NDTV Khabar

National People Party


'National people party' - 18 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • रजनीकांत के साथ गठबंधन पर कमल हासन ने कहा, अगर विचारधारा...

    रजनीकांत के साथ गठबंधन पर कमल हासन ने कहा, अगर विचारधारा...

    अभिनेता से राजनेता बने कमल हासन ने मंगलवार शाम को अपने साथी सुपरस्टार रजनीकांत के साथ काम करने की इच्छा जताई. उन्होंने कहा कि अगर हमारी विचारधारा समान है और इससे लोगों का भला हो सकता है, तो हम अपने अहंकार को छोड़कर एक-दूसरे के साथ सहयोग करने को तैयार हैं.

  • महबूबा मुफ्ती के खिलाफ हो देशद्रोह की कार्रवाई, रिहाई के बाद पहले ही भाषण पर BJP को आपत्ति

    महबूबा मुफ्ती के खिलाफ हो देशद्रोह की कार्रवाई, रिहाई के बाद पहले ही भाषण पर BJP को आपत्ति

    महबूबा मुफ्ती ने केंद्र सरकार पर तीखा हमला बोलते हुए कहा था कि उनकी पार्टी पिछले साल अगस्त में केंद्र सरकार द्वारा वापस लिए गए विशेष राज्य के दर्जे को फिर से पाने के लिए कोई भी संवैधानिक लड़ाई लड़ना नहीं छोड़ेगी.

  • पीएम मोदी ने सांसद को दी शादी की बधाई, Wedding Album शेयर कर लिखा - तुम्हारे पिता होते तो...

    पीएम मोदी ने सांसद को दी शादी की बधाई, Wedding Album शेयर कर लिखा - तुम्हारे पिता होते तो...

    पीएम मोदी(PM Modi) ने पूर्व केंद्रीय मंत्री और लोकसभा मेंबर अगस्था संगमा (Agatha Sangma) को शादी की बधाई दी. उन्होंने कहा कि अगर पूर्व लोकसभा स्पीकर पीए संगमा (P. A. Sangma), जिंदा होते तो अपनी बेटी की शादी के मौके पर बहुत खुश होते.

  • आर्टिकल 370 पर जोरदार भाषण से लद्दाख के सांसद ने पीएम मोदी और अमित शाह को बनाया अपना मुरीद

    आर्टिकल 370 पर जोरदार भाषण से लद्दाख के सांसद ने पीएम मोदी और अमित शाह को बनाया अपना मुरीद

    लद्दाख के बीजेपी सांसद जामयांग शेरिंग नामग्याल लोकसभा में अपने भाषण के बाद सोशल मीडिया पर छा गए हैं. अनुच्छेद 370 हटाकर जम्मू-कश्मीर का विशेष राज्य का दर्जा समाप्त करने और राज्य में दो केंद्र शासित राज्यों के गठन के मामलों पर लोकसभा में हुई बहस में भाग लेते हुए नामग्याल ने सभी का ध्यान खींचा. यहां तक कि पीएम नरेंद्र मोदी भी नामग्याल की तारीफ करने में पीछे नहीं रहे. उन्होंने लोकसभा की कार्यवाही खत्म होने के बाद ट्वीट किया कि लद्दाख के भाजपा सांसद ने अपने भाषण में क्षेत्र के लोगों की आंकाक्षा को सुसंगत तरीके से पेश किया.

  • जानिए क्या है अनुच्छेद 35-ए? कश्मीर में इसे लेकर क्यों मचा है सियासी बवाल

    जानिए क्या है अनुच्छेद 35-ए? कश्मीर में इसे लेकर क्यों मचा है सियासी बवाल

    नेशनल कांफ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला ने बैठक में स्वीकार किये गए प्रस्ताव के हवाले से कहा कि पार्टियों ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राजनीतिक दलों के नेताओं से मिलने के लिए प्रतिनिधिमंडल भेजने तथा संविधान के अनुच्छेद 370 और 35 ए को रद्द करने की किसी कोशिश के परिणामों से उन्हें अवगत कराने का फैसला किया है. यह बैठक ऐसे समय हुई है जब आतंकवादी हमले की आशंका और नियंत्रण रेखा पर तनातनी बढ़ने के बीच कश्मीर घाटी में महत्वपूर्ण प्रतिष्ठानों और संवेदनशील स्थानों पर सुरक्षाबलों की तैनाती बढ़ाए जाने के साथ ही तनाव की स्थिति रही. आइए आपको बताते हैं क्या है अनुच्छेद 35-ए?

  • लोकसभा चुनाव से पहले BJP को बड़ा झटका: पूर्वोत्तर में एक सप्ताह में 25 ने छोड़ा साथ, कई मंत्री और विधायक भी शामिल

    लोकसभा चुनाव से पहले BJP को बड़ा झटका: पूर्वोत्तर में एक सप्ताह में 25 ने छोड़ा साथ, कई मंत्री और विधायक भी शामिल

    केंद्रीय मंत्री और भाजपा नेता किरण रिजिजू ने बताया कि टिकट बांटने का फैसला केंद्रीय चुनाव समिति की ओर से लिया गया है. उन्होंने कहा, 'टिकट का मुद्दा पार्टी का अंदरूनी मामला है. राज्य चुनाव समिति की सिफारिशों पर आखिरी फैसला केंद्रीय चुनाव समिति लेती है. हां, मौजूदा मंत्रियों को टिकट देने से मना कर दिया गया, लेकिन संसदीय बोर्ड द्वारा जमीनी स्थिति का आकलन किए जाने के बाद यह फैसला लिया गया.'

  • BJP को एक और झटका? सहयोगी दल ने कहा NDA से अलग होने के लिए सही समय का इंतजार

    BJP को एक और झटका? सहयोगी दल ने कहा NDA से अलग होने के लिए सही समय का इंतजार

    एनपीपी मणिपुर और अरुणाचल प्रदेश में भाजपा नेतृत्व वाली सरकार का समर्थन कर रही है तो वहीं एनपीपी नेतृत्व वाले मेघालय डेमोक्रेटिक गठबंधन सरकार को भाजपा समर्थन दे रही है. उत्तर-पूर्व की अन्य क्षेत्रिय पार्टियों के साथ संगमा ने कई दलों से समर्थन की मांग की है कि अगर यह बिल राज्यसभा में पेश किया जाए तो इसके विरोध में वोट दें. आठ जनवरी को लोकसभा में पहले ही पास हो चुके बिल में बांग्लादेश, पाकिस्तान और अफगानिस्तान के छह गैर-मुस्लिम अल्पसंख्यक समुदायों के शरणार्थियों को नागरिकता देने का प्रावधान है.

  • राजस्‍थान में आगामी विधानसभा चुनाव से पहले किरोड़ी लाल मीणा फिर से भाजपा में शामिल

    राजस्‍थान में आगामी विधानसभा चुनाव से पहले किरोड़ी लाल मीणा फिर से भाजपा में शामिल

    राजस्थान में आगामी विधानसभा चुनावों से पूर्व प्रदेश के आदिवासी नेता और राष्ट्रीय पीपुल्स पार्टी के अध्यक्ष डॉ. किरोडी लाल मीणा ने आज फिर से भाजपा का दामन थाम लिया और अपनी पार्टी :एनपीपी: का भाजपा में विलय करने की घोषणा की.

  • मेघालय के नए सीएम कॉनरेड को 1999 में पिता ने सिखाया था राजनीति का पहला पाठ

    मेघालय के नए सीएम कॉनरेड को 1999 में पिता ने सिखाया था राजनीति का पहला पाठ

    मेघालय के नवनिर्वाचित मुख्यमंत्री कॉनरेड संगमा सिर्फ पिता की विरासत को आगे नहीं बढ़ा रहे हैं बल्कि राजनीति में खुद काफी अनुभव हासिल कर चुके हैं. उनकी उम्र भले ही 40 साल है लेकिन राजनीति में वे करीब 19 साल से सक्रिय हैं. कॉनरेड को उनके पिता पीए संगमा ने राजनीति का पहला पाठ 1999 में सिखाया था.

  • मेघालय: जानें, कौन हैं कॉनरैड संगमा, क्‍या 2 सीट वाली BJP को मंत्रालय में मिलेगी जगह, 10 बातें

    मेघालय: जानें, कौन हैं कॉनरैड संगमा, क्‍या 2 सीट वाली BJP को मंत्रालय में मिलेगी जगह, 10 बातें

    नेशनल पीपुल्स पार्टी (एनपीपी) के अध्यक्ष कॉनरैड संगमा आज मेघालय के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. रविवार को उन्होंने राज्यपाल गंगा प्रसाद से मुलाकात कर सरकार बनाने का दावा पेश किया था और सोमवार को मेघालय के गवर्नर ने कॉनरैड संगमा को सरकार बनाने के लिए आमंत्रित किया.एनपीपी प्रमुख कॉनरैड संगमा ने बताया कि मेघालय के राज्यपाल गंगा प्रसाद राज्य में सरकार बनाने के लिए उन्हें आमंत्रित किया है. उन्होंने कहा कि मंत्रियों का शपथ-ग्रहण समारोह मंगलवार सुबह 10:30 बजे आयोजित किया जाएगा. संगमा ने कहा, 'मेरे पास संख्याबल होने के कारण राज्यपाल ने राज्य में सरकार बनाने के लिए मुझे आमंत्रित किया है.' इसकी पुष्टि करते हुए राज भवन के एक अधिकारी ने कहा, 'राज्यपाल ने सरकार बनाने के लिए कॉनरैड संगमा को आमंत्रित किया है, क्योंकि उनके पास 34 विधायकों का समर्थन है.'  अब सवाल यह है कि कॉनरैड संगमा केे मंत्रालय में बीजेपी के विधायक शामिल होंगेेे, क्‍योंकि बीजेपी को वहां सिर्फ दो सीटों पर जीत हासिल हुई है लेकिन सरकार बनाने में उन्‍होंने बड़ी भूमिका निभाई.

  • CID रिपोर्ट में खुलासा : श्रीनगर की सेंट्रल जेल आतंकवादियों की भर्ती का अड्डा बन गई है

    CID रिपोर्ट में खुलासा : श्रीनगर की सेंट्रल जेल आतंकवादियों की भर्ती का अड्डा बन गई है

    श्रीनगर की सेंट्रल जेल आंतकवादियों की भर्ती करने का एक अड्डा बन गया है, जहां कैदी एक 'समानांतर प्रशासनिक' ढांचा खड़ा कर रहे हैं. जम्मू-कश्मीर सीआईडी की एक रिपोर्ट में यह बात सामने आई है. रिपोर्ट में कहा गया है जेल अधिकारियों द्वारा चेतावनी दिए जाने के बावजूद स्थानीय पुलिस ने इसे नजरअंदाज किया है.

  • पूर्वोत्तर में भाजपा के सहयोगी दलों ने किया पशु व्यापार नियमों का विरोध

    पूर्वोत्तर में भाजपा के सहयोगी दलों ने किया पशु व्यापार नियमों का विरोध

    पूर्वोत्तर के तीन ईसाई बहुल राज्यों नागालैंड, मिजोरम तथा मेघालय में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सहयोगी दलों ने केंद्र सरकार के नए मवेशी व्यापार व वध नियमों का विरोध किया है.

  • मणिपुर विधानसभा चुनाव 2017 : एनपीपी, लोजपा ने भाजपा को समर्थन देने की घोषणा की

    मणिपुर विधानसभा चुनाव 2017 : एनपीपी, लोजपा ने भाजपा को समर्थन देने की घोषणा की

    मणिपुर में भाजपा के अगली सरकार बनाने की संभावना बढ़ गई जब नेशनल पीपुल्स पार्टी (एनपीपी) और लोजपा ने रविवार को औपचारिक तौर पर उसे समर्थन देने की घोषणा की.

  • उत्तर प्रदेश में जारी समाजवादी पार्टी की आंतरिक कलह का बिहार पर कोई असर नहीं- जदयू

    उत्तर प्रदेश में जारी समाजवादी पार्टी की आंतरिक कलह का बिहार पर कोई असर नहीं- जदयू

    जदयू ने बुधवार को कहा कि उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी के भीतर के कलह का बिहार पर कोई असर नहीं है तथा उनकी पार्टी की उत्तर प्रदेश में आसन्न विधानसभा चुनाव में लाभ उठाने के लिए ‘आग में घी डालने’ की सोच नहीं रही है.

  • पाकिस्तान के विपक्ष ने संसद सदस्यता के लिए शरीफ को अयोग्य ठहराने की मांग की

    पाकिस्तान के विपक्ष ने संसद सदस्यता के लिए शरीफ को अयोग्य ठहराने की मांग की

    अपनी संपत्ति का खुलासा नहीं करने पर प्रधानमंत्री नवाज शरीफ और उनके चार रिश्तेदारों को नेशनल एसेंबली की सदस्यता से अयोग्य ठहराने की मांग करते हुए विपक्षी पाकिस्तान पीपुल्‍स पार्टी ने सोमवार को एक याचिका दायर की।

  • लोकसभा के पूर्व स्पीकर पीए संगमा नहीं रहे, दिल का दौरा पड़ने से हुआ निधन

    लोकसभा के पूर्व स्पीकर पीए संगमा नहीं रहे, दिल का दौरा पड़ने से हुआ निधन

    पूर्व लोकसभा अध्यक्ष पी.ए संगमा का शुक्रवार को दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। वह 68 साल के थे। संगमा मेघालय के तुरा से नौ बार लोकसभा के लिए निर्वाचित हुए और पूर्वोत्तर क्षेत्र से आने वाले लोकसभा के पहले अध्यक्ष बने। उन्होंने शुक्रवार सुबह यहां अपनी अंतिम सांसें लीं।

  • पाकिस्‍तान में विपक्ष के नेता का बयान, भारत की 'आक्रामकता' को गंभीरता से लें

    पाकिस्‍तान में विपक्ष के नेता का बयान, भारत की 'आक्रामकता' को गंभीरता से लें

    पाकिस्तान की नेशनल असेंबली में विपक्ष के नेता सैयद खुर्शीद शाह ने भारत पर अपने देश के खिलाफ आक्रमकता का आरोप लगाते हुए यहां की सरकार से इस मुद्दे को प्रभावी तरीके से अंतरराष्‍ट्रीय मंच पर रखने का आग्रह किया है।

  • चुनाव आयोग ने संगमा की ‘नेशनल पीपुल्स पार्टी’ की मान्यता निलंबित की

    चुनाव आयोग ने संगमा की ‘नेशनल पीपुल्स पार्टी’ की मान्यता निलंबित की

    चुनाव आयोग ने मंगलवार को चुनावी खर्चे का ब्यौरा नहीं देने पर पीए संगमा की नेशनल पीपुल्स पार्टी (एनपीपी) की मान्यता निलंबित कर दी।

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com