NDTV Khabar

Ncp


'Ncp' - 292 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • गठबंधन की राह पर NCP और MNS, अजित पवार ने राज ठाकरे से की मुलाकात

    गठबंधन की राह पर NCP और MNS, अजित पवार ने राज ठाकरे से की मुलाकात

    लोकसभा चुनावों के लिए महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (MNS) के साथ गठजोड़ किए जाने की पैरवी करने के एक दिन बाद, NCP नेता अजित पवार ने बुधवार को राज ठाकरे से मुलाकात की.

  • मंथन के बाद विपक्षी पार्टियों का बड़ा फैसला: चुनाव से पहले होगा महागठबंधन, न्यूनतम साझा कार्यक्रम बनेगा

    मंथन के बाद विपक्षी पार्टियों का बड़ा फैसला: चुनाव से पहले होगा महागठबंधन, न्यूनतम साझा कार्यक्रम बनेगा

    Lok Sabha Elections 2019 से ठीक पहले NCP नेता शरद पवार (Sharad Pawar) के दिल्ली स्थित आवास पर विपक्षी पार्टियों की एक अहम बैठक हुई. इस बैठक मे यह तय किया गया कि चुनाव के पहले गठबंधन किया जाएगा. बैठक में न्यूनतम साझा कार्यक्रम पर भी बात हूई. वहीं, बैठक के बाद राहुल गांधी ने कहा कि दिल्ली और पश्चिम बंगाल को लेकर अभी कोई फैसला नहीं हुआ है कि वह आम आदमी पार्टी से गठबंधन करेगी. वहीं, ममता बनर्जी ने कहा कि कॉमन मिनिमम प्रोग्राम बनेगा. 

  • लोकसभा चुनाव : एनसीपी का मनसे के साथ चुनावी गठजोड़ करने का इरादा

    लोकसभा चुनाव : एनसीपी का मनसे के साथ चुनावी गठजोड़ करने का इरादा

    राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के नेता अजित पवार ने मंगलवार को कहा कि वह भाजपा-शिवसेना के बीच संभावित गठबंधन के खिलाफ लोकसभा चुनावों में मतों का विभाजन रोकने के लिए महाराष्ट्र नव निर्माण सेना (मनसे) के साथ पार्टी के गठजोड़ के पक्षधर हैं.

  • शरद पवार ने क्यों कहा-नितिन गडकरी मेरे अच्छे दोस्त, मैं उनके लिए चिंतित

    शरद पवार ने क्यों कहा-नितिन गडकरी मेरे अच्छे दोस्त, मैं उनके लिए चिंतित

    राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष शरद पवार ने शनिवार को कहा कि केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी के लिए वह चिंतित हैं क्योंकि उन्हें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संभावित विकल्प के रूप में पेश किया जा रहा है. भाजपा के एक वरिष्ठ नेता गडकरी हाल ही में उस समय सुर्खियों में थे, जब वह तीन राज्यों में विधानसभा चुनाव में पार्टी की हार के बाद भगवा पार्टी के शीर्ष नेतृत्व पर कटाक्ष करते हुए नजर आए थे.

  • दक्षिणपंथी विचारधारा पर रोक, संसदीय समिति ने ट्विटर के अफसरों को तलब किया

    दक्षिणपंथी विचारधारा पर रोक, संसदीय समिति ने ट्विटर के अफसरों को तलब किया

    क्या ट्विटर पर दक्षिणपंथी विचारधारा की सामग्री को रोका जा रहा है? बीजेपी नेता अनुराग ठाकुर ने यह आरोप लगाया है और संसदीय समिति ने ट्विटर के अधिकारियों को तलब कर लिया है. इसी के साथ सोशल मीडिया के इस्तेमाल पर बहस छिड़ गई है.

  • महाराष्ट्र: लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस-NCP में हुआ सीटों का बंटवारा? 26-22 के फॉर्मूले पर लग सकती है मुहर

    महाराष्ट्र: लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस-NCP में हुआ सीटों का बंटवारा? 26-22 के फॉर्मूले पर लग सकती है मुहर

    राज्य में लोकसभा की कुल 48 सीटें हैं. कांग्रेस और राकांपा के बीच अब तक अहमदनगर, नंदूरबार, रावेर, जालना, औरंगाबाद और रत्नागिरि-सिंधुदुर्ग पर कोई समझौता नहीं हुआ है. इन सीटों में रावेर और अहमदनगर पर राकांपा परंपरागत रूप से चुनाव लड़ती रही है. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और राकांपा प्रमुख शरद पवार के बीच वार्ता के बाद राकांपा ने पुणे और यवतमाल-वाशिम सीटों पर अपना दावा छोड़ दिया है. सूत्रों ने बताया कि कांग्रेस के 26 जबकि राकांपा के 22 सीटों पर चुनाव लड़ने की संभावना है.

  • दिल्ली में विपक्ष का जमावड़ा: शरद यादव, चंद्रबाबू नायडू और फारुक अब्दुल्ला ने एक स्वर में कहा- साथ आइए, लोकतंत्र खतरे में है

    दिल्ली में विपक्ष का जमावड़ा: शरद यादव, चंद्रबाबू नायडू और फारुक अब्दुल्ला ने एक स्वर में कहा- साथ आइए, लोकतंत्र खतरे में है

    तेलुगूदेशम पार्टी (TDP) के अध्यक्ष तथा आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन. चंद्रबाबू नायडू ने गुरुवार को नई दिल्ली में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के मुखिया शरद पवार तथा नेशनल कॉन्फ्रेंस के प्रमुख डॉ फारुक अब्दुल्ला से मुलाकात के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, भविष्य का कार्यक्रम मिल-बैठकर तय किया जाएगा. बता दें कि चंद्रबाबू नायडू बीते कुछ समय से गैर बीजेपी दलों को एकजुट कर महागठबंधन की कवायद में जुटे हैं. माना जा रहा है कि तेलंगाना में कांग्रेस और टीडीपी गठबंधन कर सकती है. अगर ऐसा होता है तो कांग्रेस का दक्षिण में दूसरा बड़ा गठबंधन होगा. क्योंकि इससे पहले कर्नाटक जेडीएस के साथ कांग्रेस का गठबंधन है.

  • एनसीपी किसी भी स्थिति में कांग्रेस के साथ चलने के लिए तैयार

    एनसीपी किसी भी स्थिति में कांग्रेस के साथ चलने के लिए तैयार

    राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के वरिष्ठ नेता अजित पवार ने मंगलवार को कहा कि उनकी पार्टी और कांग्रेस आगामी चुनावों के लिए समान विचारधारा वाली एवं धर्मनिरपेक्ष पार्टियों के साथ गठबंधन करने को लेकर बातचीत कर रही है. 

  • राफेल पर NCP से अलग होने वाले तारिक अनवर ने थामा कांग्रेस का हाथ, राहुल गांधी ने दिलाई सदस्यता

    राफेल पर NCP से अलग होने वाले तारिक अनवर ने थामा कांग्रेस का हाथ, राहुल गांधी ने दिलाई सदस्यता

    हाल ही में राफेल के मुद्दे पर एनसीपी चीफ शरद पवार द्वारा मोदी सरकार का समर्थन किए जाने की वजह से पार्टी और लोकसभा से इस्तीफा देने वाले बिहार के कटिहार से सांसद (इस्तीफा दे चुके हैं) तारिक अनवर ने कांग्रेस का हाथ थाम लिया है. बीते दिनों राफेल के मुद्दे पर राकांपा अध्यक्ष शरद पवार ने कहा था कि लोगों को राफेल सौदे में प्रधानमंत्री की मंशा पर ‘कोई संदेह नहीं है.’ एनसीपी चीफ के इस बयान से तारिक अनवर नाराज थे, जिसके बाद उन्होंने पार्टी से अलग होने का ऐलान कर दिया था. उन्होंने पहले ही कहा था कि उनका जो भी कदम होगा वह बीजेपी के खिलाफ होगा. 

  • BJP प्रवक्ता ने बताया PM मोदी को भगवान विष्णु का 11वां अवतार, कहा- यह देश का सौभाग्य, NCP ने की यह मांग

    BJP प्रवक्ता ने बताया PM मोदी को भगवान विष्णु का 11वां अवतार, कहा- यह देश का सौभाग्य, NCP ने की यह मांग

    भारतीय जनता पार्टी में एक ऐसे नेता हैं, जिन्हें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी में भगवान विष्णु का 'ग्यारहवां अवतार' नजर आता है. दरअसल, महाराष्ट्र भाजपा के प्रवक्ता अवधूत वाघ ने शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भगवान विष्णु का ग्यारहवां अवतार बताया. जिसका विपक्ष ने जमकर मजाक उड़ाया और कांग्रेस ने इस बयान को देवताओं का अपमान करार दिया.  प्रदेश भाजपा प्रवक्ता अवधूत वाघ ने ट्वीट किया, ‘सम्मानीय प्रधानमत्री नरेंद्र मोदी भगवान विष्णु का ग्यारहवां अवतार हैं.’ एक मराठी चैनल के साथ बातचीत में उन्होंने कहा, ‘देश का सौभाग्य है कि हमें मोदी में भगवान जैसा नेता मिला है.’ 

  • NEWS FLASH: 19 अक्‍टूबर को शिरडी यात्रा पर जाएंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, साईं बाबा के मंदिर भी जाएंगे

    NEWS FLASH: 19 अक्‍टूबर को शिरडी यात्रा पर जाएंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, साईं बाबा के मंदिर भी जाएंगे

    देश-दुनिया की राजनीति, खेल एवं मनोरंजन जगत से जुड़े समाचार इसी एक पेज पर जानें...

  • 2019 का लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे NCP प्रमुख शरद पवार

    2019 का लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे NCP प्रमुख शरद पवार

    राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के प्रमुख शरद पवार 2019 का लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे. पार्टी नेता जितेंद्र आव्हाड ने शनिवार को यह जानकारी दी. पवार के पुणे लोकसभा सीट से चुनाव लड़ने के कयासों पर विराम लगाते हुए आव्हाड ने पत्रकारों को बताया कि पवार ने 2014 में ही स्पष्ट कर दिया था कि वह अगला लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे.

  • आलोचनाओं के बाद बोले शरद पवार, राफेल डील पर PM मोदी का ना कभी समर्थन किया है और ना करूंगा

    आलोचनाओं के बाद बोले शरद पवार, राफेल डील पर PM मोदी का ना कभी समर्थन किया है और ना करूंगा

    उन्होंने कहा कि वह ऐसा ‘कभी नहीं’ करेंगे. पवार ने अपनी इस टिप्पणी से अटकलों का दौरा शुरू कर दिया था कि वह नहीं समझते हैं कि फ्रांस से जंगी जहाज खरीदने को लेकर लोगों को मोदी की मंशा पर शक है.

  • एनसीपी ने सफाई देने में बहुत देर कर दी, मैं फैसला ले चुका : तारिक अनवर

    एनसीपी ने सफाई देने में बहुत देर कर दी, मैं फैसला ले चुका : तारिक अनवर

    राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) और लोकसभा सदस्यता से इस्तीफा दे चुके वरिष्ठ नेता तारिक अनवर का कहना है कि 'मेरी नाराजगी राफेल को लेकर पार्टी से है. देश में राफेल घोटाला हुआ, लेकिन जो पवार साहब (शरद पवार) का बयान आया वह ठीक नहीं था. मेरा इस्तीफा राफेल को लेकर हुआ है.'

  • राफेल पर विपक्ष में ही पड़ी फूट

    राफेल पर विपक्ष में ही पड़ी फूट

    राफेल के मुद्दे पर विपक्ष में टूट खुलकर सामने आ गई है. अब तक कांग्रेस को इस मुद्दे पर किसी पार्टी का साथ नहीं मिल रहा था. अब राफेल सौदे पर पीएम नरेंद्र मोदी को एनसीपी अध्यक्ष और पूर्व रक्षा मंत्री शरद पवार की क्लीन चिट के बाद एनसीपी में ही टूट हो गई. पार्टी के संस्थापकों में से एक और वरिष्ठ नेता तारिक अनवर ने आज एनसीपी और लोकसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे डाला.

  • राफेल पर शरद पवार ने मोदी सरकार का किया समर्थन, तो नाराज तारिक अनवर ने पार्टी छोड़ी, लोकसभा से भी इस्तीफा

    राफेल पर शरद पवार ने मोदी सरकार का किया समर्थन, तो नाराज तारिक अनवर ने पार्टी छोड़ी, लोकसभा से भी इस्तीफा

    बिहार के कटिहार से लोकसभा सांसद तारिक अनवर ने लोकसभा और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) से इस्तीफा दे दिया है. बताया जा रहा है कि राफेल पर मोदी सरकार का समर्थन करने की वजह से एनसीपी चीफ शरद पवार से तारिक अनवर नाराज थे. यही वजह है कि तारिक अनवर ने इस्तीफा दिया है. 

  • 2019 चुनाव: महाराष्‍ट्र में BJP और शिवसेना को हराने के लिए ये है कांग्रेस का 'प्‍लान'

    2019 चुनाव: महाराष्‍ट्र में BJP और शिवसेना को हराने के लिए ये है कांग्रेस का 'प्‍लान'

    महाराष्ट्र में 2019 में होने वाले लोकसभा और विधानसभा के चुनावों के लिए कांग्रेस ने तैयारी शुरू कर दी है. महाराष्‍ट्र में 1999 से बीजेपी और शिवसेना का गठबंधन सत्‍ता पर काबिज है.

  • मोदी सरकार को इन मुद्दों पर घेरने के लिए विपक्ष ने तैयार किया 'यूनाइटेड यूथ फ्रंट'

    मोदी सरकार को इन मुद्दों पर घेरने के लिए विपक्ष ने तैयार किया 'यूनाइटेड यूथ फ्रंट'

    इन संगठनों ने मंगलवार को हुई बैठक में फैसला किया कि 'बेरोजगारी, आर्थिक भ्रष्टाचार, पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बार-बार बढ़ोतरी और सामाजिक सद्भाव को खराब करने वाले माहौल' के खिलाफ आने वाले दिनों में 'राष्ट्रव्यापी आंदोलन' शुरू किया जाएगा.

Advertisement