NDTV Khabar

Narendra modi victory News in Hindi


'Narendra modi victory' - 20 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • काशी की बेटियों से लेकर यूपी के गरीबों तक, PM मोदी ने भाषण में कही ये 10 खास बातें

    काशी की बेटियों से लेकर यूपी के गरीबों तक, PM मोदी ने भाषण में कही ये 10 खास बातें

    प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Narendra Modi) वाराणसी में एक बार फिर से सांसद चुने जाने के बाद सोमवार को पहली बार वाराणसी (काशी) पहुंचे. यहां पीएम मोदी (PM Modi) ने भगवान भोले नाथ के दर्शन किए. भाजपा अध्यक्ष अमित शाह (Amit Shah) के साथ काशी (Kashi) पहुंचे. मोदी ने अपने इस एकदिवसीय दौरे की शुरुआत काशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन-पूजन से की. उनके साथ उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) भी थे. पीएम मोदी (PM Modi) काशी विश्वनाथ मंदिर (Kashi Vishwanath Temple) में पूजा-अर्चना के बाद पंडित दीनदयाल उपाध्याय हस्तकला केन्द्र में आयोजित समारोह को संबोधित किया. आइए जानते हैं पीएम मोदी की 10 बड़ी बातें-

  • भाजपा की ऐतिहासिक जीत में इन नेताओं के नाम रही सबसे बड़ी जीत, 'मोदी की आंधी' में उड़ गई कांग्रेस

    भाजपा की ऐतिहासिक जीत में इन नेताओं के नाम रही सबसे बड़ी जीत, 'मोदी की आंधी' में उड़ गई कांग्रेस

    Lok Sabha Election Results 2019: देशभर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi)  की ‘प्रचंड लहर' पर सवार भारतीय जनता पार्टी राष्ट्रवाद, हिंदू गौरव और ‘नये भारत' के मुद्दों पर लोकसभा चुनाव में ऐतिहासिक जीत दर्ज करके लगातार दूसरी बार केंद्र में सरकार बनाने जा रही है.

  • Lok Sabha Election Results 2019: PM मोदी का जादू बरकरार, जीत पर दुनिया भर के नेताओं ने दी बधाई

    Lok Sabha Election Results 2019: PM मोदी का जादू बरकरार, जीत पर दुनिया भर के नेताओं ने दी बधाई

    चीन और रूस के राष्ट्रपतियों समेत विश्व के नेताओं ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) को लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election Results) में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की जीत के लिए बधाई दी है. रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने अपने संदेश में दोनों देशों के बीच संबंध प्रगाढ़ होने की कामना की. विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने अपने ट्वीट में कहा, "रूसी प्रधानमंत्री व्लादिमीर पुतिन ने प्रधानमंत्री को एक बधाई संदेश भेजा है और द्विपक्षीय संबंध को प्रगाढ़ बनाने और अंतर्राष्ट्रीय मामलों में सकारात्मक संवाद को लेकर साथ में काम करने के लिए तैयार रहने की पुष्टि की है."

  • विजय दिवस: राष्ट्रपति, पीएम ने वीर जवानों को किया याद, पीएम मोदी बोले- आज उनकी वजह से देश सुरक्षित

    विजय दिवस: राष्ट्रपति, पीएम ने वीर जवानों को किया याद, पीएम मोदी बोले- आज उनकी वजह से देश सुरक्षित

    आज विजय दिवस है. इस विजय दिवस के मौके पर राष्ट्रपति कोविंद से लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को विजय युद्ध में वीर शहीदों को याद और नमन किया. बता दें कि इसी दिन 1971 में भारत-पाकिस्तान युद्ध में करीब 90 से 95 हजार पाकिस्तानी सैनिकों ने आत्मसमर्पण किया था. रविवार की सुबह पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा कि आज देश उन्हीं लोगों की वजह से सुरक्षित है. पीएम मोदी ने ट्वीट किया कि आज विजय दिवस के मौके पर हम 1971 के युद्ध में अदम्य साहस के साथ लड़े अपने बहादुर जवानों को याद करते हैं. उनके अटल पराक्रम और देशप्रेम ने देश सुरक्षित है ये सुनिश्चित किया.

  • यह हार बीजेपी के साथ-साथ मीडिया की भी है, लेकिन जीत कांग्रेस की नहीं किसानों की हुई है

    यह हार बीजेपी के साथ-साथ मीडिया की भी है, लेकिन जीत कांग्रेस की नहीं किसानों की हुई है

    जिन किसानों ने बीजेपी को वोट दिया था आज वो परेशान है .अनाज का सही MSP नहीं मिल रहा है. किसान आज सड़क पर प्रदर्शन कर रहा है. अपना हक मांग रहा है. पांच राज्यों के चुनाव परिणाम यह दर्शाती है कि लोग बीजेपी से खुश नहीं है. मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में बीजेपी की बड़ी हार है. तीनों राज्यों में बीजेपी की सरकार थी. यह हार सिर्फ बीजेपी की नहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की भी है. 

  • अगर एग्जिट पोल सही साबित हुए तो गुजरात में बीजेपी की जीत के ये होंगे 5 बड़े कारण

    अगर एग्जिट पोल सही साबित हुए तो गुजरात में बीजेपी की जीत के ये होंगे 5 बड़े कारण

    एग्जिट पोल की भविष्यवाणी में कितना दम है इसका फैसला 18 दिसंबर को वोटों की गिनती के बाद ही होगा. मगर जिस तरह से तमाम न्यूज चैनलों और एजेंसियों ने गुजरात में भाजपा को बढ़त दी है, उससे ये साफ नजर आने लगा है कि अगर कोई हैरान करने वाला वाकया नहीं होता है, तो भारतीय जनता पार्टी गुजरात में पिछले 22 सालों की सत्ता को एक बार फिर से बचाने में कामयाब हो जाएगी. गुजरात में अगर बीजेपी सच में सरकार बनाती है तो इसकी एक वजह नहीं, बल्कि कई वजहें होंगी. इस बार सिर्फ मोदी मैजिक ही नहीं चला है, बल्कि ऐसी बहुत सी चीजें हैं जिसे भुनाने में बीजेपी कामयाब हो गई है. 

  • नरेंद्र मोदी सरकार के तीन साल : वे 15 काम जो बनाते हैं पीएम मोदी को खास

    नरेंद्र मोदी सरकार के तीन साल : वे 15 काम जो बनाते हैं पीएम मोदी को खास

    गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र दामोदरदास मोदी को तीन साल पहले जनता ने गुजरात छोड़कर दिल्ली में आने को मजबूर कर दिया. खुद बीजेपी ने नहीं सोचा था कि पार्टी को इस प्रकार का बहुमत मिलेगा जो ऐतिहासिक होकर भारतीय राजनीति के सुनहरे पन्नों में दर्ज हो जाएगा. यह पहली बार हुआ कि एक वर्तमान मुख्यमंत्री देश के प्रधानमंत्री पद का उत्तराधिकारी बना. 

  • पीएम नरेंद्र मोदी दो दिन के गुजरात दौरे पर, सूरत में विशाल रोडशो से चुनावी बिगूल फूंका

    पीएम नरेंद्र मोदी दो दिन के गुजरात दौरे पर, सूरत में विशाल रोडशो से चुनावी बिगूल फूंका

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को दो दिन के गुजरात दौरे के तहत सूरत पहुंचें. यहां उनका एक भव्य रोड शो हुआ. पीएम मोदी के रोडशो में 10 हजार बाइक सवार शामिल रहे. सड़कों पर जगह-जगह विशाल टीवी स्क्रीन लगे हुए थे और चमकदार रोशनी के बीच झंडे लहराते दिखे. पीएम मोदी खुली गाड़ी में खड़े होकर लोगों का अभिवादन करते हुए आगे बढ़ते रहे.

  • जब संसद में लगे कुछ ऐसे नारे... 'देखो कौन आया है, भारत का शेर आया है'

    जब संसद में लगे कुछ ऐसे नारे... 'देखो कौन आया है, भारत का शेर आया है'

    देश में हाल ही में संपन्न विधानसभा चुनावों में बीजेपी दो राज्यों में प्रचंड बहुमत दिलाने वाले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज संसद की कार्यवाही में हिस्सा लेने पहुंचे. पीएम नरेंद्र मोदी ने आज राज्यसभा की कार्यवाही में हिस्सा लिया. राज्यसभा में यह बात गौर करने वाली थी कि जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राज्यसभा में पहुंचे और अपने स्थान की ओर जाने लगे. जब पीएम मोदी अपने स्थान की ओर बैठने के लिए जा रहे थे उस दौरान कुछ बीजेपी के सांसद नारे लगाने में व्यस्त थे.

  • देश के गरीबों की ताकत को समझता हूं, जीत के बाद और अधिक नम्र होना हमारी जिम्मेदारी : पीएम मोदी

    देश के गरीबों की ताकत को समझता हूं, जीत के बाद और अधिक नम्र होना हमारी जिम्मेदारी : पीएम मोदी

    उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में बीजेपी की ऐतिहासिक जीत के बाद बीजेपी हेडक्वार्टर में आयोजित अभिनंदन समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि लोकतंत्र में चुनाव सिर्फ सरकार बनाने के लिए नहीं होते हैं, बल्कि यह लोकशिक्षण का माध्यम भी है.

  • बीजेपी की जीत के बाद नरेंद्र मोदी के 'घोर आलोचक' ने मारी पलटी, खत में दी बधाई

    बीजेपी की जीत के बाद नरेंद्र मोदी के 'घोर आलोचक' ने मारी पलटी, खत में दी बधाई

    बीजेपी के वरिष्ठतम नेताओं में से एक तथा पार्टी के मार्गदर्शक मंडल के सदस्य मुरली मनोहर जोशी ने प्रधानमंत्री और पार्टी अध्यक्ष को अलग-अलग भेजे खतों में उन्हें पार्टी की 'ऐतिहासिक जीत' के लिए बधाई दी है।

  • श्रद्धांजलि तो ठीक, मगर समस्या का समाधान कब होगा पीएम साहब

    श्रद्धांजलि तो ठीक, मगर समस्या का समाधान कब होगा पीएम साहब

    किसी ने क्या खूब कहा है इट हैपंस ओनली इन इंडिया। करगिल विजय दिवस है आज। 16 साल पहले दो महीने की लड़ाई के बाद पाकिस्तानी घुसपैठिओं को हमारे सेना के जांबाजों ने मार भगाया था। अलग बात है कि इसकी कीमत करीब 500 जवानों को अपनी जान देकर चुकानी पड़ी।

  • पीएम मोदी के नाम खुली चिट्ठी : 16 मई के दिन नया क्या लिखूं प्रधानमंत्री जी

    पीएम मोदी के नाम खुली चिट्ठी : 16 मई के दिन नया क्या लिखूं प्रधानमंत्री जी

    आज 16 मई है। बहुत सोचा कि आपको कुछ लिखूं लेकिन लिखूं तो कुछ नया लिखूं। एक हफ्ते से आपकी सरकार के एक साल पूरे होने पर लेख छप रहे हैं। आपने अच्छा किया चीन चले गए। बिजनेस अखबारों में तो बाकायदा सांप-सीढ़ी वाले ग्राफिक्स से बताया जा रहा है कि आपने क्या किया और क्या नहीं।

  • चीन में बैठकर भी नरेंद्र मोदी नहीं भूले पिछले साल 16 मई को मिली अभूतपूर्व चुनावी जीत को

    चीन में बैठकर भी नरेंद्र मोदी नहीं भूले पिछले साल 16 मई को मिली अभूतपूर्व चुनावी जीत को

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपनी चीन यात्रा के दौरान भी आज के दिन, यानि 16 मई, को कतई नहीं भूले, और माइक्रो-ब्लॉगिंग वेबसाइट ट्विटर पर पिछले साल इसी दिन उनकी पार्टी को मिली अभूतपूर्व चुनावी जीत को याद किया।

  • पीएम मोदी के बयान से आरएसएस प्रमुख भागवत इत्तेफाक़ नहीं रखते, कांग्रेस को परिवार में दिखी दरार

    पीएम मोदी के बयान से आरएसएस प्रमुख भागवत इत्तेफाक़ नहीं रखते, कांग्रेस को परिवार में दिखी दरार

    राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत ने एनडीए की जीत पर बयान देते हुए कहा है कि देश की जनता बदलाव चाहती थी और जनता ने चाहा इसलिए एनडीए जीता। भागवत ने कहा है कि लोकसभा चुनावों में एनडीए की जीत किसी एक नेता या पार्टी की नहीं है। उन्होंने कहा कि नेता और पार्टी तो पहले से ही मौजूद थे।

  • दुनिया भर की मीडिया में छाई मोदी की जीत

    लोकसभा चुनाव में नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में बीजेपी की शानदार जीत का डंका दुनिया भर की मीडिया में भी बज रहा है। पाकिस्तान से अमेरिका तक हर देश की मीडिया में भाजपा की जीत लेकर तरह-तरह का विश्लेषण किया गया है।

  • सबका साथ, सबका विकास : जीत के बाद पहली रैली में बोले नरेंद्र मोदी

    सबका साथ, सबका विकास : जीत के बाद पहली रैली में बोले नरेंद्र मोदी

    ऐतिहासिक फतह हासिल करने के बाद नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को देश के संचालन में सभी राजनीतिक दलों और नेताओं का समर्थन हासिल करने के लिए विपक्ष की ओर सहयोग का हाथ बढ़ाया और खुद को हर नागरिक की सेवा में समान रूप से समर्पित करने की प्रतिबद्धता जतायी।

  • मोदी ने राजनाथ को कहा ‘दरियादिल’, आडवाणी पर परोक्ष निशाना

    मोदी ने राजनाथ को कहा ‘दरियादिल’, आडवाणी पर परोक्ष निशाना

    नरेंद्र मोदी गोवा में भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी से दूरी बनाने वाले पार्टी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी समेत अन्य नेताओं पर उस वक्त परोक्ष रूप से निशाना साधते हुए दिखाई दिए जब उन्होंने पार्टी अध्यक्ष राजनाथ सिंह की तारीफ करते हुए कहा कि उनकी दरियादिली को बाहर बैठे लोग नहीं समझेंगे।

12»

Advertisement

 

Narendra modi victory वीडियो

Narendra modi victory से जुड़े अन्य वीडियो »