NDTV Khabar

Nasir khan janjua


'Nasir khan janjua' - 4 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • भारत और पाकिस्तान के बीच NSA लेवल की वार्ता को लेकर विदेश मंत्रालय ने यह कहा

    भारत और पाकिस्तान के बीच NSA लेवल की वार्ता को लेकर विदेश मंत्रालय ने यह कहा

    भारत ने पहली बार गुरुवार को पुष्टि करते हुए कहा कि पिछले महीने राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल और उनके पाकिस्तानी समकक्ष नासिर खान जंजुआ ने बैंकाक में मुलाकात की थी. बैठक में आतंकवाद के खिलाफ लड़ने और सीमा पार आतंकवाद को समाप्त करने पर जोर रहा. विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने कहा, "हां, मैं मानता हूं, बातचीत हुई थी. मैं इस बात को भी मानता हूं कि मुद्दा आतंकवाद का था. चर्चा इस बात पर हुई कि कैसे क्षेत्र में आतंकवाद से छुटकारा पाया जाए, कैसे यह सुनिश्चित किया जाए कि आतंकवाद इस क्षेत्र को प्रभावित न करे. मेरे विचार से हमने उस वार्ता में सीमा पार आतंकवाद का मुद्दा उठाया."

  • इन 5 लोगों ने किसी का साल बनाया खतरनाक तो कोई हंस-हंसकर हुआ लोट-पोट

    इन 5 लोगों ने किसी का साल बनाया खतरनाक तो कोई हंस-हंसकर हुआ लोट-पोट

    इस साल कई ऐसे लोग आए जिन्होंने कुछ ऐसा किया जिससे वो कुछ ही घंटे में हीरो बन गए. किसी ने इन लोगों को बहुत बुरा-भला बोला तो कोई इनका फैन हो गया.

  • पाकिस्तानी एनएसए ने भारत पर ‘दो मोर्चे वाले हालात’ पैदा करने का लगाया आरोप

    पाकिस्तानी एनएसए ने भारत पर ‘दो मोर्चे वाले हालात’ पैदा करने का लगाया आरोप

    पाकिस्तान के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार नासिर खान जांजुआ ने शुक्रवार को भारत पर आरोप लगाया कि वह पाकिस्तान के लिए ‘दो मोर्चे वाले हालात’ पैदा कर रहा है.

  • तनाव के बीच PAK एनएसए का बयान - पाकिस्तान-भारत हमेशा के लिए दुश्मन नहीं रह सकते

    तनाव के बीच PAK एनएसए का बयान - पाकिस्तान-भारत हमेशा के लिए दुश्मन नहीं रह सकते

    पाकिस्तान के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार नसीर खान जांजुआ ने कहा है कि पाकिस्तान और भारत हमेशा के लिए दुश्मन नहीं रह सकते और उन्हें साथ मिलकर मतभेद सुलझाने चाहिए. जांजुआ ने पाकिस्तान में कनाडा के उच्चायुक्त पेरी जॉन कैल्डरवुड से मंगलवार को द्विपक्षीय रिश्तों, आतंकवाद से मुकाबला और पाकिस्तान-भारत के मसलों को सुलझाने में अमेरिका की मध्यस्थता के प्रस्ताव के संबंध में भारत-पाकिस्तान रिश्तों पर चर्चा के लिए की गई मुलाकात में यह बात कही.