NDTV Khabar

Ncp


'Ncp' - 286 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • दिल्ली में विपक्ष का जमावड़ा: शरद यादव, चंद्रबाबू नायडू और फारुक अब्दुल्ला ने एक स्वर में कहा- साथ आइए, लोकतंत्र खतरे में है

    दिल्ली में विपक्ष का जमावड़ा: शरद यादव, चंद्रबाबू नायडू और फारुक अब्दुल्ला ने एक स्वर में कहा- साथ आइए, लोकतंत्र खतरे में है

    तेलुगूदेशम पार्टी (TDP) के अध्यक्ष तथा आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन. चंद्रबाबू नायडू ने गुरुवार को नई दिल्ली में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के मुखिया शरद पवार तथा नेशनल कॉन्फ्रेंस के प्रमुख डॉ फारुक अब्दुल्ला से मुलाकात के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, भविष्य का कार्यक्रम मिल-बैठकर तय किया जाएगा. बता दें कि चंद्रबाबू नायडू बीते कुछ समय से गैर बीजेपी दलों को एकजुट कर महागठबंधन की कवायद में जुटे हैं. माना जा रहा है कि तेलंगाना में कांग्रेस और टीडीपी गठबंधन कर सकती है. अगर ऐसा होता है तो कांग्रेस का दक्षिण में दूसरा बड़ा गठबंधन होगा. क्योंकि इससे पहले कर्नाटक जेडीएस के साथ कांग्रेस का गठबंधन है.

  • एनसीपी किसी भी स्थिति में कांग्रेस के साथ चलने के लिए तैयार

    एनसीपी किसी भी स्थिति में कांग्रेस के साथ चलने के लिए तैयार

    राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के वरिष्ठ नेता अजित पवार ने मंगलवार को कहा कि उनकी पार्टी और कांग्रेस आगामी चुनावों के लिए समान विचारधारा वाली एवं धर्मनिरपेक्ष पार्टियों के साथ गठबंधन करने को लेकर बातचीत कर रही है. 

  • राफेल पर NCP से अलग होने वाले तारिक अनवर ने थामा कांग्रेस का हाथ, राहुल गांधी ने दिलाई सदस्यता

    राफेल पर NCP से अलग होने वाले तारिक अनवर ने थामा कांग्रेस का हाथ, राहुल गांधी ने दिलाई सदस्यता

    हाल ही में राफेल के मुद्दे पर एनसीपी चीफ शरद पवार द्वारा मोदी सरकार का समर्थन किए जाने की वजह से पार्टी और लोकसभा से इस्तीफा देने वाले बिहार के कटिहार से सांसद (इस्तीफा दे चुके हैं) तारिक अनवर ने कांग्रेस का हाथ थाम लिया है. बीते दिनों राफेल के मुद्दे पर राकांपा अध्यक्ष शरद पवार ने कहा था कि लोगों को राफेल सौदे में प्रधानमंत्री की मंशा पर ‘कोई संदेह नहीं है.’ एनसीपी चीफ के इस बयान से तारिक अनवर नाराज थे, जिसके बाद उन्होंने पार्टी से अलग होने का ऐलान कर दिया था. उन्होंने पहले ही कहा था कि उनका जो भी कदम होगा वह बीजेपी के खिलाफ होगा. 

  • BJP प्रवक्ता ने बताया PM मोदी को भगवान विष्णु का 11वां अवतार, कहा- यह देश का सौभाग्य, NCP ने की यह मांग

    BJP प्रवक्ता ने बताया PM मोदी को भगवान विष्णु का 11वां अवतार, कहा- यह देश का सौभाग्य, NCP ने की यह मांग

    भारतीय जनता पार्टी में एक ऐसे नेता हैं, जिन्हें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी में भगवान विष्णु का 'ग्यारहवां अवतार' नजर आता है. दरअसल, महाराष्ट्र भाजपा के प्रवक्ता अवधूत वाघ ने शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भगवान विष्णु का ग्यारहवां अवतार बताया. जिसका विपक्ष ने जमकर मजाक उड़ाया और कांग्रेस ने इस बयान को देवताओं का अपमान करार दिया.  प्रदेश भाजपा प्रवक्ता अवधूत वाघ ने ट्वीट किया, ‘सम्मानीय प्रधानमत्री नरेंद्र मोदी भगवान विष्णु का ग्यारहवां अवतार हैं.’ एक मराठी चैनल के साथ बातचीत में उन्होंने कहा, ‘देश का सौभाग्य है कि हमें मोदी में भगवान जैसा नेता मिला है.’ 

  • NEWS FLASH: 19 अक्‍टूबर को शिरडी यात्रा पर जाएंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, साईं बाबा के मंदिर भी जाएंगे

    NEWS FLASH: 19 अक्‍टूबर को शिरडी यात्रा पर जाएंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, साईं बाबा के मंदिर भी जाएंगे

    देश-दुनिया की राजनीति, खेल एवं मनोरंजन जगत से जुड़े समाचार इसी एक पेज पर जानें...

  • 2019 का लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे NCP प्रमुख शरद पवार

    2019 का लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे NCP प्रमुख शरद पवार

    राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के प्रमुख शरद पवार 2019 का लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे. पार्टी नेता जितेंद्र आव्हाड ने शनिवार को यह जानकारी दी. पवार के पुणे लोकसभा सीट से चुनाव लड़ने के कयासों पर विराम लगाते हुए आव्हाड ने पत्रकारों को बताया कि पवार ने 2014 में ही स्पष्ट कर दिया था कि वह अगला लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे.

  • आलोचनाओं के बाद बोले शरद पवार, राफेल डील पर PM मोदी का ना कभी समर्थन किया है और ना करूंगा

    आलोचनाओं के बाद बोले शरद पवार, राफेल डील पर PM मोदी का ना कभी समर्थन किया है और ना करूंगा

    उन्होंने कहा कि वह ऐसा ‘कभी नहीं’ करेंगे. पवार ने अपनी इस टिप्पणी से अटकलों का दौरा शुरू कर दिया था कि वह नहीं समझते हैं कि फ्रांस से जंगी जहाज खरीदने को लेकर लोगों को मोदी की मंशा पर शक है.

  • एनसीपी ने सफाई देने में बहुत देर कर दी, मैं फैसला ले चुका : तारिक अनवर

    एनसीपी ने सफाई देने में बहुत देर कर दी, मैं फैसला ले चुका : तारिक अनवर

    राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) और लोकसभा सदस्यता से इस्तीफा दे चुके वरिष्ठ नेता तारिक अनवर का कहना है कि 'मेरी नाराजगी राफेल को लेकर पार्टी से है. देश में राफेल घोटाला हुआ, लेकिन जो पवार साहब (शरद पवार) का बयान आया वह ठीक नहीं था. मेरा इस्तीफा राफेल को लेकर हुआ है.'

  • राफेल पर विपक्ष में ही पड़ी फूट

    राफेल पर विपक्ष में ही पड़ी फूट

    राफेल के मुद्दे पर विपक्ष में टूट खुलकर सामने आ गई है. अब तक कांग्रेस को इस मुद्दे पर किसी पार्टी का साथ नहीं मिल रहा था. अब राफेल सौदे पर पीएम नरेंद्र मोदी को एनसीपी अध्यक्ष और पूर्व रक्षा मंत्री शरद पवार की क्लीन चिट के बाद एनसीपी में ही टूट हो गई. पार्टी के संस्थापकों में से एक और वरिष्ठ नेता तारिक अनवर ने आज एनसीपी और लोकसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे डाला.

  • राफेल पर शरद पवार ने मोदी सरकार का किया समर्थन, तो नाराज तारिक अनवर ने पार्टी छोड़ी, लोकसभा से भी इस्तीफा

    राफेल पर शरद पवार ने मोदी सरकार का किया समर्थन, तो नाराज तारिक अनवर ने पार्टी छोड़ी, लोकसभा से भी इस्तीफा

    बिहार के कटिहार से लोकसभा सांसद तारिक अनवर ने लोकसभा और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) से इस्तीफा दे दिया है. बताया जा रहा है कि राफेल पर मोदी सरकार का समर्थन करने की वजह से एनसीपी चीफ शरद पवार से तारिक अनवर नाराज थे. यही वजह है कि तारिक अनवर ने इस्तीफा दिया है. 

  • 2019 चुनाव: महाराष्‍ट्र में BJP और शिवसेना को हराने के लिए ये है कांग्रेस का 'प्‍लान'

    2019 चुनाव: महाराष्‍ट्र में BJP और शिवसेना को हराने के लिए ये है कांग्रेस का 'प्‍लान'

    महाराष्ट्र में 2019 में होने वाले लोकसभा और विधानसभा के चुनावों के लिए कांग्रेस ने तैयारी शुरू कर दी है. महाराष्‍ट्र में 1999 से बीजेपी और शिवसेना का गठबंधन सत्‍ता पर काबिज है.

  • मोदी सरकार को इन मुद्दों पर घेरने के लिए विपक्ष ने तैयार किया 'यूनाइटेड यूथ फ्रंट'

    मोदी सरकार को इन मुद्दों पर घेरने के लिए विपक्ष ने तैयार किया 'यूनाइटेड यूथ फ्रंट'

    इन संगठनों ने मंगलवार को हुई बैठक में फैसला किया कि 'बेरोजगारी, आर्थिक भ्रष्टाचार, पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बार-बार बढ़ोतरी और सामाजिक सद्भाव को खराब करने वाले माहौल' के खिलाफ आने वाले दिनों में 'राष्ट्रव्यापी आंदोलन' शुरू किया जाएगा.

  • NCP प्रमुख शरद पवार का बड़ा बयान, PM पद का दावा वहीं कर सकता है जो...

    NCP प्रमुख शरद पवार का बड़ा बयान, PM पद का दावा वहीं कर सकता है जो...

    एनसीपी प्रमुख शरद पवार (Sharad Pawar) ने कहा कि 2019 के चुनाव में अधिकतम सीटें जीतने वाली पार्टी ही प्रधानमंत्री पद के लिए दावा करेगी. उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के उस बयान पर भी 'खुशी' जाहिर की, जिसमें उन्होंने कहा था कि वह प्रधानमंत्री बनने का सपना नहीं देखते हैं. पवार (78) ने कहा, 'चुनाव होने दीजिए, इन लोगों (भाजपा) को सत्ता से बेदखल होने दीजिए. हम एकसाथ बैठेंगे. अधिक सीट जीतने वाली पार्टी प्रधानमंत्री पद पर दावा कर सकती है.'

  • मुस्लिमों को 'पाकिस्तान चले जाओ' की नसीहत देने वालों को शरद पवार ने कही यह बात

    मुस्लिमों को 'पाकिस्तान चले जाओ' की नसीहत देने वालों को शरद पवार ने कही यह बात

    जो लोग बात-बात पर किसी को पाकिस्तान चले जाने की मुफ्त सलाह देने लगते हैं, उन्हें राकांपा प्रमुख शरद पवार ने एक कड़ा संदेश दिया है. एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने सख्त लहजे में कहा कि जो लोग मुस्लिमों से ‘पाकिस्तान जाओ’ कहते रहते हैं वे पाकिस्तान और भारत दोनों के बारे में अज्ञान हैं. बता दें कि पूर्व केन्द्रीय मंत्री वरिष्ठ पत्रकार संजय अवाते द्वारा लिखित पुस्तक ‘वी द चेंज’ के विमोचन के मौके पर बोल रहे थे.

  • मायावती की गठबंधन नीति, अपनी शर्तों पर करेंगी समझौता

    मायावती की गठबंधन नीति, अपनी शर्तों पर करेंगी समझौता

    साल 2019 के चुनावों में उत्तर प्रदेश समेत कई राज्यों में मायावती की भूमिका अहम होगी, इसके लिए अलग-अलग विपक्षी दलों के साथ सीटों की साझेदारी को लेकर चल रही बातचीत में मायावती ने कड़ी शर्ते रखी है. दरअसल मायावती कई राज्यों में एक साथ दलों के साथ एक पैकेज डील करना चाहती हैं.

  • टीडीपी मॉनसून सत्र में मोदी सरकार के खिलाफ लाएगी अविश्वास प्रस्ताव

    टीडीपी मॉनसून सत्र में मोदी सरकार के खिलाफ लाएगी अविश्वास प्रस्ताव

    बजट सत्र के दौरान लोकसभा और राज्यसभा में जमकर हंगामा और मोदी सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव रखने के बाद अब टीडीपी ने 18 जुलाई से शुरू हो रहे मॉनसून सत्र में भी मोदी सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने का फैसला किया है. बजट सत्र में ये प्रस्ताव स्वीकार नहीं किया गया था.

  • महाराष्ट्र विधान पार्षद चुनाव : विधान परिषद में सबसे बड़ी पार्टी बन जाएगी भाजपा

    महाराष्ट्र विधान पार्षद चुनाव : विधान परिषद में सबसे बड़ी पार्टी बन जाएगी भाजपा

    राज्य विधानमंडल के ऊपरी सदन के लिए 16 जुलाई को होने वाले द्विवार्षिक चुनाव के बाद सत्तारूढ़ भाजपा महाराष्ट्र विधान परिषद में सबसे बड़ी पार्टी बन जएगी. चुनाव आयोग (ईसीआई) ने पिछले सप्ताह निर्वाचन क्षेत्रों के लिए 11 ईएमएलए (विधायकों द्वारा निर्वाचित) के चुनाव की घोषणा की है. जिन 11 सदस्यों की सदस्यता 27 जुलाई को समाप्त हो रही है उसमें से चार राकांपा से, तीन कांग्रेस, दो भाजपा और एक - एक शिवसेना एवं शेतकरी कामगार पक्ष (पीडब्ल्यूपी) के सदस्य हैं.

  • जो संविधान को बदलने की कोशिश करेंगे, लोग उन्हें बर्बाद कर देंगे : शरद पवार

    जो संविधान को बदलने की कोशिश करेंगे, लोग उन्हें बर्बाद कर देंगे : शरद पवार

    भारतीय जनता पार्टी पर हमला बोलते हुए राकांपा प्रमुख शरद पवार ने आज कहा कि संविधान को बदलने की किसी भी कोशिश का आम जनता कड़ा विरोध करेगी. उन्होंने कहा कि जो संविधान को बदलने की कोशिश, करेंगे लोग उन्हें बर्बाद कर देंगे. पवार ने कहा कि लोगों ने 1975 में आपातकाल लागू करने के लिए पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी को (1977 के चुनाव में) ‘सबक सिखाया ’था.

Advertisement