NDTV Khabar

National conference


'National conference' - 84 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • 'किसी ने कसर नहीं छोड़ी हमें मिटाने में, खुदा मुहाफिज रहा हर जमाने में'- महबूबा मुफ्ती के Tweet के क्या हैं मायने

    'किसी ने कसर नहीं छोड़ी हमें मिटाने में, खुदा मुहाफिज रहा हर जमाने में'- महबूबा मुफ्ती के Tweet के क्या हैं मायने

    जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती (Mehbooba Mufti) अक्सर अपने बयानों के कारण सुर्खियों में रहती हैं. महबूबा मुफ्ती ट्विटर (Mehbooba Mufti Tweet) के माध्यम से केंद्र की मोदी सरकार पर भी हमला बोलते रहती हैं. एक दिन पहले ही उन्होंने पीएम मोदी के उस बयान पर निशाना साधा था, जिसमें उन्होंने कहा कि पाकिस्तान के पास न्यूक्लियर बटन है तो भारत ने क्या परमाणु बम दिवाली के लिए रखा हुआ है.

  • उमर अबदुल्ला बोले- अगर साध्वी प्रज्ञा चुनाव के लिए फिट हैं तो जेल में रहने के लिए भी फिट हैं

    उमर अबदुल्ला बोले- अगर साध्वी प्रज्ञा चुनाव के लिए फिट हैं तो जेल में रहने के लिए भी फिट हैं

    नेशनल कांफ्रेंस के उपाध्यक्ष और जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला (Omar Abdullah) ने कहा है कि अगर साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर (Pragya Thakur) चुनाव लड़ने के लिए फिट हैं तो वह जेल में रहने के लिए भी फिट हैं. प्रज्ञा मालेगांव बम विस्फोट मामले में आरोपी हैं और भारतीय जनता पार्टी ने उन्हें मध्यप्रदेश की भोपाल सीट पर कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह के मुकाबले चुनाव मैदान में उतारा है. भाजपा ने बुधवार को कहा था कि प्रज्ञा ठाकुर भोपाल लोकसभा सीट से पार्टी की उम्मीदवार होंगी. इस सीट पर उनका कांग्रेस के कद्दावर नेता और प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह के साथ सीधा मुकाबला होने की उम्मीद है.

  • PM मोदी के हमलों का महबूबा मुफ्ती और उमर अब्दुल्ला ने तस्वीर Tweet कर कुछ इस तरह दिया जवाब

    PM मोदी के हमलों का महबूबा मुफ्ती और उमर अब्दुल्ला ने तस्वीर Tweet कर कुछ इस तरह दिया जवाब

    पीएम मोदी (PM Modi) ने जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) के कठुआ में पीडीपी (PDP) और नेशनल कॉन्फ़्रेंस (National Conference) पर जमकर निशाना साधा. पीएम मोदी ने कहा कि इन दोनों परिवारों ने जम्मू-कश्मीर को नोंचा और निचोड़ा है. उन्होंने उमर अब्दुल्ला के उस बयान का भी ज़िक्र किया जिसमें उन्होंने कहा था कि अगर 370 और 35(ए) हटाया गया तो पुरानी व्यवस्था बहाल करने पर ज़ोर होगा, जिसमें जम्मू-कश्मीर के अलग वजीर-ए-आज़म, सदर-ए-रियासत भी होते थे. मुफ़्ती और अब्दुल्ला परिवार पर पीएम के हमले का जवाब उमर अब्दुल्ला (Omar Abdullah) और महबूबा मुफ्ती (Mehbooba Mufti) ने ट्विटर के ज़रिए दिया.

  • महबूबा मुफ्ती की PDP और नेशनल कॉन्फ्रेंस की मान्यता रद्द करने के लिए EC में शिकायत, जानें पूरा मामला

    महबूबा मुफ्ती की PDP और नेशनल कॉन्फ्रेंस की मान्यता रद्द करने के लिए EC में शिकायत, जानें पूरा मामला

    यूथ फॉर इक्वलिटी (YFE) नें मंगलवार को चुनाव आयोग में जम्मू कश्मीर की दो बड़ी पार्टियों महबूबा मुफ्ती (Mehbooba Mufti) की पीडीपी (PDP) और फारूक अबदुल्ला की नेशनल कॉन्फ्रेंस की मान्यता रद्द करने के लिए पत्र लिखा. यूथ फॉर इक्विलिटी राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉक्टर कौशलकांत मिश्रा NDTV को बताया कि इस पत्र में जम्मू कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ़्ती व नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता फारूक अब्दुल्ला उनके पुत्र उमर अब्दुल्ला और राज्य के सभी पूर्व मुख्यमंत्रियों के उन बयानों को संदर्भित किया है जो पिछले कुछ दिनों में इन नेताओं द्वारा दिए गए हैं.

  • कश्मीर में प्रचार के इस तरीके को लेकर उमर अब्दुल्ला ने बीजेपी को घेरा, कहा- अपना असल रंग दिखाएं

    कश्मीर में प्रचार के इस तरीके को लेकर उमर अब्दुल्ला ने बीजेपी को घेरा, कहा- अपना असल रंग दिखाएं

    नेशनल कॉन्फ्रेंस (National Conference) के वरिष्ठ नेता उमर अब्दुल्ला (Omar Abdullah) ने कश्मीर में लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2019) के प्रचार को लेकर भारतीय जनता पार्टी (BJP) को निशाना बनाया है. कश्मीर (Kashmir) घाटी में बीजेपी द्वारा प्रचार सामग्री में भगवा के बजाय हरे रंग का उपयोग करने पर सवाल उठाया है. उन्होंने कहा है कि बीजेपी का भगवा रंग कश्मीर घाटी में पहुंचने पर हरा हो गया है.

  • बॉलीवुड प्रोड्यूसर ने उमर अब्दुल्ला पर निशाना साधा, लिखा- कश्मीर के पीएम बनना चाहते हैं...

    बॉलीवुड प्रोड्यूसर ने उमर अब्दुल्ला पर निशाना साधा, लिखा- कश्मीर के पीएम बनना चाहते हैं...

    लोकसभा चुनाव 2019 के मद्देनजर अशोक पंडित (Ashoke Pandit) ने ट्वीट किया है, 'चुनाव करीब आ रह हैं और आतंकियों के समर्थक उमर अब्दुल्ला की पार्टी सत्ता से बाहर है लेकिन वे कश्मीर के पीएम बनना चाहते हैं...'

  • फारूक अब्दुल्ला का मोदी सरकार पर निशाना: मौजूदा सत्ता की वजह से अल्पसंख्यकों के मन में भय

    फारूक अब्दुल्ला का मोदी सरकार पर निशाना: मौजूदा सत्ता की वजह से अल्पसंख्यकों के मन में भय

    जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कांफ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला (Farooq Abdullah) ने मोदी सरकार पर एक बार फिर से निशाना साधा है.

  • शाह की OROP टिप्पणी पर उमर अब्दुल्ला का कटाक्ष, कहा देश 'ODOMOS-ओवरडोज (ऑफ) ओनली मोदी ओनली शाह' से ग्रस्त

    शाह की OROP टिप्पणी पर उमर अब्दुल्ला का कटाक्ष, कहा देश 'ODOMOS-ओवरडोज (ऑफ) ओनली मोदी ओनली शाह' से ग्रस्त

    नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला ने ओआरओपी तंज के लिये बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह पर निशाना साधते हुए कहा कि देश अत्यधिक ''ओडोमॉस-ओवरडोज ऑफ ऑनली मोदी ऑनली शाह” से ग्रस्त है. अब्दुल्ला ने सोमवार को ट्वीट किया, “बाकी राष्ट्र अत्यधिक ओडोमॉस-ओवरडोज (ऑफ) ओनली मोदी ओनली शाह से पीड़ित है.''

  • IAS टॉपर शाह फैसल ने इस्तीफे के एक दिन बाद लोगों से की यह अपील...

    IAS टॉपर शाह फैसल ने इस्तीफे के एक दिन बाद लोगों से की यह अपील...

    IAS अफसर शाह फैसल (Shah Faesal) ने बुधवार को अपनी नौकरी से इस्तीफा दे दिया. शाह फैसल (IAS officer Shah Faesal) ने सिविल सेवा परीक्षा (2010) में टॉप किया था और वे जम्मू-कश्मीर से थे. शाह फैसल (Shah Faesal) ने कश्मीर में कथित हत्याओं और इन मामलों में केंद्र की ओर से गंभीर प्रयास नहीं करने का आरोप लगाते हुए इस्तीफा दिया.

  • शशि थरूर ने शाह फैसल के इस्तीफे पर किया Tweet, 2019 के लोकसभा चुनाव तक रुक जाते तो...

    शशि थरूर ने शाह फैसल के इस्तीफे पर किया Tweet, 2019 के लोकसभा चुनाव तक रुक जाते तो...

    कांग्रेस नेता शशि थरूर (Shashi Tharoor) और पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम (P Chidambaram) ने मोदी शाह फैसल के इस्तीफे को लेकर मोदी सरकार (Narendra Modi Government) पर हमला बोला. शशि थरूर ने कहा कि शाह फैसल के इस फैसले से वह बेहद निराश हैं. शशि थरूर ने कहा कि शाह फैसल को 2019 के चुनाव तक इंतजार करना चाहिए था.   

  • IAS टॉपर शाह फैसल ने दिया इस्तीफा, इस राजनैतिक पार्टी में हो सकते हैं शामिल

    IAS टॉपर शाह फैसल ने दिया इस्तीफा, इस राजनैतिक पार्टी में हो सकते हैं शामिल

    सिविल सेवा परीक्षा (2010) में टॉप (IAS Topper Shah Faesal) करने वाले जम्मू कश्मीर के आईएएस अधिकारी (IAS) शाह फैसल (Shah Faesal) ने बुधवार को अपनी नौकरी से इस्तीफा दे दिया. शाह फैसल ने कश्मीर में कथित हत्याओं और इन मामलों में केंद्र की ओर से गंभीर प्रयास नहीं करने का आरोप लगाते हुए इस्तीफा दिया.

  • कर्नाटक के बाद एक बार फिर दिखेगी विपक्षी एकता, जानें- राजस्थान, MP और छत्तीसगढ़ में शपथ ग्रहण में कौन-कौन होगा शामिल

    कर्नाटक के बाद एक बार फिर दिखेगी विपक्षी एकता, जानें- राजस्थान, MP और छत्तीसगढ़ में शपथ ग्रहण में कौन-कौन होगा शामिल

    कांग्रेस ने शुक्रवार को एलान किया था कि अशोक गहलोत राजस्थान के मुख्यमंत्री और सचिन पायलट बतौर डिप्टी सीएम शपथ लेंगे. दोनों ही सोमवार को जयपुर के अल्बर्ट हॉल परिसर में शपथ लेंगे. मध्य प्रदेश में कमलनाथ बतौर सीएम दोपहर करीब 1.30 बजे लाल परेड ग्राउंड में शपथ ग्रहण करेंगे. इसके अलावा छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री का एलान रविवार दोपहर किया जाएगा, यहां शपथ ग्रहण समारोह सोमवार शाम करीब 4.30 होगा.

  • जम्मू-कश्मीर: गवर्नर सत्यपाल मलिक को सता रहा है 'तबादले का डर', बोले- पता नहीं कितने दिन यहां हूं

    जम्मू-कश्मीर: गवर्नर सत्यपाल मलिक को सता रहा है 'तबादले का डर', बोले- पता नहीं कितने दिन यहां हूं

    राज्यपाल मलिक ने कहा, 'मैं कितने दिन यहां हूं, यह मेरे हाथ में नहीं हैं. मुझे नहीं पता कि मेरा कब तबादला कर दिया जाएगा. मुझे पद से नहीं हटाया जाएगा, लेकिन मेरे तबादले की आशंका है. जब तक मैं यहां हूं, मैं आप लोगों को भरोसा दिलाता हूं कि जब भी आप मुझे बुलाएंगे, मैं उन्हें (गिरधारी लाल डोगरा) श्रद्धांजलि देने के लिए आता रहूंगा.' सत्यपाल मलिक पिछले तीन महीने से जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल पद पर हैं.

  • जम्मू-कश्मीर विधानसभा क्यों हुई भंग ? राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने गिनाए ये 4 कारण

    जम्मू-कश्मीर विधानसभा क्यों हुई भंग ? राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने गिनाए ये 4 कारण

    जम्मू-कश्मीर विधानसभा (Jammu-Kashmir Assembly) भंग होने के पीछे ये रहे चार कारण. राज्यपाल सत्यपाल मलिक (Governor Satya Pal Malik) ने खुद दी जानकारी. बोले विधायकों की खरीद-फरोख्त होने की आशंका थी. पीडीपी ने कांग्रेस और नेशनल कांफ्रेंस के साथ मिलकर सरकार बनाने का किया था दावा.

  • PDP और BJP समर्थित पीपुल्स कॉन्फ्रेंस के सरकार बनाने के दावे के बाद राज्यपाल ने भंग की जम्मू कश्मीर विधानसभा

    PDP और BJP समर्थित पीपुल्स कॉन्फ्रेंस के सरकार बनाने के दावे के बाद राज्यपाल ने भंग की जम्मू कश्मीर विधानसभा

    जम्मू-कश्मीर में पीडीपी नेता महबूबा मुफ्ती (Mehbooba Mufti) के बाद पीपुल्स कांफ्रेंस के लीडर सज्जाद लोन (Sajad Lone) ने भी सरकार बनाने का दावा पेश कर दिया. इसके बाद राज्यपाल ने विधानसभा भंग कर दी.

  • बीजेपी का नया सिरदर्द, 2019 से पहले कश्मीर में महागठबंधन

    बीजेपी का नया सिरदर्द, 2019 से पहले कश्मीर में महागठबंधन

    लोकसभा चुनाव से पहले महागठबंधन की एक और झांकी जम्मू-कश्मीर में देखने को मिल सकती है. एक-दूसरे के कट्टर दुश्मनों के बीजेपी के खिलाफ साथ आने का जो सिलसिला उत्तर प्रदेश में शुरू हुआ वह अब जम्मू-कश्मीर पहुंचता दिख रहा है. जो बात कल तक सोची नहीं जा सकती थी, आज उस पर चर्चा शुरू हो गई है. वो है राज्य की राजनीति में एक-दूसरे के कट्टर विरोधी नेशनल कान्फ्रेंस के उमर अब्दुल्ला और पीडीपी की महबूबा मुफ्ती के साथ आने की बात.

  • जम्मू-कश्मीर में सरकार बनाने की कवायद, कांग्रेस, NC और PDP मिलाएंगे हाथ : सूत्र

    जम्मू-कश्मीर में सरकार बनाने की कवायद, कांग्रेस, NC और PDP मिलाएंगे हाथ : सूत्र

    जम्मू-कश्मीर में अनिश्चतता का दौर खत्म होने को है. घाटी में काफी समय तक राज्यपाल शासन लागू रहने के बाद अब ऐसा लग रहा है कि राज्य को सरकार मिल जाएगी. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, जम्मू एवं कश्मीर में सरकार बनाने की कवायद शुरू हो गई है, जिसके लिए नेशनल कॉन्फ्रेंस (NC) तथा पीपल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (PDP) और कांग्रेस मिला सकते हैं. सूत्रों ने बताया है कि इसके लिए कांग्रेस हाईकमान से हरी झंडी मिल गई है.    

  • राम मंदिर पर फारुक अब्दुल्ला का BJP पर निशाना: वोट देने भगवान राम या अल्लाह नहीं आएंगे, जनता ही आएगी

    राम मंदिर पर फारुक अब्दुल्ला का BJP पर निशाना: वोट देने भगवान राम या अल्लाह नहीं आएंगे, जनता ही आएगी

    जम्मू एवं कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री तथा नेशनल कॉन्फ्रेंस नेता फारुक अब्दुल्ला ने अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के मुद्दे को लेकर भारतीय जनता पार्टी पर निशाना साधा है. फारूक अब्दुल्ला ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा है कि चुनाव जीतने में भगवान मदद नहीं करते हैं, बल्कि चुनाव में वोट जनता को ही देना है. बता दें कि संघ की ओर से लगातार राम मंदिर पर बयान आ रहे हैं. वहीं बीजेपी नेता गिरिराज सिंह ने भी राम मंदिर को लेकर कोर्ट की मंशा पर सवाल उठाया है और कहा है कि कोर्ट के पास राम मंदिर के लिए फुर्सत नहीं है. 

Advertisement