NDTV Khabar

Nda


'Nda' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • Coronavirus: UPSC ने स्थगित की मेडिकल सर्विस रिक्रूटमेंट एग्जाम से जुड़ी ये प्रक्रिया

    Coronavirus: UPSC ने स्थगित की मेडिकल सर्विस रिक्रूटमेंट एग्जाम से जुड़ी ये प्रक्रिया

    कमीशन ने ऑफिशियल वेबसाइट पर नोटिस जारी करके बताया, "इस प्रक्रिया को अगली सूचना तक स्थगित किया जाता है." कोरोनावायरस महामारी के चलते UPSC पहले ही कई अहम रिक्रूटमेंट एग्जाम भी पोस्टपोन कर चुका है.  इसमें NDA एग्जाम भी शामिल है, जो 19 अप्रैल को आयोजित किया जाना था.

  • UPSC NDA, NA Exams 2020: यूपीएससी ने रद्द किए एग्जाम, जानिए अब कब होगी परीक्षा?

    UPSC NDA, NA Exams 2020: यूपीएससी ने रद्द किए एग्जाम, जानिए अब कब होगी परीक्षा?

    UPSC NDA, NA Exams 2020 Postponed: यूनियन पब्लिक सर्विस कमीशन (UPSC) ने नेशनल डिफेंस एकेडमी (NDA) और नौसेना एकेडमी (NA) के पदों पर भर्ती के लिए होने वाले एग्जाम को पोस्टपोन कर दिया है. UPSC NDA और NA (I) का एग्जाम 19  अप्रैल को होने वाला था. लेकिन अब कमीशन ने कोरोनावायरस के खतरे को देखते हुए इन एग्जाम को कैंसिल कर दिया है.

  • बिहार की शिक्षा व्यवस्था पर बोले चिराग पासवान, कहा- एक समय था जब उच्च शिक्षा के लिए लोग यहां आते थे, लेकिन आज...

    बिहार की शिक्षा व्यवस्था पर बोले चिराग पासवान, कहा- एक समय था जब उच्च शिक्षा के लिए लोग यहां आते थे, लेकिन आज...

    इस यात्रा के दौरान वह राज्य के सभी जिलों में पहुंचकर संपर्क अभियान चला रहे हैं और 14 अप्रैल को पटना के गांधी मैदान में होने वाली लोजपा की बिहार फर्स्ट बिहारी फर्स्ट महारैली के लिए लोगों को आमंत्रित भी कर रहे हैं. यात्रा के दौरान आयोजित जनसभाओं में उमड़ रही भीड़ और लोगों के जनसमर्थन से लोजपा कार्यकर्ता काफी उत्साहित हैं.

  • महाराष्ट्र सरकार के 100 दिन पूरे होने पर उद्धव ठाकरे आज अयोध्या में, राम जन्मभूमि मंदिर में करेंगे दर्शन

    महाराष्ट्र सरकार के 100 दिन पूरे होने पर उद्धव ठाकरे आज अयोध्या में, राम जन्मभूमि मंदिर में करेंगे दर्शन

    उद्धव ठाकरे के साथ उनकी पत्नी रश्मि ठाकरे और पुत्र व मंत्री आदित्य ठाकरे के भी आने की संभावना है. केंद्र द्वारा शहर में विवादित स्थल पर राम मंदिर के निर्माण की देखरेख के लिए एक ट्रस्ट का गठन किए जाने के एक महीने बाद ठाकरे अयोध्या आ रहे हैं. ठाकरे ने 28 नवंबर, 2019 को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली थी.

  • नीतीश कुमार ने शुक्रवार देर शाम गृह मंत्री अमित शाह से की मुलाकात, सियासी सुगबुगाहट तेज

    नीतीश कुमार ने शुक्रवार देर शाम गृह मंत्री अमित शाह से की मुलाकात, सियासी सुगबुगाहट तेज

    ध्यान रहे कि इसके पहले बीते 16 जनवरी को अमित शाह ने अपने बिहार दौरे में कहा था कि राज्य में एनडीए नीतीश कुमार के नेतृत्व में चुनाव लड़ेगा. NDA के घटक दलों बीजेपी व जेडीयू के अलावा लोक जनशक्ति पार्टी अध्यक्ष चिराग पासवान भी नीतीश के नेतृत्व में चुनाव में जाने की बात कह चुके हैं. 

  • नीतीश कुमार का कार्यकर्ता सम्मेलन हुआ फ़्लॉप, समर्थक मायूस, तेजस्‍वी ने ऐसे ली चुटकी...

    नीतीश कुमार का कार्यकर्ता सम्मेलन हुआ फ़्लॉप, समर्थक मायूस, तेजस्‍वी ने ऐसे ली चुटकी...

    रविवार को पटना के गांधी मैदान में जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) का कार्यकर्ता सम्मेलन फ़्लॉप रहा. ये सम्मेलन फ़्लॉप इसलिए नहीं था क्योंकि आयोजकों के दावे के अनुसार लोग नहीं आये बल्कि अपने पार्टी के संस्थापक और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के जन्मदिन पर आयोजित इस सभा में आयोजकों ने अपने कार्यकर्ताओं के बैठेने के लिए कुर्सी का भी इंतज़ाम तक नहीं किया था.

  • तेजस्वी से मुलाकात को लेकर बिहार की राजनीति में लग रहे कयासों पर नीतीश ने तोड़ी चुप्पी, कहा...

    तेजस्वी से मुलाकात को लेकर बिहार की राजनीति में लग रहे कयासों पर नीतीश ने तोड़ी चुप्पी, कहा...

    बिहार के मुख्यमंत्री और जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) के सुप्रीमो नीतीश कुमार ने रविवार को अपने कार्यकर्ताओं को साफ़ कहा कि इस साल होने वाले विधानसभा चुनाव में लोकसभा की तरह पार्टी 200 से अधिक सीटें जीतेगी. नीतीश पटना के गांधी मैदान में रविवार को पार्टी कार्यकर्ताओं को सम्बोधित कर रहे थे. इस सम्मेलन में नीतीश कुमार क़रीब डेढ़ घंटे से अधिक बोले. जेडीयू ने इस सम्‍मेलन के जरिए रविवार को अपने विधानसभा चुनाव प्रचार की विधिवत शुरुआत की. नीतीश ने पटना के गांधी मैदान में आयोजित इस सभा में इस साल होने वाले विधान सभाचुनाव 200 से अधिक सीटें जीतने का दावा किया और वादा किया कि अब अगर सत्ता में वापस आएंगे तो हर खेत तक सिंचाई का पानी पहुंचाएंगे. नीतीश ने अपने भाषण में पिछले 15 वर्षों के दौरान काम काज जा लेखा जोखा दिया और पूरे देश में नए नागरिक क़ानून से लेकर एनपीआर पर भी साफ़ किया कि ये किस फॉर्मेट में लागू होना चाहिए. लेकिन उन्होंने अल्पसंख्यक समाज के लोगों से नागरिक क़ानून के बारे में सर्वोच्च न्यायालय के फ़ैसले का इंतज़ार करने की अपील की और कहा कि अल्पसंख्यक समाज की उपेक्षा या अन्याय बर्दाश्त नहीं कर सकते हैं. नीतीश के रुख़ से लगा कि वी सत्ता में वापसी को लेकर आश्‍वस्‍त हैं.

  • पार्टी कार्यकर्ताओं से बोले नीतीश कुमार, 2010 प्रारूप के आधार पर होगा एनपीआर, विधानसभा चुनाव में मिलेंगी 200 से ज्यादा सीटें

    पार्टी कार्यकर्ताओं से बोले नीतीश कुमार, 2010 प्रारूप के आधार पर होगा एनपीआर, विधानसभा चुनाव में मिलेंगी 200 से ज्यादा सीटें

    बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पटना में कहा कि जहां तक एनपीआर( नेशनल पॉपुलेशन रजिस्टर) की बात है वह 2010 प्रारूप के आधार पर ही बनाया जाएगा.  इस संबंध में बिहार विधानसभा में प्रस्ताव भी पारित किया गया है. बता दें कि नीतीश कुमार गांधी मैदान में कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे. नीतीश कुमार ने दावा किया कि वे इस साल के अंत में होने वाले विधानसभा चुनावों में एनडीए गठबंधन में रहकर ही चुनाव लड़ेंगे और गठबंधन को 200 से ज्यादा सीटें मिलेंगी.

  • UPSC Civil Services Exam: अगर एक जैसे हुए उम्मीदवारों के नंबर तो ऐसे डिसाइड की जाएगी रैंक, जानिए रिवाइज्ड नियम

    UPSC Civil Services Exam: अगर एक जैसे हुए उम्मीदवारों के नंबर तो ऐसे डिसाइड की जाएगी रैंक, जानिए रिवाइज्ड नियम

    संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने रिवाइज्ड टाइ-ब्रेकिंग नियम जारी किए हैं. जब भी दो उम्मीदवार एक जैसे अंक हासिल करते हैं तो आयोग टाइ-ब्रेकिंग नियम को अप्लाई कर रैंक डिसाइड करता है. UPSC ने सिविल सर्विसेज एग्जाम (UPSC Civil Services Exam), कंबाइंड मेडिकल सर्विस एग्जाम, CDS, NDA, CAPF (AC), CISF (LDCE), इंजीनियरिंग सर्विसेज एग्जाम और अन्य परीक्षाओं के रिवाइज्ड टाइ-ब्रेकिंग नियम से संबंधित एक नोटिस ऑफिशियल वेबसाइट upsc.gov.in पर जारी किया है. 

  • दिल्ली के चुनाव में बीजेपी की करारी शिकस्त से एनडीए के दल चौकन्ने, रामविलास पासवान ने दी यह सलाह

    दिल्ली के चुनाव में बीजेपी की करारी शिकस्त से एनडीए के दल चौकन्ने, रामविलास पासवान ने दी यह सलाह

    दिल्ली के विधानसभा चुनाव (Delhi Assembly Elections) में भारतीय जनता पार्टी (BJP) की करारी शिकस्त से उसके नेतृत्व वाले एनडीए (NDA) के घटक दल अब चिंतित हो उठे हैं. खास तौर पर बिहार (Bihar) में आने वाले दिनों में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर अब एनडीए बेफिक्र नहीं है. दिल्ली के चुनाव में प्रचार के दौरान बीजेपी नेताओं के विवादित बयान पार्टी के लिए भारी नुकसान देने वाले साबित हुए. अब बिहार के एनडीए के दलों को चिंता है कि बीजेपी नेताओं का यदि यही रवैया बिहार के चुनाव में भी रहा तो उन्हें कहीं वहां भी सत्ता न गंवानी पड़ जाए. केंद्रीय मंत्री एवं लोकतांत्रिक जनशक्ति पार्टी (LJP) के नेता रामविलास पासवान (Ram Vilas Paswan) ने कहा है कि इस साल के अंत में होने वाला बिहार विधानसभा चुनाव स्थानीय विकास के मुद्दों पर लड़ा जाएगा. उन्होंने साथ में यह भी जोड़ा है कि चुनाव में भाषा पर संयम बनाए रखना चाहिए.

  • नीतीश कुमार की JDU को क्यों लगता है कि फिर से मुट्ठी में होगा बिहार?

    नीतीश कुमार की JDU को क्यों लगता है कि फिर से मुट्ठी में होगा बिहार?

    यह पहली बार है कि भारतीय जनता पार्टी (BJP) की अगुवाई वाले गठबंधन नेशनल डेमोक्रेटिक अलायंस (NDA) में शामिल मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) की पार्टी जनता दल यूनाइटेड (JDU) और रामविलास पासवान (Ram Vilas Paswan) की लोक जनशक्ति पार्टी (LJP) एक साथ चुनाव लड़ने जा रही हैं.

  • Delhi election Result: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने NDA की हार पर तीन शब्दों में दी प्रतिक्रिया

    Delhi election Result: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने NDA की हार पर तीन शब्दों में दी प्रतिक्रिया

    बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने दिल्ली की केजरीवाल सरकार पर जमकर निशाना साधा था. दिल्ली के संगम विहार में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) की साझा रैली को संबोधित करते हुए नीतीश ने दिल्ली सरकार से सवाल किया था कि पांच साल में क्या किया?

  • एग्जिट पोल से नहीं सुप्रीम कोर्ट के फैसले से परेशान हैं बिहार NDA के नेता, 2015 में लालू प्रसाद ने बदल दी थी हवा

    एग्जिट पोल से नहीं सुप्रीम कोर्ट के फैसले से परेशान हैं बिहार NDA के नेता, 2015 में लालू प्रसाद ने बदल दी थी हवा

    बिहार में एनडीए के नेता परेशान हैं. लेकिन उनकी परेशानी का कारण दिल्ली चुनाव को लेकर एग्जिट पोल के नतीजे नही हैं बल्कि उनकी परेशानी का कारण सुप्रीम कोर्ट का एक उत्तराखंड सरकार की ओर से दायर एक याचिका में वो फ़ैसला हैं जिसमें आरक्षण को मौलिक अधिकार नहीं मानते हुए राज्य सरकारों को अपने विवेक से काम करने का आदेश दिया है.

  • आरक्षण पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले से फिर गरमाई राजनीति, बिहार चुनाव को देख तेजस्वी यादव ने भी चढ़ाई बांहें

    आरक्षण पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले से फिर गरमाई राजनीति, बिहार चुनाव को देख तेजस्वी यादव ने भी चढ़ाई बांहें

    तेजस्वी यादव ने ट्वीट किया, 'BJP और NDA सरकारें आरक्षण खत्म करने पर क्यों तुली हुई है? उत्तराखंड की भाजपा सरकार ने आरक्षण खत्म करने लिए सुप्रीम कोर्ट में केस लड़ा. आरक्षण प्राप्त करने वाले दलित-पिछड़े और आदिवासी हिंदू नहीं है क्या? BJP इन वंचित हिंदुओं का आरक्षण क्यों छीनना चाहती है.'

  • कांग्रेस नेता चिदंबरम ने केंद्र पर साधा निशाना, कहा- अर्थव्यवस्था को मैनेज नहीं कर पा रही सरकार

    कांग्रेस नेता चिदंबरम ने केंद्र पर साधा निशाना, कहा- अर्थव्यवस्था को मैनेज नहीं कर पा रही सरकार

    कांग्रेस (Congress) के वरिष्ठ नेता पी. चिदंबरम (P.Chidambaram) ने शनिवार को कहा कि भाजपा (BJP) के नेतृत्व वाली एनडीए सरकार (NDA Govt.)) ने साबित किया है कि उसमें अर्थव्यवस्था (Economy) का प्रबंधन करने की योग्यता नहीं है और वह असहाय है.

  • Delhi Election 2020: नीतीश कुमार ने अमित शाह के साथ मिलकर दिल्ली में किया चुनाव प्रचार तो तेजस्वी यादव ने कही ये बात...

    Delhi Election 2020: नीतीश कुमार ने अमित शाह के साथ मिलकर दिल्ली में किया चुनाव प्रचार तो तेजस्वी यादव ने कही ये बात...

    रविवार को बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने दिल्ली में NDA प्रत्याशी के समर्थन में चुनाव प्रचार किया. नीतीश कुमार के चुनाव प्रचार करने पर राजद नेता तेजस्वी यादव ने नीतीश कुमार पर राजनीतिक उतावलापन और चाटूकारिता का आरोप लगाया है.

  • नीतीश ने केजरीवाल से कहा, दिल्ली की जिम्मेदारी मिली थी, लेकिन आप सिर्फ झूठ बोलते रहे

    नीतीश ने केजरीवाल से कहा, दिल्ली की जिम्मेदारी मिली थी, लेकिन आप सिर्फ झूठ बोलते रहे

    बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने दिल्ली की केजरीवाल सरकार पर जमकर निशाना साधा. दिल्ली के संगम विहार में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) की साझा रैली को संबोधित करते हुए नीतीश ने दिल्ली सरकार से सवाल किया कि पांच साल में क्या किया? सड़क की हालत जर्जर क्यों है? स्वास्थ्य सेवा बदहाल क्यों हैं? उन्होंने मुख्यमंत्री केजरीवाल से सवाल किया, "दिल्ली की जिम्मेदारी मिली थी, लेकिन आप सिर्फ झूठ बोलते रहे."

  • NDA की बैठक में नागरिकता कानून पर नेताओं से बोले PM मोदी- अपना बचाव मत कीजिए बल्कि...

    NDA की बैठक में नागरिकता कानून पर नेताओं से बोले PM मोदी- अपना बचाव मत कीजिए बल्कि...

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने शुक्रवार को NDA की बैठक में जोर दिया कि सरकार के पास संशोधित नागरिकता कानून (CAA) पर बचाव की मुद्रा में आने का कोई कारण नहीं है, क्योंकि इसपर हमने कोई गलत काम नहीं किया है.

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com