NDTV Khabar

Navjot kaur


'Navjot kaur' - 32 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • 20 दिन से चुप बैठे हैं नवजोत सिंह सिद्धू, नाराजगी ऐसी कि काम-धाम छोड़ चुके हैं, किसी के संपर्क में भी नहीं

    20 दिन से चुप बैठे हैं नवजोत सिंह सिद्धू, नाराजगी ऐसी कि काम-धाम छोड़ चुके हैं, किसी के संपर्क में भी नहीं

    साल 2014 में अमृतसर से अरुण जेटली को उम्मीदवार बनाए जाने के बाद नवजोत सिंह सिद्धू ने भारतीय जनता पार्टी छोड़ दी थी. सिद्धू ने पंजाब विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस पार्टी का हाथ थाम लिया था. बताया जा रहा है कि मोगा में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की रैली में उन्हें बोलने के लिए आमंत्रित नहीं करने पर भी वह नाराज हैं. इसके साथ ही उनके करीबी सूत्रों ने बताया कि वह इस बात से भी नाराज हैं कि वह छत्तीसगढ़ के लिए पार्टी के स्टार प्रचारकों की सूची में नहीं हैं, हालांकि वह देश भर में चुनाव प्रचार की मांग में बने हुए हैं.

  • आखिर क्यों 'हॉट सीट' बनी चंडीगढ़ पर कांग्रेस से पवन बंसल को मिला टिकट, मनीष तिवारी-नवजोत कौर भी थे दावेदार

    आखिर क्यों 'हॉट सीट' बनी चंडीगढ़ पर कांग्रेस से पवन बंसल को मिला टिकट, मनीष तिवारी-नवजोत कौर भी थे दावेदार

    चंडीगढ़ सीट से कांग्रेस पार्टी से ही तीन मजबूत दावेदारों में से एक पवन बंसल को कांग्रेस ने अपना उम्मीदवार बनाया है और इस तरह से पंजाब कैबिनेट के मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू की पत्नी नवजोत कौर सिद्धू और कांग्रेस नेता मनीष तिवारी की दावेदारी खत्म हो गई है.

  • सीट एक दावेदार अनेक: आखिर क्यों कांग्रेसियों के लिए 'हॉट सीट' बन गई है चंडीगढ़

    सीट एक दावेदार अनेक: आखिर क्यों कांग्रेसियों के लिए 'हॉट सीट' बन गई है चंडीगढ़

    पंजाब कांग्रेस के नेताओं के लिए चंडीगढ़ लोकसभा सीट (Chandigarh Lok Sabha constituency) इस समय हॉट सीट बन गई है, जिस पर चुनाव लड़ने के लिए अपनी-अपनी दावेदारी ठोकने का सिलसिला बढ़ता ही चला जा रहा है.

  • अमृतसर ट्रेन हादसा : जांच रिपोर्ट में में सिद्धू की पत्नी नवजोत कौर सिद्धू को क्लीन चिट

    अमृतसर ट्रेन हादसा : जांच रिपोर्ट में में सिद्धू की पत्नी नवजोत कौर सिद्धू को क्लीन चिट

    अमृतसर ट्रेन हादसे की मजिस्ट्रेटी जांच में पंजाब के मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू की पत्नी नवजोत कौर सिद्धू को, प्रतीत होता है कि 'क्लीन चिट' दे दी गई है. वह दशहरा के उस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि थीं जिस दौरान हुए ट्रेन हादसे में करीब 60 लोगों की जान चली गई थी. आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि हादसे की जांच के लिए सरकार द्वारा विशेष कार्यकारी मजिस्ट्रेट नियुक्त किए गए जालंधर संभागीय आयुक्त बी पुरुषार्थ ने कार्यक्रम का आयोजन करने वाले कांग्रेस के एक पार्षद के बेटे के साथ ही अमृतसर जिला प्रशासन, नगर निगम, रेलवे एवं स्थानीय पुलिस के अधिकारियों पर अभियोग लगाया. 

  • करतारपुर कॉरिडोर की आधारशिला रखेंगे इमरान, भारत ने भेजे दो मंत्री, सिद्धू पहले से मौजूद, 10 बातें

    करतारपुर कॉरिडोर की आधारशिला रखेंगे इमरान, भारत ने भेजे दो मंत्री, सिद्धू पहले से मौजूद, 10 बातें

    पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान देश के करतारपुर में गुरुद्वारा दरबार साहिब को भारत के गुरदासपुर जिले में स्थित डेरा बाबा नानक गुरुद्वारा से जोड़ने वाले बहुप्रतीक्षित गलियारे की आधारशिला रखेंगे. माना जाता है कि करतारपुर में ही सिख धर्म के संस्थापक गुरु नानक देव जी ने अंतिम सांस ली थी. करतारपुर साहिब पाकिस्तान में रावी नदी के पार स्थित है और डेरा बाबा नानक से करीब चार किलोमीटर दूर है. सिख गुरु ने 1522 में इस गुरुद्वारे की स्थापना की थी. करतारपुर गलियारे से भारतीय सिख श्रद्धालु करतारपुर में स्थित गुरुद्वारा दरबार साहिब तक वीजा रहित यात्रा कर सकेंगे. इस गलियारे के छह महीने के भीतर बनकर तैयार होने की उम्मीद है.

  • हरसिमरत के पाकिस्तान जाने पर भड़के रंधावा, बोले- सिद्धू को 'कौम का गद्दार' बताने वाली अब क्या मुंह लेकर वहां जा रही हैं

    हरसिमरत के पाकिस्तान जाने पर भड़के रंधावा, बोले- सिद्धू को 'कौम का गद्दार' बताने वाली अब क्या मुंह लेकर वहां जा रही हैं

    सुखविंदर सिंह रंधावा ने कहा, "सिद्धू को कौम का गद्दार कहने वालीं हरसिमरत कौर बादल अब खुद पाकिस्तान जा रही है, अब वो क्या मुंह लेकर वहां जाएंगी. उन्होंने यह भी कहा कि जब अकाली दल  सत्ता में थी, तो करतारपुर कॉरीडोर को लिए कोई कदम नहीं उठाया, लेकिन अब वो पाकिस्तान जा रही हैं."

  • सिद्धू की पत्नी के खिलाफ बिहार में मामला दायर, रेलवे और पंजाब सरकार को NHRC का नोटिस

    सिद्धू की पत्नी के खिलाफ बिहार में मामला दायर, रेलवे और पंजाब सरकार को NHRC का नोटिस

    बिहार के मुजफ्फरपुर की एक अदालत में अमृतसर हादसे को लेकर कार्यक्रम की मुख्य अतिथि नवजोत कौर सिद्धू के खिलाफ मामला दायर किया गया है. वहीं, राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग ने रेलवे और पंजाब सरकार को नोटिस जारी किया है. अमृतसर में दशहरा के दिन रावण दहन के दौरान करीब 60 लोगों की मौत ट्रेन की चपेट में आने से हो गई थी. मृतकों में बिहार के प्रवासी भी शामिल थे. सिद्धू के बचाव में कांग्रेस सांसद सुनील जाखड़ और पंजाब के मंत्री तृप्त राजिंदर सिंह बाजवा आगे आए और उन्होंने घटना के लिए रेल अधिकारियों को दोषी ठहराने का प्रयास किया.

  • अमृतसर रेल हादसा : सिद्धू ने रेलवे पर साधा निशाना, कहा - ट्रेन ड्राइवर को एक दिन में ही क्यों क्लीन चिट दी जा रही है

    अमृतसर रेल हादसा : सिद्धू ने रेलवे पर साधा निशाना, कहा - ट्रेन ड्राइवर को एक दिन में ही क्यों क्लीन चिट दी जा रही है

    पंजाब के मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने रविवार को भारतीय रेलवे पर निशाना साधते हुए उसके कामकाज पर कई सवाल उठाये और पूछा कि कैसे ट्रेन के लोको पायलट को ‘क्लीन चिट’ दी जा रही है.

  • Exclusive: 'मैडम, 500 ट्रेन गुजर जाए, तब भी 5000 लोग ट्रैक पर खड़े रहेंगे', जानिये इसके बारे में क्या कहा नवजोत कौर ने...

    Exclusive: 'मैडम, 500 ट्रेन गुजर जाए, तब भी 5000 लोग ट्रैक पर खड़े रहेंगे', जानिये इसके बारे में क्या कहा नवजोत कौर ने...

    पंजाब के अमृतसर (Amritsar Train Accident) में दशहरा के दिन एक ट्रेन हादसे ने खुशी के पल को ऐसे मातम में बदला कि पल भर में 61 जिंदगियां काल के गाल में समा गईं. दरअसल, रावण दहन को देखने के लिए लोग पटरियों पर खड़े थे, तभी ट्रेन गुजरी और उसकी चपेट में आने से इतने सारे लोग मर गये. हालांकि, इस हादसे के बाद आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी है. दशहरा कार्यक्रम की मुख्य अतिथि और पंजाब सरकार में मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू की पत्नी नवजोत कौर पर भी आरोप लगे कि उन्होंने हादसे के बाद लोगों की मदद करने के बजाय वहां से भाग गईं. नवजोत कौर से जब NDTV संवाददाता ने इस बारे में विस्तार से बात की. नवजोत कौर ने बताया कि मैं वहां से तुरंत इसलिए निकल गई थी, क्योंकि मुझे दूसरे प्रोग्राम में जाना था. लोग मेरे साथ सेल्फी ले रहे थे. मुझे हादसे का पता होता तो मैं सेल्फी नहीं देती. उन्होंने कहा कि मैं आयोजन में सिर्फ 10 मिनट की देरी से पहुंची थी. मुझे 6:30 बजे का समय दिया गया था, मैं सिर्फ 10 मिनट देरी से पहुंची थी.

  • VIDEO: 'मैडम, 500 ट्रेन गुजर जाए, तब भी 5000 लोग ट्रैक पर खड़े रहेंगे', हादसे से पहले नवजोत कौर से बोला मंच संचालक

    VIDEO: 'मैडम, 500 ट्रेन गुजर जाए, तब भी 5000 लोग ट्रैक पर खड़े रहेंगे', हादसे से पहले नवजोत कौर से बोला मंच संचालक

    पंजाब के अमृतसर (Amritsar train accident) में दशहरे के दिन रावण दहन देखने आए लोगों पर से ट्रेन का गुजरी कई परिवारों की तो खुशियां ही उजर गईं. अमृतसर में जोड़ा फाटक के पास शुक्रवार की शाम रावन दहन के दौरान ट्रेन की चपेट में आने से 59 लोगों की मौत हो गई है और 50 से अधिक लोग घायल बताए जा रहे हैं, जिनमें कुछ की हालत गंभीर बनी हुई है. बताया जा रहा है कि रावण दहन देखने के लिए यह भीड़ जोड़ा फाटक के नजदीक रेलवे ट्रैक पर खड़ी थी, तभी ट्रेन तेज रफ्तार में आई और कुचल कर चली गई. अब इस मामले में एक नया खुलासा यह सामने आया है कि आयोजनकर्ताओं और नवजोत कौर सिद्धू को पहले से रेलवे ट्रैक पर खड़ी भीड़ के बारे में पता था. 

  • Amritsar train accident: 'मौत की ट्रेन' का चालक बोला- मुझे ग्रीन सिग्नल मिला और रास्ता क्लियर

    Amritsar train accident: 'मौत की ट्रेन' का चालक बोला- मुझे ग्रीन सिग्नल मिला और रास्ता क्लियर

    पंजाब के अमृतसर (Amritsar train accident) में दशहरे के दिन शुक्रवार को रावण दहन के दौरान ट्रेन हादसे में 59 लोगों की मौत हो गई. पंजाब और रेलवे पुलिस ने शनिवार को अमृतसर में 59 लोगों को कुचलने वाली ट्रेन के चालक को हिरासत में लेकर पूछताछ की. पंजाब पुलिस अधिकारियों का कहना है कि डीएमयू (डीजल मल्टीपल यूनिट) के ड्राइवर को लुधियाना रेलवे स्टेनशन से हिरासत में लिया गया और शुक्रवार रात को हुई इस घटना के संदर्भ में पूछताछ की गई. 

  • Amritsar Train Accident: नवजोत कौर सिद्धू अगर समय से पहुंचतीं तो टल सकता था हादसा

    Amritsar Train Accident: नवजोत कौर सिद्धू अगर समय से पहुंचतीं तो टल सकता था हादसा

    पंजाब के अमृतसर (Amritsar train accident) में दशहरे के दिन रावण दहन के दौरान एक रेल हादसे ने खुशी के पल को मातम में बदल दिया. अमृतसर में जोड़ा फाटक के पास शुक्रवार की शाम रावन दहन के दौरान ट्रेन की चपेट में आने से 59 लोगों की मौत हो गई है और 50 से अधिक लोग घायल बताए जा रहे हैं, जिनमें कुछ की हालत गंभीर बनी हुई है. दरअसल, अमृतसर के जोड़ा फाटक के पास शुक्रवार की शाम दशहरा (dussehra 2018) के मौके पर रावण दहन देखने के लिए बड़ी संख्या में भीड़ उमड़ी थी. लोग रेल की पटरियों पर खड़े होकर रावण दहन देख रहे थे, तभी अचानक तेज रफ्तार में ट्रेन आई और सैकड़ों लोगों को कुचलती हुई चली गई. ट्रेन जालंधर से अमृतसर आ रही थी तभी जोड़ा फाटक पर यह हादसा हुआ. हालांकि, इसके लिए लोग यह मान रहे हैं कि अगर आयोजन समय पर होता तो यह हादसा टल सकता था और इसके लिए पंजाब कांग्रेस नेता नवजोत कौर सिद्धू को जिम्मेदार ठहराया जा रहा है.

  • अमृतसर हादसा : नवजोत कौर ने घटनास्थल से चले जाने के आरोप को गलत ठहराया

    अमृतसर हादसा : नवजोत कौर ने घटनास्थल से चले जाने के आरोप को गलत ठहराया

    पंजाब कांग्रेस की नेता नवजोत कौर सिद्धू ने इस आरोप से इनकार किया है कि वे अमृतसर में रेल लाइन पर हुए हादसे के बाद घटनास्थल से चली गई थीं. गुरुवार की शाम को रावण दहन के दौरान हुई इस दुर्घटना में 60 लोगों की मौत हो गई.

  • करतारपुर कॉरिडोर पर मचा घमासान, केंद्रीय मंत्री हरसिमरत ने सिद्धू को बताया झूठा

    करतारपुर कॉरिडोर पर मचा घमासान, केंद्रीय मंत्री हरसिमरत ने सिद्धू को बताया झूठा

    सिखों के पवित्र धर्मस्थल करतारपुर के लिए गलियारा खुलवाने के मामले में नवजोत सिंह सिद्धू को केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर ने झूठा करार दिया है. उन्होंने कहा है कि कांग्रेस सरकार में मंत्री सिद्धू सिखों की भावनाओं के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं.

  • Senior Asian Championships: नवजोत कौर ने स्वर्ण पदक झटक कर रच डाला यह इतिहास

    Senior Asian Championships: नवजोत कौर ने स्वर्ण पदक झटक कर रच डाला यह इतिहास

    भारतीय महिला पहलवान नवजोत कौर ने शुक्रवार को एशियन रेसलिंग चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक जीतकर इतिहास रच दिया. नवजोत ने 65 किलोग्राम भारवर्ग में जापान की मिया इमाई को पटखनी दी. नवजोत और मिया के बीच एशियन रेसलिंग चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला किर्गिस्तान के बिश्केक में खेला गया.

  • पंजाब चुनाव से पहले कांग्रेस में शामिल हुए पूर्व भाजपा सांसद नवजोत सिंह सिद्धू...

    पंजाब चुनाव से पहले कांग्रेस में शामिल हुए पूर्व भाजपा सांसद नवजोत सिंह सिद्धू...

    पंजाब विधानसभा चुनाव से पहले पूर्व भाजपा सांसद नवजोत सिंह सिद्दू रविवार को कांग्रेस में शामिल हो गए. दिल्‍ली में पार्टी उपाध्‍यक्ष राहुल गांधी के घर पर सिद्दू कांग्रेस में शामिल हुए...

  • कांग्रेस से नवजोत सिद्धू चुनाव लड़ेंगे? पत्नी ने कहा 'कोई भी लड़े लेकिन भूमिका साफ होनी चाहिए'

    कांग्रेस से नवजोत सिद्धू चुनाव लड़ेंगे? पत्नी ने कहा 'कोई भी लड़े लेकिन भूमिका साफ होनी चाहिए'

    कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी से नवजोत सिंह सिद्धू की मुलाकात के एक दिन बाद पूर्व क्रिकेटर की पत्नी और राजनेता ने अपना रुख़ साफ किया है. NDTV से बातचीत में कांग्रेस की नेता नवजोत कौर ने कहा कि 'चुनाव कोई भी लड़े उससे एतराज़ नहीं, हम बस पंजाब में साफ़ भूमिका चाहते हैं.'

  • आप ने नवजोत सिंह सिद्धू को डिप्‍टी सीएम की पेशकश की थी : अरविंद केजरीवाल ने किया खुलासा

    आप ने नवजोत सिंह सिद्धू को डिप्‍टी सीएम की पेशकश की थी : अरविंद केजरीवाल ने किया खुलासा

    आगामी पंजाब चुनावों के मद्देनजर चल रही सियासी गहमागहमी के बीच दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज खुलासा करते हुए कहा है कि आम आदमी पार्टी ने क्रिकेटर से राजनेता बने नवजोत सिंह सिद्धू को सत्‍ता में आने की स्थिति में उपमुख्‍यमंत्री बनाए जाने की पेशकश की थी. लेकिन सिद्धू ने उस ऑफर को ठुकरा दिया था.