NDTV Khabar

Navjot singh sidhu News in Hindi


'Navjot singh sidhu' - 181 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • नवजोत सिंह सिद्धू की सुरक्षा बढ़ाई गई, बुलेटप्रुफ वाहन दिए गये, कांग्रेस ने जताई थी खतरे की आशंका

    नवजोत सिंह सिद्धू की सुरक्षा बढ़ाई गई, बुलेटप्रुफ वाहन दिए गये, कांग्रेस ने जताई थी खतरे की आशंका

    पंजाब सरकार द्वारा कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू की सुरक्षा बढ़ाये जाने की जानकारी मिली है. सूत्रों ने बुधवार को बताया कि ऐसा उन्हें मिली धमकियों के मद्देनजर किया गया है.  

  • NDTV के कार्यक्रम में बीजेपी प्रवक्ता ने ऐसा क्या कहा कि नवजोत सिंह सिद्धू शो छोड़कर ही चले गए

    NDTV के कार्यक्रम में बीजेपी प्रवक्ता ने ऐसा क्या कहा कि नवजोत सिंह सिद्धू शो छोड़कर ही चले गए

    विधानसभा चुनाव के नतीजों की तस्वीरें अब स्पष्ट होने लगी हैं. अगर अब तक आए रुझानों को देखें तो राजस्थान में कांग्रेस ने बहुमत का आंकड़ा पार कर लिया है और वसुंधरा राजे की सरकार को उखाड़ फेंका है. मगर सुबह में जब कांग्रेस और बीजेपी में राजस्थान में जबरदस्त टक्कर हो रही थी और ऐसा लग रहा था कि कांग्रेस सौ का आंकड़ा भी नहीं पार कर सकती है तो उस वक्त कांग्रेस के नेता और पंजाब सरकार में मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू एनडीटीवी के कार्यक्रम से सवाल का जवाब दिए बिना ही उठकर चल दिए. दरअसल, एनडीटीवी के चुनावी विश्लेषण कार्यक्रम में नवजोत सिंह सिद्धू अभिज्ञान प्रकाश के साथ लाइव थे. नवजोत सिंह सिद्धू उस वक्त एनडीटीवी से बातचीत कर रहे थे, जब रुझानों में कांग्रेस राजस्थान में सौ के आंकड़े से काफी दूर थी. इसी पर एक सवाल से नवजोत सिंह सिद्धू इस तरह खफा हुए कि वह लाइव से उठकर चल दिए. 

  • 'अगले PM राहुल गांधी हमारे' के दिखे पोस्टर, रुझान आने के बाद कांग्रेस मुख्यालय पर जश्न, सिद्धू बोले- बुरे दिन जाने वाले हैं, राहुल आने वाले हैं

    'अगले PM राहुल गांधी हमारे' के दिखे पोस्टर, रुझान आने के बाद कांग्रेस मुख्यालय पर जश्न, सिद्धू बोले- बुरे दिन जाने वाले हैं, राहुल आने वाले हैं

    शुरुआती रुझानों के मुताबिक राजस्थान और छत्तीसगढ़ में कांग्रेस को बहुमत मिलता हुआ दिख रहा है. वहीं मध्य प्रदेश में वह भारतीय जनता पार्टी से आगे बनी हुई है. ऐसे में दिल्ली में स्थित कांग्रेस मुख्यालय के बाहर कार्यकर्ता ने खुशी जाहिर की. मुख्यालय के बाहर पटाखे जलाए गए और बाजा बजाया गया. इसके साथ ही कांग्रेस मुख्यालय के बाहर 'राहुल गांधी अगले प्रधानमंत्री' के पोस्टर्स भी देखने को मिले. इनमें एक पोस्टर पर लिखा था, 'नेक्स्ट प्राइम मिनिस्टर ऑफ इंडिया मिस्टर राहुल गांधी'. वहीं एक अन्य पोस्टर पर लिखा हुआ था, 'आओ मिलकर कांग्रेस संवारें, अगले पीएम राहुल गांदी हमारे'. ये पोस्टर्स कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने पकड़े हुए थे.

  • अमरिंदर सिंह ने करतारपुर कॉरिडोर को ISI और पाकिस्तानी सेना की साजिश बताया, सिद्धू के लिए कही यह बात...

    अमरिंदर सिंह ने करतारपुर कॉरिडोर को ISI और पाकिस्तानी सेना की साजिश बताया, सिद्धू के लिए कही यह बात...

    पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह (Amarinder Singh) ने करतारपुर गलियारे (Kartarpur corridor) को पाकिस्तानी सेना की साजिश करार दिया. अमरिंदर सिंह (Amarinder Singh) ने दावा किया कि पाकिस्तानी सेना के प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा (General Qamar Javed Bajwa) ने इमरान खान (Imran Khan) के प्रधानमंत्री के रूप में शपथ लेने से पहले ही नवजोत सिंह सिद्धू के समक्ष करतारपुर गलियारा खोले जाने की खबरों का खुलासा कर दिया था. अमरिंदर ने इस पूरे मामले को पाकिस्तानी सेना द्वारा रची गई एक 'बड़ी साजिश' करार दिया. मुख्यमंत्री ने कहा, 'करतारपुर गलियारा स्पष्ट रूप से आईएसआई का एक गेम प्लान है.'

  • कैप्टन अमरिंदर सिंह बोले, सिद्धू से कोई टकराव नहीं, लेकिन उनके साथ यह है दिक्कत...

    कैप्टन अमरिंदर सिंह बोले, सिद्धू से कोई टकराव नहीं, लेकिन उनके साथ यह है दिक्कत...

    पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह (Captain Amarinder Singh ) नवजोत सिंह सिद्धू  (Navjot Singh Sidhu) से तनातनी की खबरों के बीच पहली बार इस मसले पर खुलकर बोले. उन्होंने कहा, ''मेरे और सिद्धू के बीच टकराव जैसी कोई बात नहीं है, जैसा कि मीडिया रिपोर्ट कर रहा है. साथ ही सिद्धू की वजह से मुझे सरकार चलाने में भी कोई दिक्कत नहीं है. सिद्धू हमेशा स्पष्ट बोलते हैं.

  • अमृतसर ट्रेन हादसा : जांच रिपोर्ट में में सिद्धू की पत्नी नवजोत कौर सिद्धू को क्लीन चिट

    अमृतसर ट्रेन हादसा : जांच रिपोर्ट में में सिद्धू की पत्नी नवजोत कौर सिद्धू को क्लीन चिट

    अमृतसर ट्रेन हादसे की मजिस्ट्रेटी जांच में पंजाब के मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू की पत्नी नवजोत कौर सिद्धू को, प्रतीत होता है कि 'क्लीन चिट' दे दी गई है. वह दशहरा के उस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि थीं जिस दौरान हुए ट्रेन हादसे में करीब 60 लोगों की जान चली गई थी. आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि हादसे की जांच के लिए सरकार द्वारा विशेष कार्यकारी मजिस्ट्रेट नियुक्त किए गए जालंधर संभागीय आयुक्त बी पुरुषार्थ ने कार्यक्रम का आयोजन करने वाले कांग्रेस के एक पार्षद के बेटे के साथ ही अमृतसर जिला प्रशासन, नगर निगम, रेलवे एवं स्थानीय पुलिस के अधिकारियों पर अभियोग लगाया. 

  • नवजोत सिंह सिद्धू की आवाज जाने का खतरा, डॉक्टरों ने दी आराम की सलाह, कहा- 'अब ऐसा किया तो...'

    नवजोत सिंह सिद्धू की आवाज जाने का खतरा, डॉक्टरों ने दी आराम की सलाह, कहा- 'अब ऐसा किया तो...'

    पंजाब के कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह (Navjot Singh Sidhu) की आवाज खतरे के कगार पर है. सिद्धू के वोकल कॉर्ड्स (Navjot Sidhu Vocal Cords) में नुकसान पहुंचने की वजह से डॉक्टरों ने उन्हें आराम करने की सलाह दी है.

  • नवजोत सिंह सिद्धू पूरी तरह से बैकफुट पर, कहा- मैली चादर खुले में नहीं धोते, कैप्टन मेरे पिता समान

    नवजोत सिंह सिद्धू पूरी तरह से बैकफुट पर, कहा- मैली चादर खुले में नहीं धोते, कैप्टन मेरे पिता समान

    'कैप्टन' वाले बयान पर घिरते नजर आ रहे पंजाब सरकार में मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू पूरी तरह से बैकफुट पर अब नजर आ रहे हैं. वह बार-बार इस पर सफाई दे रहे हैं. राजस्थान के झालावाड़ में उन्होंने चुनाव प्रचार से इतर कहा, मैली चादर खुले में नहीं धोई जाती, वह (कैप्टन अमरिंदर) पिता समान हैं, मैं उनको प्यार और सम्मान करता हूं, मिलकर मुद्दे सुलझाएंगे'.

  • क्या सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह छीन लेंगे सिद्धू की कुर्सी? पंजाब सरकार के मंत्रियों का बढ़ता जा रहा है विरोध

    क्या सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह छीन लेंगे सिद्धू की कुर्सी? पंजाब सरकार के मंत्रियों का बढ़ता जा रहा है विरोध

    पंजाब सरकार में मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू द्वारा मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह पर कसे गए तंज के बाद राज्य सरकार के कई और मंत्रियों ने रविवार को सिद्धू की निंदा की और कहा कि वह अमरिंदर से माफी मांगें और 'बड़ों का सम्मान करना सीखें.' इस बीच, पूर्व क्रिकेटर सिद्धू की पत्नी नवजोत कौर ने कहा कि उनके बयान को तोड़ा-मरोड़ा गया और संदर्भ से अलग करके पेश किया गया.

  • नवजोत सिंह सिद्धू बोले- कांग्रेस ने हमें चार गांधी तो BJP ने दिए तीन मोदी, नीरव, ललित और नरेंद्र मोदी

    नवजोत सिंह सिद्धू बोले- कांग्रेस ने हमें चार गांधी तो BJP ने दिए तीन मोदी, नीरव, ललित और नरेंद्र मोदी

    सिद्धू ने कहा, 'कांग्रेस ने हमें चार गांधी दिए- इंदिरा गांधी, राजीव गांधी, सोनिया गांधी और राहुल गांधी. वहीं भारतीय जनता पार्टी ने हमें तीन मोदी दिए- नीरव मोदी, ललीत मोदी और अंबानी की गोद में बैठे नरेंद्र मोदी.' बता दें, राजस्थान की 200 विधानसभा सीटों पर सात दिसंबर को मतदान होगा. इसी दिन तेलंगाना में भी वोटिंग होगी. राजस्थान और तेलंगाना के चुनाव की मतगणना छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश और मिजोरम के साथ 11 दिसंबर को होगी.

  • पंजाब कांग्रेस में शुरू हुई 'जंग' : 'अगर वह (सिद्धू) कैप्टन साहब को अपना कैप्टन नहीं मानते तो इस्तीफा दे दें'

    पंजाब कांग्रेस में शुरू हुई 'जंग' : 'अगर वह (सिद्धू) कैप्टन साहब को अपना कैप्टन नहीं मानते तो इस्तीफा दे दें'

    नवजोत सिंह सिद्धू के बयान पर पंजाब कांग्रेस में जंग शुरू हो गई है. मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह (Navjot Singh Sidhu) के खिलाफ टिप्पणी को लेकर पंजाब के वरिष्ठ मंत्री ने शनिवार को नवजोत सिंह सिद्धू के मंत्रिमंडल से इस्तीफे की मांग की. टिप्पणी के एक दिन बाद मंत्री ने यह मांग की है. उधर, सिद्धू ने हैदराबाद में की अपनी उस टिप्पणी को वापस ले लिया है, जिसमें उन्होंने कहा था कि उन्होंने (सिद्धु ने) कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के कहने पर करतारपुर गलियारे के आधारशिला समारोह में हिस्सा लिया था. सिद्घू ने ट्वीट किया, 'राहुल गांधी ने मुझे जाने को नहीं कहा था, मैं इमरान खान के निजी आमंत्रण पर वहां गया था.'

  • अपने बयान से पलटे नवजोत सिंह सिद्धू, बोले- राहुल जी ने मुझे कभी पाकिस्तान जाने को नहीं कहा

    अपने बयान से पलटे नवजोत सिंह सिद्धू, बोले- राहुल जी ने मुझे कभी पाकिस्तान जाने को नहीं कहा

    करतारपुर कॉरिडोर की आधारशीला के मौके पर पाकिस्तान दौरे को लेकर कांग्रेस नेता और पंजाब के मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू अभी विवादों में हैं. 'पाकिस्तान के करतारपुर कॉरिडोर के कार्यक्रम में राहुल गांधी ने भेजा था' वाले बयान पर नवजोत सिंह सिद्धू पलटी मारी है. उन्होंने पाकिस्तान दौरे को लेकर एक बार फिर से सफाई दी है कि उन्हें राहुल गांधी ने पाकिस्तान जाने के लिए कभी नहीं कहा था. बता दें कि शुक्रवार को सिद्धू ने कहा था कि करतारपुर साहिब गलियारा के शिलान्यास समारोह में शामिल होने के लिये उन्हें कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने वहां भेजा था और इसलिए वही उनके ‘कप्तान’ हैं. 

  • जब नवजोत सिंह सिद्धू बोले- आप किस कैप्टन की बात कर रहे हैं, मेरे कैप्टन तो राहुल गांधी हैं

    जब नवजोत सिंह सिद्धू बोले- आप किस कैप्टन की बात कर रहे हैं, मेरे कैप्टन तो राहुल गांधी हैं

    करतारपुर कॉरिडोर के आधारशीला कार्यक्रम में शिरकत करने और खालिस्तानी गोपाल चावला के साथ फोटो को लेकर विवादों में चल रहे नवजोत सिंह सिद्धू ने शुक्रवार को सफाई दी. पंजाब के कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने शुक्रवार को कहा कि वह कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी थे, जिन्होंने उन्हें करतारपुर गलियारे के आधारशिला समारोह में भाग लेने के लिए पाकिस्तान भेजा. नवजोत सिंह सिद्धू ने हैदराबाद में एक प्रेसवार्ता में पूछे गए प्रश्न का जवाब देते हुए कहा, "मेरे कैप्टन राहुल गांधी हैं. उन्होंने जहां जरूरत लगी, मुझे हर जगह भेजा."

  • नवजोत सिंह सिद्धू ने बताई वजह, आखिर क्यों कैप्टन अमरिंदर सिंह की बात को दरकिनार कर गए पाकिस्तान

    नवजोत सिंह सिद्धू ने बताई वजह, आखिर क्यों कैप्टन अमरिंदर सिंह की बात को दरकिनार कर गए पाकिस्तान

    नवजोत सिंह सिद्धू ने हैदराबाद में कहा कि राहुल गांधी मेरे कैप्टन हैं और उन्होंने ही मुझे हर जगह (करतारपुर कॉरिडोर) भेजा है. सिद्धू ने कहा कि हम राहुल गांधी के सिपाही हैं. मेरा नारा है कि बुरे दिन जाने वाले हैं और राहुल गांधी आने वाले हैं...लाल किले पे झंडा फहराने वाले हैं. कोई रोक सके तो रोक ले.

  • 8 Points में समझिए गुरुद्वारा दरबार साहिब क्यों है सिखों के लिए इतना खास

    8 Points में समझिए गुरुद्वारा दरबार साहिब क्यों है सिखों के लिए इतना खास

    ये गलियारा पिछले 20 सालों से सिर्फ टाला जा रहा है. लेकिन पहली बार इमरान खान (Imran Khan) के प्रधानमंत्री बनने के बाद पाकिस्तान की तरफ से सकारात्मक जवाब मिला. हर बार यह आतंकी गतिविधियों की वजह से रूक जाता है.

  • पाकिस्तान की जेल में बंद है भारतीय इंजीनियर, बीजेपी नेता ने सिद्धू से लगाई रिहा कराने की गुहार

    पाकिस्तान की जेल में बंद है भारतीय इंजीनियर, बीजेपी नेता ने सिद्धू से लगाई रिहा कराने की गुहार

    मुंबई के बीजेपी नेता कृष्ण हेगड़े ने कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू से लगाई गुहार. कहा- पाकिस्तान कीजेल में बंद भारतीय इंजीनियर की इमरान से बात कर करवाएं रिहाई.

  • आतंकी हाफिज सईद के करीबी खालिस्तान समर्थक चावला के साथ दिखे सिद्धू, सरकार बोली- जोश में होश नहीं खोना चाहिए

    आतंकी हाफिज सईद के करीबी खालिस्तान समर्थक चावला के साथ दिखे सिद्धू, सरकार बोली- जोश में होश नहीं खोना चाहिए

    पाकिस्तान में खालिस्तान समर्थक गोपाल चावला के साथ पंजाब सरकार में मंत्री और कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू की तस्वीर को लेकर विवाद गरमाता जा रहा है. करतारपुर कॉरिडोर के शिलान्यास कार्यक्रम में आतंकी हाफ़िज़ सईद का सहयोगी और खालिस्तान समर्थक गोपाल चावला भी दिखा था. वो पाकिस्तानी सेना प्रमुख जनरल बाजवा के साथ खड़ा था. उसने बाजवा से हाथ भी मिलाया. गोपाल चावला का लश्कर-ए-तैयबा और जैश-ए- मोहम्मद के आतंकियों से भी करीबी रिश्ता बताया जाता है. अकाली दल और बीजेपी ने नवजोत सिंह सिद्धू और कांग्रेस पर हमला बोला है. 

  • करतारपुर कॉरिडोर की आधारशिला रखेंगे इमरान, भारत ने भेजे दो मंत्री, सिद्धू पहले से मौजूद, 10 बातें

    करतारपुर कॉरिडोर की आधारशिला रखेंगे इमरान, भारत ने भेजे दो मंत्री, सिद्धू पहले से मौजूद, 10 बातें

    पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान देश के करतारपुर में गुरुद्वारा दरबार साहिब को भारत के गुरदासपुर जिले में स्थित डेरा बाबा नानक गुरुद्वारा से जोड़ने वाले बहुप्रतीक्षित गलियारे की आधारशिला रखेंगे. माना जाता है कि करतारपुर में ही सिख धर्म के संस्थापक गुरु नानक देव जी ने अंतिम सांस ली थी. करतारपुर साहिब पाकिस्तान में रावी नदी के पार स्थित है और डेरा बाबा नानक से करीब चार किलोमीटर दूर है. सिख गुरु ने 1522 में इस गुरुद्वारे की स्थापना की थी. करतारपुर गलियारे से भारतीय सिख श्रद्धालु करतारपुर में स्थित गुरुद्वारा दरबार साहिब तक वीजा रहित यात्रा कर सकेंगे. इस गलियारे के छह महीने के भीतर बनकर तैयार होने की उम्मीद है.

12345»

Advertisement

 

Navjot singh sidhu वीडियो

Navjot singh sidhu से जुड़े अन्य वीडियो »