NDTV Khabar

Narendra modi 4 years


'Narendra modi 4 years' - 9 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • एच-1बी वीजा के मुद्दे पर मोदी सरकार को सफलता, अमेरिका ने दी ये सफाई

    एच-1बी वीजा के मुद्दे पर मोदी सरकार को सफलता, अमेरिका ने दी ये सफाई

    अगले सप्ताह नई दिल्ली में होने वाली 2+2 बैठक से पहले ट्रंप प्रशासन ने कहा है कि एच-1बी वीजा जारी करने की प्रक्रिया में कोई बदलाव नहीं किया गया है. इस प्रकार इसे मोदी सरकार की सफलता के तौर पर देखा जा सकता है.

  • रविशंकर प्रसाद बोले- मोदी सरकार में भारत की वैश्विक प्रतिष्ठा बढ़ी है

    रविशंकर प्रसाद बोले- मोदी सरकार में भारत की वैश्विक प्रतिष्ठा बढ़ी है

    बीजेपी नेताओं और मंत्रियों की ओर से मोदी सरकार के चार साल की उपलब्धियों को गिनाने का दौरा जारी है. केन्द्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने शनिवार को कहा कि केन्द्र की मोदी सरकार के चार वर्षों के दौरान भारत की प्रतिष्ठा वैश्विक स्तर पर बढ़ी है. बता दें कि 26 मई को मोदी सरकार ने अपने चार साल पूरे किये हैं. 

  • अब भारत उभरती कमजोर अर्थव्यवस्था वाला देश नहीं, आकर्षक गंतव्य बना : जेटली

    अब भारत उभरती कमजोर अर्थव्यवस्था वाला देश नहीं, आकर्षक गंतव्य बना : जेटली

    केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली ने शनिवार को कहा कि बीते चार साल में मोदी सरकरार ने ‘भ्रष्टाचार मुक्त’ प्रशासन दिया है और भारत आज विदेशी निवेश पर निर्भर ‘पांच उभरती अर्थव्यवस्थाओं’ की सूची से निकलकर वैश्विक मंच पर ‘आकर्षक गंतव्य’ बन गया है.

  • पिछले चार वर्षों में, विकास एक जीवंत जन आंदोलन बन गया है : पीएम मोदी

    पिछले चार वर्षों में, विकास एक जीवंत जन आंदोलन बन गया है : पीएम मोदी

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज अपनी सरकार की चौथी वर्षगांठ पर अपनी उपलब्धियों का उल्लेख करते हुए कहा कि पिछले चार सालों में विकास एक जन आंदोलन बन गया है. उन्होंने ट्विटर पर लिखा, ‘‘2014 में आज ही के दिन हमने भारत के बदलाव की दिशा में काम करने की अपनी यात्रा शुरू की थी.’’

  • मोदी सरकार के चार साल : कांग्रेस बोली- मोदी ने पीएम पद की गरिमा गिराई, तो अमित शाह बोले- आपके समय पाताल तक गिरी थी

    मोदी सरकार के चार साल : कांग्रेस बोली- मोदी ने पीएम पद की गरिमा गिराई, तो अमित शाह बोले- आपके समय पाताल तक गिरी थी

    आज मोदी सरकार के चार साल पूरे हो गये. मोदी सरकार के चार साल पूरे होने के अवसर पर भारतीय जनता पार्टी जश्न मना रही है और सरकार की उपलब्धियों को गिना रही है, वहीं कांग्रेस इस दिन को पूरे देश में 'विश्वासघात दिवस' के रूप में मना रही है. कांग्रेस सहित विपक्षी पार्टियां मोदी सरकार के कार्यकाल को विफल बताने में जुटी है, वहीं भाजपा ये बताने की कोशिश कर रही है कि मोदी सरकार की योजनाओं से देश के लोगों को काफी फायदा पहुंचा है. इस मौके पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सरकार को बधाई दी है, तो वहीं कांग्रेस प्रवक्ता मनीष तिवारी ने चुटकी लेते हुए कहा कि चार साल के कार्यकाल का सार यही है मेरा भाषण ही मेरा प्रशासन है. 

  • कर्नाटक में कुमारस्वामी का फ्लोर टेस्ट आज, ऐसे राहुल से पहले बाजी मार गये तेजस्वी, अब तक की 5 बड़ी खबरें

    कर्नाटक में कुमारस्वामी का फ्लोर टेस्ट आज, ऐसे राहुल से पहले बाजी मार गये तेजस्वी, अब तक की 5 बड़ी खबरें

    कर्नाटक में आज कुमारस्वामी का बहुमत परीक्षण है. वहीं, निपाह वायरस पर स्वास्थ्य मंत्रालय ने एडवाइजरी जारी की और एहतियाक बरतने को कहा है. 2019 चुनाव को लेकर बीजेपी चुनावी मोड में आ गई है और उसने एक नया नारा दिया है. वहीं, फिटनेस चैलेंज को लेकर पीएम मोदी को चैलेंज करने के मामले में राहुल से आगे निकल गये हैं तेजस्वी यादव. उधर, भारत-पाकिस्तान के मुद्दे पर पाकिस्तानी गायक राहत फतह अली खान ने कहा है कि वह दोनों देश के बीच शांति चाहते हैं. 

  • नये स्लोगन के साथ चुनावी मोड में बीजेपी, 2014 की तर्ज पर 2019 के लिए दिया यह नया नारा

    नये स्लोगन के साथ चुनावी मोड में बीजेपी, 2014 की तर्ज पर 2019 के लिए दिया यह नया नारा

    मोदी सरकार के चार साल पूरे होते ही बीजेपी एक बार फिर से 2019 लोकसभा चुनाव के मद्देनजर चुनावी मोड में आ गई है. अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव के लिए पार्टी ने अब तैयारियां शुरू कर दी और मोदी सरकार के अब तक की उपलब्धियों को जनता के बीच प्रचार करने का काम भी शुरू कर चुकी है. बता दें कि 26 मई को मोदी सरकार के चार साल पूरे हो रहे हैं. 2019 लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी उपलब्धियों की लिस्ट के साथ-साथ एक नए स्लोगन के साथ मैदान में उतरने की तैयारी कर रही है. बीजेपी ने 2019 के लिए अपना चुनावी अभियान शुरू कर दिया है. बीजेपी ने सरकार की चार साल की उपलब्धियों पर एक वीडियो जारी किया है, जिसमें विभिन्न योजनाओं और उनसे मिले लोगों को फायदे के बारे में दिखाया गया है. 

  • इन 8 बड़े कामों के सहारे 2019 का आम चुनाव साधने की कोशिश में मोदी सरकार

    इन 8 बड़े कामों के सहारे 2019 का आम चुनाव साधने की कोशिश में मोदी सरकार

    26 मई 2014 को नरेंद्र मोदी ने प्रधानंमत्री पद की शपथ ली और देश की बागडोर बीजेपी के नेतृत्व में बनी एनडीए की सरकार के हाथ में चली गई. इस दौरान नरेंद्र मोदी सरकार ने कई ऐसे काम को करने की शुरुआत करने का दावा किया जो शायद पहले नहीं हुआ. बीजेपी की सरकार ने देश में कई ऐसी योजनाओं को चालू करने का दावा किया जिससे जमीनी स्तर पर बदलाव आएगा. सरकार अपनी तमाम योजना के सहारे न्यू इंडिया बनाने की ओर देश को ले जाने का दावा कर रही है. 

  • मोदी सरकार के दो साल : इंडिया गेट पर आज होगा भव्य कार्यक्रम, बॉलीवुड सितारों का लगेगा जमावड़ा

    मोदी सरकार के दो साल : इंडिया गेट पर आज होगा भव्य कार्यक्रम, बॉलीवुड सितारों का लगेगा जमावड़ा

    मोदी सरकार के दो साल पूरे होने पर दिल्ली के इंडिया गेट पर आज एक भव्य कार्यक्रम होने जा रहा है। शाम 4:15 से शुरू होने वाला यह कार्यक्रम पांच घंटे तक चलेगा।

Advertisement