NDTV Khabar

Nda


'Nda' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • सुशील मोदी ने राज्यसभा उपचुनाव के लिए भरा पर्चा, साथ में नीतीश समेत NDA के कई बड़े नेता

    सुशील मोदी ने राज्यसभा उपचुनाव के लिए भरा पर्चा, साथ में नीतीश समेत NDA के कई बड़े नेता

    विपक्षी महागठबंधन की तरफ से इस उप चुनाव में अभी तक किसी भी उम्मीदवार को उतारने की चर्चा नहीं है. हालांकि, राजद की तरफ से ऑफर दिया गया था कि अगर लोजपा रामविलास पासवान की पत्नी रीना पासवान को चुनावी मैदान में उतारती है तो राजद उनका समर्थन करेगा लेकिन लोजपा ने इस ऑफर को ठुकरा दिया.

  • एनडीए के सहयोगी दल ने दी धमकी, कृषि कानून वापस लो, नहीं तो नाता तोड़ लेंगे

    एनडीए के सहयोगी दल ने दी धमकी, कृषि कानून वापस लो, नहीं तो नाता तोड़ लेंगे

    राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी (RLP) के संयोजक और सांसद हनुमान बेनीवाल ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को पत्र लिखा है. उन्होंने मोदी सरकार से तीनों कृषि कानून वापस लेने की मांग की है. उन्होंने कानून वापस न लेने पर एनडीए छोड़ने की धमकी भी दी है. केंद्र में सत्तारूढ़ राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) की घटक राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी (RLP) ने केंद्र सरकार से हाल में लागू कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग की है. पार्टी ने कहा है कि अगर इस मामले में त्वरित कार्रवाई नहीं की गई तो वह एनडीए का सहयोगी दल बने रहने पर पुनर्विचार करेगी.

  • चिराग पासवान का दावा- बिहार में कभी भी हो सकती है चुनाव की घोषणा

    चिराग पासवान का दावा- बिहार में कभी भी हो सकती है चुनाव की घोषणा

    लोक जनशक्ति पार्टी (LJP) के अध्यक्ष चिराग पासवान (Chirag Paswan) ने आज कहा है कि ''मैंने अपने पार्टी के साथियों से आग्रह किया है कि चुनाव के लिए तैयार रहें. कभी भी संभवतः बिहार (Bihar) में चुनाव (Election) की घोषणा हो सकती है. जिस तरीके से मौजूदा परिस्थिति में बिहार में सरकार चल रही है, पार्टी की तमाम सीटों पर अपनी मजबूत तैयारी रखें.'' एलजेपी के स्थापना दिवस पर एलजेपी प्रमुख चिराग पासवान ने समाचार एजेंसी एएनआई से यह बात कही.

  • राज्‍यसभा उप चुनाव के लिए बीजेपी ने सुशील कुमार मोदी को प्रत्‍याशी घोषित किया

    राज्‍यसभा उप चुनाव के लिए बीजेपी ने सुशील कुमार मोदी को प्रत्‍याशी घोषित किया

    बिहार के विधानसभा चुनाव में एनडीए के पूर्ण बहुमत हासिल करने के बाद बीजेपी ने राज्‍य से अपने प्रमुख बीजेपी नेता सुशील कुमार मोदी को उप मुख्‍यमंत्री नहीं बनाने का फैसला किया था. सुशील मोदी के बजाय तारकिशोर प्रसाद और रेणु देवी को बीजेपी कोटे से उप मुख्‍यमंत्री बनाया गया था. इस फैसले को राज्‍य में नए नेतृत्‍व को मौका देने के पार्टी के प्रयास के रूप में लिया जा रहा है.

  • कोई लाख चाहेगा तो भी NDA में कोई इधर से उधर नहीं होगा - CM नीतीश कुमार ने लालू यादव से कहा

    कोई लाख चाहेगा तो भी NDA में कोई इधर से उधर नहीं होगा - CM नीतीश कुमार ने लालू यादव से कहा

    लालू यादव के परिवार में बच्चों के बारे में चुनाव अभियान के दौरान अपने वक्तव्य के बारे में नीतीश कुमार ने सफ़ाई दी कि क्या होगा भाई वो तो हम मज़ाक में की बात है हम प्रजनन दर की बात करते रहे हैं उसी में मज़ाक में हमने कोई बात कह दिया, किसी के बारे में नहीं कहा लोग तो ख़ुद ही अपने बारे में सोचते हैं. मेरे बारे में कितना मन हो बोलने दीजिए लेकिन सदन के अंदर जो मर्यादा है उसका पालन करना चाहिए.

  • 51 साल बाद हुए बिहार विधानसभा स्पीकर चुनाव में बीजेपी के विजय सिन्हा जीते

    51 साल बाद हुए बिहार विधानसभा स्पीकर चुनाव में बीजेपी के विजय सिन्हा जीते

    बिहार विधानसभा में अध्यक्ष पद के लिए NDA के उम्मीदवार विजय कुमार सिन्हा ने 51 वर्षों के अंतराल के बाद इस पद के लिए हुए चुनाव में जीत दर्ज की. राज्य भाजपा के एक वरिष्ठ नेता, सिन्हा को प्रो-टेम अध्यक्ष जीतन राम मांझी द्वारा निर्वाचित घोषित किया गया, मांझी ने सदन को बताया कि एनडीए के उम्मीदवार को अवध बिहारी चौधरी के 114 वोटों के मुकाबले 126 वोट मिले. चौधरी को विपक्षी महागठबंधन ने मैदान में उतारा था.

  • NDA के विजय कुमार सिन्हा होंगे बिहार विधानसभा स्पीकर, पक्ष में पड़े 126 वोट, विपक्ष में 114

    NDA के विजय कुमार सिन्हा होंगे बिहार विधानसभा स्पीकर, पक्ष में पड़े 126 वोट, विपक्ष में 114

    बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने विजय कुमार सिन्हा को बधाई देते हुए ट्वीट किया. उन्होंने लिखा, "लालू प्रसाद की साज़िश को NDA ने नाकाम कर दिया. बिहार विधान सभा के अध्यक्ष पद के चुनाव में विजय कुमार सिन्हा के निर्वाचित होने पर बधाई."

  • लालू जेल से कर रहे फोन, NDA विधायकों को दे रहे मंत्री पद का प्रलोभन : सुशील मोदी

    लालू जेल से कर रहे फोन, NDA विधायकों को दे रहे मंत्री पद का प्रलोभन : सुशील मोदी

    पूर्व उप मुख्यमंत्री ने ट्वीट के जरिए यह सनसनीखेज आरोप लगाया और एक मोबाइल नंबर साझा करते हुए दावा किया कि चारा घोटाले में सजा काट रहे होने के बावजूद लालू यादव इस नंबर से बात कर सकते हैं.

  • बिहार : नंद किशोर नहीं, विजय सिन्हा को BJP बनाएगी अगला विधानसभा स्पीकर; जानें क्या है गणित?

    बिहार : नंद किशोर नहीं, विजय सिन्हा को BJP बनाएगी अगला विधानसभा स्पीकर; जानें क्या है गणित?

    माना जा रहा है कि चूंकि भाजपा ने दो उप मुख्यमंत्री में से एक अति पिछड़ा समुदाय और दूसरा पिछड़ी जाति से बनाया था इसलिए विधानसभा अध्यक्ष का पद अगड़ी जाति के विधायक को देने पर पार्टी में सर्वसम्मति बनी है. अगड़ी जाति में भी पार्टी ने भूमिहार जाति के विधायक को इस पद के लिए खोजना शुरू किया, जिसमें विजय कुमार सिन्हा वर्तमान में सबसे वरिष्ठ विधायक हैं.

  • एनडीए छोड़ने के कुछ ही दिनों बाद केंद्र ने दिया अकाली दल को झटका, इस नेता की जेड श्रेणी सुरक्षा ली गयी वापस

    एनडीए छोड़ने के कुछ ही दिनों बाद केंद्र ने दिया अकाली दल को झटका, इस नेता की जेड श्रेणी सुरक्षा ली गयी वापस

    अकाली दल (SAD) द्वारा भाजपा के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) छोड़ने के दो महीने से भी कम समय के बाद, केंद्र सरकार ने पार्टी के नेता बिक्रम सिंह मजीठियाकी जेड श्रेणी सुरक्षा वापस ले ली है. 

  • नीतीश कुमार फिर बने बिहार के सीएम, बीजेपी से दो उप मुख्‍यमंत्री, 10 बातें...

    नीतीश कुमार फिर बने बिहार के सीएम, बीजेपी से दो उप मुख्‍यमंत्री, 10 बातें...

    Nitish Kumar oath Ceremony: नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने सातवीं बार बिहार के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली है. राज्‍यपाल फागु चौहान ने सोमवार को उन्‍हें पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई.नीतीश के अलावा बीजेपी कोटे से दो उप मुख्‍यमंत्री (तारकिशोर प्रसाद और रेणु देवी) ने भी शपथ ग्रहण की. जनता दल-यूनाइटेड के कोटे से अशोक चौधरी, विजय चौधरी, मेवालाल चौधरी, विजेंद्र प्रसाद यादव और शीला मंडल ने मंत्री पद की शपथ ग्रहण की जबकि बीजेपी के मंगल पांडेय, जीवेश मिश्रा, रामप्रीत पासवान, अमरेन्द्र प्रताप सिंह और रामसूरत राय ने शपथ ली है.नीतीश के नेतृत्‍व वाली एनडीए सरकार के 15 मंत्रियों ने (नीतीश सहित) सोमवार को शपथ ली.

  • तेजस्वी यादव ने फिर सीएम बनने पर नीतीश कुमार को बधाई तो दी, लेकिन साथ ही...

    तेजस्वी यादव ने फिर सीएम बनने पर नीतीश कुमार को बधाई तो दी, लेकिन साथ ही...

    Tejashwi Yadav की अगुवाई में राजद बिहार चुनाव में सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है, लेकिन वह बहुमत के आंकड़े से चूक गई. एनडीए ने करीब 3 सीटों के अंतर से बहुमत हासिल किया.

  • Nitish Kumar oath Ceremony Updates: चिराग पासवान ने नीतीश कुमार को फिर मुख्यमंत्री बनने पर दी बधाई

    Nitish Kumar oath Ceremony Updates: चिराग पासवान ने नीतीश कुमार को फिर मुख्यमंत्री बनने पर दी बधाई

    Bihar CM Nitish Kumar oath Ceremony: सत्ताधारी एनडीए में शामिल बीजेपी ने 74 सीटों पर, जेडीयू ने 43 सीटों पर, विकासशील इंसान पार्टी (VIP) ने चार सीटों पर और हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा (HAM) ने 4 सीटों पर जीत दर्ज की है.

  • नीतीश सरकार के शपथ ग्रहण का तेजस्वी की पार्टी RJD ने किया बायकॉट, कहा- NDA के खिलाफ है जनादेश 

    नीतीश सरकार के शपथ ग्रहण का तेजस्वी की पार्टी RJD ने किया बायकॉट, कहा- NDA के खिलाफ है जनादेश 

    Bihar Oath Ceremony: राष्ट्रीय जनता ने सोमवार को ट्वीट किया, "राजद कठपुतली सरकार के शपथ ग्रहण का बायकॉट करती है. बदलाव का जनादेश NDA के विरुद्ध है. जनादेश को 'शासनादेश' से बदल दिया गया. बिहार के बेरोजगारों, किसानों, छात्रों, युवाओं, संविदा कर्मियों, नियोजित शिक्षकों, स्वयं सहायता समूहों से पूछे कि उन पर क्या गुजर रही है? चुनावी नतीजों में धांधली और एनडीए के फर्ज़ीवाड़े से जनता आक्रोशित है. हम जनप्रतिनिधि है और जनता के साथ खड़े हैं." 

  • बिहार : नीतीश कुमार की ताजपोशी आज, चुनाव में बाजी मारने वाली BJP के होंगे दो डिप्टी CM; 10 बड़ी बातें

    बिहार : नीतीश कुमार की ताजपोशी आज, चुनाव में बाजी मारने वाली BJP के होंगे दो डिप्टी CM; 10 बड़ी बातें

    Bihar Govt Formation: जनता दल यूनाइटेड (JDU) के अध्यक्ष नीतीश कुमार आज लगातार चौथे कार्यकाल के लिए मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने जा रहे हैं. सूत्रों के मुताबिक, बीजेपी के पास दो उप मुख्यमंत्री के पद होंगे. इसके साथ ही विधानसभा अध्यक्ष भी बीजेपी का होगा. इससे पहले, सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, बीजेपी के तारकिशोर प्रसाद बिहार के नए डिप्टी सीएम होंगे और सुशील मोदी (Sushil Modi) को केंद्रीय मंत्रिमंडल में जगह दी जाएगी. नीतीश कुमार को राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) का नेता चुन जाने के बाद उनके एक बार फिर मुख्यमंत्री बनने का रास्ता साफ हो गया. बिहार में नयी सरकार का शपथग्रहण सोमवार को शाम साढ़े चार बजे होगा. नीतीश कुमार सातवीं बार सीएम पद की शपथ लेंगे. नीतीश कुमार ने रविवार को राज्यपाल फागू चौहान से मुलाकात कर सरकार बनाने का दावा पेश किया. 

  • बिहार में BJP के दो उप-मुख्यमंत्री और साथ में विधानसभा अध्यक्ष भी होगा: सूत्र

    बिहार में BJP के दो उप-मुख्यमंत्री और साथ में विधानसभा अध्यक्ष भी होगा: सूत्र

    सूत्रों के हवाले से खबर मिली है कि बिहार में अब भारतीय जनता पार्टी के दो उपमुख्यमंत्री होंगे और साथ ही साथ विधानसभा अध्यक्ष भी बीजेपी का ही होगा. सूत्रों के मुताबिक, यह फ़ैसला कल देर रात BJP और जनता दल यूनाइटेड के शीर्ष नेताओं के बीच बैठक में तय हो गया.

  • बीजेपी और संघ परिवार से बहुत कुछ मिला, कार्यकर्ता का पद कोई नहीं छीन सकता : सुशील मोदी

    बीजेपी और संघ परिवार से बहुत कुछ मिला, कार्यकर्ता का पद कोई नहीं छीन सकता : सुशील मोदी

    बिहार की नई सरकार में उप मुख्यमंत्री पद पर बीजेपी के वरिष्ठ नेता सुशील कुमार मोदी (Sushil Modi) की जगह तारकिशोर प्रसाद (Tarkishore Prasad) लेंगे. सुशील मोदी ने रविवार को कहा कि उन्हें बीजेपी और संघ परिवार (RSS) से बहुत कुछ मिला है और एक कार्यकर्ता का पद उनसे कोई छीन नहीं सकता. नीतीश कुमार (Nitish Kumar) की जनता दल यूनाइटेड (JDU) के साथ बीजेपी (BJP) की गठबंधन (NDA) सरकार में सुशील कुमार मोदी लगातार उप मुख्यमंत्री रहे हैं लेकिन इस बार सरकार गठन की कवायद के बीच उप मुख्यमंत्री पद को लेकर संशय बना रहा. सुशील मोदी को केंद्रीय कैबिनेट में भेजे जाने की खबर आई तो उप मुख्यमंत्री के नाम को लेकर सवाल उठे. बाद में तय हो गया कि बीजेपी एमएलए तारकिशोर प्रसाद उप मुख्यमंत्री बनेंगे.

  • तारकिशोर प्रसाद होंगे बिहार के अगले उप मुख्यमंत्री, सुशील मोदी को केंद्रीय कैबिनेट में मिलेगी जगह

    तारकिशोर प्रसाद होंगे बिहार के अगले उप मुख्यमंत्री, सुशील मोदी को केंद्रीय कैबिनेट में मिलेगी जगह

    बिहार (Bihar) की एनडीए (NDA) सरकार में लंबे अरसे से उप मुख्यमंत्री की जिम्मेदारी संभाल रहे सुशील मोदी (Sushil Modi) को अब  केंद्र सरकार की कैबिनेट में नई जिम्मेदारी दी  जा रही है. उनकी जगह बिहार के अगले उप मुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद (Tarkishore Prasad) होंगे.  ताड़किशोर प्रसाद कटिहार से बीजेपी के विधायक चुने गए हैं. सुशील मोदी को केंद्रीय कैबिनेट में जगह मिलेगी. यानी कि नीतीश कुमार (Nitish Kumar) और सुशील मोदी की जोड़ी अब जुदा हो जाएगी. नीतीश कुमार कल मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. 

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com