NDTV Khabar

Ncp


'Ncp' - 276 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • 2019 चुनाव: महाराष्‍ट्र में BJP और शिवसेना को हराने के लिए ये है कांग्रेस का 'प्‍लान'

    2019 चुनाव: महाराष्‍ट्र में BJP और शिवसेना को हराने के लिए ये है कांग्रेस का 'प्‍लान'

    महाराष्ट्र में 2019 में होने वाले लोकसभा और विधानसभा के चुनावों के लिए कांग्रेस ने तैयारी शुरू कर दी है. महाराष्‍ट्र में 1999 से बीजेपी और शिवसेना का गठबंधन सत्‍ता पर काबिज है.

  • मोदी सरकार को इन मुद्दों पर घेरने के लिए विपक्ष ने तैयार किया 'यूनाइटेड यूथ फ्रंट'

    मोदी सरकार को इन मुद्दों पर घेरने के लिए विपक्ष ने तैयार किया 'यूनाइटेड यूथ फ्रंट'

    इन संगठनों ने मंगलवार को हुई बैठक में फैसला किया कि 'बेरोजगारी, आर्थिक भ्रष्टाचार, पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बार-बार बढ़ोतरी और सामाजिक सद्भाव को खराब करने वाले माहौल' के खिलाफ आने वाले दिनों में 'राष्ट्रव्यापी आंदोलन' शुरू किया जाएगा.

  • NCP प्रमुख शरद पवार का बड़ा बयान, PM पद का दावा वहीं कर सकता है जो...

    NCP प्रमुख शरद पवार का बड़ा बयान, PM पद का दावा वहीं कर सकता है जो...

    एनसीपी प्रमुख शरद पवार (Sharad Pawar) ने कहा कि 2019 के चुनाव में अधिकतम सीटें जीतने वाली पार्टी ही प्रधानमंत्री पद के लिए दावा करेगी. उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के उस बयान पर भी 'खुशी' जाहिर की, जिसमें उन्होंने कहा था कि वह प्रधानमंत्री बनने का सपना नहीं देखते हैं. पवार (78) ने कहा, 'चुनाव होने दीजिए, इन लोगों (भाजपा) को सत्ता से बेदखल होने दीजिए. हम एकसाथ बैठेंगे. अधिक सीट जीतने वाली पार्टी प्रधानमंत्री पद पर दावा कर सकती है.'

  • मुस्लिमों को 'पाकिस्तान चले जाओ' की नसीहत देने वालों को शरद पवार ने कही यह बात

    मुस्लिमों को 'पाकिस्तान चले जाओ' की नसीहत देने वालों को शरद पवार ने कही यह बात

    जो लोग बात-बात पर किसी को पाकिस्तान चले जाने की मुफ्त सलाह देने लगते हैं, उन्हें राकांपा प्रमुख शरद पवार ने एक कड़ा संदेश दिया है. एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने सख्त लहजे में कहा कि जो लोग मुस्लिमों से ‘पाकिस्तान जाओ’ कहते रहते हैं वे पाकिस्तान और भारत दोनों के बारे में अज्ञान हैं. बता दें कि पूर्व केन्द्रीय मंत्री वरिष्ठ पत्रकार संजय अवाते द्वारा लिखित पुस्तक ‘वी द चेंज’ के विमोचन के मौके पर बोल रहे थे.

  • मायावती की गठबंधन नीति, अपनी शर्तों पर करेंगी समझौता

    मायावती की गठबंधन नीति, अपनी शर्तों पर करेंगी समझौता

    साल 2019 के चुनावों में उत्तर प्रदेश समेत कई राज्यों में मायावती की भूमिका अहम होगी, इसके लिए अलग-अलग विपक्षी दलों के साथ सीटों की साझेदारी को लेकर चल रही बातचीत में मायावती ने कड़ी शर्ते रखी है. दरअसल मायावती कई राज्यों में एक साथ दलों के साथ एक पैकेज डील करना चाहती हैं.

  • टीडीपी मॉनसून सत्र में मोदी सरकार के खिलाफ लाएगी अविश्वास प्रस्ताव

    टीडीपी मॉनसून सत्र में मोदी सरकार के खिलाफ लाएगी अविश्वास प्रस्ताव

    बजट सत्र के दौरान लोकसभा और राज्यसभा में जमकर हंगामा और मोदी सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव रखने के बाद अब टीडीपी ने 18 जुलाई से शुरू हो रहे मॉनसून सत्र में भी मोदी सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने का फैसला किया है. बजट सत्र में ये प्रस्ताव स्वीकार नहीं किया गया था.

  • महाराष्ट्र विधान पार्षद चुनाव : विधान परिषद में सबसे बड़ी पार्टी बन जाएगी भाजपा

    महाराष्ट्र विधान पार्षद चुनाव : विधान परिषद में सबसे बड़ी पार्टी बन जाएगी भाजपा

    राज्य विधानमंडल के ऊपरी सदन के लिए 16 जुलाई को होने वाले द्विवार्षिक चुनाव के बाद सत्तारूढ़ भाजपा महाराष्ट्र विधान परिषद में सबसे बड़ी पार्टी बन जएगी. चुनाव आयोग (ईसीआई) ने पिछले सप्ताह निर्वाचन क्षेत्रों के लिए 11 ईएमएलए (विधायकों द्वारा निर्वाचित) के चुनाव की घोषणा की है. जिन 11 सदस्यों की सदस्यता 27 जुलाई को समाप्त हो रही है उसमें से चार राकांपा से, तीन कांग्रेस, दो भाजपा और एक - एक शिवसेना एवं शेतकरी कामगार पक्ष (पीडब्ल्यूपी) के सदस्य हैं.

  • जो संविधान को बदलने की कोशिश करेंगे, लोग उन्हें बर्बाद कर देंगे : शरद पवार

    जो संविधान को बदलने की कोशिश करेंगे, लोग उन्हें बर्बाद कर देंगे : शरद पवार

    भारतीय जनता पार्टी पर हमला बोलते हुए राकांपा प्रमुख शरद पवार ने आज कहा कि संविधान को बदलने की किसी भी कोशिश का आम जनता कड़ा विरोध करेगी. उन्होंने कहा कि जो संविधान को बदलने की कोशिश, करेंगे लोग उन्हें बर्बाद कर देंगे. पवार ने कहा कि लोगों ने 1975 में आपातकाल लागू करने के लिए पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी को (1977 के चुनाव में) ‘सबक सिखाया ’था.

  • भंडारा-गोंदिया चुनाव परिणाम : NCP उम्मीदवार मधुकर कुकड़े ने BJP के नाना पटोले को हराया

    भंडारा-गोंदिया चुनाव परिणाम : NCP उम्मीदवार मधुकर कुकड़े ने BJP के नाना पटोले को हराया

    महाराष्ट्र के भंडारा-गोंदिया लोकसभा सीट से एनसीपी उम्मीदवार मधुकर कुकड़े ने बीजेपी के नाना पटोले को हराया. एनसीपी उम्मीदवार मधुकर कुकड़े ने नाना पटोले को 48,097 वोट से शिकस्त दी. भंडारा-गोंदिया से भाजपा सांसद नाना एफ. पटोले ने संसद और पार्टी की सदस्यता से त्यागपत्र दे दिया था तथा इस साल की शुरुआत में कांग्रेस में शामिल हो गये थे. इस वजह से इस यह सीट रिक्त हुई थी. भंडारा-गोंदिया सीट से 18 प्रत्याशी मैदान में थे.

  • कुमारस्वामी की ताजपोशी के बहाने बीजेपी को संदेश, 2019 के चुनाव की डगर नहीं आसान

    कुमारस्वामी की ताजपोशी के बहाने बीजेपी को संदेश, 2019 के चुनाव की डगर नहीं आसान

    कर्नाटक में कांग्रेस-जनता दल(सेक्युलर) गठबंधन सरकार की ताजपोशी के बहाने समग्र विपक्ष एकजुट हो गया. विपक्ष की एकता बीजेपी के नेतृत्व वाली गठबंधन सरकार (एनडीए) के लिए कड़ी चुनौती के रूप में सामने आई है. विपक्ष कर्नाटक के मुख्यमंत्री कुमारस्वामी के शपथ ग्रहण समारोह में यह संदेश देने में सफल रहा कि साल 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव की डगर बीजेपी के लिए आसान नहीं होगी.

  • महाराष्ट्र: एनसीपी के दो कार्यकर्ताओं की हत्या

    महाराष्ट्र: एनसीपी के दो कार्यकर्ताओं की हत्या

    शनिवार शाम जिले के जामखेड़ तहसील की बाजार समिति में एनसीपी के युवा नेता योगेश रालेभात और राजेश रालेभात दुकान के सामने बैठे थे. तभी एक मोटरसाइकिल पर सवार युवको ने अंधाधुंध गोली चलाकर दोनों की हत्या कर दी.

  • राकांपा, शिवसेना और भाजपा के स्थानीय नेताओं के खिलाफ उगाही के मामले दर्ज

    राकांपा, शिवसेना और भाजपा के स्थानीय नेताओं के खिलाफ उगाही के मामले दर्ज

    अधिकारियों ने बताया कि वसई- विरार के राकांपा प्रमुख गोविंद गुंजालकर को बीती रात ऐसे ही मामलों में से एक मामले में गिरफ्तार किया गया, जबकि पार्षद एवं शिवसेना के पूर्वउप जिला प्रमुख धनंजय गावड़े एवं भाजपा युवा मोर्चा जिला प्रमुख अरुण सिंह का नाम भी आरोपी के तौर पर शामिल है.

  • महाराष्ट्र में अब नए गठबंधन के रास्ते तलाश रही राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी

    महाराष्ट्र में अब नए गठबंधन के रास्ते तलाश रही राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी

    महाराष्ट्र में पिछला विधानसभा चुनाव अपने दम पर लड़ चुकी एनसीपी अब अगले चुनावों में समान विचारधारा वाले दलों से गठबंधन की तैयारी कर रही है.

  • शरद पवार को 40 साल पुरानी इस बात का आज भी है पछतावा

    शरद पवार को 40 साल पुरानी इस बात का आज भी है पछतावा

    कैंसर का सामना कर चुके पवार भारतीय दंत संगठन (आईडीए) के 2022 तक मुख के कैंसर को खत्म करने के मिशन की शुरुआत के मौके पर बोल रहे थे. पूर्व केन्द्रीय कृषि मंत्री ने कहा कि सर्जरी और दांत उखाड़ने के कारण उन्हें बहुत परेशानी हुई तथा मुंह खोलने, खाना निगलने और बात करने में भी दिक्कतें हुईं.

  • NCP ने उम्मीदवार की हत्या के मामले की जांच NIA से कराने की मांग की

    NCP ने उम्मीदवार की हत्या के मामले की जांच NIA से कराने की मांग की

    पूर्वी गारो हिल्स जिले के समांदा इलाके में कल रात उग्रवादियों ने इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (आईईडी) विस्फोट किया जिसमें संगमा तथा तीन और लोगों की मौत हो गयी.

  • NCP उम्मीदवार के काफिले पर उग्रवादियों ने हमला कर की हत्या

    NCP उम्मीदवार के काफिले पर उग्रवादियों ने हमला कर की हत्या

    मेघालय की राजधानी शिलॉन्ग में एनसीपी के उम्मीदवार जॉनाथन संगमा की हत्या कर दी गई. प्रतिबंधित संगठन गारो नेशनल लिबरेशन आर्मी के लोगों ने उनके काफिले पर हमला किया.

  • मेघालय: उग्रवादी हमले में राकांपा प्रत्याशी और दो अन्य लोगों की मौत

    मेघालय: उग्रवादी हमले में राकांपा प्रत्याशी और दो अन्य लोगों की मौत

    पुलिस ने बताया कि राकांपा नेता के साथ गये दो अन्य लोग भी आईईडी हमले में मारे गये, हमला रात करीब आठ बजे हुआ था

  • राजनीतिक दलों को 5 विधानसभा चुनावों के लिए मिला 1,500 करोड़ रुपये का चंदा, बीजेपी को सबसे अधिक

    राजनीतिक दलों को 5 विधानसभा चुनावों के लिए मिला 1,500 करोड़ रुपये का चंदा, बीजेपी को सबसे अधिक

    राजनीतिक दलों ने पिछले साल हुए पांच विधानसभा चुनावों के दौरान 1,500 करोड़ रुपये से अधिक का चंदा प्राप्त किया. हालांकि उन्होंने खर्च केवल 494 करोड़ रुपये किये. शोध संस्थान एसोसिएशन फॉर डेमोक्रेटिक रिफार्म (एडीआर) ने एक विश्लेषण में यह बात कही है. गोवा, मणिपुर, पंजाब, उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों के दौरान यह चंदा संयुक्त रूप से पांच राष्ट्रीय और 16 क्षेत्रीय दलों को मिला.

Advertisement