Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

Ncp chief sharad pawar


'Ncp chief sharad pawar' - 66 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • उम्मीद है कि फडणवीस ने बतौर CM जो गलतियां की उन्हें नहीं दोहराएंगे: शिवसेना

    उम्मीद है कि फडणवीस ने बतौर CM जो गलतियां की उन्हें नहीं दोहराएंगे: शिवसेना

    पार्टी ने व्यंग्यात्मक लहजे में कहा कि वह उस पद (मुख्यमंत्री) पर महज “80 घंटों” के लिए रहे. अगर वह अपनी इस छवि से बाहर निकलना चाहते हैं तो उन्हें नेता प्रतिपक्ष के तौर पर नियमानुसार काम करना होगा और भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं विधायक दल के पूर्व नेता एकनाथ खड़से से ट्यूशन लेनी चाहिए.

  • पिता की फिल्म निर्माण की विरासत छोड़कर चाचा का रास्ता चुना अजित पवार ने

    पिता की फिल्म निर्माण की विरासत छोड़कर चाचा का रास्ता चुना अजित पवार ने

    महाराष्ट्र के पूर्व उप मुख्यमंत्री अजित अनंतराव पवार बारामती के विधायक हैं. राष्ट्रवादी कांग्रेस के प्रमुख शरद पवार के भतीजे अजित पवार का जन्म 22 जुलाई 1959 को महाराष्ट्र के देवलाली में हुआ. 60 वर्षीय अजित पवार ती पत्नी सुनेत्रा पवार हैं. महाराष्ट्र राज्य शिक्षा बोर्ड से हायर सेकेंडरी तक शिक्षित अजित पवार के दो पुत्र पार्थ पवार और जय पवार हैं. अजित पवार (Ajit Pawar) शरद पवार के बड़े भाई अनंतराव पवार के बेटे हैं. अजित के पिता अनंतराव मशहूर फिल्म निर्देशक वी शांताराम के साथ काम करते थे. वे चाहते थे कि अजित भी फिल्म इंडस्ट्री में अपना करियर बनाएं, लेकिन उन्होंने अपने चाचा शरद पवार की राह चुनी. साल 1982 में अजित ने राजनीति में प्रवेश किया और कोऑपरेटिव शुगर फैक्ट्री के बोर्ड में चुने हुए. वे पुणे जिला कोऑपरेटिव बैंक के चेयरमैन भी रहे. इसी दौरान बारामती से लोकसभा सांसद भी निर्वाचित हुए, बाद में उन्होंने शरद पवार के लिए यह सीट खाली कर दी थी.

  • Uddhav Thackeray Oath Ceremony : उद्धव ठाकरे बने महाराष्ट्र के CM, छह कैबिनेट मंत्रियों ने भी ली शपथ

    Uddhav Thackeray Oath Ceremony : उद्धव ठाकरे बने महाराष्ट्र के CM, छह कैबिनेट मंत्रियों ने भी ली शपथ

    Maharashtra Government LIVE: उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली है. उद्धव ठाकरे के भाई राज ठाकरे, NCP नेता सुप्रिया सुले, अजित पवार, कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ, डीएमके प्रमुख एमके स्टालिन के साथ-साथ कई बड़े नेता शपथ ग्रहण समारोह में मौजूद रहे.

  • News Flash : महाराष्ट्र में शिवसेना-एनसीपी-कांग्रेस सरकार, उद्धव ठाकरे आज लेंगे CM पद की शपथ

    News Flash : महाराष्ट्र में शिवसेना-एनसीपी-कांग्रेस सरकार, उद्धव ठाकरे आज लेंगे CM पद की शपथ

    देश-दुनिया की राजनीति, खेल एवं मनोरंजन जगत से जुड़े समाचार इसी एक पेज पर जानें...

  • कल होगा फ्लोर टेस्‍ट, ठाकरे ने मिलाया पवार का नंबर, पवार ने किया अजित को कॉल

    कल होगा फ्लोर टेस्‍ट, ठाकरे ने मिलाया पवार का नंबर, पवार ने किया अजित को कॉल

    कांग्रेस जिसको शिवसेना के साथ जाने के चलते पार्टी के भीतर ही आलोचना का सामना करना पड़ रहा है, उसने कपिल सिब्बल और अभिषेक मनु सिंघवी के रूप में सुप्रीम कोर्ट में कानूनी दलीलें रखने में शिवसेना की मदद की.

  • मुम्बई हमले की 11वीं बरसी पर CM देवेन्द्र फडणवीस ने दी श्रद्धांजलि

    मुम्बई हमले की 11वीं बरसी पर CM देवेन्द्र फडणवीस ने दी श्रद्धांजलि

    गौरतलब है कि पाकिस्तान से आए भारी हथियारों से लैस 10 आतंकवादियों द्वारा मुम्बई में 26 नवम्बर 2008 को किए गए घातक हमले में सुरक्षाकर्मियों और विदेशियों सहित 166 लोगों की जान चली गई थी और 300 से अधिक लोग घायल हुए थे.

  • शरद पवार ने सिरे से खारिज की BJP-NCP गठबंधन की बात, देवेंद्र फडणवीस से मिले अजित पवार

    शरद पवार ने सिरे से खारिज की BJP-NCP गठबंधन की बात, देवेंद्र फडणवीस से मिले अजित पवार

    महाराष्ट्र मामले पर आज सुप्रीम कोर्ट में अहम सुनवाई है. कोर्ट ने आदेश दिया है कि राज्यपाल को दिए गए समर्थन पत्र और राज्यपाल की ओर से दिए आमंत्रण पत्र को पेश सुबह 10:30 बजे तक पेश किया जाए. उधर रविवार की शाम एनसीपी प्रमुख शरद पवार और उनके भतीजे अजित पवार ने एक दूसरे को जवाब दिया.

  • महाराष्ट्र : शालिनी पाटिल ने शरद पवार को याद दिलाया 'विश्वासघात', कहा- अब मिला सबक

    महाराष्ट्र : शालिनी पाटिल ने शरद पवार को याद दिलाया 'विश्वासघात', कहा- अब मिला सबक

    महाराष्ट्र (Maharashtra) में रविवार को शरद पवार (Sharad Pawar) का जिक्र करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री वसंतदादा पाटिल की पत्नी शालिनी पाटिल ने 41 साल पहले की घटना को याद किया. अजित पवार (Ajit Pawar) के बीजेपी (BJP) से हाथ मिलाने के कदम को उन्होंने शरद पवार के लिए सबक कहा. उन्होंने सन 1978 में शरद पवार द्वारा उठाए गए कदम को विश्वासघात और पीठ में छुरा घोंपने जैसा कहा. उन्होंने कहा कि समय का पहिया घूमा है और 41 साल पहले शरद पवार ने जो किया था अजित पवार का कदम उसका सबक है.

  • महाराष्ट्र में देवेंद्र फडणवीस की राह में रोड़ा बन सकता है विधानसभा अध्यक्ष का चुनाव

    महाराष्ट्र में देवेंद्र फडणवीस की राह में रोड़ा बन सकता है विधानसभा अध्यक्ष का चुनाव

    महाराष्ट्र (Maharashtra) की राजनीतिक उठापटक के बीच राजनीतिक व कानूनी विशेषज्ञों का मानना है कि भारतीय जनता पार्टी (BJP), शिवसेना (Shiv Sena), राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) व कांग्रेस (Congress) के समक्ष सबसे बड़ी चुनौती महत्वपूर्ण महाराष्ट्र विधानसभा सत्र के दौरान होगी. एनसीपी ने शनिवार को अपने विधायक दल के नेता अजीत पवार को बर्खास्त कर दिया है और उनकी जगह राज्य के अध्यक्ष जयंत पाटिल को दे दी. अजीत पवार अब उप मुख्यमंत्री हैं.

  • महाराष्ट्र : बीजेपी नेतृत्व वाली सरकार बनवाने के लिए जुटे नारायण राणे

    महाराष्ट्र : बीजेपी नेतृत्व वाली सरकार बनवाने के लिए जुटे नारायण राणे

    महाराष्ट्र (Maharashtra) के पूर्व मुख्यमंत्री नारायण राणे (Narayan Rane) उन प्रमुख लोगों में शुमार हैं जिन्हें भाजपा (BJP) ने किसी भी कीमत पर देवेंद्र फडणवीस सरकार के लिए बहुमत का बंदोबस्त करने के मोर्चे पर लगाया है. भाजपा कोटे से राज्यसभा सांसद राणे को इस मोर्चे पर लगाने की वजह यह है कि वह शिवसेना (Shiv Sena) और कांग्रेस (Congress) में लंबे समय तक रह चुके हैं. दोनों दलों में आज भी वरिष्ठ नेताओं से लेकर विधायकों तक से राणे के निजी रिश्ते हैं. कांग्रेस के नेताओं से भी उनके अच्छे संबंध माने जाते हैं.

  • सब साथी एमएलए छोड़कर वापस NCP में जा रहे, फिर भी अजित पवार क्यों अड़े? यह है उनकी ताकत का राज

    सब साथी एमएलए छोड़कर वापस NCP में जा रहे, फिर भी अजित पवार क्यों अड़े? यह है उनकी ताकत का राज

    Maharashtra News : महाराष्ट्र में सरकार के गठन को लेकर जारी कशमकश के दौर में यह सवाल उठ रहा है कि वास्तव में क्या है बीजेपी (BJP) का गेम प्लान? बीजेपी का दावा है कि अब भी अजित पवार (Ajit Pawar) ही एनसीपी (NCP) विधानमंडल दल के नेता हैं. बीजेपी ने जयंत पाटिल की नियुक्ति को अवैध बताया है. बीजेपी के साथ गए अजित पवार के समर्थक विधायक एक-एक करके लौट रहे हैं लेकिन अजित पवार अब भी अपने फैसले पर अड़े हैं. उन्हें मनाने गए नेताओं को भी खाली हाथ लौटना पड़ा है. सवाल है कि अकेले अजित पवार के सहारे कैसे बीजेपी की नैया पार होगी?

  • महाराष्ट्र के राज्यपाल ने सोचा नहीं कि 'रात है ऐसी मतवाली तो सुबह का आलम क्या होगा', NDTV से बोले वरिष्ठ वकील

    महाराष्ट्र के राज्यपाल ने सोचा नहीं कि 'रात है ऐसी मतवाली तो सुबह का आलम क्या होगा', NDTV से बोले वरिष्ठ वकील

    सुप्रीम कोर्ट के महाराष्ट्र (Maharashtra) को लेकर फैसले के बाद वरिष्ठ वकील और संविधान के जानकार संजय हेगड़े ने कहा कि अभी मैच जारी है, यह कह सकते हैं कि कल पता लगेगा. सारे पत्र को देखकर कार्यवाही होगी. उन्होंने कहा कि राज्यपाल भगतसिंह कोश्यारी के फैसले को अनुचित कह सकते हैं, गैरकानूनी नहीं है. फैसला बाद में बदला जा सकता है. संजय हेगड़े ने NDTV से कहा कि इमरजेंसी तो थी नहीं, पर पुराना गाना है... 'रात है ऐसी मतवाली तो सुबह का आलम क्या होगा.' शायद राज्यपाल ने सुबह का आलम नहीं देखा है.

  • अजित पवार की जगह जयंत पाटिल को विधायक दल का नेता चुने जाने की जानकारी NCP ने राज्यपाल को दी

    अजित पवार की जगह जयंत पाटिल को विधायक दल का नेता चुने जाने की जानकारी NCP ने राज्यपाल को दी

    NCP नेता जयंत पाटिल पार्टी के विधायक दल के नेता के तौर पर अजित पवार का स्थान लिए जाने के संबंध में महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी को सूचना देने के लिए एक पत्र लेकर रविवार को राजभवन गए और बाद में दावा किया कि सभी एनसीपी विधायक पार्टी के साथ हैं. राजभवन के एक अधिकारी ने पीटीआई-भाषा को बताया कि राज्यपाल मुंबई में नहीं हैं. पाटिल ने कहा कि अजित पवार को एनसीपी के खिलाफ बगावत करने के उनके फैसले के बारे में पुनर्विचार करने के लिए मनाया जा रहा है.

  • महाराष्ट्र मामले में सुप्रीम कोर्ट ने कल सुबह 10:30 बजे राज्यपाल की चिट्ठी और समर्थन पत्र पेश करने को कहा

    महाराष्ट्र मामले में सुप्रीम कोर्ट ने कल सुबह 10:30 बजे राज्यपाल की चिट्ठी और समर्थन पत्र पेश करने को कहा

    सुप्रीम कोर्ट ने महाराष्ट्र मामले में केंद्र और महाराष्ट्र को नोटिस जारी कर कल सुबह 10:30 बजे राज्यपाल के आमंत्रण वाली चिट्ठी पेश करने को कहा है. कांग्रेस की ओर से पेश हुए वकील कपिल सिब्बल,अभिषेक मनु सिंघवी और बीजेपी की ओर से वकील मुकुल रोहतगी की दलील सुनने के बाद अब सुप्रीम कोर्ट ने फिलहाल कल तक के लिए टाल दिया है.  हालांकि आज हुई सुनवाई में सुप्रीम कोर्ट ने बहुमत साबित करने को लेकर कोई फैसला नहीं दिया है. लेकिन इस मांग को भी ठुकरा दिया है कि बहुमत साबित करने के लिए समय दिया जाए.  

  • संजय राउत बोले- अजित पवार कोई बड़े नेता नहीं, राज्यपाल कहें तो हम 10 मिनट में बहुमत साबित कर देंगे

    संजय राउत बोले- अजित पवार कोई बड़े नेता नहीं, राज्यपाल कहें तो हम 10 मिनट में बहुमत साबित कर देंगे

    वहीं, महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री के रूप में शनिवार को शपथ लेने वाले राकांपा नेता अजित पवार रविवार तड़के चर्चगेट के पास अपने निजी आवास लौटे.

  • महाराष्ट्र का सियासी नाटक: अजित पवार लौटे घर, कांग्रेस, शिवसेना और NCP ने विधायकों को होटल में ठहराया

    महाराष्ट्र का सियासी नाटक: अजित पवार लौटे घर, कांग्रेस, शिवसेना और NCP ने विधायकों को होटल में ठहराया

    राकांपा, कांग्रेस और शिवसेना दल यह सुनिश्चित करने की कोशिश कर रहे हैं कि उनके विधायकों की खरीद-फरोख्त न की जा सके. इसे देखते हुए, राकांपा और शिवसेना अपने विधायकों को मुंबई के लग्जरी होटलों में ले गई, जबकि कांग्रेस सूत्रों ने बताया कि वे अपने विधायकों को जयपुर ले जा सकते हैं.

  • सियासी घमासान के बीच बंटी NCP: शरद पवार की बैठक में पहुंचे 50 MLA, चार लापता

    सियासी घमासान के बीच बंटी NCP: शरद पवार की बैठक में पहुंचे 50 MLA, चार लापता

    एनसीपी प्रवक्ता नवाब मलिक ने कहा कि एनसीपी विधायक दल की मुंबई में बैठक हुई. बैठक में ज़्यादातर विधायक मौजूद रहे.

  • महाराष्ट्र में मचे सियासी संग्राम के बीच NCP का एक विधायक ‘लापता’, पुलिस में शिकायत दर्ज

    महाराष्ट्र में मचे सियासी संग्राम के बीच NCP का एक विधायक ‘लापता’, पुलिस में शिकायत दर्ज

    शाहपुर के NCP विधायक दौलत दरोदा सुबह दक्षिण मुंबई में राजभवन पहुंचने के बाद लापता हो गए. राजभवन में शपथ ग्रहण समारोह में देवेंद्र फडणवीस ने मुख्यमंत्री पद की और अजित पवार ने उपमुख्यमंत्री पद की शपथ ली. एक अधिकारी ने बताया कि दरोदा अपने बेटे करण के साथ शुक्रवार रात ठाणे में अपने निर्वाचन क्षेत्र से निकले थे और मुंबई पहुंचने के बाद से उनसे संपर्क नहीं हो पाया है.