NDTV Khabar

Natural Gas


'Natural gas' - 35 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • पेट की गैस और अफारा दूर करेंगे ये 5 नुस्खे, कब्ज से मिलेगी राहत...

    पेट की गैस और अफारा दूर करेंगे ये 5 नुस्खे, कब्ज से मिलेगी राहत...

    Home Remedies for Gas: गैस या कब्ज के घरेलू नुस्खों (Gharelu Nuskhe) को अपनाने से पहले यह जान लेना जरूरी है कि पेट में गैस के लक्षण क्या है? क्या खाने से पेट में गैस बनती है? या कब्ज क्या है (Natural Constipation Remedies) और इसका इलाज कैसे करें.

  • Home Remedies For Acidity: पेट की गैस और अपच से जल्द छुटकारा पाने के लिए कारगर हैं ये 5 घरेलू नुस्खे, कब्ज से भी मिलेगी निजात!

    Home Remedies For Acidity: पेट की गैस और अपच से जल्द छुटकारा पाने के लिए कारगर हैं ये 5 घरेलू नुस्खे, कब्ज से भी मिलेगी निजात!

    How To Get Instant Relief From Gas: एसिडिटी से राहत पाने के तरीके कई हैं, लेकिन आयुर्वेदिक तरीके से पेट की गैस (Stomach Gas) से छुटकारा पाना ज्यादा लाभकारी हो सकता है. लोग सवाल करते हैं कि एसिडिटी से छुटकारा कैसे पाएं? (How To Get Rid Of Acidity) जो लोग अपच और पेट की गैस का जल्द इलाज करना चाहते हैं वह एसिडिटी से छुटकारा पाने के उपाय (Remedy To Get Rid Of Acidity) तलाशते हैं.

  • Sarkari Naukri: 4,182 पदों पर सरकारी नौकरी पाने का शानदार मौका, जानिए कब तक कर सकते हैं आवेदन

    Sarkari Naukri: 4,182 पदों पर सरकारी नौकरी पाने का शानदार मौका, जानिए कब तक कर सकते हैं आवेदन

    ONGC Recruitment 2020: सरकारी नौकरी पाने के इच्छुक उम्मीदवारों के पास सुनहरा मौका है.  ऑयल एंड नेचुरल गैस कॉर्पोरेशन लिमिटेड (ONGC) ने हजारों पदों पर भर्ती की घोषणा की है. इस भर्ती प्रक्रिया के जरिए विभिन्न ट्रेड/विभागों में अप्रेंटिस के 4,182 पदों को भर्तियां की जाएंगी. नौकरी पाने के योग्य और इच्छुक उम्मीदवार ONGC की आधिकारिक वेबसाइट ongcindia.com की मदद से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. आवेदन करने की अंतिम तारीख 17 अगस्त है. उम्मीदवार 17 अगस्त शाम 6 बजे तक इन पदों पर भर्ती के लिए अप्लाई कर सकेंगे. 

  • घर हो या उद्योग किफायती दर पर मिलेगी प्राकृतिक गैस : धर्मेंद्र प्रधान

    घर हो या उद्योग किफायती दर पर मिलेगी प्राकृतिक गैस : धर्मेंद्र प्रधान

    वह दिन दूर नहीं जब आपके आसपास स्थित सूक्ष्म, लघु या मध्यम उद्योगों भी प्राकृतिक गैस से संचालित होंगे. यदि सबकुछ ठीक रहा तो आपके घर और वाहन में इस्तेमाल होने वाली प्राकृतिक गैस की दरें भी कम होंगी. दरअसल हमारे दैनिक जीवन से लेकर उद्योग और आर्थिक गतिविधियां ऊर्जा संसाधनों से ही संचालित होते हैं. ऊर्जा की इस अहमियत को पहचानते हुए पेट्रोलियम एवं प्राकृतिक गैस मंत्रालय ने प्राकृतिक गैस की न सिर्फ उपलब्धता सुनिश्चित करने के प्रयास तेज कर दिए हैं बल्कि उसे आम नागरिकों और उद्योगों के लिए किफायती बनाने के लिए उसके नए सिरे से उसके मूल्य निर्धारण की समीक्षा भी की जा रही है.

  • Home Remedies For Bloating: ब्लोटिंग और पेट की गैस के लिए कारगर हैं ये 4 घरेलू उपाय, तुरंत मिलेगा सूजन से छुटकारा!

    Home Remedies For Bloating: ब्लोटिंग और पेट की गैस के लिए कारगर हैं ये 4 घरेलू उपाय, तुरंत मिलेगा सूजन से छुटकारा!

    Natural Home Remedies For Bloating: क्या आप जानते हैं कि अगर आपको कब्ज की समस्या है, तो आपको ब्लोटिंग (Bloating) से भी भी जूझना पड़ सकता है? अक्सर सूजन और पेट की गैस (Bloating And Stomach Gas) नुकसानदेय हो सकती है. इससे बचाव करना काफी जरूरी है. ब्लोटिंग के लिए घरेलू उपाय (Home Remedies For Bloating) काफी कारगर साबित हो सकते हैं. आपको जब भी पेट में सूजन (Stomach Bloating) की समस्या हो तो तुरंत इन 4 घरेलू नुस्खों को अपनाएं...

  • बदन दर्द को हल्के में न लें, Body Pain के कारण जानकर, इन नेचुरल तरीकों को अपनाएं और कुछ ही दिनों में पाएं राहत

    बदन दर्द को हल्के में न लें, Body Pain के कारण जानकर, इन नेचुरल तरीकों को अपनाएं और कुछ ही दिनों में पाएं राहत

    Natural Remedies For Body Pain: कई लोगों को बदन दर्द की समस्या होती है, लेकिन कुछ लोग इसको हल्के में लेते हैं और बदन दर्द की टेबलेट (Body Pain Tablet) और बदन का घरेलू इलाज (Home Remedy For Body) कर नजरअंदाज करते हैं. ऐसा करना आपके लिए खतरनाक हो सकता है. बदन दर्द के कारण (Causes To Body Pain) कुछ बीमारियां भी हो सकती हैं.

  • Acidity, पेट दर्द और कब्ज से छुटकारा पाने के लिए कारगर हैं ये योगासन, नेचुरल तरीके से गायब होगी पेट की गैस!

    Acidity, पेट दर्द और कब्ज से छुटकारा पाने के लिए कारगर हैं ये योगासन, नेचुरल तरीके से गायब होगी पेट की गैस!

    How Can I Reduce Acidity Quickly?: एसिडिटी के कारण पेट फूलने लगता है साथ ही तेजी से दर्द भी शुरू हो जाता है. आजकल लोग एसिटीकी के लिए घरेलू उपाय (Home Remedies For Acidity) अपनाते हैं, लेकिन आपको बता पेट की गैस के लिए नेचुरल उपाय (Natural Remedy For Stomach Gas) से बेहतर और कुछ नहीं हो सकता है.

  • ONGC को मिली 50 तेल, गैस क्षेत्रों के लिए 28 बोलियां

    ONGC को मिली 50 तेल, गैस क्षेत्रों के लिए 28 बोलियां

    सरकारी क्षेत्र की पेट्रोलियम कंपनी ओएनजीसी को 64 छोटे और सीमांत तेल एवं गैस क्षेत्रों में से 50 के लिए बोलियां मिली हैं. इस प्रक्रिया का उद्देश्य निजी कंपनियों को शामिल कर उत्पादन बढ़ाना है. मामले से जुड़े सूत्रों ने कहा कि 17 जनवरी को समाप्त बोली प्रक्रिया में 12 कंपनियों ने 50 क्षेत्रों के लिए 28 बोलियां लगाई हैं.

  • Herbal Tea For Acidity: ये चार हर्बल टी दिलाएंगी एसिडीटी से राहत, पेट की गैस का रामबाण इलाज हैं ये घरेलू नुस्खे!

    Herbal Tea For Acidity: ये चार हर्बल टी दिलाएंगी एसिडीटी से राहत, पेट की गैस का रामबाण इलाज हैं ये घरेलू नुस्खे!

    Natural Way To Relieve Acidity: क्या आप जानते हैं कि एसिडिटी के लिए घरेलू नुस्खे (Home Remedies For Acidity) के तौर पर हर्बल चाय (Herbal Tea) बेहद कारगार साबित हो सकती हैं. कई लोग पेट की गैस का तुरंत इलाज (How To Relieve Gas Fast) या पेट की गैस का अचूक इलाज (Best Treatment For Gas) ढूंढते हैं लेकिन जिस घरेलू नुस्खे (Home Remedies) के बारे में हम यहां बता रहे हैं वह एसिडिटी के लिए रामबाण इलाज साबित हो सकता है! 

  • जम्मू-कश्मीर के लोगों के प्रति जवाबदेही का बोध कराने के लिए बीजेपी देश भर में चलाएगी अभियान

    जम्मू-कश्मीर के लोगों के प्रति जवाबदेही का बोध कराने के लिए बीजेपी देश भर में चलाएगी अभियान

    जम्मू-कश्मीर में आर्टिकल 370 के अधिकांश प्रावधान हटने के बाद बीजेपी एक सितंबर से 30 सितंबर तक जनसंपर्क अभियान और जनजागरण अभियान चलाएगी. जम्मू-कश्मीर का विशेष राज्य का दर्जा हटाने के निर्णय की संपूर्ण जानकारी देश की जनता को देने और वहां की जनता के प्रति लोगों में उत्तरदायित्व का बोध कराने के लिए सभी छोटे-बड़े शहरों में जनजागृति के लिए अभियान चलेगा. इसके तहत बीजेपी के मंत्री और पार्टी पदाधिकारी जनता से संपर्क करेंगे. केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान और गजेंद्र सिंह शेखावत ने आज यह जानकारी दी.

  • दिल्ली-एनसीआर समेत इन शहरों में CNG के दामों में हुई बढ़ोतरी, जेब करनी पड़ेगी ढीली

    दिल्ली-एनसीआर समेत इन शहरों में CNG के दामों में हुई बढ़ोतरी, जेब करनी पड़ेगी ढीली

    दिल्ली के लोगों के लिए सीएनजी गैस 1 रुपए प्रति किलो और नोएडा, ग्रेटर नोएडा व गाजियाबाद में 1.15 रुपए अधिक खर्च करने होंगे. सीएनजी उपभोक्ता को दिल्ली में 45.70 रुपये प्रति किलोग्राम और नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में 51.95 रुपये प्रति किलोग्राम में मिलेंगे. यह बढ़े हुए दाम 4 अप्रैल 2019 को सुबह 6.00 बजे से लागू कर दिए गए.

  • GST परिषद की बैठक में पेट्रोल-डीजल को जीएसटी में लाने पर हो सकता है विचार

    GST परिषद की बैठक में पेट्रोल-डीजल को जीएसटी में लाने पर हो सकता है विचार

    जीएसटी परिषद के संयुक्त सचिव धीरज रस्तोगी ने कहा कि जीएसटी के दायरे से बाहर पांच पेट्रोलियम उत्पादों में विमानन टरबाइन ईंधन (एटीएफ) एक अन्य पेट्रोलियम उत्पाद होगा जिसे नई अप्रत्यक्ष कर व्यवस्था के दायरे में लाया जा सकता है.

  • व्यापार को आसान बनाने के लिए मंत्रिमंडल ने लिया अहम फैसला

    व्यापार को आसान बनाने के लिए मंत्रिमंडल ने लिया अहम फैसला

    कैबिनेट ने भारत में बिज़नेस करना आसान बनाने के लिए एक अहम फैसला किया है. बुधवार को प्रधानमंत्री की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट की बैठक में ये तय किया गया है कि पेट्रोलियम और नेचुरल गैस के क्षेत्र में Hydrocarbon Exploration and Licensing Policy के तहत बीडेर्स को आयल ब्लॉक्स के आवंटन का अधिकार पेट्रोलियम मंत्री और वित्त मंत्री के पास होगा.

  • सरकार ने गैस की कीमत बढ़ाई, सीएनजी, पाइप वाली रसोई गैस होगी महंगी

    सरकार ने गैस की कीमत बढ़ाई, सीएनजी, पाइप वाली रसोई गैस होगी महंगी

    सरकार ने प्राकृतिक गैस कीदर में 6 प्रतिशत की वृद्धि की है और इसके साथ यह दो साल में उच्चतम स्तर पर पहुंच गई है. इससे सीएनजी और रसोई गैस के भाव ऊंचे होंगे. पेट्रोलियम मंत्रालय के पेट्रोलियम योजना एवं विश्लेषण प्रकोष्ठ की तरफ से जारी अधिसूचना के अनुसार घरेलू फील्ड से उत्पादित अधिकांश प्राकृतिक गैस की कीमत एक अप्रैल से 3.06 डॉलर प्रति इकाई (प्रति 10 लाख ब्रिटिश थर्मल यूनिट) होगी. यह वृद्धि एक अप्रैल से छह महीने के लिए की गई है. अभी यह 2.89 डॉलर है.

  • कोचिन शिपयार्ड में हुए धमाके में नितिन गडकरी ने दिए जांच के आदेश

    कोचिन शिपयार्ड में हुए धमाके में नितिन गडकरी ने दिए जांच के आदेश

    केंद्रीय जहाजरानी मंत्री नितिन गडकरी ने मंगलवार को केरल के कोचिन शिपयार्ड में हुए धमाके के जांच के आदेश दिए. इस घटना में पांच लोगों की मौत हो गई है.

  • कच्चे तेल की कीमत 62.83 डॉलर प्रति बैरल

    कच्चे तेल की कीमत 62.83 डॉलर प्रति बैरल

    भारतीय बास्केट के कच्चे तेल की अंतर्राष्ट्रीय कीमत मंगलवार को 62.83 डॉलर प्रति बैरल दर्ज की गई. यह सोमवार को दर्ज कीमत 61.57 डॉलर प्रति बैरल से अधिक रही.

  • Home Remedies For Constipation: कब्ज से छुटकारा पाने के लिए ये 5 घरेलू नुस्खे हैं अचूक उपाय, पाचन भी रहेगा हेल्दी!

    Home Remedies For Constipation: कब्ज से छुटकारा पाने के लिए ये 5 घरेलू नुस्खे हैं अचूक उपाय, पाचन भी रहेगा हेल्दी!

    How To Get Rid Of Constipation Fast: सुबह की कब्ज काफी परेशान करती है. इससे पेट में दर्द और अपच की समस्या भी शुरू हो जाती हैं. कई लोग कब्ज का इलाज (Treatment Of Constipation) तलाशते हैं, लेकिन कोई कारगर उपाय नहीं मिलता है. हालाकि कब्ज से छुटकारा पाने के तरीके (Ways To Get Rid Of Constipation) कई हैं. कब्ज से राहत दिलाने घरेलू नुस्खे के बारे में कई लोगों को जानकारी नहीं है.

  • भारत को बड़े प्राकृतिक गैस निर्यात की अनुमति दे सकता है ट्रंप प्रशासन

    भारत को बड़े प्राकृतिक गैस निर्यात की अनुमति दे सकता है ट्रंप प्रशासन

    डोनाल्ड ट्रंप प्रशासन भारत को प्राकृतिक गैस के बड़े निर्यात की अनुमति दे सकता है. एक वरिष्ठ अमेरिकी अधिकारी ने यह बात कही. अधिकारी ने कहा कि दोनों देशों के द्विपक्षीय सहयोग में उर्जा क्षेत्र की प्रमुख भूमिका रहेगी.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com