NDTV Khabar

Naxalites


'Naxalites' - 106 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • झारखंड के चतरा में पुलिस की छापेमारी के दौरान चार नक्सली गिरफ्तार

    झारखंड के चतरा में पुलिस की छापेमारी के दौरान चार नक्सली गिरफ्तार

    पुलिस ने उसके पास से एक एके-47 राइफल और 7.62 एमएम के 130 राउंड कारतूस, मैगजीन और गोली रखने का पाउच बरामद किया. सिमरिया के एसडीपीओ व थाना प्रभारी की संयुक्त टीम की कार्रवाई में पुलिस ने यह सफलता हासिल की. पुलिस अधीक्षक झा ने बताया कि यह कट्टर नक्सली तीन दिन पूर्व हुई पुलिस-नक्सली मुठभेड़ में भी शामिल था.

  • महिला ने सूझबूझ से अपने सिपाही पति को नक्सलियों के हाथों से छुड़ाया

    महिला ने सूझबूझ से अपने  सिपाही पति को नक्सलियों के हाथों से छुड़ाया

    सुनीता ने बताया कि दो दिनों बाद जानकारी मिली कि नक्सलियों ने उनके पति का अपहरण कर लिया है. उन्होंने कहा कि जब संतोष के अपहरण की पुष्टि हो गई तब उसने पुलिस को इसकी जानकारी दी तथा पति को छुड़ाने के लिए स्थानीय लोगों से मदद लेने की कोशिश की. 

  • छत्तीसगढ़: पुलिस के साथ मुठभेड़ में मारे गए चार नक्सली, पुलिस अधिकारी हुआ शहीद

    छत्तीसगढ़: पुलिस के साथ मुठभेड़ में मारे गए चार नक्सली, पुलिस अधिकारी हुआ शहीद

    छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित राजनांदगांव जिले में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में दो महिला नक्सलियों समेत चार नक्सली मारे गए हैं. इस एनकाउंटर में एक पुलिस उप निरीक्षक (एसआई) शहीद हो गए.

  • छत्तीसगढ़ : भीमा मंडावी हत्याकांड मामले में दो नक्सली गिरफ्तार

    छत्तीसगढ़ : भीमा मंडावी हत्याकांड मामले में दो नक्सली गिरफ्तार

    छत्तीसगढ़ के जगदलपुर में भीमा मंडावी हत्याकांड मामले में NIA ने किया दो नक्सलियों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार नक्सलियों के नाम भीमा ताती और मड़काराम ताती बताया जा रहा है. वे दंतेवाड़ा जिले के टिकनपाल के निवासी हैं.

  • 17 जवानों की शहादत और वो आखि़री निवाला ...

    17 जवानों की शहादत और वो आखि़री निवाला ...

    कैसा है ये इलाका बस अंदाज़ लगाएं कि इस इलाके में नक्सली फिर पहुंचे जिंदा कारतूस, कारतूस के खाली खोखे और जवानों के बचे हुए सामान उठाने. अमूमन नक्सली घटना को अंजाम देकर वहां से दूर निकल जाते हैं लेकिन यहां घटना के तीसरे दिन फिर से नक्सलियों की उपस्थिति ने सभी को चौंका दिया. '

  • Chhattisgarh News: सुकमा में नक्सलियों के साथ मुठभेड़ के बाद लापता 17 जवान शहीद

    Chhattisgarh News: सुकमा में नक्सलियों के साथ मुठभेड़ के बाद लापता 17 जवान शहीद

    छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में हुए नक्सलियों  से मुठभेड़ के बाद लापता सभी 17 जवानों का शव बरामद कर लिया गया है. राज्य सरकार ने सभी जवानों को शहीद घोषित कर दिया है.  शनिवार दोपहर में सुकमा के चिंतागुफा थाना क्षेत्र के कसालपाड़ और मिनपा के बीच नक्सलियों ने सुरक्षाबल के जवानों पर हमला कर दिया था.

  • छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में नक्सली हमले में 14 जवान घायल

    छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में नक्सली हमले में 14 जवान घायल

    छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित सुकमा जिले में नक्सली हमले में 14 जवान घायल हो गए हैं जबकि 13 जवानों से अभी तक संपर्क नहीं हो सका है. सुरक्षा बलों ने इस हमले में बड़े नक्सली नेताओं को मार गिराने का दावा किया है. राज्य के वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने शनिवार को बताया कि जिले के चिंतागुफा थाना क्षेत्र में कोराजगुड़ा पहाड़ी के करीब जंगल में नक्सलियों ने पुलिस दल पर हमला कर दिया है. इस हमले में 14 जवान घायल हो गए हैं. 

  • छत्तीसगढ़ में नक्सलियों से डीआरजी की मुठभेड़, दो जवान घायल

    छत्तीसगढ़ में नक्सलियों से डीआरजी की मुठभेड़, दो जवान घायल

    छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में डीआरजी के जवानों के साथ नक्सलियों की मुठभेड़ हुई. इस मुठभेड़ में डीआरजी के दो जवान घायल हो गए हैं. सुकमा और बीजापुर की सीमा पर यह मुठभेड़ हुई. मुठभेड़ अभी जारी है और मौके पर अभी जवान मौजूद हैं. दोनों ओर से रुक-रुक कर फायरिंग हो रही है. एसपी शलभ सिन्हा ने मुठभेड़ की पुष्टि है.

  • छत्तीसगढ़ : नक्सलियों से सुरक्षा बलों की मुठभेड़, गोलीबारी में जवान घायल

    छत्तीसगढ़ : नक्सलियों से सुरक्षा बलों की मुठभेड़, गोलीबारी में जवान घायल

    छत्तीसगढ़ के नारायणपुर जिले में शनिवार को पुलिस की नक्सलियों से मुठभेड़ हुई. इसमें डीआरजी का एक जवान घायल हो गया. यह मुठभेड़ कड़ेनार के जंगल में हुई. सर्चिंग पर निकले जवानों पर नक्सलियों ने हमला कर दिया. नारायणपुर के एएसपी ने इस घटना की पुष्टि की है. घटना के बाद घायल जवान को जंगल से बाहर निकाला गया तथा उसे अस्पताल ले जाया गया. बाद में उसे रायपुर भेज दिया गया.

  • अनुराग कश्यप को ट्विटर यूजर ने कहा 'नक्सली' तो डायरेक्टर ने लगाई फटकार, बोले- इसका मतलब बता दे भाई...

    अनुराग कश्यप को ट्विटर यूजर ने कहा 'नक्सली' तो डायरेक्टर ने लगाई फटकार, बोले- इसका मतलब बता दे भाई...

    अनुराग कश्यप (Anurag Kashyap) को उनके ट्वीट्स के लिए काफी ट्रोल किया जा रहा था. कई ट्विटर यूजर ने उन्हें उनके ट्वीट्स के लिए नक्सली भी किया, जिसपर हाल ही में एक्टर ने अपना गुस्सा भी उतारा है. अनुराग कश्यप ने एक यूजर को उन्हें नक्सली कहने पर खूब क्लास लगाई है.

  • सरकेगुडा एनकाउंटर : न्‍यायिक जांच आयोग की रिपोर्ट पर क्‍या कहते हैं पीड़ित - ग्राउंड रिपोर्ट

    सरकेगुडा एनकाउंटर : न्‍यायिक जांच आयोग की रिपोर्ट पर क्‍या कहते हैं पीड़ित - ग्राउंड रिपोर्ट

    28 और 29 जून 2012 की रात छत्तीसगढ़ के बीजापुर के सरकेगुडा में 17 शव नहीं, गंभीर सवाल थे. 7 साल बाद इनका जवाब जस्टिस वी के अग्रवाल ने सरकेगुडा मामले की न्यायिक जांच में सामने रखा, बताया कि गांव वालों को प्रताड़ित किया गया और बाद में उन्हें काफी करीब से गोली मारी गई. ऐसा लगता है कि सुरक्षाबलों ने हड़बड़ाहट में फायरिंग की. रात में कई घंटों की कथित मुठभेड़ के बाद इनमें से हिरासत में लिए एक ग्रामीण को अगली सुबह गोली मारी गई.

  • बीजापुर में तीन नक्सली गिरफ्तार, CRPF और पुलिस की संयुक्त कार्रवाई में मिली सफलता

    बीजापुर में तीन नक्सली गिरफ्तार, CRPF और पुलिस की संयुक्त कार्रवाई में मिली सफलता

    पुलिस अधिकारियों ने बताया कि बासागुड़ा थाने से जिला बल और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के संयुक्त दल को गश्त के लिए रवाना किया गया था. दल जब पोलमपल्ली थाना क्षेत्र में था तब दो पुरुष और एक महिला पुलिस दल को देखकर छिपने लगे. बाद में पुलिस दल ने घेराबंदी कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया.

  • छत्तीसगढ़ : नक्सल प्रभावित दंतेवाड़ा में बेकाबू हुई भीड़, जवानों ने की हवाई फायरिंग; VIDEO

    छत्तीसगढ़ : नक्सल प्रभावित दंतेवाड़ा में बेकाबू हुई भीड़, जवानों ने की हवाई फायरिंग; VIDEO

    छत्तीसगढ़ के नक्सली प्रभावित जिले दंतेवाड़ा में मंगलवार को ग्रामीणों की भीड़ को हटाने के लिए जवानों ने हवाई फायरिंग की. इलाके के पोटाली में लगने वाले नए कैम्प के विरोध में वहां हजारों ग्रामीण पहुंच गए थे. वे सुरक्षा कैम्प का विरोध कर रहे थे. पहले ही दंतेवाड़ा के कलेक्टर व एसपी ग्रामीणों को समझाने के लिए पहुंचे थे. अधिकारियों के लौटने के बाद ग्रामीणों के बेकाबू होने पर जवानों ने पहले लाठियां भांजीं और फिर हवाई फायरिंग की.

  • छत्तीसगढ़ में सीआरपीएफ और नक्सलियों में मुठभेड़, सीआरपीएफ का एक जवान शहीद

    छत्तीसगढ़ में सीआरपीएफ और नक्सलियों में मुठभेड़, सीआरपीएफ का एक जवान शहीद

    बीजापुर में गुरुवार को सीआरपीएफ और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई. मुठभेड़ में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) का एक जवान शहीद हो गया. पुलिस सूत्रों ने बताया कि गोलीबारी में कुछ माओवादियों के मारे जाने की भी आशंका है. सुरक्षाबल क्षेत्र में खोजी अभियान चला रहे हैं.

  • दंतेवाड़ा में विधानसभा उपचुनाव : मतदान अच्छा हुआ, लेकिन नक्सलियों का खौफ बरकरार, देखें VIDEO

    दंतेवाड़ा में विधानसभा उपचुनाव : मतदान अच्छा हुआ, लेकिन नक्सलियों का खौफ बरकरार, देखें VIDEO

    छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित दंतेवाड़ा विधानसभा सीट पर उपचुनाव में एक बार फिर 'गन-तंत्र' पर जनतंत्र हावी रहा, बड़ी तादाद में लोगों ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया. हालांकि कटेकल्याण क्षेत्र में परचेली पोलिंग बूथ से करीब 200 मीटर दूर आईईडी विस्फोटक बरामद किया गया, लेकिन सुरक्षाबलों ने उसे नाकाम कर दिया. वहीं कटेकल्याण इलाके के ही चिकपाल पोलिंग बूथ में तैनात पीठासीन अधिकारी चंद्रशेखर ठाकुर की दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई. लोकतंत्र में आस्था होने के बावजूद ग्रामीणों में नक्सलियों का भय कम नहीं था. ग्रामीण वोट डालने के बाद उंगली पर लगा स्याही का निशान मिटाते हुए दिखे.

  • प्रवर्तन निदेशालय ने नक्सली कमांडरों की दो करोड़ 89 लाख रूपये की जब्त की संपत्ति

    प्रवर्तन निदेशालय ने नक्सली कमांडरों की दो करोड़ 89 लाख रूपये की जब्त की संपत्ति

    प्रवर्तन निदेशालय सूत्रों ने यह जानकारी देते हुए बताया कि निदेशालय के अधिकारियों ने इस मामले की जांच के दौरान मिले सबूतों के आधार पर यह कार्रवाई की है.

  • छत्तीसगढ़ के सुकमा में सुरक्षा बलों ने मुठभेड़ में मार गिराए 3 नक्सली

    छत्तीसगढ़ के सुकमा में सुरक्षा बलों ने मुठभेड़ में मार गिराए 3 नक्सली

    छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित सुकमा जिले में शनिवार शाम में सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में तीन नक्सलियों को मार गिराया. बीते लगभग 24 घंटे में सुरक्षाबलों ने बस्तर क्षेत्र में अभी तक छह नक्सलियों को ढेर कर दिया है.

  • छत्तीसगढ़ में तीन इनामी नक्सली गिरफ्तार, तीनों पर है एक-एक लाख रुपये का इनाम

    छत्तीसगढ़ में तीन इनामी नक्सली गिरफ्तार, तीनों पर है एक-एक लाख रुपये का इनाम

    दंतेवाड़ा जिले के पुलिस अधिकारियों ने बृहस्पतिवार को यहां बताया कि पुलिस ने भांसी थाना क्षेत्र के अंतर्गत कमालूर गांव के समीप जंगल से तीन नक्सलियों को गिरफ्तार कर लिया. इनमें दंडकारण्य आदिवासी किसान मजदूर संगठन के अध्यक्ष रमेश भास्कर (28), जनमिलिशिया कमाण्डर मंगल भास्कर (23) और जनमिलिशिया कमाण्डर रमेश कड़ती (26) शामिल हैं.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com