NDTV Khabar

Navjot singh sidhu


'Navjot singh sidhu' - 146 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • पाकिस्तान के सेना प्रमुख को गले लगाने को लेकर नवजोत सिंह सिद्धू ने दिया अब यह बयान

    पाकिस्तान के सेना प्रमुख को गले लगाने को लेकर नवजोत सिंह सिद्धू ने दिया अब यह बयान

    उन्होंने कहा कि अगर पाकिस्तानी प्रधानमंत्री जो कि एक अच्छे इंसान हैं और यहां कई मैच खेल चुके हैं, भारतीय टीम से हाथ मिलाते हैं या विराट (कोहली) जैसे खिलाड़ी को गले लगाते हैं तो क्या वह उन्हें पीठ दिखाएंगे? इससे पहले सिद्धू ने कहा था कि उन्होंने बाजवा को तब गले लगाया था जब उन्होंने उनसे कहा था कि पाकिस्तान भारत के पंजाब से आने वाले सिखों के लिए करतारपुर सीमा खोलेगा ताकि वे पाकिस्तान में स्थित करतारपुर साहिब गुरुद्वारा जा सकें.

  • सीतारमण का सिद्धू पर हमला, बोलीं- पाक सेना प्रमुख से गले लगने के कारण देश के सैनिक प्रभावित हुए

    सीतारमण का सिद्धू पर हमला, बोलीं- पाक सेना प्रमुख से गले लगने के कारण देश के सैनिक प्रभावित हुए

    उन्होंने जोर देकर कहा कि पंजाब के मंत्री ऐसा करने से बच सकते थे. क्रिकेट खिलाड़ी से राजनीतिक नेता बने सिद्धू ने पाकिस्तानी सेना के प्रमुख कमर जावेद बाजवा को गले लगाकर विवाद खड़े कर दिए थे. वह इमरान खान के प्रधानमंत्री पद के लिए शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने पाकिस्तान गए थे. 

  • करतारपुर कॉरिडोर पर मचा घमासान, केंद्रीय मंत्री हरसिमरत ने सिद्धू को बताया झूठा

    करतारपुर कॉरिडोर पर मचा घमासान, केंद्रीय मंत्री हरसिमरत ने सिद्धू को बताया झूठा

    सिखों के पवित्र धर्मस्थल करतारपुर के लिए गलियारा खुलवाने के मामले में नवजोत सिंह सिद्धू को केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर ने झूठा करार दिया है. उन्होंने कहा है कि कांग्रेस सरकार में मंत्री सिद्धू सिखों की भावनाओं के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं.

  • हरसिमरत कौर का दावा, सुषमा स्वराज ने नवजोत सिंह सिद्धू को ‘फटकारा’

    हरसिमरत कौर का दावा, सुषमा स्वराज ने नवजोत सिंह सिद्धू को ‘फटकारा’

    पूर्व भारतीय क्रिकेटर तथा कांग्रेस की पंजाब सरकार में मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू को सोमवार को विदेशमंत्री सुषमा स्वराज से फटकार मिली, जब सिद्धू ने उनसे मुलाकात कर करतारपुर साहिब गलियारा (कॉरिडोर) खोलने के लिए पाकिस्तान से वार्ता की पहल करने में मदद मांगी.

  • नवजोत सिंह सिद्धू के सिर पर बजरंग दल ने रखा 5 लाख का इनाम, पाकिस्तान जाने पर बताया गद्दार

    नवजोत सिंह सिद्धू के सिर पर बजरंग दल ने रखा 5 लाख का इनाम, पाकिस्तान जाने पर बताया गद्दार

    पाकिस्तान में इमरान खान के शपथ ग्रहण समारोह में कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू के जाने पर भड़के हिंदू संगठन ने पांच लाख रुपये इनाम की घोषणा कर दी. यह इनाम आगरा में राष्ट्रीय बजरंग दल के जिला प्रमुख संजय जाट ने रखा है.

  • शत्रुघ्न सिन्हा ने किया सिद्धू का बचाव, कहा- मैं सिर्फ भाजपा को आईना दिखाने की कोशिश कर रहा हूं

    शत्रुघ्न सिन्हा ने किया सिद्धू का बचाव, कहा- मैं सिर्फ भाजपा को आईना दिखाने की कोशिश कर रहा हूं

    सिन्हा ने कहा कि मैंने पहले ही कहा है कि हमारे पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी ने पाकिस्तान की यात्रा के दौरान अपने समकक्ष नवाज शरीफ को गले लगाया था. सिन्हा ने कहा कि मैंने कभी भी भाजपा के खिलाफ नहीं बोला बल्कि पार्टी को ‘‘आईना दिखाने’’ की कोशिश की है.

  • फिर इसके बाद ये पूछें कि कौन दुश्मन है...

    फिर इसके बाद ये पूछें कि कौन दुश्मन है...

    जोश मलीहाबादी का एक किस्सा मशहूर है. वह पाकिस्तान चले गए थे और लौटकर भारत आ गए. लोगों ने पूछा कि पाकिस्तान कैसा है. जोश साहब ने जवाब दिया, बाक़ी सब तो ठीक है, लेकिन वहां मुसलमान कुछ ज़्यादा हैं.

  • सिद्धू शांतिदूत, उन्हें निशाना बनाने वाले अमन को नुकसान पहुंचा रहे हैं : पाक PM इमरान खान

    सिद्धू शांतिदूत, उन्हें निशाना बनाने वाले अमन को नुकसान पहुंचा रहे हैं : पाक PM इमरान खान

    नवजोत सिंह सिद्धू ने अपनी सफाई दी थी. उन्होंने कहा कि पहले भी तनाव के बीच दोनों देशों के नेता मिलते रहे हैं. कमर जावेद बाजवा से उनकी मुलाकात सिर्फ चंद मिनटों की थी.

  • पाक आर्मी चीफ को गले लगाने पर सिद्धू की सफाई, कहा- कारगिल युद्ध के बावजूद वाजपेयी-मुशर्रफ मिले थे

    पाक आर्मी चीफ को गले लगाने पर सिद्धू की सफाई, कहा- कारगिल युद्ध के बावजूद वाजपेयी-मुशर्रफ मिले थे

    नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा कि पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी शांति का संदेश लेकर पाकिस्तान गए थे. उनके लौटने के तुरंत बाद ही जनरल मुशर्रफ ने कारगिल में युद्ध छेड़ दिया था. बाद में उसी परवेज को भारत में निमंत्रण दिया गया.

  • शिवसेना ने सिद्धू पर साधा निशाना, पाक आर्मी चीफ से गले मिलने पर लगाई लताड़

    शिवसेना ने सिद्धू पर साधा निशाना, पाक आर्मी चीफ से गले मिलने पर लगाई लताड़

    शिवसेना ने पाकिस्तान जाने और वहां के सेना प्रमुख से गले मिलने के लिए पंजाब के मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू पर हमला बोला और इसे 'बेशर्मी की हद' बताया. शिवसेना ने भाजपा पर भी निशाना साधते हुए कहा कि पार्टी ने सिद्धू को 'गद्दार' नहीं कहा, जबकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आलोचना करने वालों या नोटबंदी का विरोध करने वालों को 'राष्ट्रविरोधी' करार दिया गया था. क्रिकेटर से राजनीतिज्ञ बने सिद्धू उन विशिष्ट अतिथियों में शामिल थे जो शनिवार को पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के शपथ ग्रहण समारोह में मौजूद थे.

  • अमरिंदर ने पाक सेना प्रमुख से गले मिलने पर सिद्धू पर साधा निशाना, कहा - हर दिन हमारे फौजी शहीद होते हैं और....

    अमरिंदर ने पाक सेना प्रमुख से गले मिलने पर सिद्धू पर साधा निशाना, कहा - हर दिन हमारे फौजी शहीद होते हैं और....

    पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री के रूप में इमरान खान के शपथ ग्रहण समारोह में पड़ोसी देश के सैन्य प्रमुख को गले लगाने के लिए अपने मंत्रिमंडल के सहयोगी नवजोत सिंह सिद्धू पर निशाना साधते हुए उनके कृत्य को 'गलत' बताया. सिद्धू के कल पाकिस्तान के सेना प्रमुख को गले लगाने के बारे में पूछे जाने पर अमरिंदर सिंह ने यहां पत्रकारों से कहा, 'मुझे लगता है कि पाकिस्तान के सेना प्रमुख के लिए उन्होंने जो स्नेह दिखाया वह उनके लिए गलत था.' उन्होंने कहा कि हर दिन हमारे फौजी शहीद होते हैं और सिद्धू पाक सेना प्रमुख जनरल वाजवा को झप्पी दे रहे हैं. मैं इसके हक में नहीं हूं.

  • नवजोत सिंह सिद्धू बोले- आशा है भारत-पाक संबंधों के लिए PM के रूप में बेहतर साबित होंगे इमरान खान

    नवजोत सिंह सिद्धू बोले- आशा है भारत-पाक संबंधों के लिए PM के रूप में बेहतर साबित होंगे इमरान खान

    भारत के पूर्व क्रिकेटर और नेता नवजोत सिंह सिद्धू ने आज आशा जतायी कि उनके मित्र इमरान खान का पाकिस्तान का प्रधानमंत्री बनना पाकिस्तान-भारत शांति प्रक्रिया के लिए बेहतर साबित होगा. नीले सूट और गुलाबी पगड़ी पहले सिद्धू इमरान खान के शपथ ग्रहण समारोह में अन्य विशिष्ट अतिथियों के साथ मौजूद थे. इमरान खान ने आज ऐवान-ए-सद्र (पाकिस्तान के राष्ट्रपति भवन) में पद और गोपनीयता की शपथ ली.

  • इमरान के शपथ में पाक आर्मी चीफ से गले मिले सिद्धू, PoK के राष्ट्रपति के साथ बैठे आये नजर, बढ़ा विवाद

    इमरान के शपथ में पाक आर्मी चीफ से गले मिले सिद्धू, PoK के राष्ट्रपति के साथ बैठे आये नजर, बढ़ा विवाद

    इमरान खान ने पाकिस्तान के नये प्रधानमंत्री के रूप में पद और गोपनीयता की शपथ ली. इस मौके पर पूर्व भारतीय क्रिकेटर और राजनेता नवजोत सिंह सिद्धू को लेकर विवाद बढ़ता दिख रहा है. क्रिकेटर से नेता बने पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के नेता इमरान खान के शपथ समारोह में पाकिस्तान पहुंचे कांग्रेस नेता एवं पूर्व क्रिकेटर नवजोत सिंह सिद्धू को जिस जगह पर बैठाया गया, उस पर विवाद हो गया है. दरअसल, इमरान खान के शपथ ग्रहण की जो तस्वीरें मीडिया में सामने आई हैं, उसमें नवजोत सिंह सिद्धू पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (पीओके) के चीफ मसूद खान के बगल वाली सीट पर बैठे नजर आ रहे हैं.

  • VIDEO: इमरान के शपथ समारोह में शामिल होने पाकिस्तान पहुंचे सिद्धू, जानिये वहां जाकर क्या कहा...

    VIDEO: इमरान के शपथ समारोह में शामिल होने पाकिस्तान पहुंचे सिद्धू, जानिये वहां जाकर क्या कहा...

    क्रिकेट से राजनीति में आए नवजोत सिंह सिद्धू अपने दोस्त और पाकिस्तान के प्रधानमंत्री बनने जा रहे इमरान खान (Imran Khan) के शपथ ग्रहण समारोह (Oath Taking Ceremony) में भाग लेने आज यहां पहुंच गए. नीला सूट और गुलाबी पगड़ी पहने सिद्धू वाघा सीमा के जरिये लाहौर पहुंचे जहां से वह इस्लामाबाद जाएंगे. शपथ ग्रहण समारोह इस्लामाबाद में होना है. सिद्धू ने पाकिस्तान के लोकतंत्र में चुनाव के बाद आए बदलाव का स्वागत करते हुए कहा कि इमरान को दोनों देशों के बीच अमन की बहाली की पहल करनी चाहिए.

  • पाकिस्तान की नेशनल असेंबली ने पीटीआई प्रमुख इमरान खान को देश का अगला प्रधानमंत्री चुना

    पाकिस्तान की नेशनल असेंबली ने पीटीआई प्रमुख इमरान खान को देश का अगला प्रधानमंत्री चुना

    पाकिस्तान की नेशनल असेंबली ने इमरान खान (Imran Khan) को देश का अगला प्रधानमंत्री चुन लिया है. पीटीआई (PTI) प्रमुख इमरान खान 18 अगस्त (शनिवार) को पाकिस्तान के प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे. पाकिस्तान की नेशनल असेंबली में इमरान खान को 176 मत मिले, वहीं पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज प्रमुख शाहबाज शरीफ को केवल 96 मत मिले. 

  • इमरान खान शपथ ग्रहण : पाकिस्तानी उच्चायोग पहुंचे सिद्धू

    इमरान खान शपथ ग्रहण : पाकिस्तानी उच्चायोग पहुंचे सिद्धू

    सिद्धू ने यहां पाकिस्तानी उच्चायोग का दौरा करने के बाद संवाददाताओं से कहा कि मैं यहां औपचारिकताओं के लिए आया था.मैंने सरकार की अनुमति के लिए आवेदन दे दिया है. अब सब कुछ भारत सरकार की अनुमति पर निर्भर करता है. सिद्धू ने गृह मंत्रालय और पंजाब के मुख्यमंत्री कार्यालय को शपथग्रहण में शामिल होने के अपने इरादे से अवगत कराया है.

  • इमरान खान के शपथ समारोह में कपिल, सिद्धू और गावस्कर में से यह पूर्व क्रिकेटर होगा शामिल, न्योता भी स्वीकारा

    इमरान खान के शपथ समारोह में कपिल, सिद्धू और गावस्कर में से यह पूर्व क्रिकेटर होगा शामिल, न्योता भी स्वीकारा

    पाकिस्तान में नये प्रधानमंत्री के रूप में पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के मुखिया और पूर्व क्रिकेटर इमरान खान के शपथ ग्रहण समारोह को लेकर अब दिन स्पष्ट हो चुका है. इतना ही नहीं, इमरान खान की मेहमानों की लिस्ट भी अब तय हो चुकी है, जिसमें भारत से तीन पूर्व क्रिकेटरों को आमंत्रित किया गया है. इमरान खान ने भारत के तीन पूर्व क्रिकेटरों कपिल देव, नवजोत सिंह सिद्धू और सुनील गावस्कर को न्योता दिया है, जिसमें से अभी तक सिर्फ नवजोत सिंह सिद्धू ने ही हामी भरी है. बता दें कि इमरान खान 18 अगस्त को पाकिस्तान के प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे. 

  • आखिर क्यों नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा - अमरिंदर सिंह की अपनी राय है... और मेरी अपनी

    आखिर क्यों नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा - अमरिंदर सिंह की अपनी राय है... और मेरी अपनी

    कांग्रेस पार्टी के नेता और पंजाब के मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा कि वह मुख्यमंत्री अमरिन्दर सिंह द्वारा लिये गये निर्णयों का काफी सम्मान करते हैं, मगर तुरंत ही यह भी स्पष्ट  कर दिया कि इसका मतलब यह नहीं है कि वह चुप बैठे रहेंगे.  क्रिकेटर से राजनेता बने सिद्धू ने कहा कि वह उन लोगों के लिए उत्तरदायी है जिन्होंने ‘हमें’ ‘मूक और बधिर’ बनने के लिए वोट नहीं दिये हैं. उन्होंने कहा,‘मैं लोगों के प्रति जवाबदेह हूं. मैं सीएम साहब का सम्मान भी करता हूं. उनकी राय उनकी है और मेरे पास अपनी राय है.’’

Advertisement