : पीएम मोदी

    लोकसभा चुनाव के परिणाम आने के बाद शनिवार की शाम को बीजेपी संसदीय दल की बैठक होगी. बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को औपचारिक तौर पर बीजेपी संसदीय दल का नेता चुना जाएगा. इसके ठीक बाद एनडीए की बैठक होगी. शनिवार शाम 5 बजे सेंट्रल हॉल में एनडीए की बैठक बुलाई गई है. बैठक में उद्धव ठाकरे, रामविलास पासवान समेत एनडीए के सभी नेता और सांसद मौजूद रहेंगे. इस बैठक में नरेंद्र मोदी को एनडीए का भी नेता चुना जाएगा. इसके बाद मंत्रिमंडल के गठन और पोर्टफोलियो को लेकर अमित शाह शनिवार और रविवार को अलग-अलग एनडीए सहयोगियों के साथ विचार विमर्श करेंगे. बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने सरकार के गठन पर चर्चा के लिए सहयोगी दलों को आमंत्रित किया है. देश-दुनिया की राजनीति, खेल एवं मनोरंजन जगत से जुड़े समाचार इसी एक पेज पर जानें...

  • नून रोटी खाएंगे, मोदिए को ले आएंगे...

    नून रोटी खाएंगे, मोदिए को ले आएंगे...

    भाजपा और सहयोगी दलों के सांसदों को भी इस बार ये बात समझ लेनी चाहिए कि उन्होंने नरेंद्र दामोदर दास मोदी को प्रधानमंत्री नहीं बनाया, मोदी ने उन्हें संसद तक पहुंचाया है. अमेठी के आसमान में सुराख स्मृति ईरानी ने नहीं किया है.

  • Results 2019: क्या PM मोदी के दूसरे कार्यकाल में वित्त मंत्री के पद पर नहीं रहेंगे अरुण जेटली? आई यह बड़ी खबर

    Results 2019: क्या PM मोदी के दूसरे कार्यकाल में वित्त मंत्री के पद पर नहीं रहेंगे अरुण जेटली? आई यह बड़ी खबर

    Results 2019: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के दूसरे कार्यकाल में खराब स्वास्थ्य की वजह से वित्त मंत्री के पद पर अरुण जेटली (Arun Jaitley) का बने रहना मुश्किल है.

  • Results 2019: PM मोदी के नए कैबिनेट में स्मृति ईरानी को मिल सकता है अमेठी जीत का इनाम

    Results 2019: PM मोदी के नए कैबिनेट में स्मृति ईरानी को मिल सकता है अमेठी जीत का इनाम

    नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) के नेतृत्व में BJP ने ऐतिहासिक जीत दर्ज की. मोदी देश के पहले गैर कांग्रेसी प्रधानमंत्री बने, जिन्होंने पूर्ण बहुमत के साथ दोबारा सत्ता में वापसी की है.

  • क्या 2019 के चुनाव में मैं भी हार गया हूं

    क्या 2019 के चुनाव में मैं भी हार गया हूं

    2019 का जनादेश मेरे ख़िलाफ कैसे आ गया? मैंने जो पांच साल में लिखा बोला है क्या वह भी दांव पर लगा था? जिन लाखों लोगों की पीड़ा हमने दिखाई क्या वह ग़लत थी? मुझे पता था कि नौजवान, किसान और बैंकों में गुलाम की तरह काम करने वाले लोग भाजपा के समर्थक हैं. उन्होंने भी मुझसे कभी झूठ नहीं बोला. सबने पहले या बाद में यही बोला कि वे नरेंद्र मोदी के समर्थक हैं. मैंने इस आधार पर उनकी समस्या को खारिज नहीं किया कि वे नरेंद्र मोदी के समर्थक हैं. बल्कि उनकी समस्या वास्तविक थी इसलिए दिखाई. आज एक सांसद नहीं कह सकता कि उसने पचास हज़ार से अधिक लोगों को नियुक्ति पत्र दिलवाया है. मेरी नौकरी सीरीज़ के कारण दिल्ली से लेकर बिहार तक में लोगों को नियुक्ति पत्र मिला है. कई परीक्षाओं के रिज़ल्ट निकले. उनमें से बहुतों ने नियुक्ति पत्र मिलने पर माफी मांगी की वे मुझे गालियां देते थे. मेरे पास सैंकड़ों पत्र और मैसेज के स्क्रीन शॉट पड़े हैं जिनमें लोगों ने नियुक्ति पत्र मिलने के बाद गाली देने के लिए माफी मांगी है. इनमें से एक भी यह प्रमाण नहीं दे सकता कि मैंने कभी कहा हो कि नरेंद्र मोदी को वोट नहीं देना. यह ज़रूर कहा कि वोट अपने मन से दें, वोट देने के बाद नागरिक बन जाना.

  • कंगना रनौत ने पीएम नरेंद्र मोदी की जीत पर बनाए चाय-पकोड़े, Photo हुईं वायरल

    कंगना रनौत ने पीएम नरेंद्र मोदी की जीत पर बनाए चाय-पकोड़े, Photo हुईं वायरल

    लोकसभा चुनाव में पीएम मोदी (PM Modi) की शानदार जीत पर बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत ने (Kangana Ranaut) घर पर ही चाय-पकोड़े बनाकर जश्न मनाया. कंगना की फोटो सोशल मीडिया पर भी खूब वायरल हो रही है.

  • प्रचंड जीत के लिए दिसंबर के झटकों से किस तरह उबरे मोदी

    प्रचंड जीत के लिए दिसंबर के झटकों से किस तरह उबरे मोदी

    आज बड़ा सवाल यह है कि क्‍या हिन्‍दुत्‍व ने बीजेपी को उस जगह पर बैठा दिया है जहां पहले कांग्रेस इंदिरा और नेहरू के समय थी? कुछ तथ्‍यों को मानना ही होगा. मोदी नीत हिन्‍दुत्‍व नई सत्तरारूढ़ विचारधारा है और किसी भी दूसरी राजनीतिक विचाराधारा के लिए इसे बाहर निकालना आसान नहीं होगा.

  • मोदी की ऐतिहासिक जीत को देख खुश हो गया पेट्रोल पंप का मालिक, फ्री में दे रहा है CNG

    मोदी की ऐतिहासिक जीत को देख खुश हो गया पेट्रोल पंप का मालिक, फ्री में दे रहा है CNG

    Election Results 2019: देशभर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi)  की ‘प्रचंड लहर' पर सवार भारतीय जनता पार्टी राष्ट्रवाद, हिंदू गौरव और ‘नये भारत' के मुद्दों पर लोकसभा चुनाव में ऐतिहासिक जीत दर्ज करके लगातार दूसरी बार केंद्र में सरकार बनाने जा रही है.

  • Election Results 2019: हार पर मंथन करेगी कांग्रेस, कल CWC की होगी बैठक, इस्तीफे की पेशकश कर सकते हैं राहुल गांधी

    Election Results 2019: हार पर मंथन करेगी कांग्रेस, कल CWC की होगी बैठक, इस्तीफे की पेशकश कर सकते हैं राहुल गांधी

    उत्तर प्रदेश कांग्रेस प्रमुख राज बब्बर ने लोकसभा चुनाव में पार्टी के निराशाजनक प्रदर्शन को देखते हुए पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी को अपना इस्तीफा भेज दिया है. प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता राजीव बक्शी ने शुक्रवार को पीटीआई भाषा को बताया कि बब्बर ने राहुल गांधी को अपना इस्तीफा भेज दिया है. बक्शी ने बताया कि बब्बर ने लोकसभा चुनाव में पार्टी के खराब प्रदर्शन की जिम्मेदारी लेते हुए इस्तीफा दिया है. इससे पहले बब्बर ने ट्वीट किया, ''यूपी कांग्रेस के लिए परिणाम निराशाजनक हैं. अपनी जिम्मेदारी को सही तरीके से नहीं निभा पाने के लिए खुद को दोषी पाता हूं. नेतृत्व से मिलकर अपनी बात रखूंग. जनता का विश्वास हासिल करने के लिए विजेताओं को बधाई.' यूपी की बात करें तो यहां 80 लोकसभा सीटों में से कांग्रेस सिर्फ एक रायबरेली सीट जीत पायी, जहां से सोनिया गांधी चुनाव लड़ी थीं. फतेहपुर सीकरी से राज बब्बर चुनाव हार गये हैं.

  • Elections Result 2019: अखिलेश यादव से हारने के बाद भी खुश हैं बीजेपी के निरहुआ, बोले- 'जब तक तोड़ेंगे नहीं...'

    Elections Result 2019: अखिलेश यादव से हारने के बाद भी खुश हैं बीजेपी के निरहुआ, बोले- 'जब तक तोड़ेंगे नहीं...'

    Elections Result 2019:अखिलेश यादव ने आजमगढ. लोकसभा सीट पर भाजपा के प्रत्याशी भोजपुरी सितारे दिनेश लाल यादव निरहुआ को 2.59 लाख वोटों से शिकस्त दी. हार के बाद निरहुआ ने ट्विटर पर लिखा- 'ना ये देश रुकेगा... ना ये देश झुकेगा... आए तो मोदी ही'

  • भाजपा की ऐतिहासिक जीत में इन नेताओं के नाम रही सबसे बड़ी जीत, 'मोदी की आंधी' में उड़ गई कांग्रेस

    भाजपा की ऐतिहासिक जीत में इन नेताओं के नाम रही सबसे बड़ी जीत, 'मोदी की आंधी' में उड़ गई कांग्रेस

    Lok Sabha Election Results 2019: देशभर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi)  की ‘प्रचंड लहर' पर सवार भारतीय जनता पार्टी राष्ट्रवाद, हिंदू गौरव और ‘नये भारत' के मुद्दों पर लोकसभा चुनाव में ऐतिहासिक जीत दर्ज करके लगातार दूसरी बार केंद्र में सरकार बनाने जा रही है.

  • Election Results 2019: भाजपा की जीत से शेयर मार्केट में जबरदस्त उछाल, ये रही 5 बड़ी बातें

    Election Results 2019: भाजपा की जीत से शेयर मार्केट में जबरदस्त उछाल, ये रही 5 बड़ी बातें

    गुरुवार को जब शेयर बाजार मार्केट खुला तो सेंसेक्स शुरुआती कारोबार में 400 अंक की तेजी पाने में सफल रहा. वहीं बाजार में कायम उत्साह के दम पर रुपया भी शुरुआती कारोबार में 23 पैसे की तेजी लेकर 69.78 रुपये प्रति डॉलर पर चल रहा था.

  • बॉलीवुड एक्टर ने अमित शाह और नरेंद्र मोदी पर किया ट्वीट, बोले- पीएम की असली ताकत...

    बॉलीवुड एक्टर ने अमित शाह और नरेंद्र मोदी पर किया ट्वीट, बोले- पीएम की असली ताकत...

    बॉलीवुड एक्टर कमाल आर खान (Kamaal R Khan) ने अमित शाह और नरेंद्र मोदी को लेकर ट्वीट किया हैः 'मैंने अमित शाह जी से ज्यादा वफादार इनसान नहीं देखा...'

  • Election Results 2019: PM मोदी से मुलाकात के बाद बोले मुरली मनोहर जोशी- जो पेड़ लगाया था अब वह फल देने लगा

    Election Results 2019: PM मोदी से मुलाकात के बाद बोले मुरली मनोहर जोशी- जो पेड़ लगाया था अब वह फल देने लगा

    लाल कृष्ण आडवाणी से मुलाकात के बाद पीएम मोदी ने कहा, 'बीजेपी की यह शानदार जीत इसलिए संभव हुई है क्योंकि आडवाणी जैसी महान शख्सियत ने दशकों तक पार्टी को खड़ा किया और लोगों को एक नया नरेटिव दिया.' वहीं पीएम ने बीजेपी के वरिष्ठ नेता मुरली मनोहर जोशी की तारीफ करते हुए कहा, 'डॉ मुरली मनोहर जोशी स्कॉलर और बुद्धिमान हैं. भारतीय शिक्षा पद्धति में उनका योगदान अविस्मरणीय है. उन्होंने बीजेपी और कई कार्यकर्ताओं को मजबूत बनाने के लिए काम किया. इन कार्यकर्ताओं में मैं भी शामिल हूं. उनसे सुबह मुलाकात की और उनकी दुआ मांगी.'

  • जम्मू-कश्मीर में BJP लहर में निकाली पूर्व मुख्यमंत्री ने सीट, जीत के बाद ऐसे किया डांस, देखें VIDEO

    जम्मू-कश्मीर में BJP लहर में निकाली पूर्व मुख्यमंत्री ने सीट, जीत के बाद ऐसे किया डांस, देखें VIDEO

    जम्मू कश्मीर (Jammu & Kashmir) के पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कांफ्रेंस (नेकां) के अध्यक्ष फारुक अब्दुल्ला (Farooq Abdullah) ने 70000 से अधिक मतों के अंतर से श्रीनगर लोकसभा सीट (Srinagar Lok Sabha Election) पर जीत दर्ज की है.

  • India Election results 2019 Update: लोकसभा चुनाव के लिए मतगणना खत्‍म, 542 लोकसभा सीटों में से बीजेपी ने जीतीं 303 सीटें

    India Election results 2019 Update: लोकसभा चुनाव के लिए मतगणना खत्‍म, 542 लोकसभा सीटों में से बीजेपी ने जीतीं 303 सीटें

    सूत्रों ने बताया कि इस बारे में कैबिनेट की सिफारिश को मंजूरी मिलने के बाद राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद वर्तमान लोकसभा (Lok Sabha) भंग करेंगे, जिसका कार्यकाल 3 जून को समाप्त हो रहा है. सत्रहवीं लोकसभा का गठन 3 जून से पहले किया जाना है और नये सदन के गठन की प्रक्रिया अगले कुछ दिनों में तब शुरू होगी जब तीनों चुनाव आयुक्त राष्ट्रपति से मिलेंगे और नव निर्वाचित सदस्यों की सूची सौपेंगे.

  • लोकसभा चुनाव में हार के बाद एक्ट्रेस मुनमुन सेन का Video हुआ वायरल, बोलीं- 'सभी को लगता है...'

    लोकसभा चुनाव में हार के बाद एक्ट्रेस मुनमुन सेन का Video हुआ वायरल, बोलीं- 'सभी को लगता है...'

    West Bengal Election Result 2019: आसनसोल (Asansol) में केन्द्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो (abul Supriyo) ने तृणमूल उम्मीदवार (Trinamool Congress Candidate) मुनमुन सेन (Moon Moon Sen) पर करीब 1.46 लाख मतों की बढ़त हासिल कर ली है.

«123456789»

Advertisement

 

Narendra modi 2019 elections वीडियो

Narendra modi 2019 elections से जुड़े अन्य वीडियो »