NDTV Khabar

Nda


'Nda' - 982 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • लोकसभा चुनाव 2019 : बीजेपी संसदीय दल की बैठक में आज चुना जाएगा नरेंद्र मोदी को नेता

    लोकसभा चुनाव 2019 :  बीजेपी संसदीय दल की बैठक में आज चुना जाएगा नरेंद्र मोदी को नेता

    आज शाम दिल्ली में बीजेपी की संसदीय दल की बैठक होगी. बैठक में नरेंद्र मोदी को औपचारिक तौर पर बीजेपी संसदीय दल का नेता चुना जाएगा. इसके ठीक बाद एनडीए की बैठक होगी. बैठक में उद्धव ठाकरे, राम विलास पासवान के साथ एनडीए के सभी नेता मौजूद होंगे. बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह आज और कल मंत्रिमंडल के गठन और पोर्टफोलियो को लेकर एनडीए के सहयोगियों के साथ विचार-विमर्श करेंगे.  वहीं बीजेपी के उपाध्यक्ष विनय सहस्त्रबुद्धे ने नतीजों के दिन की यह बता दिया था कि नरेंद्र मोदी की तरफ से सभी सांसदों को अगले 100 दिनों का एजेंडा तय करने के दिशा निर्देश दे दिए गए हैं. जाहिर है एनडीए अपने दूसरे कार्यकाल में उन बचे हुए कामों को प्राथमिकता के साथ करेंगे जो पहले कार्यकाल में अधूरे रह गए थे. 

  • NEWS FLASH : दिग्विजय सिंह के लिए जीत का यज्ञ करने वाले बाबा वैराग्यानंद को निरंजनी अखाड़ा ने दिखाया बाहर का रास्ता

    NEWS FLASH : दिग्विजय सिंह के लिए जीत का यज्ञ करने वाले बाबा वैराग्यानंद को निरंजनी अखाड़ा ने दिखाया बाहर का रास्ता

    लोकसभा चुनाव के परिणाम आने के बाद शनिवार की शाम को बीजेपी संसदीय दल की बैठक होगी. बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को औपचारिक तौर पर बीजेपी संसदीय दल का नेता चुना जाएगा. इसके ठीक बाद एनडीए की बैठक होगी. शनिवार शाम 5 बजे सेंट्रल हॉल में एनडीए की बैठक बुलाई गई है. बैठक में उद्धव ठाकरे, रामविलास पासवान समेत एनडीए के सभी नेता और सांसद मौजूद रहेंगे. इस बैठक में नरेंद्र मोदी को एनडीए का भी नेता चुना जाएगा. इसके बाद मंत्रिमंडल के गठन और पोर्टफोलियो को लेकर अमित शाह शनिवार और रविवार को अलग-अलग एनडीए सहयोगियों के साथ विचार विमर्श करेंगे. बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने सरकार के गठन पर चर्चा के लिए सहयोगी दलों को आमंत्रित किया है. देश-दुनिया की राजनीति, खेल एवं मनोरंजन जगत से जुड़े समाचार इसी एक पेज पर जानें...

  • NDA की बैठक कल, पीएम मोदी को चुना जाएगा संसदीय दल का नेता

    NDA की बैठक कल, पीएम मोदी को चुना जाएगा संसदीय दल का नेता

    Election Results 2019: इस बैठक के बाद एनडीए की बैठक होगी जिसमें शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे, लोजपा के रामविलास पासवान समेत सभी एनडीए नेता और चुने गए सांसद मौजूद रहेंगे. बीजेपी ने अपने आधिकारिक ट्वीटर हैंडल पर इसकी जानकारी दी है. जिसके मुताबिक शनिवार शाम 5 बजे सेंट्रल हॉल में एनडीए की बैठक बुलाई गई है.  

  • Election Results 2019: इन 10 राज्यों की सभी लोकसभा सीटों पर भाजपा का कब्जा, मोदी की आंधी ने सबको उड़ाया

    Election Results 2019: इन 10 राज्यों की सभी लोकसभा सीटों पर भाजपा का कब्जा, मोदी की आंधी ने सबको उड़ाया

    BJP ने 2019 लोकसभा चुनाव में जीत का बिगुल बजा दिया है और पार्टी ने अकेले के दम पर ही पूर्ण बहुमत की सरकार बनाने का दावा बहुत मजबूत कर लिया है.

  • Election Results 2019: मोदी की आंधी में निपटी कांग्रेस, 5 राज्य में हाथ लगीं सिर्फ 5 सीटें

    Election Results 2019: मोदी की आंधी में निपटी कांग्रेस, 5 राज्य में हाथ लगीं सिर्फ 5 सीटें

    जहां एनडीए ने उन रोज्यों में भी कमाल कर दिखाया है जहां उम्मीद नहीं की जा रही थी, वहीं कांग्रेस सरकार ने भारत के 5 बड़े राज्यों में सिर्फ एक-एक सीट ही हासिल की हैं. कांग्रेस के बेहद निराशाजनक इन चुनाव परिणामों में पार्टी महाराष्ट्र, मध्यप्रदेश, हरियाणा, बिहार और झारखंड में से हर राज्य में सिर्फ एक सीट जीत पाई है. कांग्रेस सरकार के सीट जीतने वाले लोगों में भी कुछ बहुत बड़े नेता शामिल हैं, वहीं एनडीए ने पश्चिम बंगाल, कर्नाटक, उत्तर भारत और बिहार जैसे राज्यां में काफी बेहतर प्रदर्शन किया है.

  • Results 2019: 'मोदी मैजिक' और BJP के इस 'चाणक्य' की रणनीति की वजह से NDA को मिला प्रचंड बहुमत

    Results 2019: 'मोदी मैजिक' और BJP के इस 'चाणक्य' की रणनीति की वजह से NDA को मिला प्रचंड बहुमत

    Results 2019: लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election) में लगातार दूसरी बार 'प्रचंड मोदी लहर' पर सवार भारतीय जनता पार्टी (BJP) रिकॉर्ड सीटों के साथ सत्ता पर काबिज होने जा रही है.

  • Election Results 2019: ...तो प्रचंड बहुमत के बाद भी NDA को हुआ नुकसान, हार के बाद भी फायदे में UPA

    Election Results 2019: ...तो प्रचंड बहुमत के बाद भी NDA को हुआ नुकसान, हार के बाद भी फायदे में UPA

    जहां कांग्रेस ने 2014 लोकसभा चुनाव में यूपीए को 65 सीटें मिली थी जो 2019 लोकसभा चुनाव में बढ़कर 93 पर पहुंच गई हैं जो 28 सीट की बढ़ोतरी को दर्शाता है. पिछले लोकसभा चुनाव में एनडीए गठबंधन की कुल 352 सीटें आईं थी और इस आंकड़े को वापस हासिल करने में एनडीए को कुल 8 सीटों की और जरूरत है. यूपीए गठबंधन ने पिछले चुनाव के मुकाबले 28 सीटें अधिक पाई हैं.

  • Winning Candidates Election 2019: जानिए किस सीट से किसने मारी बाजी

    Winning Candidates Election 2019: जानिए किस सीट से किसने मारी बाजी

    Winning Candidates List: लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections 2019) में वोटों की गिनती का काम जारी है. अभी तक के प्राप्‍त रुझानों/नतीजों के अनुसार देश में एक बार फिर मोदी सरकार (Modi govt.) बनने जा रही है. बीजेपी के नेतृत्‍व वाला एनडीए (NDA) फिलहाल 345 सीटों पर बढ़ बनाए है.

  • बॉलीवुड एक्टर ने बीजेपी की जीत पर खाई 5 कसमें, बोले- रोज कहूंगा मोदी-शाह पॉलिटिक्स के बाप...

    बॉलीवुड एक्टर ने बीजेपी की जीत पर खाई 5 कसमें, बोले- रोज कहूंगा मोदी-शाह पॉलिटिक्स के बाप...

    Election Result 2019: कमाल आर खान ने पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) और बीजेपी (BJP) अध्यक्ष अमित शाह (Amit Shah) के नेतृत्व में एनडीए (NDA) की जीत पर ट्वीट किया है.

  • Election Result 2019: चुनाव आयोग ने जारी किया मोबाइल App, देख सकेगें लोकसभा परिणाम

    Election Result 2019: चुनाव आयोग ने जारी किया मोबाइल App, देख सकेगें लोकसभा परिणाम

    लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha election results 2019) की मतगणना से पहले चुनाव आयोग ने एक मोबाइल ऐप वोटर हेल्पलाइन (Voter Helpline) पेश किया है. इस ऐप के जरिया मतदाता चुनाव के रुझान और ताजा परिणाम को अपने मोबाइल फोन पर देख सकते हैं. 

  • Results 2019: Exit Poll में NDA को बहुमत की संभावना के बाद भी सरकार बनाने के लिए विपक्ष बना रहा यह 'प्लान'

    Results 2019: Exit Poll में NDA को बहुमत की संभावना के बाद भी सरकार बनाने के लिए विपक्ष बना रहा यह 'प्लान'

    Results 2019: एग्जिट पोल (Exit Poll) ने बीजेपी (BJP) की जीत का एलान कर दिया है और बीजेपी ने एनडीए (NDA) की बैठक बुलाकर अपनी जीत के जश्न की शुरुआत भी कर ही दी. इस बीच कांग्रेस और कई अन्य विपक्षी पार्टियां गुरुवार को चुनाव परिणामों की स्पष्ट तस्वीर सामने आने के साथ ही राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के पास सरकार बनाने का दावा पेश कर सकती हैं.

  • Election Results 2019: नई सरकार बनने से पहले ही एनडीए के घटक दलों के नेताओं में लगी मंत्री पद लेने की होड़, रामदास अठावले ने जताई यह इच्छा ...

    Election Results 2019: नई सरकार बनने से पहले ही एनडीए के घटक दलों के नेताओं में लगी मंत्री पद लेने की होड़, रामदास अठावले ने जताई यह इच्छा ...

    Election Results 2019: इससे पहले पीएम मोदी ने इस लोकसभा चुनाव प्रचार के दौरान अपनी आखिरी सभा में दावा किया था कि इस 2019 के चुनाव के आखिरी पड़ाव पर आखिरी सभा में देशवासियों का आभार मानता हूं. आपने मुझे दोबारा ज़िम्मेदारी देने का जो फैसला कर लिया है इसके लिए भी आपका आभार व्यक्त करता हूं. इसके बाद उन्होंने मतों की गिनती से पहले ही मंगलवार को एनडीए के घटक दलों की बैठक में NDA-2 के गवर्नेन्स का एजेंडा भी रख दिया था. अब नई सरकार में मंत्री पद को लेकर घटक दलों में गहमा-गहमी भी शुरू हो गई है.

  • Election 2019: अगर एग्जिट पोल के नतीजे सही हुए साबित तो NDA सरकार सबसे पहले करेगी ये 7 काम

    Election 2019: अगर एग्जिट पोल के नतीजे सही हुए साबित तो NDA सरकार सबसे पहले करेगी ये 7 काम

    Election 2019: एग्जिट पोल के नतीजों से बीजेपी समर्थक खुश हैं, वहीं कांग्रेस समेत तमाम विपक्ष के कार्यकर्ताओं का मनोबल गिरता हुआ नजर आ रहा है. इस दौरान कई मीडिया समूहों के एग्जिट पोल सामने आए. एनडीटीवी पोल ऑफ पोल्स के मुताबिक तो बीजेपी गठबंधन को 300 से अधिक सीटें, यूपीए 122 और अन्य को 118 सीटें मिलती दिख रही हैं.

  • Rajasthan Election Result 2019: राजस्थान में BJP का क्लीन स्वीप, सभी 25 सीटों पर NDA का कब्जा

    Rajasthan Election Result 2019: राजस्थान में BJP का क्लीन स्वीप, सभी 25 सीटों पर NDA का कब्जा

    Rajasthan Election Results 2019: लोकसभा चुनाव में मोदी लहर का असर राजस्थान में भी दिखा. यहां भारतीय जनता पार्टी (BJP) की अगुवाई वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) ने सभी 25 सीटें जीत लीं. राज्य के इतिहास में पहली बार किसी पार्टी ने लगातार दूसरे चुनाव में एक तरह से एकतरफा जीत दर्ज की है.

  • General Election 2019: EVM से छेड़छाड़ पर NDA के पूर्व साथी की 'हथियार उठाने की' धमकी के बाद केंद्रीय मंत्री बोले- जैसे को तैसा होगा

    General Election 2019: EVM से छेड़छाड़ पर NDA के पूर्व साथी की 'हथियार उठाने की' धमकी के बाद केंद्रीय मंत्री बोले- जैसे को तैसा होगा

    पासवान ने कहा, 'देखिए, पीएम ने कुछ नहीं किया है. प्रस्ताव में भी कुछ नहीं है. लेकिन हम लोग... ये (राजनाथ) भी कुछ नहीं कहेंगे. लेकिन हम कहना चाहते हैं जैसे को तैसा होगा. समझ गए ना.' राजनाथ सिंह पासवान के साथ डिनर के बाद मीडिया को संबोधित कर रहे थे. ईवीएम के साथ छेड़छाड़ और नतीजों के बाद हिंसा की संभावना के विपक्ष के आरोपों पर उनसे सवाल पूछा गया था. पासवान ने कहा कि विपक्षी पार्टियां अपनी हार का बहाना ढूंढ़ रही हैं और ईवीएम पर शक कर रही हैं.

  • Election 2019: BJP को सरकार बनाने से रोकने के लिए मैदान में उतरे NCP प्रमुख, कॉल करके विपक्षी दलों को मना रहे हैं शरद पवार

    Election 2019: BJP को सरकार बनाने से रोकने के लिए मैदान में उतरे NCP प्रमुख, कॉल करके विपक्षी दलों को मना रहे हैं शरद पवार

    शरद पवार चंद्रबाबू नायडू के संपर्क में भी हैं. शरद पवार के अलावा चंद्रबाबू नायडू भी विपक्षी नेताओं से मुलाकात करके उन्हें एकजुट करने में जुटे हैं. नायडू ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, बसपा प्रमुख मायावती, सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और यूपीए चेयरपर्सन सोनिया गांधी से मुलाकात की. नायडू ने मंगलवार को कर्नाटक के मुख्यमंत्री कुमारस्वामी और जेडीएस नेता एचडी देवगौड़ा से मुलाकात की.

  • Election Results 2019: जरूरत पड़ने पर क्या नवीन पटनायक केंद्र में एनडीए को समर्थन देंगे?

    Election Results 2019: जरूरत पड़ने पर क्या नवीन पटनायक केंद्र में एनडीए को समर्थन देंगे?

    यह 1997 की बात है, ओडिशा के पूर्व मुख्यमंत्री बीजू पटनायक का अचानक हार्ट अटैक की वजह से देहांत हो गया. बीजू पटनायक जनता दल के एक लोकप्रिय नेता थे. बीजू पटनायक की मौत के बाद पार्टी को कौन आगे ले जाएगा, इसे लेकर कई सवाल खड़े किए जा रहे थे. बीजू पटनायक के बेटे नवीन पटनायक की राजनीति में कोई ज्यादा दिलचस्पी नहीं था.नवीन पटनायक की पढ़ाई ओडिशा के बाहर हुई. ओडिशी भाषा बोलने में भी उन्हें काफी दिक्कतें थीं. ऐसे में पार्टी कौन संभालेगा यह बहुत बड़ी सवाल था. अचानक नवीन पटनायक को राजनीति में आने के लिए मनाया गया और नवीन राजनीति में अपना करियर शुरू करने के लिए मान भी गए.

  • NEWS FLASH: छत्तीसगढ़: स्ट्रॉन्ग रूम में तैनात CRPF जवान का दिल का दौड़ा पड़ने से निधन

    NEWS FLASH: छत्तीसगढ़: स्ट्रॉन्ग रूम में तैनात CRPF जवान का दिल का दौड़ा पड़ने से निधन

    देश-दुनिया की राजनीति, खेल एवं मनोरंजन जगत से जुड़े समाचार इसी एक पेज पर जानें...