NDTV Khabar

Narendra modi News in Hindi


'Narendra modi' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • India-China Stand-Off :ऐसा क्या हुआ कि मोदी जी के रहते भारत माता की पवित्र जमीन को चीन ने छीन लिया : राहुल गांधी

    India-China Stand-Off :ऐसा क्या हुआ कि मोदी जी के रहते भारत माता की पवित्र जमीन को चीन ने छीन लिया : राहुल गांधी

    चीन के मुद्दे पर एक बार फिर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर निशाना साधा है. एक न्यूज वेबसाइट के कार्यक्रम में हुई बातचीत का लिंक ट्विटर पर शेयर करते हुए कहा, 'ऐसा क्या हुआ कि मोदी जी के रहते भारत माता की पवित्र ज़मीन को चीन ने छीन लिया'. गौरतलब है कि राहुल गांधी का बयान ऐसे समय आया है जब भारत-चीन के बीच सैन्य और सरकार के स्तर पर कई दौर की बातचीत के बाद दोनों देशों की सेनाओं के पीछे हटने की बात कही जा रही है.   विदेश मंत्री एस जयशंकर ने शनिवार को कहा कि दोनों देशों के बीच सैनिकों के पीछे हटने तथा तनाव कम करने की प्रक्रिया को लेकर सहमति बनी है और 'काम काफी हद तक प्रगति पर है.'

  • भारत ने बाघों की गणना करने का अनोखा कीर्तिमान बनाया, गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज

    भारत ने बाघों की गणना करने का अनोखा कीर्तिमान बनाया, गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज

    भारत ने एक अनोखा कीर्तिमान बनाकर गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में स्थान बनाया है. यह रिकॉर्ड है देश में बाघों की गणना का. भारत ने सन 2018 की बाघ गणना (India’s 2018 tiger census) ने कैमरा ट्रैपिंग के जरिए दुनिया का सबसे बड़ा वन्यजीव सर्वेक्षण किया. यह एक कीर्तिमान बन गया जिसके लिए भारत को गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड ( Guinness Book of World Record) में जगह मिली है.

  • कांग्रेस से बीजेपी में आए मंत्री ने कहा- पीएम, एमपी के सीएम और यूपी के सीएम समाज के लिए कलंक!

    कांग्रेस से बीजेपी में आए मंत्री ने कहा- पीएम, एमपी के सीएम और यूपी के सीएम समाज के लिए कलंक!

    मध्यप्रदेश में सत्ताधारी बीजेपी के दो नेताओं की जुबान फिसल गई. सोशल मीडिया पर वायरल एक वीडियो में कैबिनेट मंत्री तुलसी सिलावट विकास दुबे की जगह गलती से प्रधानमंत्री, मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री और उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री को समाज के लिए कलंक कहते सुनाई दे रहे हैं. हालांकि मंत्री ने कहा है कि वीडियो के साथ छेड़छाड़ हुई है, और वो ऐसा करने वालों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करेंगे. वहीं इंदौर के सांसद शंकर ललवानी ने आठ पुलिस वालों की हत्या के आरोपी विकास दुबे को दुबे जी कहकर संबोधित किया.

  • सरकार का ऊर्जा क्षेत्र में भारत की आयात पर निर्भरता समाप्त करने का लक्ष्य

    सरकार का ऊर्जा क्षेत्र में भारत की आयात पर निर्भरता समाप्त करने का लक्ष्य

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि सरकार ने ऊर्जा और रिन्यूएबल एनर्जी सेक्टर में भारत को आत्मनिर्भर बनाने के लिए इस सेक्टर में आयात पर निर्भरता खत्म करने का लक्ष्य तय किया है. प्रधानमंत्री का बयान पिछले ही हफ्ते ऊर्जा मंत्री के उस सख्त बयान के बाद आया है जिसमें उन्होंने कहा था कि भारत सरकार ऊर्जा और सोलर एनर्जी सेक्टर में चीन से किसी भी उपकरण या सामान के आयात को मंज़ूरी नहीं देगी. भारत इस सेक्टर में आयात को प्रतिबंधित करने के लिए बेसिक कस्टम्स ड्यूटी बढ़ाने की तैयारी कर रहा है.

  • Final Year Exams: राहुल गांधी बोले- कंफ्यूजन पैदा कर रहा UGC, परीक्षा रद्द कर स्टूडेंट्स को पास किया जाए

    Final Year Exams: राहुल गांधी बोले- कंफ्यूजन पैदा कर रहा UGC, परीक्षा रद्द कर स्टूडेंट्स को पास किया जाए

    Final Year Exams: कोरोनावायरस महामारी के मद्देनजर बचे हुए बोर्ड एग्जाम रद्द हो गए हैं, लेकिन कॉलेज और यूनिवर्सिटी एग्जाम कराने का फैसला लिया गया है. इस फैसले का विरोध भी किया जा रहा है. कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने भी इस मसले पर अपना बयान जारी किया है और कहा है कि यूजीसी (UGC) को एग्जाम रद्द कर देने चाहिए. राहुल गांधी ने ये भी कहा है कि एग्जाम रद्द कर छात्रों को प्रमोट कर देना चाहिए. ये एग्जाम सितंबर में कराने के लिए कहा गया है.

  • विश्वविद्यालय परीक्षा कैंसिल करने के लिए केंद्र को लिखेंगे पत्र: पंजाब मुख्यमंत्री

    विश्वविद्यालय परीक्षा कैंसिल करने के लिए केंद्र को लिखेंगे पत्र: पंजाब मुख्यमंत्री

    कोरोनावायरस महामारी के कारण कॉलेज और विश्वविद्यालयों की परीक्षा कराना संभव नहीं होगा, यह रूख बनाए रखते हुए मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने बृहस्पतिवार को कहा कि वह परीक्षाएं रद्द करने के लिए केन्द्र को पत्र लिखेंगे. केन्द्रीय मानव संसाधन विकास मंत्रालय ने छह जुलाई के अपने आदेश में कहा है कि परीक्षाएं सितंबर के अंत में करायी जाएंगी. गृह मंत्रालय की हरी झंडी मिलने के बाद मंत्रालय ने परीक्षाओं के संबंध में यह फैसला लिया. 

  • इंडिया ग्‍लोवल वीक पर पीएम मोदी का संबोधन: अर्थव्‍यवस्‍था में सुधार के संकेत देख रहा भारत

    इंडिया ग्‍लोवल वीक पर पीएम मोदी का संबोधन: अर्थव्‍यवस्‍था में सुधार के संकेत देख रहा भारत

    पीएम ने कहा कि भारत पूरी गंभीरता के साथ कोरोना महामारी के खिलाफ पूरी गंभीरता से लड़ाई लड़ रहा है. यह महामारी न केवल स्‍वास्थ्‍य बल्कि इकोनॉमी के लिहाज से घातक है.

  • PM मोदी आज 'इंडिया ग्लोबल वीक 2020' को करेंगे संबोधित, जानिए कार्यक्रम की 10 बड़ी बातें

    PM मोदी आज 'इंडिया ग्लोबल वीक 2020' को करेंगे संबोधित, जानिए कार्यक्रम की 10 बड़ी बातें

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) आज (गुरुवार) ब्रिटेन में आयोजित 'इंडिया ग्लोबल वीक 2020' में एक प्रमुख विश्वव्यापी संबोधन देंगे. इस कार्यक्रम में भारत के व्यापार और विदेशी निवेश की संभावनाओं पर, उनके ध्यान केंद्रित करने की संभावना है. इंडिया इंक ग्रुप के चेयरमैन और सीईओ मनोज लाडवा ने कहा, 'जैसा कि विश्व कोविड-19 की छाया से बाहर निकलने के लिए संघर्ष कर रहा है, भारत अपनी अपार प्रतिभा, अपनी तकनीकी क्षमता और नेतृत्व के लिए बढ़ती चाह के साथ वैश्विक मामलों में एक केंद्रीय भूमिका निभा रहा है. मुझे विश्वास है कि भारतीय प्रधानमंत्री का दुनिया को दिए जाने वाला संदेश नई शुरुआत करने से संबंधित होगा.'

  • BJP अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा- कश्मीर में पार्टी नेता की हत्या बड़ा नुकसान, बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा

    BJP अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा- कश्मीर में पार्टी नेता की हत्या बड़ा नुकसान, बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा

    पार्टी नेता राम माधव ने आतंकियों द्वारा पार्टी नेता और उनके परिजनों की हत्या किए जाने पर आश्चर्य व्यक्त किया और ध्यान दिलाया कि उन्हें सुरक्षा मुहैया कराए जाने के बावजूद घटना को अंजाम दिया गया. जम्मू-कश्मीर में भाजपा के प्रमुख रणनीतिकार माधव ने ट्वीट किया, '' बांदीपोरा में युवा भाजपा नेता वसीम बारी और उनके भाई की आतंकवादियों द्वारा हत्या किए जाने से स्तब्ध और दुखी हूं. बारी के पिता भी घायल हुए थे जोकि खुद भी एक वरिष्ठ नेता हैं. आठ सुरक्षा कमांडो के बावजूद यह घटना हुई. परिवार के प्रति मेरी संवेदना.''

  • नरेंद्र मोदी कैबिनेट की बैठक, गरीब अन्‍न और उज्‍जवला योजना से जुड़े फैसलों को मिली मंजूरी, 10 खास बातें..

    नरेंद्र मोदी कैबिनेट की बैठक, गरीब अन्‍न और उज्‍जवला योजना से जुड़े फैसलों को मिली मंजूरी, 10 खास बातें..

    कोविड-19 संकट के दौरान देशभर में गरीबों को खाद्यान्न सहायता देने के लिए शुरू की गयी ‘प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना’ की अवधि पांच महीने और बढ़ाने के फैसले को केंद्रीय मंत्रिमंडल ने मंजूरी दे दी. बैठक में उज्ज्वला योजना की लाभार्थियों को तीन सिलेंडर मुफ्त देने के समय विस्तार समेत अन्य कई महत्वपूर्ण कदमों पर मंत्रिमंडल ने अपनी मुहर लगा दी.

  • बनारस के गैर सरकारी संगठनों के प्रतिनिधियों से कल पीएम मोदी चर्चा करेंगे

    बनारस के गैर सरकारी संगठनों के प्रतिनिधियों से कल पीएम मोदी चर्चा करेंगे

    पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) बनारस के गैर सरकारी संगठनों के प्रतिनिधियों से गुरुवार को वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए चर्चा करेंगे. लॉकडाउन के दौरान इन एनजीओ द्वारा भोजन वितरण तथा अन्य सहायता कार्यों के बारे में बात होगी. लॉकडाउन के दौरान स्थानीय लोगों और इन संगठनों ने जिला प्रशासन के साथ मिलकर यह सुनिश्चित किया कि सभी जरूरतमंद लोगों को खाना तुरंत पहुंचे.

  • भारत-चीन विवाद को लेकर चिदंबरम ने मोदी सरकार पर बोला हमला, कहा- कोई बताएगा कि आखिर...

    भारत-चीन विवाद को लेकर चिदंबरम ने मोदी सरकार पर बोला हमला, कहा- कोई बताएगा कि आखिर...

    भारत-चीन सीमा विवाद को लेकर कांग्रेस लगातार केंद्र की मोदी सरकार पर हमले बोल रही है. अब पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम ने बुधवार को सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि सरकार इस पूरे मामले पर देश को सच नहीं बता रही है.

  • राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री पर साधा निशाना, 'मोदी यह कभी नहीं समझेंगे कि जो लोग सच्‍चाई के लिए..'

    राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री पर साधा निशाना, 'मोदी यह कभी नहीं समझेंगे कि जो लोग सच्‍चाई के लिए..'

    पीएम पर हमला बोलने के मुद्दे का राहुल ने सीधा जिक्र तो नहीं किया है लेकिन ट्वीट की भाषा से अंदाज लगाया जा सकता है कि संभवत: गांधी परिवार से जुड़े तीन ट्रस्‍ट पर सरकार की ओर से जांच के लिए समिति गठित करने के मसले पर उन्‍होंने यह 'वार' किया है.

  • 81 करोड़ लोगों को मिलेगा नवंबर तक मुफ्त राशन, PMGKAY के विस्तार को कैबिनेट की हरी झंडी : सीतारमण

    81 करोड़ लोगों को मिलेगा नवंबर तक मुफ्त राशन, PMGKAY के विस्तार को कैबिनेट की हरी झंडी : सीतारमण

    वित्त मंत्री ने अपने ट्वीट में लिखा, "प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में कैबिनेट ने प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना का विस्तार नवंबर तक करने की मंजूरी दे दी है. इस कदम से 81.09 करोड़ लोगों को लगातार आठ महीने के लिए मुफ्त अनाज (5 किलो प्रति व्यक्ति) मिलेगा."

  • राहुल गांधी का हमला- 'सरकार का आर्थिक कुप्रबंधन लाखों परिवारों को बबार्द करने वाला है लेकिन अब...'

    राहुल गांधी का हमला- 'सरकार का आर्थिक कुप्रबंधन लाखों परिवारों को बबार्द करने वाला है लेकिन अब...'

    मोदी सरकार पर हमलावर पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने 'आर्थिक कुप्रबंधन' को लेकर एक बार फिर हमला बोला है.

  • प्रधानमंत्री मोदी 9 जुलाई को ब्रिटेन में 'इंडिया ग्लोबल वीक' को करेंगे संबोधित 

    प्रधानमंत्री मोदी 9 जुलाई को ब्रिटेन में 'इंडिया ग्लोबल वीक' को करेंगे संबोधित 

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार से ब्रिटेन में आयोजित 'इंडिया ग्लोबल वीक 2020' में एक प्रमुख विश्वव्यापी संबोधन देंगे.

  • पीएम मोदी ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से की मुलाकात, करीब आधे घंटे हुई बात

    पीएम मोदी ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से की मुलाकात, करीब आधे घंटे हुई बात

    राष्ट्रपति भवन के अधिकारियों ने यह जानकारी दी. राष्ट्रपति भवन ने बैठक के बाद ट्वीट किया, ‘‘प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रपति कोविंद से मुलाकात की और उन्हें राष्ट्रीय एवं अंतरराष्ट्रीय महत्व के मुद्दों से जुड़ी जानकारी दी...’’

  • प्रधानमंत्री ने ‘आत्मनिर्भर भारत ऐप नवप्रवर्तन चुनौती’ में भाग लेने के लिए लोगों को आमंत्रित किया

    प्रधानमंत्री ने ‘आत्मनिर्भर भारत ऐप नवप्रवर्तन चुनौती’ में भाग लेने के लिए लोगों को आमंत्रित किया

    पीएम मोदी ने देशवासियों को ‘आत्मनिर्भर भारत’बनाने का आह्वान किया था और लोगों से स्थानीय उत्पादों पर जोर देने को कहा था. उन्होंने कहा कि ऐप नवोन्मेष चुनौती उन लोगों के लिए है जिनके पास ऐसा कोई उत्पाद है या उन्हें लगता है कि उनके पास ऐसे उत्पाद बनाने की सोच और विशेषज्ञता है.

12345»

Advertisement

Narendra modi फोटो

Narendra modi से जुड़े अन्य फोटो »

Narendra modi वीडियो

Narendra modi से जुड़े अन्य वीडियो »

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com